फरीदाबाद

31/05/2017 जुगनु मेन्युज के साथ संदीदा रेस्तरां से फूड ऑर्डर करें
जुगनू, भारत की अग्रणी हाइपरलोकल स्टार्टअप, जो राइड्स, रेडी टू ईट मील, रेस्तरां फूड डिलिवरी, ग्रोसरी और बी2बी डिलिवरी जैसी विविध सेवाएं उपलब्ध कराती है, उसने अपने रेस्टोरेंट एग्रीगेटर वर्टिकल, मेन्यूस, के लिए अद्भुत विकास दर्ज किया है।

16/05/2017 फरीदाबाद के मानव को दोहरे खिताब
बेंगलुरुत्नसाल 2017 के कार्टिंग सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। मेको कार्टोपिया सर्किट में रोटैक्टस मैक्स कार्ट ओपन और रूकी कप का आयोजन किया गया जिसमे फरीदाबाद के मानव शर्मा ने दमदार प्रदर्शन करते हुए दोनों श्रेणी के सीनियर मैक्स खिताब पर कब्जा जमा लिया। रेस के दौरान दोनों रेसरों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, हालांकि बीपीसी रेङ्क्षसग के मानव ने चेन्नई के निर्मल उमाशंकर से बेहतर प्रदर्शन किया और दोहरे खिताब के विजेता बने।

01/05/2017 भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने की कॉलेज की कार्यकारणी की घोषणा
फरीदाबाद ग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की फरीदाबाद इकाई ने कॉलेज की विद्यार्थी परिषद् की इकाई घोषित की। जिसमे कॉलेज के विकास पोसवाल को कॉलेज अध्यक्ष, परविंदर भड़ाना,अमित, मुकुल, राहुल शर्मा, को उपाध्यक्ष व मोहित भाटी को सचिव व पिंटू जैसवाल, विकास भड़ाना, डब्लू राजपूत को सह सचिव घोषित किया गया। इस मौके पर विद्यार्थी परिषद् के फरीदाबाद नगर अध्यक्ष डॉ आज़ाद भड़ाना जी ने सभी नवनियुक्त कार्यकर्ताओं को पुष्पमाला पहना कर अभिनंदन किया। विद्यार्थी परिषद् 1949 से लगातार विधयर्थियों की परेशानियों का हल करवाता आया है। और आगे भी यह विद्यार्थियों की परेशानियों को इसी तरीके से हल करवाने का प्रयास करेंगे। डॉ भड़ाना जी ने सभी नवनियुक्त कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए आश्वाशन दिया की सभी कार्यकर्तां पूरी लगन और ईमानदारी से विद्यार्थी की परेशानियों को हल करवाने का पूरा पय्र ास करगं े साथ ही डा ॅ भडा़ ना जी ने सभी विद्यार्थियों को आगामी परीक्षाओं के लिए भी शुभकामनाये दी और उनके उज्वल भविष्य के लिए कामना की। विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं साथ रोहित भड़ाना, डॉ रविंदर,जगदीश चंदीला सहित अन्य कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।


03/04/2017 संस्कृति और सभ्यता हमारी सबसे बड़ी पहचान : सोलंकी
गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास करने वाले मानव रचना एजुकेनल इंस्टीच्यूशंस (एमआरईआई) के अपने दूरदर्शी संस्थापक डॉ. ओ पी भल्ला की विरासत को आगे ले जाने के उद्देष्य से स्थापित मानव रचना एक्सीलेंस अवार्ड 2017 विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता के प्रतीक माने जाने वाले पांच दिग्गजों को प्रदान किए गए।


02/04/2017 लोकेश राजपूत बना मिस्टर इंडिया फि़टनेस मॉडल
लधोली गांव के मूल निवाशी लोकेश राजपूत का विजय रथ मानो रुकने का नाम ही नही ले रहा है। लोकेश एक के बाद एक ख़िताब अपने नाम करते जा रहे है। अब लोकेश ने मिस्टर इंडिया फि़टनेस मॉडल का ख़िताब भी अपने नाम कर एक अनोखा इतिहाश रच दिया है। लोकेश हरियाणा के ही नही बलकी भारत के एक मात्र ऐसे फि़ट्नेस मॉडल बन गये है जिन्होंने एक जि़ले से लेकर मिस्टर यूनिवर्स तक के सभी ख़िताबो को सिफऱ् एक वर्ष में ही अपने नाम कर लिये है।

