फरीदाबाद

11/05/2019 मतदाताओं को बूथ तक लाने में मद्द करेगी रैपिडो बाइक टैक्सी
फरीदाबाद भारत की सबसे बड़ी बाइक टैक्सी, चुनावों के दौरान मतदाताओं को मुफ्त सवारी प्रदान कर रही है। यूजर्स को रैपिडो ऐप के जरिए रैपिडो बाइक बुक करनी होगी। रैपिडो ने यह पहल यह सुनिश्चित करने के लिए की है कि प्रत्येक मतदाता समय पर मतदान केंद्र तक पहुंच कर अपने वोट का अधिकार का प्रयोग कर सके।


10/05/2019 केन्द्र ने एमएसपी कटौती वापस नहीं ली तो पंजाब सरकार करेगी भरपाई : अमरिंदर
फरीदकोट पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि यदि केन्द्र ने बरसात के कारण खराब हुए गेहूं के खरीद मूल्य में से मूल्य कटौती वापस लेने की उनकी मांग को नहीं माना तो राज्य सरकार किसानों की भरपाई करेगी। मूल्य कटौती के तहत बरसात के कारण गेहूं खराब होने की स्थिति में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से कम दाम मिलता है। सिंह ने कहा कि वह इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि किसानों को ऐसी बात के लिए दंडित न होना पड़े जिसमें उनकी कोई गलती नहीं है। राज्य सरकार एमएसपी पर लगायी जाने वाली मूल्य कटौती की भरपाई करेगी। इससे पूर्व उन्होंने यहां अपनी पत्नी एवं पटियाला लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी परणीत कौर के समर्थन में एक रैली को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने केन्द्र की भाजपा नीत सरकार पर पंजाब के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया ताकि राज्य सरकार को नीचा दिखाया जा सके।


08/05/2019 मोदी सरकार बनने पर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर ही लेंगे दम : सुषमा
फरीदाबाद केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि 50 सालों बाद देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जिसने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को पुलवामा अटैक हुआ और 26 फरवरी को पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवादियों के कैंपों पर एयर स्ट्राईक करके प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी कूटनीति एवं राष्ट्रीय सुरक्षा का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि सफल एयर स्ट्राईक जहां हमारी सेना की जीत थी। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी की कूटनीति की जीत थी क्योंकि इसके बाद विश्व में पाकिस्तान पूरी तरह से अलग-थलग पड़ गया।


07/05/2019 चौकीदारों ने फरीदाबाद को बनाया गैस चैंबर : नवीन जयहिन्द
फरीदाबादत्न फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी पंडित नवीन जयहिंद ने प्रचार के दौरान भाजपा के चौकीदारों की पोल खोलने के उद्देश्य से चेहरे पर मास्क लगाकर प्रचार किया।


04/05/2019 एमवीएन स्कूल के 60 प्रतिशत छात्रों का जेईई मेन में शानदार प्रदर्शन
फरीदाबाद मॉडर्न विद्या निकेतन, एमवीएन स्कूल के 60 प्रतिशत छात्रों ने हाल ही में सीबीएसई द्वारा जेईई की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन देकर फरीदाबाद में ही नहीं बल्कि पूरे देश में नाम रोशन कर दिया है। इस वर्ष एमवीएन सेक्टर 17 और एमवीएन अरावली हिल्स के 371 छात्रों में से 223 छात्रों ने जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है।


04/05/2019 जयहिंद तिगांव के आधा दर्जन गावों में किया जनसभाओं को संबोधित
फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी पंडित नवीन जयहिंद ने भाजपा को व्यापारियों की गद्दार पार्टी करार देते हुए कहा है कि भाजपा व्यापारियों से वोट भी लेती है और नोट भी लेती है और उन्हें चुनाव में भूल जाती है।


