फरीदाबाद

19/03/2019 नया बैकहो लोडर टाटा हिताची शिनराय पेश करने की घोषणा
फरीदाबाद दक्षिण के बाजार, छत्तीसगढ़, झारखंड, विदर्भ, नागपुर, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और वाराणसी में बहुत सफलतापूर्वक पेश करने के बाद टाटा हिताची ने फ रीदाबाद, हरियाणा में पेश किया नया बैकहो लोडर टाटा हिताची शिनराय।


31/01/2019 व्यापार मंडल ने पुलिस कमिश्नर से की मुलाकात अतिक्रमण और अवैध पार्किंग हटाने की मांग
फरीदाबाद शहर को अतिक्रमण व अवैध पार्किंग की समस्या से निजात दिलवाने के लिए व्यापार मंडल फरीदाबाद के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज पुलिस कमिश्नर संजय कुमार से मुलाकात की। इस प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने किया।


25/01/2019 निसान ने भारत में लॉन्च की नई किक्स
फरीदाबाद निसान इंडिया ने अपने बहुप्रतीक्षित इंटेलीजेंट एसयूवी - नई किक्स को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी के चेन्नई में ओरागदम स्थित ह्रश्वलांट में निर्मित नई निसान किक्स ग्राहकों के लिए लेकर आयी है प्रीमियम अहसास, अधिक स्पेशियस इंटीरियर और स्टाइलिश एक्सटीरियर। अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फीचर्स के साथ ड्राइव इनोवेशन और कम्फर्ट दिलाने वाली नई निसान किक्स देशभर में 9,55,000 रु की कीमत पर उपलब्ध है।


13/01/2019 महिला कार्यकर्ताओं ने इनेलो विधायक पर लगाए विकास में भेदभाव बरतने के आरोप भाजपा की नीतियों को आमजन तक पहुंचाएं महिला कार्यकर्ता : डागर
फरीदाबाद आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर आज एनआईटी भाजपा महिला मोर्चा के चारों मंडलों की बैठक सेक्टर-9 स्थित जिला भाजपा कार्यालय पर संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा प्रत्याशी यशवीर डागर ने की।


12/01/2019 युवाओं के भविष्य में रंग भरने के लिए साझेदारी की
फरीदाबाद अग्रणी ग्लोबल पेंट्स एवं कोटिंग्स कंपनी और भारत में डुलक्स पेंट्स के निर्माता, अक्ज़ोनोबल ने आज भारत में एसओएस चिल्ड्रंस विलेजेस ऑफ इंडिया के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी का उद्देश्य अक्ज़ोनोबल के ‘लेट्स कलर’ प्रोग्राम के द्वरा एसओएस चिल्ड्रंस विलेजेस ऑफ इंडिया के सहयोग के द्वारा युवाओं की जिंदगी में सुधार लाना है। यह प्रोग्राम अक्ज़ोनोबल के फ्लैगशिप डुलक्स ब्रांड के तहत संचालित होगा।


19/12/2018 सेना में अहीर रेजीमेंट न बनने से यदुवंशी समाज सरकार से नाराज : बिजेंद्र यादव
फरीदाबाद देश की सीमा पर रक्षा करने वाले जवानों में सबसे ज्यादा यादव समाज के युवाओं का योगदान होने के बावजूद भी केंद्र की सरकार द्वारा अहीर रेजिमेंट ने बनाने से यदुवंशी समाज नाराज हो गया है। मंगलवार को फरीदाबाद के वरिष्ठ बसपा नेता मनधीर सिंह मान के कार्यालय पर आयोजित अखिल भारतीय यदुवंशी महासभा की बैठक में समाज के लोगों ने एक स्वर में केंद्र सरकार से सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग की और यह भी चेतावनी दी कि अगर उनकी यह मांग जल्द पूरी नहीं की गई तो समाज 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उखाडऩे के लिए मुहिम शुरु कर देगा।


13/12/2018 3 राज्यों में कांग्रेस की जीत युवा नेतृत्व की जीत : ललित भड़ाना
फरीदाबाद मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत से उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन सचिव ललित भड़ाना के नेतृत्व में बुधवार को एनआईटी की डबुआ सब्जी मण्डी में लड्ड्ू बांटकर व पटाखे जलाकर इस अविश्वसनीय जीत का जश्र मनाया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बनता था और उन्होंने ‘सोनिया गांधी जिंदाबाद’ ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ के गगनचुंबी नारे लगाकर पूरे माहौल को कांग्रेसमय कर दिया।