29/03/2017 फरीदाबाद में खुलेंगे प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र
चंडीगढत्न हरियाणा के पांच जिलों नामत: नूंह, भिवानी, फतेहाबाद, पंचकूला और फरीदाबाद में प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र और इंडिया इंटरनेशनल स्कील सेंटर खोले जाएंगें ताकि युवाओं को प्रशिक्षित कर उनके लिए रोजगार के अवसर सृजित किए जा सकें।


19/03/2017 देश में 30 करोड़ टन दूध उत्पादन की क्षमता
हरियाणा मेल ब्यूरो :सुरजकुंड (फरीदाबाद) पशु पालन, डेयरी और मत्स्य पालन सचिव देवेन्द्र चौधरी ने आज कहा कि पशुओं में नस्ल सुधार कर देश में दूध उत्पादन सालाना 30 करोड़ टन आसानी से किया जा सकता है।


24/02/2017 नकल रहित परीक्षाओं की ली शपथ
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सराय ख्वाजा की सैंट जान एंबुलैंस बिग्रेड, जूनियर रैडक्रास तथा राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयों ने प्रार्चाय डाक्टर सुरेश सिंह की अघ्यक्षता में विद्यालय के अंग्रेजीे प्रवक्ता, एन एस एस यूनिट के क्रार्यक्रम अघिकारी व बिग्रेड अघिकारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं की नकल रहित तैयारी के लिए मोटिवेशन अर्थात परामर्श शिविर का आयोजन किया।


20/02/2017 संस्कृत को प्रोत्साहन देने के लिए मुंदड़ी में संस्कृत विवि
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य मे संस्कृत भाषा को प्रोत्साहन देने के लिए कैथल जिला के मुंदड़ी में संस्कृत विश्वविद्यालय तथा पंचकूला के माता मंसा देवी कॉम्ह्रश्वलैक्स में सरकार से मान्यता प्राप्त संस्कृत गुरूकुल महाविद्यालय खोला जाएगा। उन्होंने आज फरीदाबाद में गुरूकुल इंद्रप्र- स्थ के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी उपस्थित थे।

14/02/2017 कुष्ठ रोग निवारण जागरुकता अभियान का दिया सन्देश
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सराय ख्वाजा में आज उपप्रार्चाय बी के गर्ग की अघ्यक्षता में राष्ट्रीय सेवा योजना - एन एस एस यूनिट, सैंट जान एंबुलैंस बिग्रेड व जूनियर रैडक्रास ने जिला स्वास्थय विभाग के सहयोग से कुष्ठ रोग निवारण जागरुकता अभियान चलाया।


06/02/2017 गुरुग्राम,फरीदाबाद, सोनीपत, पंचकूला में ई-स्टांपिंग अनिवार्य
हरियाणा सरकार ने पहली मार्च, 2017 से समस्त प्रदेश में ई-स्टांपिंग को अनिवार्य करने का निर्णय लिया है। इससे पूर्व, प्रदेश के चार जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और पंचकूला में ई-स्टांपिंग को अनिवार्य किया गया था। हरियाणा के वित्त मंत्री कैह्रश्वटन अभिमन्यु ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि अन्य सभी कार्यालय या एजेन्सियां यानि टे्रजरी कार्यालय, उप-ट्रेजरी कार्यालय और भारतीय स्टेट बैंक की प्राधिकृत शाखाएं नॉन-ज्यूडिशियल स्टांप पेपर्स की बिक्री बंद करेंगे।


06/02/2017 रविवार को एक लाख से अधिक लोग पहुंच
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के समीप सूरजकुण्ड में चल रहें हरियाणा स्वर्ण जयंती अंतरराष्ट्रीय सूरजकुण्ड शिल्प मेला में रविवार को एक लाख से अधिक लोग पहुंचे। बड़ी संख्या में रविवार को मेला देखने पहुंचे लोगों के हुजूम के आगे मेला परिसर के आस-पास की सभी पार्किंग दोपहर 12 तक पूरी तरह भर चुकी थी।


