गुरदासपुर

21/11/2017 गुरदासपुर में फिर से मिले पाकिस्तानी गुब्बारे
चंडीगढ़ ग पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में गुब्बारे आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीती रात राज्य के गुरदासपुर जिले में पाकिस्तान की सीमा से सटे गांव दुल्लूयाना में पाकिस्तान की तरफ से भारी संख्या में गुब्बारे गिराए गए। सफेद रंग के इन गुब्बारों पर पाकिस्तान का झंडा छपा हुआ था। गांव के बाहर किसानों को अपने खेतों तथा आसपास के इलाकों में काफी संख्या में यह गुब्बारे मिले हैं। गुब्बारे मिलने का सिलसिला आज सुबह भी जारी रहा। निशान सिंह ने बताया कि वे घर से बाहर सैर करने निकले थे। इसी दौरान घर के बिल्कुल नजदीक खेतों में गुब्बारों का ढेर लगा देखा। गुब्बारों पर पाकिस्तानी झंडे के निशान बने थे। उन्होंने इसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस इन गुब्बारों को अपने कब्जे में ले लिया और जांच कर रही है। हालांकि पुलिस ने इस बारे में विभाग के उचित अधिकारियों को सूचित कर दिया है लेकिन पुलिस इसे बड़ा खतरा नहीं मान रही है। पुलिस का मानना है कि यह इलाके पाकिस्तान के बेहर करीब है। संभ्वत वहां किसी कार्यक्रम के दौरान आसमान में गुब्बारे छोड़े गए होंगे। हवा का बहाव भारत की तरफ होने के कारण यह गुब्बारे इस तरफ आए हैं।


12/10/2017 गुरदासपुर उपचुनाव : 4 बजे तक 47.21 फीसदी मतदान
गुरदास फिल्म एक्टर विनोद खन्ना के निधन के कारण खाली हुई गुरदासपुर लोकसभा सीट पर मंगलवार को मतदानंग हुआ। शाम 4 बजे तक 47.21 फीसदी मतदान हुआ। पठानकोट में 44.2त्न, गुरदासपुर में 55.4त्न और डेरा बाबा नानक में 51त्न,कादियां में 44त्न और दीनानगर में 46 त्न मतदान हुआ। उपचुनाव में 15 लाख 17 हजार 436 वोटर 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। संसदीय क्षेत्र के कुल 1781 बूथ पर साढ़े आठ हजार पोलिंग स्टॉफ ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का उपयोग किया गया।


07/10/2017 सलारिया को नामांकन पत्र भरते समय स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए थी : जाखड़
गुरदासपुर पंजाब कांग्रेस के प्रधान और गुरदासपुर लोक सभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने कहा कि स्वर्ण सलारिया को अपना नामांकन पत्र दाखि़ल करने के अवसर पर उनके विरूद्ध बलातकार केस संबंधी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए थी। श्रेत्र में चुनाव मुहिम के दौरान रैलियों एवं मीटिंगों दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुये श्री जाखड़ ने कहा कि लोग अब कोई भी फ़ैसला सभी पक्ष विचारने के बाद लेते हैं जो हमारे संस्कृति के ताने -बाने का अहम हिस्सा है।

01/10/2017 मोदी और आरएसएस के राज में लोकतंत्र, खतरे में : जाखड़
गुरदासपुर पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट उप-चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(आरएसएस) पर उनकी कथित विभाजनकारी विचारधारा पर हमला बोलते हुये आज कहा कि इससे देश में लोकतंत्र और साम्प्रदायिक सद्भाव को खतरा पैदा हो गया है।

01/10/2017 लंगाह ने नहीं किया अदालत में आत्मसमर्पण
गुरदासपुर एक महिला के साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी और पंजाब की पिछली अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार में कृषि मंत्री रहे सुच्चा सिंह लंगाह ने अपनी पूर्व घोषणा के अनुरूप आज अदालत में आत्मसमर्पण नहीं किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दशहरा के कारण आज अदालतें बंद थीं,ऐसे में लंगाह का आत्मसमर्पण संभव नहीं था। लंगाह अब तीन अक्टूबर को अदालत में आत्मसमर्पण कर सकते हैं।


28/09/2017 सुखबीर को 2 लाख की कर्जा माफी कम लगना स्वाभाविक : जाखड
गुरदासपुर पिछले 10 सालों में माफिया राज की पुशतपनाही करके सूबे को तबाह करने पर सुखबीर सिंह बादल पर तीखा हमला करते पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान और गुरदासपुर से उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने कहा कि जो अकाली नेता अपने होटल सुखविलास का एक रात का किराया पांच लाख रुपए लेता हो, उसे किसानों के लिए दो लाख रुपए की कर्जा माफी कम ही लगेगी।


23/09/2017 कांग्रेस नेता जाखड़ ने भरा नामांकन, कैह्रश्वटन भी रहे मौजूद
गुरदासपुर गुरदासपुर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ मु यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह, कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, अरुणा चौधरी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।


15/09/2017 गुरदासपुर उपचुनाव: आप पार्टी ने उम्मीदवार के लिए किया मंथन
चंडीगढ़ गुरदासपुर उपचुनाव की घोषणा होते ही भिन्नभिन्न पार्टियों ने उ मीदवार के चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है। आप आदमी पार्टी (आप) की पंजाब ईकाई की एक महत्वपूर्ण बैठक आज प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश इंचार्ज भगवंत सिंह मान की अध्यक्षता में उ मीदवार का चयन करने के लिये हुई। बैठक में बहुत से नामों पर चर्चा की गई। लेकिन किसी भी एक नाम पर सहमति नहीं बनी। बैठक के पश्चात् मान ने बताया कि पार्टी का उ मीदवार स्थानीय होगा और स्वच्छ छवि वाला होगा। उन्होंने कहा कि उ मीदवारों की लिस्ट तैयार कर दी गई है और स्वीकृति के लिये पार्टी की पोलिटिकल अफेयर कमेटी के पास भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मु यमंत्री अरविंद केजरीवाल बंगलोरू में इलाज के लिये गये हुये हैं और 28 सितंबर को लौटेंगे। लेकिन उ मीदवार का चयन उससे पहले हो जाने की संभावना है।