09/12/2018 हरियाणा की निशा ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप कम्पटीशन में जीते 6 गोल्ड
फरीदाबाद हरियाणा की बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। बात चाहे खेल के मैदान की हो या फिर मिस इंडिया के खिताब की। हरियाणा की बेटियां सदैव आगे रहीं है। पृथला विधानसभा के मोहला गांव की एक बेटी ने अपनी महेनत और बुलंद हौसलों के बल पर शूटिंग के क्षेत्र में केरल के त्रिवेन्द्रमपुरम में छह गोल्ड मैडल जीतकर अपने परिवार गांव और हरियाणा का नाम रोशन किया है।


14/11/2018 एनएसडीसी ने की स्वीडिश फर्म के साथ साझेदारी
फरीदाबाद युवाओं को कौशल एवं व्यवसायिक शिक्षा द्वारा सशक्त बनाने के प्रयास में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम ने स्वीडन के बहुराष्ट्रीय स्कूल शिक्षा संगठन कुन्सकापसकोलन एजुकेशन स्वीडन एबी के साथ साझेदारी की है। इस पहल के तहत पहले मॉडल कम्ह्रश्वयूटर लैब का उद्घाटन एनआईटी-1, फरीदाबाद में किया गया।


28/08/2018 गरीब की बेटी की शादी में ५ लाख देंगी कन्यादान
फरीदाबाद डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने ऐलान किया कि इनेलो की सरकार बनने पर हर गरीब की बेटी की शादी में पांच लाख रूपये कन्यादान के रूप में दिए जाएंगे। इतना ही नहीं किसानों के ट्यूबवैल का बिजली का पूरा बिल माफ होगा और घरेलू बिजली का बिल आधा माफ किया जाएगा।


26/08/2018 राजकीय महिला महाविद्यालय में वृक्षों को राखी बांध किया पौधारोपण
फरीदाबाद राजकीय महिला महाविद्यालय, सेक्टर 16, फरीदाबाद के प्रागणं में लॉयस क्लब फरीदाबाद डेफोडिल के तत्वाधान में विभिन्न प्रकार के पौधों द्वारा पौधारोपण समारोह मनाया गया।


12/08/2018 भारती एजुकेशन के रजत जयंती समारोह में होनहारों को मिला सम्मान
फरीदाबाद राष्ट्रीय संगठन भारती एज्युकेशन सोसायटी का रजत जयंती समारोह जाट धर्मशाला स्थित पैराडाईज हॉल में संपन्न हुआ। समारोह में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर बतौर मुख्यतिथि पहुंचे, जबकि अध्यक्षता सोसायटी चेयरमैन एवं पूर्व आईपीएस डॉ दलबीर भारती ने की। स्थापना के 25 वर्ष पूरे कर चुकी सोसायटी के रजत जयंती समारोह में बाहरवीं व दसवीं कक्षा में जिला के टॉपर रहे छात्र लवेश व लक्क्षा को विशेष सम्मान से नवाजा गया।


12/05/2018 नामी हॉस्पिटल में महिला मरीज से छेड़छाड
फरीदाबाद दिल्ली से सटे फरीदाबाद के नामी गिरामी हॉस्पिटल में अब एक महिला मरीज से छेडख़ानी का मामला सामने आया है। हॉस्पिटल स्टाफ ने पहले इस मामले को दबाने की कोशिश की, लेकिन बाद में युवती के परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने हॉस्पिटल के आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि मामला फरीदाबाद के सेक्टर 16 में स्थित मेट्रो हॉस्पिटल का है।


07/03/2018 फरीदाबाद में कैंसर से हुई सर्वाधिक मौत
चंडीगढ़ हरियाणा में प्रत्येक दो घंटे में कैंसर से एक व्यक्ति की मौत हो रही है। प्रदेश में लगातार यह तीसरा साल है जब कैंसर से मरने वालों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज की गई है। हरियाणा सरकार ने मंगलवार को विधानसभा के पटल पर पिछले तीन वर्षों के दौरान कैंसर से होने वाली मौत के संबंध में अपनी रिपोर्ट पेश की है। जिसमें कई चौंका देने वाले तथ्य सामने आए हैं।