05/02/2017 नासा से आए सीनियर वैज्ञानिक ने सराय के बच्चों को दिया सन्देश
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सराय वाजा में आज प्रार्चाय डाक्टर सुरेश सिंह की अघ्यक्षता में नासा के सीनियर वैज्ञानिक, अनुसंधानकर्ता व हास्टन विश्वविद्यालय के एडजंकट प्रौफेसर डाक्टर कुमार कृष्णन ने विद्यालय के बच्चों को हमेशा मेहनत करने और ज्ञान प्राप्त करने का मूल मन्त्र दिया।

05/02/2017 मेरठ में धमक दिखाई भड़ाना ने
फरीदाबादत्नफरीदाबाद सहित पूरे हरियाणा में सुर्खियों में रहे पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना की धमक आज उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी देखने को मिली। यूपी के मीरापुर से भाजपा प्रत्याशी के रूप में अवतार सिंह भड़ाना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंच पर न केवल मौजूद रहे बल्कि उन्होंने अपने अलग अंदाज में उपस्थिति भी दर्ज करवाई। श्री भड़ाना ने प्रधानमंत्री मोदी को जैसे ही शॉल ओढ़ाकर स मानित किया। उसी क्षण उनके विधानसभा क्षेत्र मीरापुर से आए हजारों समर्थकों ने हाथ हिलाकर अभिवादन कर भड़ाना की लोकप्रियता का परिचय दिया। जिसे देखकर वहां मौजूद नेताओं में भड़ाना खासे चर्चा में रहे। मालूम हो कि अवतार सिंह भड़ाना तीन बार फरीदाबाद से व एक बार उत्तर प्रदेश के मेरठ से सांसद चुने गए थे।

25/01/2017 सौरभ ने जीता स्वर्ण पदक
फरीदाबादत्नअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता सौरभ (फतेहपुर बिलोच) ने महर्षि विश्वविद्यालय में आयोजित फिटनेस बॉडीबिल्डिंग में स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ। सौरभ ने बताया कि उन्हें इस पदक से काफी ख़ुशी है। उन्होंने इस के लिए दिन और रात मेहनत की है।उसके पश्चात ही उन्हें यह उपलब्धि प्राप्त हुई है।

22/01/2017 फरीदाबाद में गणतन्त्र दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा, फरीदाबाद छात्राओं ने गणतन्त्र दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास किया राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा, फरीदाबाद में गणतन्त्र दिवस की तैयारियों के मद्देनजर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास प्राचार्य डाक्टर सुरेश सिंह की अघ्यक्षता में किया गया।

22/01/2017 दलित महापंचायत 22 की जगह 26 जनवरी को
वार्ड न. 12 (आरक्षित) सीट से भाजपा पार्षद सुमन बाला पिता श्री अलोक नाथ अरोड़ा पत्नी स्व. सचिन खेड़ा अनुसूचित जाति का फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर मेयर बनाए जाने को लेकर दलित समाज ने सामाजिक बहिष्कार कर दिया है। समाज के लोगों का कहना है कि सुमन बाला का परिवार व ससुराल दोनों ही दलित समाज से ताल्लुक नहीं रखते है और ना ही यह लोग दलित समाज के सुख दुख में शामिल हुए है।

13/01/2017 प्रशिक्षण केन्द में प्रमाण पत्र बांटे
फरीदाबादत्न गांव सीकरी फरीदाबाद स्थित श्री वृद्धावास सोसायटी (रजि)द्वारा संचालित वृद्ध आश्रम एवं लॉयस क्लब फरीदाबाद डफोडिल द्वारा प्रयोजित व्यवसायिक प्रशिक्षण केन्द्र में सिलाई विभाग में उतिर्ण ३८ प्रशिक्षणार्थीयों को प्रमाणपत्र बंाटे गये।


