अमृतसर

16/07/2017 रंजिश में भिड़े अकाली और कांग्रेसी
गांव पंडोरी वडैच में चुनावी रंजिश को लेकर अकाली और कांग्रेस वर्कर आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक-दूसरे पर तेजाब की बोतलें फेंक कर हमला किया गया जिसमें दोनों पार्टियों के चार लोग बुरी तरह से झुलस गए। सूचना मिलने पर थाना कंबो पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लेकर अकाली और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के वर्करों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

11/07/2017 श्रद्धालु गंदे पानी से भरी सडक़ से होकर पहुंच रहे दरबार साहिब
अमृतसर$त्न दरबार साहिब के एकदम पास स्थित ब्रह्मबूटा मार्केट का सीवरेज पिछले 15 दिनों से बंद पड़ा है। सीवरेज का गंदा पानी गलियों के रास्ते घरों तक में पहुंच रहा है। छह-छह इंच इस पानी से भरी गलियों के बीच से लोगों को गुजरना तो पड़ता ही है, बल्कि यह पानी मेन सडक़ पर गया है और श्रद्धालु भी इसमें से गुजर रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी उन श्रद्धालुओं को आती है जो आस्था के चलते नंगे पांव पैदल आते हैं। इलाके वालों का कहना है कि जब इस इलाके में सीवरेज बिछाया गया था उस वक्त यहां पर महज 20 घर थे। आबादी कम होने के कारण कम पानी इस्तेमाल होता था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से यहां पर 20 के करीब होटल बन गए हैं, जिनका पानी इसमें जाता है। सुल्तानविंड गेट के जरिए दरबार साहिब को जाने वाला यह मुख्य रास्ता है। ब्रह्मबूटा मार्केट मेन रोड पर जमा सीवरेज के गंदे पानी से गुजरते नंगे पांव श्रद्धालु। (दाएं) मार्केट में जमा गंदा पानी। सफाई करने वाली बड़ी गाड़ी खराब थी ठीक हो गई है और सारी समस्या सोमवार को सुबह ही ठीक कर दी जाएगी।

03/07/2017 अकाल तख्त साहब का स्थापना दिवस श्रद्धा भावना से मनाया
अमृतसरत्न शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति ने आज श्री अकाल तख़्त साहब जी का स्थापना दिवस श्रद्धा भावना से मनाया। श्री अखंडपाठ साहब जी के भोग उपरांत सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब के हज़ूरी रागी भाई सुखजिन्दर सिंह के जत्थे की तरफ से ईश्वरीय वाणी के कीर्तन द्वारा संगतों को निहाल किया गया। अरदास सिंह साहब ज्ञानी मलकीत सिंह मुख्य ग्रंथी श्री अकाल तख़्त साहब ने की। इस अवसर पर संगतों को संबोधित करते हुए श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा कि श्री गुरु हरगोबिंद साहब जी ने श्री अकाल तख़्त साहब जी का सृजन करवा कर भक्ति और शक्ति का सुमेल करवाया। उन्होंने कहा कि श्री अकाल तख़्त साहब से पंथक सेवाएं करने वाले गुरमुख ह्रश्वयारों को सम्मानित किये जाते हैं,लेकिन जो पंथ में दुविधा डालने वाले, गुरबानी के इतिहास को बिगाडऩे वाले, बेअदबी करने वालों को श्री अकाल तख़्त साहब से धार्मिक सज़ाएं भी दी जाती हैं।

26/06/2017 एंबुलेंस रोक दी और कमिश्नर के जाने के बाद निकलने दिया
अमृतसरत्न कहीं धरना-प्रदर्शन होता है तो वहां भी एंबुलेंस को नहीं रोका जाता। लेकिन एक प्रोग्राम से निकल रहे पुलिस कमिश्नर की गाड़ी को निकालने के लिए तैनात मुलाजिमों ने आम राहगीरों के साथ एंबुलेंस रोक दी और कमिश्नर के जाने के बाद निकलने दिया। खैर, इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है और ऐसा करने वालों को उससे सबक लेना चाहिए। बेंगलुरु में राष्र्टपति का काफिला गुजरता है और उसी दौरान एक एंबुलेंस जाती है। ड्यूटी पर तैनात एएसआई ने एंबुलेंस निकलवाने के लिए महामहिम का काफिला रुकवा दिया। लोगों से उसे शाबाशी मिली। वैसे तो वर्तमान सीएम कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह इस वीआईपी कल्चर को लेकर खासे संजीदा हैं मगर इस पर अमल कितना हो रहा है, इस घटना से होता नजर नहीं आता।