28/04/2019 बीईई और एसआईडीबीआई ने सह अभिनंदन कार्यशाला की
फरीदाबाद ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (बीईई) एवं भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (एसआईडीबीआई) संयुक्त रूप से एक वैश्विक पर्यावरण सुविधा ‘जीईएफ’ द विश्व बैंक परियोजना एमएसएमई में ऊर्जा दक्षता वित्तष् का आयोजन कर रहे हैं। इस परियोजना के अंतर्गत प्रमुख गतिविधियों में एमएसएमई इकाईयों को तकनीकी सहायता प्रदान करना एवं विभिन्न हितधारकों में क्षमता निर्माण और जागरुकता लाना शामिल हैं।


28/04/2019 केजरीवाल और दुष्यंत का फरीदाबाद में रोड शो आज
फरीदाबाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल व जननायक जनता पार्टी के सांसद दुष्यंत चौटाला रविवार को फरीदाबाद लोकसभा से गठबंधन प्रत्याशी पंडित नवीन जयहिंद के समर्थन में रोड शो करेंगे, जिसकी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। पंडित नवीन जयहिन्द ने पत्रकारों में बताया कि इस रोड के माध्यम से अरविन्द केजरीवाल व दुष्यंत चौटाला दिल्ली के एतिहासिक काम जनता को बतायेंगे। लोग भाजपा को पूरी तरह से नकार चुके है।


24/04/2019 फरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदिया
चंडीगढ़ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने फरीदाबाद वासियों को जुर्म व अन्याय के विरूद्ध एकजुट होने की अपील करते हुए कहा है कि यहां के लोग पिछले पांच सालों से माफिया राज व गुंडाराज को झेल रहे हैं। जिससे मुक्ति दिलाने का काम आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी नवीन जयहिंद करेंगे। सिसोदिया मंगलवार को नवीन जयहिंद के नामांकन अवसर पर आप व जजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।


20/04/2019 ग्रामीणों का छलका दर्द, कहा-अब तक नेताओं ने दिया है धोखा
फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के गांव जाजरू में शुक्रवार को लोगों द्वारा महापंचायत की गई और यह महापंचायत बसपा उम्मीदवार मनधीर सिंह मान को समर्थन देने के लिए की गई। महापंचायत में मनधीर सिंह मान पहुंचे तो ग्रामीणों का दर्द छलक उठा। ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें अभी तक राजनेताओं ने सिर्फ और सिर्फ धोखा दिया है इसलिए अब वह फिर से किसी पर भरोसा करके और 5 साल खराब नहीं करना चाहते।


19/03/2019 नया बैकहो लोडर टाटा हिताची शिनराय पेश करने की घोषणा
फरीदाबाद दक्षिण के बाजार, छत्तीसगढ़, झारखंड, विदर्भ, नागपुर, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और वाराणसी में बहुत सफलतापूर्वक पेश करने के बाद टाटा हिताची ने फ रीदाबाद, हरियाणा में पेश किया नया बैकहो लोडर टाटा हिताची शिनराय।


31/01/2019 व्यापार मंडल ने पुलिस कमिश्नर से की मुलाकात अतिक्रमण और अवैध पार्किंग हटाने की मांग
फरीदाबाद शहर को अतिक्रमण व अवैध पार्किंग की समस्या से निजात दिलवाने के लिए व्यापार मंडल फरीदाबाद के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज पुलिस कमिश्नर संजय कुमार से मुलाकात की। इस प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने किया।


25/01/2019 निसान ने भारत में लॉन्च की नई किक्स
फरीदाबाद निसान इंडिया ने अपने बहुप्रतीक्षित इंटेलीजेंट एसयूवी - नई किक्स को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी के चेन्नई में ओरागदम स्थित ह्रश्वलांट में निर्मित नई निसान किक्स ग्राहकों के लिए लेकर आयी है प्रीमियम अहसास, अधिक स्पेशियस इंटीरियर और स्टाइलिश एक्सटीरियर। अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फीचर्स के साथ ड्राइव इनोवेशन और कम्फर्ट दिलाने वाली नई निसान किक्स देशभर में 9,55,000 रु की कीमत पर उपलब्ध है।


