फरीदाबाद

25/10/2019 चुनावों में बीजेपी का ‘सावरकर कार्ड’ फेल हो गया: वीरह्रश्वपा मोइली
फरीदाबादत्नकांग्रेस नेता वीरह्रश्वपा मोइली ने कांग्रेस महाराष्ट्र के चुनाव के नतीजों पर बड़ा दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन चुनावों में बीजेपी का सावरकर कार्ड फेल हो गया है। बीजेपी ने महाराष्ट्र में अपने चुनावी घोषणा पत्र में सावरकर को भारत रत्न देने की बात कही थी।


25/10/2019 जनता ने जेजेपी के पक्ष में जनादेश दिया है, हम सम्मान करते हैं: अभिमन्यु
फरीदाबादत्नहरियाणा के वित्त मंत्री कैह्रश्वटन अभिन्यु ने कहा है हरियाणा विधानसभा चुनाव शुरुआती रुझानों को देखते हुए मुझे लगता कि जनता ने जेजेपी के पक्ष में अपना समर्थन दिया है। नारनौद सीट से बीजेपी उम्मीदवार कैह्रश्वटन अभिन्यु ने कहा हम इस जनादेश का सम्मान करते हैं।


23/10/2019 अच्छे मूड में दिखे सोहनपाल छौकर
फरीदाबाद हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में सबसे हॉट सीट पृथला की रही। यहाँ पर चुनाव बहुत ही शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। भाजपा प्रत्याशी सोहनपाल छौंकर ने चुनाव से पहले खूब मेहनत की लेकिन चुनाव के बाद वह काफी रिलैक्स मूड में नजर आये। उन्होंने सीकरी में अपने आवास पर रहकर दिनभर पार्टी कार्यकर्ताओं, बूथ कार्यकर्ताओं और समर्थकों से चुनाव पर चर्चा की और सभी बूथों की रिपोर्ट ली।


23/10/2019 शॉर्ट सर्किट से गाड़ी में लगी आग, चालक बाल-बाल बचा
फरीदाबादत्नशार्ट सर्किट से एक कार में अचानक आग लग गई। आग के भयंकर रूप लेने से पूर्व ही चालक बाहर निकल गया, जिससे उसकी जान बच गई। बाद इसकी सूचना फायरबिग्रेड दी गई। फायर बिग्रेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सेक्टर-2 निवासी राजेश रावत सोमवार रात आठ बजे वह अपनी स्विफ्ट डिजायर कार में सवार होकर गांव बहबलपुर से सेक्टर-2 अपने निवास आ रहे थे तो थाना सदर बल्लभगढ़ के समीप आईएमटी फरीदाबाद में अचानक चलती गाड़ी आग लग गई, इसकी जानकारी उन्हें तो लगी नहीं, लेकिन पीछे से आ रहे डॉ. संजय नामक व्यक्ति को लगी तो उन्होंने तुरंत उनकी गाड़ी रुकवाई और उन्हें उतरने को कहा, जैसे ही राजेश रावत कार से उतरे, तभी आग ने भयंकर रुप ले ली। गनीमत रही कि समय रहते चालक बाहर निकल गया, अन्यथा थोडी देरी होने पर कोई भी अप्रिय घटना घटित हो सकती थी। गौरतलब है कि राजेश रावत क्षत्रिय सभा बल्लभगढ़ के प्रधान के अलावा चौकस सिक्योरिटी प्रा. लि. के निदेशक भी है।


21/10/2019 तीन साल की सृष्टि ने पूरे देश का नाम रौशन किया
फरीदाबाद मात्र तीन साल 9 माह की सृष्टि ने डांस, ड्राईंग, पेंटिंग, फैशन शो आदी के क्षेत्र में कई रिकॉर्ड बुक अपने नाम कर लिया हैं। फरीदाबाद की सृष्टि की कला की क्षेत्र में यह कामयाबी ही अपने आप में ही एक रेकॉर्ड है। अगस्त 2019 में इंडिया स्टार बुक ऑफ रिकॉर्ड, सितंबर 2019 में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और अब अक्टूबर 2019 में ब्रेवो इंटरनेशनल बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में नाम आ गया है।