23/06/2017 सिख हत्याकांड के पीडि़तों को इंसाफ दिलाकर रहूंगा : स्वामी
मेहता चौक (अमृतसर)त्नभारतीय जनता पार्टी के सांसद डा. सुब्रह्मणयम स्वामी ने कहा कि जून 1984 को श्री दरबार साहिब पर हुई सैनिक कार्रवाई बिल्कुल गलत थी जिसे स्वीकार करते हुए सिख कौम से पश्चाताप व्यक्त किया जाना चाहिए। दमदमी टकसाल के प्रमुख संत ज्ञानी हरनाम सिंह ख़ालसा के नेतृत्व में गए एक शिष्टमंडल के साथ सिखों को पेश आ रही समस्याओं पर गहन विचार करने उपरांत डा. स्वामी ने इस आशय के विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि वह समस्याओं के हल के लिए गंभीरता से प्रयास करेंगे तथा जब तक पीडि़तों को इंसाफ नहीं मिल जाता वह चुप नहीं बैठेंगे। शिष्टमंडल में भाई जसबीर सिंह, भाई अजैब सिंह अभ्यासी, संत चरनजीत सिंह जस्सोवाल और प्रो सरचांद सिंह आदि शामिल थे।


19/06/2017 दलितों की मांग को लेकर पंजाब विधानसभा का घेराव
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अनुसूचित जाति मोर्चा दलितों की मांग को लेकर 19 जून को पंजाब विधानसभा का घेराव करेगा। भाजपा कार्यालय अमृतसर में जिला एससी मोर्चा महासचिव प्रदीप गब्बर की अध्यक्षता में आज हई बैठक में प्रदेश महामंत्री केवल गिल ने कहा कि पंजाब में दलितों पर बढ़ते अत्याचार पर रोक लगवाने और चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह द्वारा दलितों से किए वायदों को पूरा करने की मांग को लेकर मोर्चा 19 जून को पंजाब विधानसभा का घेराव करेगा। श्री गिल ने कहा"पंजाब में जब से कैह्रश्वटन ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली है,तब से दलितों पर हिंसात्मक घटनाएं बढ़ गई हैं।

19/06/2017 पिछली सरकार के दौरान सिर्फ घोटाले हुए हैं
अमृतसरत्न नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान सिर्फ घोटाले ही हुए हैं। काम तो सिर्फ नाम का ही हुआ है। इन लोगों ने तो रुमाल से तंबू निकालने का काम किया है। पैसा कोई लगाया ही नहीं गया। 80-90 परसेंट खाकर डकार मार गए, उन सभी के मैं पोतड़े खोलकर रख दूंगा।

18/06/2017 पाक से खटास के चलते भारतीय किसानों को नुकसान
आलू, टमाटर, मटर जैसी सब्जियों के दुकानदार तथा उत्पादक पहले नोटबंदी का शिकार हुए थे और अब भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के कारण उनके कारोबार पर असर पढ़ रहा है। अब जब नोटबंदी का असर कम हुआ तो पड़ोसी मुल्क को बंद की गई इनकी सह्रश्वलाई के कारण सभी कारोबारियों को बहुत घाटा सह कर अपने सामानों को बेचना पड़ रहा है।

12/06/2017 86 प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा
अमृतसरत्न दो दिन से मौसम में जारी तब्दीली के तहत तेज रफ्तार चली हवा ने इसमें और फर्क किया। इसके चलते तापमान में गिरावट आई और जनजीवन को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल कुछ दिनों मौसम में नर्मी इसी तरह से बनी रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक पहले तापमान 38.3 डिग्री था जो शाम को आंधी आने के बाद गिर कर 26 डिग्री हो गया। विभाग के मुताबिक हवा जब चलनी शुरू हुई तो उसकी रफ्तार 64 किमी प्रति घंटा थी और 86 किमी प्रति घंटे तक पहुंच गई। हवा की तेज रफ्तार के कारण कई जगहों पर पेड़ और बिजली आदि के खंभे भी गिरे नतीजतन बिजली सह्रश्वलाई भी बाधित हुई।