13/01/2019 महिला कार्यकर्ताओं ने इनेलो विधायक पर लगाए विकास में भेदभाव बरतने के आरोप भाजपा की नीतियों को आमजन तक पहुंचाएं महिला कार्यकर्ता : डागर
फरीदाबाद आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर आज एनआईटी भाजपा महिला मोर्चा के चारों मंडलों की बैठक सेक्टर-9 स्थित जिला भाजपा कार्यालय पर संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा प्रत्याशी यशवीर डागर ने की।


12/01/2019 युवाओं के भविष्य में रंग भरने के लिए साझेदारी की
फरीदाबाद अग्रणी ग्लोबल पेंट्स एवं कोटिंग्स कंपनी और भारत में डुलक्स पेंट्स के निर्माता, अक्ज़ोनोबल ने आज भारत में एसओएस चिल्ड्रंस विलेजेस ऑफ इंडिया के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी का उद्देश्य अक्ज़ोनोबल के ‘लेट्स कलर’ प्रोग्राम के द्वरा एसओएस चिल्ड्रंस विलेजेस ऑफ इंडिया के सहयोग के द्वारा युवाओं की जिंदगी में सुधार लाना है। यह प्रोग्राम अक्ज़ोनोबल के फ्लैगशिप डुलक्स ब्रांड के तहत संचालित होगा।


19/12/2018 सेना में अहीर रेजीमेंट न बनने से यदुवंशी समाज सरकार से नाराज : बिजेंद्र यादव
फरीदाबाद देश की सीमा पर रक्षा करने वाले जवानों में सबसे ज्यादा यादव समाज के युवाओं का योगदान होने के बावजूद भी केंद्र की सरकार द्वारा अहीर रेजिमेंट ने बनाने से यदुवंशी समाज नाराज हो गया है। मंगलवार को फरीदाबाद के वरिष्ठ बसपा नेता मनधीर सिंह मान के कार्यालय पर आयोजित अखिल भारतीय यदुवंशी महासभा की बैठक में समाज के लोगों ने एक स्वर में केंद्र सरकार से सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग की और यह भी चेतावनी दी कि अगर उनकी यह मांग जल्द पूरी नहीं की गई तो समाज 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उखाडऩे के लिए मुहिम शुरु कर देगा।


13/12/2018 3 राज्यों में कांग्रेस की जीत युवा नेतृत्व की जीत : ललित भड़ाना
फरीदाबाद मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत से उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन सचिव ललित भड़ाना के नेतृत्व में बुधवार को एनआईटी की डबुआ सब्जी मण्डी में लड्ड्ू बांटकर व पटाखे जलाकर इस अविश्वसनीय जीत का जश्र मनाया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बनता था और उन्होंने ‘सोनिया गांधी जिंदाबाद’ ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ के गगनचुंबी नारे लगाकर पूरे माहौल को कांग्रेसमय कर दिया।


09/12/2018 हरियाणा की निशा ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप कम्पटीशन में जीते 6 गोल्ड
फरीदाबाद हरियाणा की बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। बात चाहे खेल के मैदान की हो या फिर मिस इंडिया के खिताब की। हरियाणा की बेटियां सदैव आगे रहीं है। पृथला विधानसभा के मोहला गांव की एक बेटी ने अपनी महेनत और बुलंद हौसलों के बल पर शूटिंग के क्षेत्र में केरल के त्रिवेन्द्रमपुरम में छह गोल्ड मैडल जीतकर अपने परिवार गांव और हरियाणा का नाम रोशन किया है।


14/11/2018 एनएसडीसी ने की स्वीडिश फर्म के साथ साझेदारी
फरीदाबाद युवाओं को कौशल एवं व्यवसायिक शिक्षा द्वारा सशक्त बनाने के प्रयास में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम ने स्वीडन के बहुराष्ट्रीय स्कूल शिक्षा संगठन कुन्सकापसकोलन एजुकेशन स्वीडन एबी के साथ साझेदारी की है। इस पहल के तहत पहले मॉडल कम्ह्रश्वयूटर लैब का उद्घाटन एनआईटी-1, फरीदाबाद में किया गया।