17/10/2019 महिंद्रा ब्लेजो ने लांच के 3 साल में कुशल ट्रक के रूप में स्थापित किया
फरीदाबाद 20.7 बिलियन यूएस डॉलर वाले महिंद्रा समूह के एक हिस्से महिंद्रा ट्रक और बस (एमटीबी) ने आज घोषणा की कि ट्रकों की ब्लेजो रेंज ट्रकिंग उद्योग के भीतर लाभ के मामले में अग्रणी बन गई है। ट्रकों की ब्लेजो श्रेणी ने अपनी लॉन्च के केवल 3 वर्षों में यह गौरव हासिल किया है और वर्तमान में बाजार की दूसरी कंपनियों की तुलना में प्रमुखता से बिक रही है। एमटीबी अब अपने बीएस-6 रेंज के उत्पादों के लॉन्च के साथ अपनी स्थिति को मजबूत कर रही है, यह प्रगति बहुत अच्छी तरह से ट्रैक पर है।


05/10/2019 विधानसभा चुनाव : प्रदेश में चल रही कांग्रेस की लहर : कुमारी सैलजा
फरीदाबाद हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि प्रदेश में अब एकतरफा अब कांग्रेस के पक्ष में लहर चल निकली है। भाजपा सरकार की नाकामियों के चलते कांग्रेस के पक्ष में बढ़ते लोगों के जोश व जुनून के चलते हालात ऐसे पैदा हो गए है कि भाजपा के 75 पार का नारा अब 15 तक ही सिमटता नजर आ रहा है।


28/09/2019 जूनियर रेडक्रास ने पर्यटन को बढ़ावा देने का दिया संदेश्
फरीदाबाद राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा की जूनियर रेडक्रास और सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड ने प्राचार्या नीलम कौशिक की अध्यक्षता में आयोजित विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन को बढ़ावा देने का संदेश देते हुए चित्रकारी के माध्यम से जागरूक किया।


28/09/2019 बोले डॉ.ऋषि गुप्ता ट्रांसकेथेटर एरोटिक वाल्व रिह्रश्वलेसमेंट आशा की नई किरण
फरीदाबाद आंकड़े बताते हैं कि भारत में करीब 14.5 लाख लोग गंभीर एरोटिक स्टेनोसिस से पीडि़त हैं। इनमें से 30 से 40 प्रतिशत उम्र और अन्य स्थितियों के लिए ओपन हार्ट सर्जरी के लिए अनुपयुक्त हैं। नया नॉन इन्वेसिव उपचार जिसे ट्रांसकेथेटर एरोटिक वाल्व रिह्रश्वलेसमेंट कहा जाता है से भारत में कुछ मरीजों के लिए आशा की नई किरण जागी है।


10/09/2019 डॉ. आशा सिंह ने किया विस क्षेत्र के भनकपुर गांव में जनसंपर्क
पृथला विधानसभा के भाजपा नेता और संगठन में जिला महामंत्री सोहनपाल छोकर की पत्नी डॉ आशा सिंह ने विधानसभा क्षेत्र के भनकपुर गाँव में जनसंपर्क किया जहाँ पर उन्हें जनता का भरपूर आशीर्वाद एवं स्नेह मिला। गाँव पहुँचने पर सोहनपाल छोकर के समर्थन में नारे लगे एवं डॉ आशा सिंह का फूल मालाओं से जोरदार स्वगत किया गया।


08/09/2019 धार्मिक अनुष्ठानों से समाज में आती है सुख-समृद्धि : अशोक तंवर
फरीदाबाद श्री राधे मित्र मंडल रजि.द्वारा बीती रात्रि बल्लभगढ़ में राधा अष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के तहत अग्रवाल धर्मशाला के प्रांगण में विशाल भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें बद्रीनाथ धाम से पधारे प्रमुख टी सीरीज कंपनी की गायिका कविता गोदियाल तथा पवन गोदियाल के सांस्कृतिक में मनमोहक भजनों से उपस्थित हजारों भक्तों को इस प्रकार मंत्रमुग्ध किया, जिसमें हजारों भक्त राधा रानी की भक्ति में भाव बिभोर दिखाई दिए।, वहीं विशिष्ट अतिथि के रुप में बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल मौजूद थे। कार्यक्रम का शुभारंभ अशोक तंवर, मनोज अग्रवाल व अभिषेक गोयल ने दीप प्रज्जवलित कर किया।