06/01/2018 भूमि की खरीद-बिक्री में ई-भूमि पोर्टल से आएगी पारदर्शिता : आभीर
फरीदाबाद लघु सचिवालय में ई-भूमि पोर्टल के बारे में शुक्रवार को राजस्व अधिकारियों और प्रॉपर्टी डीलरों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. जेके आभीर ने की। डॉ. आभीर ने कहा कि भूमि के सौदे में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने ईभूमि पोर्टल की शुरुआत की है।

08/11/2017 कुछ नही मांगा सरकार झूठे आरोप लगा रही हैं : जुनैद के पिता
चंडीगढ़त्न फरीदाबाद के गांव खंदावली निवासी 16 वर्षीय जुनैद का पिता समझौते के लिए दो करोड़ रुपये और तीन एकड़ जमीन की मांगने के सरकार के आरोप पर जुनैद का पिता ने मंगलवार को हाईकोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा कि उसने ऐसा कुछ नही मांगा सरकार झूठे आरोप लगा रही हैं। इस मामले पर बुधवार को सुनवाई होगी। मुंबई के खंदावली निवासी 16 वर्षीय जुनैद की दिल्ली से ईद की खरीदारी करके लौटने के दौरान 22 जून को रेल में सीट विवाद के चलते हुई हत्या के मामले में हरियाणा पुलिस द्वारा की जा रही जाँच पर सवाल उठाते हुए जुनैद के पिता ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस मामले की सी.बी.आई. जाँच करवाए जाने की जो मांग की है। पिछली सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार की ओर से हाई कोर्ट को बताया गया कि, शिकायतकर्ता अब आरोपियों से मामले में समझौता करना चाहता है और इसेक लिए 2 करोड़ और तीन एकड़ जमीन की मांग की गई है सरकार ने कहा कि, शिकायतकर्ता ट्रायल कोर्ट के समन लेने से भी दो इंकार कर चूका है सरकार ने मामले में शिकायतकर्ता को सुरक्षा प्रदान की थी जिसे उसने वापिस कर दिया है बावजूद इसके सरकार ने गत दिवस ही दो सुरक्षा कमरी उनकी सुरक्षा के लिए दिए हैं सरकार के अनुसार अब तक शिकायतकर्ता ने किसी भी स्तर पर पुलिस द्वारा इस मामले में की जा रही जाँच पर सवाल नहीं उठाये हैं।

27/09/2017 तिगांव में डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत पर गुस्साए विधायक
फरीदाबाद तिगांव के सीएचसी केंद्र में डॉक्टरों की अनुपस्थिति के चलते डिलीवरी के दौरान एक गर्भवती महिला व उसके नवजात ब‘चे की दर्दनाक मौत हो गई। डिलीवरी के लिए आई महिला को सीएचसी केंद्र में कोई डाक्टर उपलब्ध नहीं हुआ, जिसके चलते वहां मौजूद दो नर्सो एवं एक युवक ने महिला की जबरन डिलीवरी का प्रयास किया, जिससे ज‘चा-ब‘चा की मौत हो गई।


02/07/2017 एनसीआर में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने खोला मोटर ड्राइविंग स्कूल
फरीदाबाद टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के फरीदाबाद में सबसे सुरक्षित ड्राइवर के साथ सबसे सुरक्षित कार के मिशन के साथ पहले मोटर ड्राइविंग स्कूल खोलने का ऐलान किया। टोयोटा के एक डीलरशिप के अंतर्गत इसका प्रबंधन किया जा रहा है। थर्टी सिक्स टोयोटा नाम से खुला ड्राइविंग स्कूल फरीदाबाद में कंपनी का पहला ड्राइविंग स्कूल है और भारत का छठा स्कूल है।

31/05/2017 जुगनु मेन्युज के साथ संदीदा रेस्तरां से फूड ऑर्डर करें
जुगनू, भारत की अग्रणी हाइपरलोकल स्टार्टअप, जो राइड्स, रेडी टू ईट मील, रेस्तरां फूड डिलिवरी, ग्रोसरी और बी2बी डिलिवरी जैसी विविध सेवाएं उपलब्ध कराती है, उसने अपने रेस्टोरेंट एग्रीगेटर वर्टिकल, मेन्यूस, के लिए अद्भुत विकास दर्ज किया है।