11/06/2017 शहरी लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेगी पंजाब सरकार: सिद्धू
अमृतसर पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत ङ्क्षसह सिद्धू ने कहा है कि पंजाब सरकार लोगों से किए वायदों को हर हाल पूरा किया जायेगा। श्री सिद्धू ने आज यहां 10 रुपये में दोपहर का खाना देने के लिए शुरू की गई सांझी रसोई की शुरुआत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर ङ्क्षसह की सोच के कारण पूरे पंजाब में लोगों को बहुत ही सस्ती दर पर पौष्टिक खाना देने के उदेश्य से यह परियोजना शुरू की गई है और यह सरकार की विचारधारा का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें जिला प्रशासन के साथ-साथ शहरों के लोग $खुद आगे आ रहे हैं।


07/06/2017 ऑपरेशन ब्लू स्टार की ३३वीं बरसी पर खालिस्तान के नारे
अमृतसर ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं बरसी के अवसर पर आयोजित समारोह अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन ङ्क्षसह के संदेश पढ़े जाने के साथ संपन्न हो गया हालांकि इस दौरान कुछ लोगों ने खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की। कुछ सिख संगठनों के विरोध के बीच जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन ङ्क्षसह ने श्री अकाल तख्त के बंद कमरे से सिख कौम के नाम संदेश पढ़ा।

06/06/2017 अमृतसर डाक मण्डल का फिलाटेलिक प्रदर्शनी
अमृतसरत्न विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पंजाब में अमृतसर डाक मंडल की ओर से आज यहां फिलाटेलिक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस मौके पर अमृतसर फिलाटेलिक समिति के 16 सदस्यों के भव्य डाक टिकट संग्रह प्रदर्शित किये गए। समारोह का भव्य उद्घाटन श्री रङ्क्षवदर ङ्क्षसह, ए.डी.सी. अमृतसर ने किया। अमृतसर डाक मंडल ने पर्यावरण दिवस पर एक विशिष्ट आवरण जारी किया। प्रतिभागी छात्रों को फिलाटेलिक से संबंधित पाठन सामग्री भी उपलब्ध करायी गयी।


05/06/2017 छह जून को गड़बड़ी की साजिश रच रहे नकली जत्थेदार: सुखबीर
अमृतसर त्न पंजाब के पूर्व उप मुख्य मंत्री और शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सुखबीर ङ्क्षसह बादल ने आज कहा कि शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति छह जून को आपरेशन व्लूस्टार (घल्लूघारा) दिवस को अमन सुरक्षा के साथ मनाने का प्रयास कर रही है जबकि नकली जत्थेदार कांग्रेस की शह पर इसी दिन गड़बड़ और हुल्लड़बााी करने की साजिश रच रहे हैं। श्री बादल ने दमदमी टकसाल के प्रमुख संत ज्ञानी हरनाम ङ्क्षसह $खालसा के साथ सवा घंटा बंद कमरा मीङ्क्षटग दौरान विचार विमर्श करने के पश्चात पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि वह आज धार्मिक स्थान पर नतमस्तक होने आए हैं। वह चाहते हैं कि 6 जून का दिवस अमन शान्ति के साथ मर्यादा में रह कर मनाया जाना चाहिए। उन्होंने विरोधियों की सािाशी चालों से सचेत रहने की अपील की। उन्होने कहा कि श्री दरबार साहब एक पवित्र स्थान है। यहाँ राजनीति नहीं होनी चाहिए। जो मर्यादा भांग करने पर तुले हुए हैं वह कौम की तरक्की के हक में नहीं हैं। अगर गड़बड़ होती है तो इसके लिए राज्य सरकार िाम्मेदार होगी। शिरोमणी समिति इस के लिए कानूनी तौर पर िाम्मेदार नहीं बन सकती।