28/08/2019 आरोहण सोशल इनोवेशन अवॉडर््स 2019 के लिए किए आवेदन आमंत्रित
फरीदाबाद इंफोसिस फाउंडेशन ने हाल में आरोहण सोशल इनावेशन अवॉडर््स का दसूरा संस्करण लॉन्च करने की घोषणा करते हुए भारत के सामाजिक क्षेत्र में इनोवेशन को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता दोहरायी है। फाउंडेशन ने पुरस्कारों के लिए 1.5 करोड़ रु की राशि निर्धारित की है और साथ ही ही आईआईटी हैदराबाद में 12 हफ्तों के लिए रेजीडेंशियल टेक्निकल मेंटरशिप भी दी जाएगी।


18/08/2019 योजना पर काम जारी गुरुग्राम के बाद अब नोएडा से भी जुड़ेगा फरीदाबाद
फरीदाबाद में मेट्रो परियोजना के विस्तार के लिए शहर के मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एफएमडीए) ने तैयारियां तेज कर दी हैं। जहां अब तक फरीदाबाद को केवल गुडग़ांव से ही जोडऩे के लिए मेट्रो कॉरिडोर तैयार करने की योजना पर काम चल रहा था, वहीं अब इसे ग्रेटर नोएडा से जोडऩे का भी खाका तैयार किया जाएगा। इसके तहत इसे सेक्टर 11-12 की डिवाइडिंग रोड व नहर पार ग्रेटर फरीदाबाद के एरिया से होते हुए ग्रेटर नोएडा के परी चौक तक पहुंचाने की योजना पर विचार हो रहा है।


11/08/2019 स्वतन्त्रता दिवस समारोह नृत्य,परेड, योग सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास जारी
फरीदाबाद राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय खवाजा में लगभग 300 बच्चे जिलास्तरीय स्वतन्त्रता दिवस समारोह की तैयारी में प्राचार्या कौशिक के नेतृत्व में जुटे हुए है, विद्यालय के अंग्रेजी प्राध्यापक व सैंट जॉन एम्बुलैंस ब्रिगेड अधिकारी रविन्दर कुमार मनचन्दा ने बताया कि पिछले महीने से ही बच्चे डांस, परेड, योगा, स्टंट और फ्लैग, चार्ट, बैनर, चक्र और रंग बिरंगे परिधानों के साथ बेहतरीन परफॉरमेंस के साथ एक और पुरस्कार जीतने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे है।


09/08/2019 युवा कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता बनी पराग शर्मा
फरीदाबादत्नयुवा कांग्रेस नेत्री पराग शर्मा को युवा कांग्रेस हरियाणा के प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया गया है। अपनी इस नियुक्ति के लिए पराग शर्मा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्ण अलवारू, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास व हरियाणा युवा कांग्रेस के प्रभारी दीपक भाटी चोटीवाला का आभार व्यक्त किया है।


06/07/2019 मुसीबत बनकर आई बरसात, घरों में घुसा कई-कई फुट पानी
फरीदाबाद मानसून की बरसात दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। इस बरसात से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं कई लोगों के लिए यह बरसात मुसीबत भी बन गई। बरसात के चलते लोगों के घरों में पानी भर गया और उनका लाखों का घरेलू सामान खराब हो गया।


06/07/2019 भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह : गोपाल शर्मा
फरीदाबाद 6 जुलाई से जिले में चलने वाले भाजपा के सदस्यता अभियान की तैयारियों को लेकर सेक्टर-9 स्थित जिला भाजपा कार्यालय पर शुक्रवार को भाजपा महिला मोर्चा के पदाधिकारियों की एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा व महिला मोर्चा की अध्यक्ष मीना पाण्डे ने की।


28/06/2019 कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या
फरीदाबाद सुबह कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो हमलावरों ने विकास को जिम के बाहर 8-10 गोलियां मारी। वारदात को अंजाम देने के बाद कार से हमलावर भाग गए। घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें नजर आ रहा है कि जिम के बाहर कार से उतरते ही हमलावरों ने विकास को कई गोलियां मारी।


21/06/2019 फरीदाबाद में नया पायनियर्स चैह्रश्वटर लॉन्च बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल ने किया
फरीदाबादत्नबिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल दुनिया का सबसे बड़ा रेफरल मार्केटिंग संगठन है, जिसने हाल ही में हरियाणा के फरीदाबाद में एक नया पायनियर्स चैह्रश्वटर लॉन्च किया है। अध्याय को क्चहृढ्ढ गुडग़ांव की टीम द्वारा लॉन्च किया गया, जिसमें 1080 सक्रिय एंटरप्रेन्योर (उद्यमी) शामिल हैं और इसे क्चहृढ्ढ इंटरनेशनल द्वारा विश्व में टॉप 10 क्षेत्रों में से एक रैंक किया गया है।