28/08/2018 गरीब की बेटी की शादी में ५ लाख देंगी कन्यादान
फरीदाबाद डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने ऐलान किया कि इनेलो की सरकार बनने पर हर गरीब की बेटी की शादी में पांच लाख रूपये कन्यादान के रूप में दिए जाएंगे। इतना ही नहीं किसानों के ट्यूबवैल का बिजली का पूरा बिल माफ होगा और घरेलू बिजली का बिल आधा माफ किया जाएगा।


26/08/2018 राजकीय महिला महाविद्यालय में वृक्षों को राखी बांध किया पौधारोपण
फरीदाबाद राजकीय महिला महाविद्यालय, सेक्टर 16, फरीदाबाद के प्रागणं में लॉयस क्लब फरीदाबाद डेफोडिल के तत्वाधान में विभिन्न प्रकार के पौधों द्वारा पौधारोपण समारोह मनाया गया।


12/08/2018 भारती एजुकेशन के रजत जयंती समारोह में होनहारों को मिला सम्मान
फरीदाबाद राष्ट्रीय संगठन भारती एज्युकेशन सोसायटी का रजत जयंती समारोह जाट धर्मशाला स्थित पैराडाईज हॉल में संपन्न हुआ। समारोह में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर बतौर मुख्यतिथि पहुंचे, जबकि अध्यक्षता सोसायटी चेयरमैन एवं पूर्व आईपीएस डॉ दलबीर भारती ने की। स्थापना के 25 वर्ष पूरे कर चुकी सोसायटी के रजत जयंती समारोह में बाहरवीं व दसवीं कक्षा में जिला के टॉपर रहे छात्र लवेश व लक्क्षा को विशेष सम्मान से नवाजा गया।


12/05/2018 नामी हॉस्पिटल में महिला मरीज से छेड़छाड
फरीदाबाद दिल्ली से सटे फरीदाबाद के नामी गिरामी हॉस्पिटल में अब एक महिला मरीज से छेडख़ानी का मामला सामने आया है। हॉस्पिटल स्टाफ ने पहले इस मामले को दबाने की कोशिश की, लेकिन बाद में युवती के परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने हॉस्पिटल के आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि मामला फरीदाबाद के सेक्टर 16 में स्थित मेट्रो हॉस्पिटल का है।


07/03/2018 फरीदाबाद में कैंसर से हुई सर्वाधिक मौत
चंडीगढ़ हरियाणा में प्रत्येक दो घंटे में कैंसर से एक व्यक्ति की मौत हो रही है। प्रदेश में लगातार यह तीसरा साल है जब कैंसर से मरने वालों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज की गई है। हरियाणा सरकार ने मंगलवार को विधानसभा के पटल पर पिछले तीन वर्षों के दौरान कैंसर से होने वाली मौत के संबंध में अपनी रिपोर्ट पेश की है। जिसमें कई चौंका देने वाले तथ्य सामने आए हैं।

06/01/2018 भूमि की खरीद-बिक्री में ई-भूमि पोर्टल से आएगी पारदर्शिता : आभीर
फरीदाबाद लघु सचिवालय में ई-भूमि पोर्टल के बारे में शुक्रवार को राजस्व अधिकारियों और प्रॉपर्टी डीलरों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. जेके आभीर ने की। डॉ. आभीर ने कहा कि भूमि के सौदे में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने ईभूमि पोर्टल की शुरुआत की है।