05/06/2017 कांग्रेस के दबाव में पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई : मजीठिया
अमृतसर त्न पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम ङ्क्षसह मजीठिया ने कहा कि प्रदेश की पुलिस कांग्रेस के दबाव के कारण अपराधियों के खिलाफ कार्रवाही नहीं कर रही है। श्री मजीठिया ने आरोप लगाया कि थाना मजीठा में पकड़े हुए गैगस्टरों के विरुद्ध कार्यवाही करने की बजाए पुलिस ने उन्हे छोड़ दिया जिससे पुलिस की कारगुाारी पूरी तरह शक के घेरे में आ गई है । कांग्रेस और पुलिस का गठजोड़ राज्य का माहौल विगाडऩे की साजिश कर रहा है।

01/06/2017 मोदी फेस्ट प्रचार वाहन अमृतसर पहुंचा
अमृतसर त्न केन्द्र सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मोदी फेस्ट प्रचार करने वाली तीन गाड़यिां आज अमृतसर पहुंची। वाहनों के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय पहुंचने पर जिला अध्यक्ष राजेश हनी ने नारियल फोड़ कर गाड़यिों को अमृतसर में प्रचार करने के लिए रवाना किया। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने तीन वर्ष के शासन में 106 जन कल्याणकारी योजनाए आरंभ की है जिसका सीधा सबंध आम जनता से है । उन्होंने आम जनता को नए भारत के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री की योजनाओं से जुडऩे को कहा । श्री हनी ने कहा की केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओ की विस्तृत जानकारी के लिए एक टोल फ्री हैल्प लाइन नंबर है। उन्होंने कहा की मोदी फेस्ट का नारा हैसाथ है विश्वास है हो रहा विश्वास है। इस अवसर पर जिला महामंत्री राजेश कंधारी, मानव तनेजा, मीडिया सचिव संजय कुन्द्रा, बलदेव धवन, सलिल कपूर, मोनू महाजन, अंकुश मेहरा, अशीष महाजन, अमरीश कपूरिया आदि उपस्थित थे।

30/05/2017 कालेजों को मान्यता पीटीयू के हवाले करने का आग्रह
अमृतसर त्न पंजाब अनएडेड कॉलेजेज एसोसिएशन (पुक्का) और अनएडेड टेक्नीकल इंस्टिीच्यूशन एसोसिएशन (पुटिया) ने राज्य सरकार से महाविद्यालयों को मान्यता प्रदान करने का कार्य पंजाब तकनीकी विश्वविद्यालय (पीटीयू), जालंधर को देने का अनुरोध किया है। पुक्का के अध्यक्ष डॉ अंशु कटारिया ने कहा कि देश के हर बडे या छोटे राज्य में, केवल एक ही तकनीकी विश्वविद्यालय होता है और पंजाब जैसे छोटे से राज्य में दो विवि हैं।


26/05/2017 पाकिस्तान से वतन लौटीं उज्मा
पाकिस्तानी शख्स से कथित तौर पर निकाह को मजबूर की गई भारतीय महिला उज्मा अहमद गुरुवार सुबह वतन लौट आईं। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने एक दिन पहले ही उज्मा को भारत लौटने को मंजूरी दी थी।उज्मा वाघा सीमा पार कर अमृतसर पहुंचीं।

24/05/2017 गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी बैठक आज
अमृतसरत्न श्री गुरु नानक देव से संबंधित गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी साहब, हर की पौढ़ी (हरिद्वार) की पुर्नस्थापना के लिए शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की बैठक यहां 24 मई को तेजा ङ्क्षसह समुद्री हाल में आयोजित की जाएगी जिसमें अलग -अलग जत्थेबंदियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

15/05/2017 30 हेक्टेयर जंगल में लगी आग
अमृतसरत्नगांव मतेवाड़ा में पड़ते मंड चौंता के जंगल में शनिवार को अचानक आग लग गई। आग से 30 हेक्टेयर जंगल और 30 हजार पेड़ जल गए। आग शनिवार करीब 12 बजे गांव ढोलनवाल के पास से लगी। इस आग में सतलुज दरिया पर रहने वाले किसान भरपूर सिंह और जनक सिंह की तूड़ी जल कर राख हो गई। इसके बाद आग तेजी से हादीवाल जंगल तक बढ़ गई। गांव ढोलनवाल के किसानों ने आगजनी की थाना मेहरबान पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही सब इंस्पेक्टर भुपिंदर सिंह अपनी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। तुंरत मौके पर लुधियाना से फायर ब्रिगेड गाडिय़ां बुलाई गईं। जंगलात महकमे के परमजीत सिंह ने टीम के साथ तीन घंटों मे आग पर काबू पाया। अफसरों के मुताबिक आग से लाखों रुपए के पेड़ जल गए। आग से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