15/06/2019 फरीदाबाद में विश्व कप में टीम इंडिया की जीत के लिए की प्रार्थना
राजन प्रसाद, फ रीदाबादत्न शहर में क्रिकेट प्रेमियों को इंगलैंड में 30 मई से 14 जुलाई 2019 तक हो रहे आईसीसी विश्व कप में टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना करने का मंच मिला। दुनिया की सबसे बड़ी अगरबत्ती निर्माता कंपनी साइकल ह्रश्वयोर अगरबत्तीज ने क्रिकेट के प्रति अपना समर्थन दोहराते हुए ‘प्रे फ ॉर इंडिया’ अभियान शुरू किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक सीमा त्रिखा, मेयर सुमन बाला ने सिटी मार्केट फरीदाबाद में 6 फु ट की अखंड ज्योति अगरबत्ती जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। यह अभियान देश में 65 शहरों में चलाया जाएगा। साइकल ह्रश्वयोर अगरबत्तीज के प्रबंध निदेशक अर्जुन रंगा ने अभियान के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा, ‘आईसीसी विश्व कप का दुनिया भर के हरेक क्रिकेट प्रेमी खास तौर पर भारतीय क्रिकेट प्रेमी को बेसब्री से इंतजार रहता है। यहां क्रिकेट धर्म की तरह है और अपने ‘प्रे फ ॉर इंडिया’ अभियान के जरिये हम पूरे देश को टीम इंडिया की विश्व कप विजय के सपने में शामिल करना चाहते हैं। हमारी ऐसा मंच तैयार करने की इच्छा थी, जहां लोग खेल के प्रति अपना ह्रश्वयार दिखा सकें और खिलाडिय़ों का समर्थन कर सकें। हम फ रीदाबाद के लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे आएं और इस अभियान में हमारे साथ प्रार्थना करें ताकि भारत को शानदार जीत हासिल हो।


13/06/2019 बाल श्रम निषेध दिवस : बाल मजदूरी समाप्त करने के लिए जागरूक किया
फरीदाबाद राइजिंग तमसो माँ ज्योतिर्गमय के सहयोग से सराय ख्वाजा की राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की जूनियर रेड क्रॉस और सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड ने प्राचार्या नीलम कौशिक की अध्यक्षता में और द राइजिंग तमसो माँ ज्योतिर्गमय के फाउंडर अध्यक्ष तरुण शर्मा के मुख्य आतिथ्य में बाल श्रम निषेध दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।


09/06/2019 फरीदाबाद के निजी स्कूल में भीषण आग्निकांड
फरीदाबाद देश की राजधानी से सटे एनसीआर क्षेत्र फरीदाबाद में एक निजी स्कूल में आग लगने से दर्दनाक हादसे में शनिवार को 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। मारे गए लोगों में 2 बच्चे हैं। बीते महीने गुजरात के सूरत से भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। सूरत में एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से 22 छात्रों की मौत हो गई थी। फरीदाबाद में आग लगने की शुरुआत आज सुबह कपड़े के गोदाम से हुई।


08/06/2019 अनीस खान बने जजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष
फरीदाबाद मुस्लिम समाज के वरिष्ठ नेता अनीस खान को जननायक जनता पार्टी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनकी यह नियुक्ति जेजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी मोहसीन चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष हरफूल खान भट्टी ने शीर्ष नेताओं से विचार विमर्श करके की है।


02/06/2019 किशन ठाकुर ने राजनाथ को दी पुनत्न: रक्षामंत्री बनने पर बधाई
फरीदाबाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार में पुन: रक्षामंत्री बने राजनाथ सिंह का भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य ठाकु र किशन सिंह ने अपने बुजुर्गों व समर्थकों के साथ दिल्ली स्थित निवास पर जाकर उन्हें बधाई दी और स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। इस दौरान ठाकुर किशन सिंह के 103 वर्षीय मामा हरचंदी भी मुख्य रूप से मौजूद रहे, जिन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को बधाई देते हुए उन्हें इसी प्रकार देश की सेवा करने का आर्शीवाद दिया।