08/11/2017 कुछ नही मांगा सरकार झूठे आरोप लगा रही हैं : जुनैद के पिता
चंडीगढ़त्न फरीदाबाद के गांव खंदावली निवासी 16 वर्षीय जुनैद का पिता समझौते के लिए दो करोड़ रुपये और तीन एकड़ जमीन की मांगने के सरकार के आरोप पर जुनैद का पिता ने मंगलवार को हाईकोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा कि उसने ऐसा कुछ नही मांगा सरकार झूठे आरोप लगा रही हैं। इस मामले पर बुधवार को सुनवाई होगी। मुंबई के खंदावली निवासी 16 वर्षीय जुनैद की दिल्ली से ईद की खरीदारी करके लौटने के दौरान 22 जून को रेल में सीट विवाद के चलते हुई हत्या के मामले में हरियाणा पुलिस द्वारा की जा रही जाँच पर सवाल उठाते हुए जुनैद के पिता ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस मामले की सी.बी.आई. जाँच करवाए जाने की जो मांग की है। पिछली सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार की ओर से हाई कोर्ट को बताया गया कि, शिकायतकर्ता अब आरोपियों से मामले में समझौता करना चाहता है और इसेक लिए 2 करोड़ और तीन एकड़ जमीन की मांग की गई है सरकार ने कहा कि, शिकायतकर्ता ट्रायल कोर्ट के समन लेने से भी दो इंकार कर चूका है सरकार ने मामले में शिकायतकर्ता को सुरक्षा प्रदान की थी जिसे उसने वापिस कर दिया है बावजूद इसके सरकार ने गत दिवस ही दो सुरक्षा कमरी उनकी सुरक्षा के लिए दिए हैं सरकार के अनुसार अब तक शिकायतकर्ता ने किसी भी स्तर पर पुलिस द्वारा इस मामले में की जा रही जाँच पर सवाल नहीं उठाये हैं।

27/09/2017 तिगांव में डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत पर गुस्साए विधायक
फरीदाबाद तिगांव के सीएचसी केंद्र में डॉक्टरों की अनुपस्थिति के चलते डिलीवरी के दौरान एक गर्भवती महिला व उसके नवजात ब‘चे की दर्दनाक मौत हो गई। डिलीवरी के लिए आई महिला को सीएचसी केंद्र में कोई डाक्टर उपलब्ध नहीं हुआ, जिसके चलते वहां मौजूद दो नर्सो एवं एक युवक ने महिला की जबरन डिलीवरी का प्रयास किया, जिससे ज‘चा-ब‘चा की मौत हो गई।


02/07/2017 एनसीआर में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने खोला मोटर ड्राइविंग स्कूल
फरीदाबाद टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के फरीदाबाद में सबसे सुरक्षित ड्राइवर के साथ सबसे सुरक्षित कार के मिशन के साथ पहले मोटर ड्राइविंग स्कूल खोलने का ऐलान किया। टोयोटा के एक डीलरशिप के अंतर्गत इसका प्रबंधन किया जा रहा है। थर्टी सिक्स टोयोटा नाम से खुला ड्राइविंग स्कूल फरीदाबाद में कंपनी का पहला ड्राइविंग स्कूल है और भारत का छठा स्कूल है।

31/05/2017 जुगनु मेन्युज के साथ संदीदा रेस्तरां से फूड ऑर्डर करें
जुगनू, भारत की अग्रणी हाइपरलोकल स्टार्टअप, जो राइड्स, रेडी टू ईट मील, रेस्तरां फूड डिलिवरी, ग्रोसरी और बी2बी डिलिवरी जैसी विविध सेवाएं उपलब्ध कराती है, उसने अपने रेस्टोरेंट एग्रीगेटर वर्टिकल, मेन्यूस, के लिए अद्भुत विकास दर्ज किया है।

16/05/2017 फरीदाबाद के मानव को दोहरे खिताब
बेंगलुरुत्नसाल 2017 के कार्टिंग सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। मेको कार्टोपिया सर्किट में रोटैक्टस मैक्स कार्ट ओपन और रूकी कप का आयोजन किया गया जिसमे फरीदाबाद के मानव शर्मा ने दमदार प्रदर्शन करते हुए दोनों श्रेणी के सीनियर मैक्स खिताब पर कब्जा जमा लिया। रेस के दौरान दोनों रेसरों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, हालांकि बीपीसी रेङ्क्षसग के मानव ने चेन्नई के निर्मल उमाशंकर से बेहतर प्रदर्शन किया और दोहरे खिताब के विजेता बने।