10/05/2017 मुख्यमंत्री ने अमेरिका में युवक की हत्या का मुददा उठाया
केन्द्रीय विदेशी मामले मंत्री श्रीमती सुष्मा स्वराज ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरेन्द्र सिंह को आश्वासन दिलाया कि केन्द्र सरकार विदेशों में रह रहे सभी भारतीयों की सुरक्षा और सहायता के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। अमेरिका में शक्की नफरत के मामले मे हुई एक अन्य सिक्ख की हत्या के बारे में केैह्रश्वटन अमरेन्द्र सिंह द्वारा प्रकट की चिंता के संबध में श्रीमती स्वराज ने कहा कि उन्होने इस मामले पर वांशिगठन में भारतीय राजदूत नवतेज एस सरना के साथ बातचीत की है।

07/05/2017 बलदेव कौशल की अंतेष्टि कल
चंडीगढ़त्न पंजाब के पूर्व मुख्य सचिव सरवेश कौशल व हरियाणा के आबकारी एवं कराधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल के पिता सेवानिवृत इंजिनियर-इन-चीफ बलदेव कौशल, जिनका कल निधन हो गया था, का पार्थिव शरीर आज यहां सैक्टर25 शमशान-घाट में पंचतत्व में विलीन हो गया। उनकी अंतेष्टि में अनेक राजनीतिक नेताओं व प्रबुद्ध व्यक्तियों तथा हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के वरिष्ठ अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। स्वर्गीय श्री बलदेव कौशल की रस्म किरिया 8 मई को दोपहर 1.00 बजे से 2.00 बजे तक आर्य समाज मंदिर, सैक्टर-7, चंडीगढ़ में होगी।

07/05/2017 शहीद की शहादत पर न हो राजनीति : अविनाश राय
अमृतसरत्न भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना शहीद नायब सूबेदार परमजीत ङ्क्षसह के परिजनों से मिलने तरन तारन के गांव वेंई पुई उनके घर पहुंचे। श्री खन्ना ने शहीद के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बधाते हुए कहा का पंजाब के लोगों ने देश की रक्षा के लिए अपना जीवन बलिदान किया है और देश के लिए जान कुर्बान करने से वे कभी भी नहीं हिचकिचाते हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार शहीद की शहादत को कभी व्यर्थ नहीं जाने देगी। उन्होंने शहीद के परिवार को केन्द्र सरकार की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा शहीद की शहादत पर राजनीति न करें इस शहादत का सम्मान करते हुए इसे देश का गौरव समझें।

07/05/2017 जीएमसी ङ्क्षप्रसीपल प्राइवेट प्रैक्टिस करते पकड़े गये
अमृतसरत्न पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने गवर्नमेंट मेडीकल कॉलेज (जीएमसी) के प्रधानाचार्य डा. बी.एस. बल को अपने घर में प्राईवेट प्रैक्टिस करते आज पकड़ लिया। डा. बल के प्राइवेट प्रैक्टिस करने की सूचना के आधार सतर्कता ब्यूरो के उपाधीक्षक नवजोत ङ्क्षसह के नेतृत्व में ब्यूरो की आठ सदस्यीय टीम ने एक नकली रोगी को आज सुबह डा. बल के घर पर चल रही क्लीनिक पर भेजा जहां पहले से लगभग आठ रोगी मौजूद थे। ब्यूरो की टीम ने तत्काल वहां छापा मार कर डा. बल को प्राईवेट प्रैक्टिस करते रंगे हाथ पकड़ लिया। ब्यूरो के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर.के. बख्शी ने बताया कि डा. बल के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर सम्बंधित विभाग को कार्रवाई के लिये भेज दी गई है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने हाल ही में सरकारी डाक्टरों के प्राइवेट प्रैक्टिस करने पर रोक लगा दी थी।

