होशियारपुर

23/01/2018 पंजाब में खोले जाएंगे पांच सरकारी मेडिकल कालेज
होशियारपुर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पंजाब की 70वीं वार्षिक कांफ्रेंस में सोमवार को मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने पहुंचे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने कहा कि आज जिस तरह से अस्पतालों में मरीजों के लिए कभी भगवान का रूप माने जाते डाक्टरों के प्रति अक्सर कड़वाहट देखी जा रही है, वह ठीक नहीं है। मरीज अपना सब कुछ डाक्टर के भरोसे छोड़ देता है। ऐसे में डाक्टरों को भी मरीजों के भरोसे पर खरा उतरने की जरूरत है। स्वास्थ्य मंत्री महिन्द्रा ने कहा कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में स्पेशलिस्ट डाक्टरों की कमी दूर करने के लिए 47 नए स्पेशलिस्ट डाक्टर नियुक्त किए गए हैं तथा जल्द ही 50 और स्पेशलिस्ट डाक्टर नियुक्त कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही पंजाब में 5 नए सरकारी मेडिकल कालेज खोलने का निर्णय लिया गया है। मोहाली में नया सरकारी मेडिकल कालेज शीघ्र खुल जाएगा।


11/01/2018 पहले चरण में पौने पांच हजार किसानों के 27 करोड़ होंगे माफ
होशियारपुर पंजाब सरकार कर्ज राहत स्कीम के तहत पहले चरण में जिले के 4629 सीमांत किसानों को 27 करोड़ 24 लाख 8 2 हजार 918 रुपए की माफी की सहुलियत देगी। डीसी विपुल उज्जवल ने बताया कि जिनके नाम की सूची जांच के बाद मुकम्मल हो गई है, उनको कर्ज सर्टिफिकेट जारी किए जाएंगे।


16/07/2017 हिंदी भाई की कलाई पर नहीं बंधेगी चीनी भाई की बनाई राखी
होशियारपुर चीन के साथ रिश्तों में आई खटास को लेकर इस बार भारतीय ग्राहक उसे सबक सिखाने की तैयारी कर चुका है। भारतीय त्यौहारों में अपना सामान बेचने वाले चीन को इस बार मुंह की खानी पड़ेगी। राखी के त्यौहार पर बाजारों में कई तरह की राखियां आई हैं पर ज्यादातर बाजारों में भारतीय राखी बेची जा रही है।


10/05/2017 मील पत्थर साबित होगा सोनालिका ह्रश्वलांट
मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह सोमवार को होशियारपुर में थे, जहां उन्होंने पंजाब की सबसे बड़ी सोनालिका ट्रैक्टर इंड्रस्ट्री के एक अतिआधुनिक ट्रैक्टर ह्रश्वलांट का उद्घाटन किया।