11/01/2017 विश्व पुस्तक मेले में हरियाणा गान का लोकार्पण
दिल्ली में आयोजित विश्व पुस्तक मेले में लेखक मंच पर शोभना वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित भव्य शोभना स मान समारोह में हरियाणा गान की सी.डी. का लोकार्पण किया गया. इस समारोह की अध्यक्षता डॉ. प्रेम जनमेजय ने की, मु य अतिथि भाजपा नेता सरिता भदौरिया थीं।


03/01/2017 हुडा मुख्यालय पर करेगें अनिश्चितकालीन आन्दोलन
हुडा मार्किट सफाई कर्मचारियों व हुडा अधिकारियों के बीच हुए समझौते के अनुसार सफाई कर्मचारियों को नौकरी पर नहीं रखा गया। अब यह कर्मचारी चार जनवरी से हुडा मुख्ययालय पर अनिश्चितकालीन आन्दोलन शुरू करेगें।

28/12/2016 एनसीआर से 150 कारें चुराने वाले 6 बदमाश गिरफ्तार
चार साल में एनसीआर से डेढ़ सौ कारें चुरा चुके एक गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिर तार कर कार चोरी की 42 वारदातों का खुलासा किया है।

28/12/2016 एनसीआर से 150 कारें चुराने वाले 6 बदमाश गिरफ्तार
चार साल में एनसीआर से डेढ़ सौ कारें चुरा चुके एक गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिर तार कर कार चोरी की 42 वारदातों का खुलासा किया है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर विभिन्न जगह छिपाई गई 16 कार, 21 बाइक और 5 स्कूटी बरामद की हैं। ये लोग पुरानी कारें ही चुराते हैं।


25/12/2016 कर्मचारियों ने सीपीएस त्रिखा को ज्ञापन सौंपा
नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा आज विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारियों ने प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री के नेतृत्व में प्रदेश की मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के उपप्रधान जयपाल हंस, राज्य सचिव सुनील चिन्डालिया, नपा के जिला वरिष्ठ उपप्रधान गुरचरण खाण्डिया, जिला सचिव नानकचंद खैरालिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, वरिष्ठ उपप्रधान श्रीनंद ढकोलिया, सचिव सोमपाल झिझोटिया, सीवरमैन यूनियन के प्रधान सुभाष फेंटमार व सचिव राजू मंडौतिया, एएसआई यूनियन के प्रधान बिशनस्वरूप तेवतिया, ड्राईवर यूनियन के प्रधान परशराम अधाना व वेद भड़ाना सहित सैकड़ों नगरपालिका कर्मचारी संघ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

12/12/2016 दो महिलाओं ने दिए तीन-तीन बच्चें
फरीदाबादत्न जिले के एक निजी अस्पताल में दो महिलाओं ने सिजेरियन डिलीवरी से तीन-तीन बच्चों को जन्म दिया है। दोनों को एक बेटी और दो बेटे हुए हैं। बच्चे और मां दोनों सुरक्षित हैं। दोनों महिलाओं की थी पहली डिलीवरी है। कोसीकलां के जगवीर सिंह की पत्नी सुमन की पहली डिलीवरी थी। सुमन को जब अस्पताल लाया गया तो उनकी हालत को देखकर डॉक्टरों ने सिजेरियन डिलीवरी की सलाह दी। सुमन ने साढ़े छह माह में ही तीनों बच्चों को जन्म दिया है। बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए एनआईसीयू में रखा गया। डबुआ के सुधीर सिंह की पत्नी शशि की भी पहली डिलीवरी है। महिला की हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने सातवें महीने में सिजेरियन ऑपरेशन किया और तीन बच्चों को जन्म दिया। मां और बच्चे पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। कुछ समय के लिए बच्चों को नर्सरी में रखा गया। अब बच्चे मां को सौंप दिए गए हैं।


07/12/2016 याद किए गए बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर
संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव अ बेडकर का 61वां महापरिर्वाण दिवस फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक के सैक्टर-9 स्थित कार्यालय पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व गुडगांव कांगे्रस प्रभारी बलजीत कौशिक ने उनके चित्र पर फूल चढ़ाकर श्रृद्धांजली अर्पित की। इस अवसर पर उन्होने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को स बोधित करते हुए कहा कि डा. भीमराव अ बेडकर पूरे भारतवासियों के लिए पूज्नीय और वंदनीय हैं।