04/05/2017 दूध के पैसे मांगे तो महिलाओं पर फेंक दिया तेजाब
अमृतसरत्न सब्जी मंडी वल्ला के पास दूध बेच कर अपना गुजारा करने वाले गुर्जर समुदाय की दो महिलाओं पर गांव मुद्दल के लवप्रीत सिंह, पवन नगर निवासी कपिल और धमेंद्र ने तेजाब से हमला कर दिया। दोनों महिलाएं हमले में बुरी तरह से झुलस गईं। एक पीडि़ता का बेटा दीन बचाव में आया तो आरोपियों ने उस पर भी तेजाब फेंक दिया। वह भी झुलस गया है। इस वारदात का पता चलते ही गुर्जर समुदाय के लोग इक_े हो गए और तीनों आरोपियों को पकड़ जमकर धुनाई की। तीनों को चौकी वल्ला पुलिस के हवाले कर दिया और तेजाब से झुलसे तीनों लोगों को तुरंत गुरु नानक देव अस्पताल ले जाया गया। मौके पर डाक्टरी सहायता मिलने से तीनों की हालत स्थिर है। वल्ला मंडी के पास ही गुर्जर समुदाय के लोग रहते हैं। पीडि़त भी परिवार के साथ वहीं पर रहते हैं। उनके पास 50 पशु है। जिनका दूध निकाल कर वह बेचते हंै। आस-पास के गांव के लोग डेयरी चलाने वाले दूध लेकर जाते हैं। आरोपी भी उनसे दूध ले जाकर विभिन्न जगहों पर सह्रश्वलाई करते थे। इस तहत मंगलवार सुबह वह महिलाएं दूध निकाल कर हटी थीं कि आरोपी गए। आरोपियों ने आते ही दूध देने को कहा।

01/05/2017 बीए-3 के छात्र लवप्रीत को मारे थह्रश्वपड़, दो पर केस
अमृतसर त्न खालसा कॉलेज में बीएससी एग्रीकल्चर के छात्र हरप्रीत सिंह के सुसाइड मामले में नया मोड़ गया। शनिवार को धरने पर बैठे स्टूडेंट्स के लिए चाय-पानी का इंतजाम करने दूसरे गेट पर पहुंचे बीए थर्ड ईयर के स्टूडेंट लवप्रीत को फिजिकल एजुकेशन विभाग के डॉ. दलजीत सिंह और एग्रीकल्चर विभाग के कार्यकारी मुखी प्रो. गुरदेव सिंह ने थह्रश्वपड़ मारे और कहा कि जा तू भी जाकर सुसाइड कर ले और नोट पर हमारे नाम लिख दे, हम नहीं डरते। साथ ही उन्होंने कहा कि वे किसी भी हालत में उसे पेपर नहीं देने देंगे। इसके बाद देर शाम कंटोनमेंट पुलिस ने इन दोनों प्रोफेसरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसकी पुष्टि एसएचओ सुशील कुमार ने की है। छात्रों के भारी विरोध के बाद प्रिंसिपल डॉ. मेहल सिंह, रजिस्ट्रार प्रो. दविंदर सिंह और विभाग मुखी डॉ. रणदीप कौर छुट्टी पर चल गए हैं। गवर्निंग काउंसिल ने प्रिंसिपल पद पर डॉ. सुखमीन बेदी, रजिस्ट्रार पद पर डॉ. एमएस बतरा और एग्रीकल्चर विभाग के प्रो. गुरदेव सिंह को ऑफिशिएटिंग अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

30/04/2017 अपहरण कर फिरौती मांगने वाले गैंगस्टर गिरफ्तार
अमृतसर त्न काउंटर इंटेलिजेंस ने गुप्त सूचना के आधार पर गैंगस्टर गुरपरवेश सिंह उर्फ भेशा को 9 एमएम की पिस्टल और पांच जिंदा कारतूसों के साथ पकड़ा। भेशा फिरोजपुर की बस्ती वकीलां वाली का रहने वाला है और गुप्त सूचना के आधार पर उसे पकड़ा गया। भेशा से पूछताछ में ये बात सामने आई कि उस पर विभिन्न थानों में इरादतन कत्ल, फिरौती और गाड़ी छीनने जैसे 10 आपराधिक मामले दर्ज हैं।पिछले साल अप्रैल में भेशा ने अपने साथियों के साथ मिलकर रोबिन मित्तल नाम के व्यक्ति को अगवा किया। इसके बाद भेशा ने उसके परिवार से फिरौती की मांग की थी। परिवार द्वारा पुलिस को सूचित किए जाने के बाद भेशा के दो साथी अमरबीर सिंह उर्फ गोपी और बलविंदर सिंह उर्फ बिल्ला को गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन भेशा वहां से भागने में सफल हो गया। तब से ही पुलिस उसे ढूंढने में लगी हुई थी।