28/05/2019 अल्टेयर और डिजायनटेक सिस्टम्स ने मानव रचना विवि के साथ सहमति-पत्र पर किए हस्ताक्षर
फरीदाबाद अमेरिका की अल्टेयर (नास्डैक: एएलटीआर) एक वैश्विक तकनीकी कंपनी है, जो भारत में उत्पाद विकास, उच्च-प्रदर्शन वाली कंह्रश्वयूटिंग और डाटा इंटेलीजेंस के क्षेत्रों में समाधान उपलब्ध करा रही है। भारत में अपने चैनल सहयोगी डिजायनटेक सिस्टम्स के साथ एक सामूहिक प्रयास के तौर पर इसने मानव रचना विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के साथ एक त्रिपक्षीय सहमति-पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।


28/05/2019 कैंसर के इलाज के लिए रेडिएशन थेरेपी की नई उपलब्धियां
फरीदाबादत्न कैंसर के इलाज के लिए रेडिएशन थेरेपी में तकनीकी स्तर पर बड़े पैमाने पर उन्नति हुई है। वर्तमान समय में इलाज का लक्ष्य केवल बीमारी से निजात दिलाना ही नहीं, बल्कि इलाज के बाद बेहतर व गुणवत्तापूर्ण जीवन देना भी है। जागरूकता और लगातार हो रही उन्नति की जानकारी साझा करने के उद्देश्य से हाल ही में कंटीन्यूइंग मेडिकल एजुकेशन (सीएमई) शीर्षक से चिकित्सकों का एक कॉन्क्लेव आयोजित किया गया।


11/05/2019 मतदाताओं को बूथ तक लाने में मद्द करेगी रैपिडो बाइक टैक्सी
फरीदाबाद भारत की सबसे बड़ी बाइक टैक्सी, चुनावों के दौरान मतदाताओं को मुफ्त सवारी प्रदान कर रही है। यूजर्स को रैपिडो ऐप के जरिए रैपिडो बाइक बुक करनी होगी। रैपिडो ने यह पहल यह सुनिश्चित करने के लिए की है कि प्रत्येक मतदाता समय पर मतदान केंद्र तक पहुंच कर अपने वोट का अधिकार का प्रयोग कर सके।


10/05/2019 केन्द्र ने एमएसपी कटौती वापस नहीं ली तो पंजाब सरकार करेगी भरपाई : अमरिंदर
फरीदकोट पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि यदि केन्द्र ने बरसात के कारण खराब हुए गेहूं के खरीद मूल्य में से मूल्य कटौती वापस लेने की उनकी मांग को नहीं माना तो राज्य सरकार किसानों की भरपाई करेगी। मूल्य कटौती के तहत बरसात के कारण गेहूं खराब होने की स्थिति में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से कम दाम मिलता है। सिंह ने कहा कि वह इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि किसानों को ऐसी बात के लिए दंडित न होना पड़े जिसमें उनकी कोई गलती नहीं है। राज्य सरकार एमएसपी पर लगायी जाने वाली मूल्य कटौती की भरपाई करेगी। इससे पूर्व उन्होंने यहां अपनी पत्नी एवं पटियाला लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी परणीत कौर के समर्थन में एक रैली को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने केन्द्र की भाजपा नीत सरकार पर पंजाब के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया ताकि राज्य सरकार को नीचा दिखाया जा सके।


08/05/2019 मोदी सरकार बनने पर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर ही लेंगे दम : सुषमा
फरीदाबाद केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि 50 सालों बाद देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जिसने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को पुलवामा अटैक हुआ और 26 फरवरी को पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवादियों के कैंपों पर एयर स्ट्राईक करके प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी कूटनीति एवं राष्ट्रीय सुरक्षा का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि सफल एयर स्ट्राईक जहां हमारी सेना की जीत थी। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी की कूटनीति की जीत थी क्योंकि इसके बाद विश्व में पाकिस्तान पूरी तरह से अलग-थलग पड़ गया।


07/05/2019 चौकीदारों ने फरीदाबाद को बनाया गैस चैंबर : नवीन जयहिन्द
फरीदाबादत्न फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी पंडित नवीन जयहिंद ने प्रचार के दौरान भाजपा के चौकीदारों की पोल खोलने के उद्देश्य से चेहरे पर मास्क लगाकर प्रचार किया।