07/12/2016 फ रीदाबाद विद्यालय में कैशलेस लेनदेन से जोडऩे की पहल
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय वाजा, फरीदाबाद की जूनियर रैडक्रासए सैंट जान एंबुलैंस बिग्रेड और राष्ट्रीय सेवा योजना इकाईयों ने प्राचार्य डाक्टर सुरेश सिंह की अध्यक्षता में आज प्रात:कालीन प्रार्थनासभा में स्वयंसेवकों को कैशलेस लेनदेन अर्थात ‘‘ ई बटुए, एस बी आई बड्डी या क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड आदि’’ से जोडने की पहल की शुरुआत की गई। जे आर सी;जूनियर रैडक्रासद्ध, एस जे ए बी;सैंट जान एंबुलैंस बिग्रेडद्ध एवम एन एस एस;राष्ट्रीय सेवा योजना इकाईयोंद्ध इकाई प्रभारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कैशलेस लेनदेन जागरुकता क्रार्यक्रम की शुरुआत करते हुए बताया कि माननीय प्रधानमन्त्री के आहवान पर हम सभी को कैशलेस लेनदेन क्रार्यक्रम से जुड कर देश को उन्नति के पथ पर तेजी से आगे बढाना है।

21/11/2016 फरीदाबाद में तकनीकी केन्द : 22 नवंबर को समझौते पर होंगे हस्ताक्षर
चंडीगढ़त्नहरियाणा तकनीकी शिक्षा विभाग और केन्द्र सरकार के एनआईसी/एमएसएमई के बीच फरीदाबाद में तकनीकी केन्द्र स्थापित करने के लिए आगामी 22 नवंबर को हरियाणा निवास, सेंक्टर 3, चंडीगढ़ में समझौते पर हस्ताक्षर किये जाएंगे। इस स बंध में जानकारी देते हुए विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि केन्द्र सरकार के लघु, मध्यम और सूक्ष्म उद्यमों के मंत्रालय के अंतर्गत राष्टï्रीय लघु उद्योग निगम तथा बीच हरियाणा तकनीकी विभाग के बीच फरीदाबाद में तकनीकी केन्द्र स्थापित करने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किये जाएंगे। समझौते पर हस्ताक्षर हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डी.एस.ढेसी तथा केन्द्र सरकार के लघु, मध्यम और सूक्ष्म उद्यमों के मंत्रालय सचिव श्री के.के.जालान की उपस्थिति में होंगे।


13/11/2016 रंगोली बनाकर सब के लिए दिया न्याय का सन्देश
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद के निर्देशानुसार राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा के जूनियर रैडक्रास तथा सैंट जान एंबुलैंस बिग्रेड के बच्चों ने विद्यालय के जूनियर रैडक्रास, राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के क्रार्यक्रम अघिकारी और अंग्रेजीे प्रवक्ता रविन्द्र कुमार मनचन्दा के नेतृत्व में जिला न्यायिक परिसर में आज जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद द्वारा लोक अदालत आयोजित करने के अवसर पर आम जनों को त्वरित एवम् सुलभ न्याय मिल पाए के लिए जागरुकता फैलाने के लिए ‘‘न्याय सब के लिए’’ अर्थात ‘‘ असैस टू जस्टिस फार आल’’ का भाव दृशाने वाली रंगोली सजाई।


02/11/2016 फरीदाबाद में निकाली गयी प्रभात फेरी
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा के बच्चें और अध्यापकों ने प्राचार्य डाक्टर सुरेश सिंह की अघ्यक्षता में जूनियर रेडक्रास, राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयों तथा सेंट जान एंबुलैंस बिग्रेड के तत्वाधान में विद्यालय में समस्त स्टाफ ने प्रभात फेरी निकाली। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के क्रार्यक्रम अघिकारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि हरियाणा अपने गठन से लेकर अब तक प्रगति के नए आयाम स्थापित कर रहा है। हर क्षेत्र में हरियाणा निरंन्तर उन्नति के शिखरपथ पर अग्रसर है चाहे खेल हो या शिक्षा, हरियाणवी प्रत्येक विधा में अलग पहचान बना चुका है।