24/04/2017 गलती से ट्रेन में बैठ कर अमृतसर पहुंची बहनें
अमृतसरत्न सुरजन पुर कोटकपुरा की रहने वाली दो बहने गलती से बठिंडा जम्मूतवी (19225) ट्रेन में बैठ गई। दोनों बहने अमृतसर पहुंच गई। आरपीएफ शनिवार की सुबह जब स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी दोनों बहने उन्हें मिल गई। आरपीएफ के एएसआई मुकेश कुमार ने उनके परिवार को संपर्क किया और उन्हें बुलाकर दोनों बहनों को उनके हवाले कर दिया। एएसआई मुकेश कुमार का कहना है कि वह शुक्रवार की रात को स्टेशन पर चेकिंग कर रहे थे तो दोनों बहने उन्हें वहां मिली। दोनों से जब पूछा गया तो उन्होंने अपना नाम कोमल और निशा बताया। पूछताछ में पता चला कि वह गलती से उक्त ट्रेन में बैठ गई। उनसे पूछताछ में उनके माता-पिता के बारे पता किया गया और उन्हें तुरंत संपर्क करके बुलाया गया। परिवारजनों ने दोनों बहनों के मिल जाने का आरपीएफ का आभार जताया। इसी तरह एएसआई मुकेश ने बताया कि ट्रेन 12903 फ्रंटियर के महिला कोच में मिली पंद्रह हजार रुपए कीमत की लावारिस फोटो एलबम भी उनके परिजनों को सौंप दी गई। यह एलबम मेरठ निवासी किरण ट्रेन में भूल गई थी।

18/04/2017 पंचायत फंड घोटाले में सरपंचों, आधिकारियों पर मामला दर्ज
अमृतसर अटारी विधानसभा हलके के कई गांवों में पंचायत फंडों में हुए घोटाले में तीन सरपंचों तथा तीन पंचायत अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

17/04/2017 कबाड़ी की दुकान में फटे बम
अमृतसरत्न चंद रुपयों के तांबे के लालच ने दो लोगों की जान ले ली। जबकि तीन अस्पताल में मौत से लड़ाई लड़ रहे हैं। इन मरीजों को शनिवार दोपहर ही गुरदासपुर से यहां रेफर किया गया है। गुरदासपुर के बहरामपुर रोड पर परनाला पुल के पास स्थित कबाडिय़े की दुकान पर जोरदार धमाका हुआ था। यह धमाका उस समय हुआ जब तरसेम नामक व्यक्ति कबाड़ की दुकान के बाहर बम में से तांबा उतार रहा था। जीएनडीएच में इलाज के लिए पहुंचे कबाड़ की दुकान के मालिक विजय कुमार ने बताया कि तरसेम उनके पास पिछले चार सालों से सेल्समैन का काम कर रहा है। घरों से कबाड़ इक_ा करता और उसे दुकान के बाहर साफ कर उन्हें बेच देता। शनिवार दोपहर भी तरसेम व मृतक हैह्रश्वपी दुकान के बाहर किसी चीज को साफ कर रहे थे।

17/04/2017 मौसी के बेटे का किया अपहरण, हत्या
थाना भिंडीसैदां के गांव पाछिया में डेयरी व कोल्ड ड्रिंक की दुकान करते 22 साल के युवक हरजिंदर सिंह उर्फ गोल्डी को उसके अपनी मौसी के लडक़ों ने अगवा कर लिया और चार लाख रुपए की फिरौती देने को कहा। जब पैसे नहीं मिले तो आरोपियों ने युवक की हत्या कर पाछिया गांव के साथ लगते जंगलों में लाश फेंक दी। लाश पुलिस ने बरामद कर ली है।


http://buypropeciaonlinecheap.com/