15/09/2017 गुरदासपुर उपचुनाव : अकाली दल को झटका, कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल
चंडीगढ़ गुरदासपुर उपचुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल को उस समय भारी झटका लगा जब सुल्तानपुर लोधी से 50 वर्कर आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये। कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने उनका स्वागत किया। पत्रकारों से बातचीत में जाखड़ ने कहा कि जनता और वर्करों का शिरोमणि अकाली दल से भरोसा उठने लगा है। उनके अनेक नेता और वर्कर कांग्रेस पार्टी में आने के लिये तैयार बैठे हैं।

27/07/2017 गुरदासपुर बार्डर पर मिला ये गुब्बारा उर्दू में लिखा है जश्न-ए-आजादी
गुरदासपुरत्नगुरदासपुर के बॉर्डर एरिया कस्बा कलानौर में भजन सिंह टैक्सी ड्राइवर को रास्ते में पड़ा एक गुब्बारा मिला। इस गुब्बारे पर उर्दू में जश्न-ए-आजादी लिखा हुआ है। वहीं, भजन सिंह ने कलानौर पुलिस को सूचित कर गुब्बारा उनके हवाले कर दिया है। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।इस मामले में एसएचओ कलानौर राजबीर सिंह का कहना है कि हमें सूचना तो मिली है। फिलहाल मामले में जांच चल रही है। अगर कोई शिकायत आती है तो उसके आधार पर अगली करवाई की जाएगी।टैक्सी ड्राइवर भजन सिंह ने बताया कि मंगलवार रात को वह अपने घर जा रहा तो रास्ते में उसे गुब्बारा मिला, जिस पर उर्दू में कुछ लिखा हुआ है। सुबह होते ही वह गुब्बारा मैंने पुलिस को दे दिया।

16/05/2017 पत्नी की हत्या कर खुद दी जान
बहरामपुर(गुरदासपुर)त्न पंजाब के गुरदासपुर जिले के मल्लिया गांव में एक व्यक्ति ने अवैध संबंध के संदेह में पत्नी के सिर पर लोहे की रॉड से मार कर उसकी हत्या करने के बाद खुद भी फांसी का फंदा लगा लिया जिससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस अधीक्षक भूङ्क्षपदर जीत ङ्क्षसह विर्क ने यहां बताया कि मृतक जोङ्क्षगदर की जेब से मिले सूइसाइड नोट से पता चला है कि उसे पत्नी कुंती पर साढू काला के साथ अवैध सम्बंध होने का शक था तथा इसे लेकर दोनों के बीच मारपीट और मनमुटाव रहता था।

16/05/2017 बीएसएफ ने पाकिस्तानी घुसपैठिया को मारा
गुरदासपुरत्नसीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के गुरदासपुर जिले में बहरामपुर थानांतर्गत खुर्द सीमा चौकी के निकट भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को आज सुबह मार गिराया। पुलिस ने बताया कि चौकी के निकट मुस्तैद बीएसएफ कर्मियों को तडक़े सीमा पार की तरफ कुछ संदिग्ध हलचल महसूस होने पर उन्होंने देखा कि सीमा पार से एक व्यक्ति भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा है। बीएसएफ कर्मियों ने उसे ललकारा लेकिन जब वह नहीं रूका तो उन्होंने उस पर गोली दाग दी। जिससे घुसपैठिये की मौके पर ही मौत हो गई।


07/05/2017 कविता खन्ना को टिकट मिलने में कठिनाई
गुरदासपुर-पठानकोट उपचुनाव में अपनी जीत के प्रति आश्वस्त भाजपा के लिए उनके अपने ही गड्ढा खोद सकते हैं। कारण एक धड़ा जहां कविता खन्ना के लिए जमीन तैयार कर रहा है, तो दूसरा धड़ा खुद अपने लिए टिकट की जुगत लगा रहे हैं। करीब आधा दर्जन भाजपा नेता आसान तरीके से भाजपा की झोली में जाने वाली इस सीट की टिकट पाकर संसद पहुंचने को आतुर हैं।


04/05/2017 पठानकोट में 8 को होगा खन्ना का श्रद्धांजलि समारोह
सांसद स्व. विनोद खन्ना का आखिरी कार्यक्रम 8 मई को पठानकोट के गुरु करतार पैलेस में होगा। इसमें जाने-माने भजन गायक अनूप जलोटा अपने सुरों के माध्यम से खन्ना को श्रद्धांजलि देंगे। भाजपा की प्रदेश इकाई ने कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है। वहीं मुंबई के वर्ली स्थित नेहरू सेंटर के मैन ऑडिटोरियम में 3 मई को सेलीब्रेटिंग लाइफ मेमोरियल प्रोग्राम होने जा रहा है।

26/03/2017 गुरदासपुर जेल की स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण मे
पंजाब के सीमावर्ती गुरदासपुर जिला की सेंट्रल जेल की स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जेल में कैदियों ने कल जमकर बवाल मचाया तथा जेल कर्मियों की पिटाई कर दी। कैदियों ने जेल में जमकर तोडफ़ोड़ की और अस्पताल सहित परिसर के भीतर गैस सिलेंडरों तथा बिस्तरों को भी आग लगा दी जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण बन गयी।