16/05/2017 फरीदाबाद के मानव को दोहरे खिताब
बेंगलुरुत्नसाल 2017 के कार्टिंग सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। मेको कार्टोपिया सर्किट में रोटैक्टस मैक्स कार्ट ओपन और रूकी कप का आयोजन किया गया जिसमे फरीदाबाद के मानव शर्मा ने दमदार प्रदर्शन करते हुए दोनों श्रेणी के सीनियर मैक्स खिताब पर कब्जा जमा लिया। रेस के दौरान दोनों रेसरों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, हालांकि बीपीसी रेङ्क्षसग के मानव ने चेन्नई के निर्मल उमाशंकर से बेहतर प्रदर्शन किया और दोहरे खिताब के विजेता बने।

01/05/2017 भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने की कॉलेज की कार्यकारणी की घोषणा
फरीदाबाद ग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की फरीदाबाद इकाई ने कॉलेज की विद्यार्थी परिषद् की इकाई घोषित की। जिसमे कॉलेज के विकास पोसवाल को कॉलेज अध्यक्ष, परविंदर भड़ाना,अमित, मुकुल, राहुल शर्मा, को उपाध्यक्ष व मोहित भाटी को सचिव व पिंटू जैसवाल, विकास भड़ाना, डब्लू राजपूत को सह सचिव घोषित किया गया। इस मौके पर विद्यार्थी परिषद् के फरीदाबाद नगर अध्यक्ष डॉ आज़ाद भड़ाना जी ने सभी नवनियुक्त कार्यकर्ताओं को पुष्पमाला पहना कर अभिनंदन किया। विद्यार्थी परिषद् 1949 से लगातार विधयर्थियों की परेशानियों का हल करवाता आया है। और आगे भी यह विद्यार्थियों की परेशानियों को इसी तरीके से हल करवाने का प्रयास करेंगे। डॉ भड़ाना जी ने सभी नवनियुक्त कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए आश्वाशन दिया की सभी कार्यकर्तां पूरी लगन और ईमानदारी से विद्यार्थी की परेशानियों को हल करवाने का पूरा पय्र ास करगं े साथ ही डा ॅ भडा़ ना जी ने सभी विद्यार्थियों को आगामी परीक्षाओं के लिए भी शुभकामनाये दी और उनके उज्वल भविष्य के लिए कामना की। विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं साथ रोहित भड़ाना, डॉ रविंदर,जगदीश चंदीला सहित अन्य कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।


03/04/2017 संस्कृति और सभ्यता हमारी सबसे बड़ी पहचान : सोलंकी
गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास करने वाले मानव रचना एजुकेनल इंस्टीच्यूशंस (एमआरईआई) के अपने दूरदर्शी संस्थापक डॉ. ओ पी भल्ला की विरासत को आगे ले जाने के उद्देष्य से स्थापित मानव रचना एक्सीलेंस अवार्ड 2017 विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता के प्रतीक माने जाने वाले पांच दिग्गजों को प्रदान किए गए।


02/04/2017 लोकेश राजपूत बना मिस्टर इंडिया फि़टनेस मॉडल
लधोली गांव के मूल निवाशी लोकेश राजपूत का विजय रथ मानो रुकने का नाम ही नही ले रहा है। लोकेश एक के बाद एक ख़िताब अपने नाम करते जा रहे है। अब लोकेश ने मिस्टर इंडिया फि़टनेस मॉडल का ख़िताब भी अपने नाम कर एक अनोखा इतिहाश रच दिया है। लोकेश हरियाणा के ही नही बलकी भारत के एक मात्र ऐसे फि़ट्नेस मॉडल बन गये है जिन्होंने एक जि़ले से लेकर मिस्टर यूनिवर्स तक के सभी ख़िताबो को सिफऱ् एक वर्ष में ही अपने नाम कर लिये है।

29/03/2017 फरीदाबाद में खुलेंगे प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र
चंडीगढत्न हरियाणा के पांच जिलों नामत: नूंह, भिवानी, फतेहाबाद, पंचकूला और फरीदाबाद में प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र और इंडिया इंटरनेशनल स्कील सेंटर खोले जाएंगें ताकि युवाओं को प्रशिक्षित कर उनके लिए रोजगार के अवसर सृजित किए जा सकें।


19/03/2017 देश में 30 करोड़ टन दूध उत्पादन की क्षमता
हरियाणा मेल ब्यूरो :सुरजकुंड (फरीदाबाद) पशु पालन, डेयरी और मत्स्य पालन सचिव देवेन्द्र चौधरी ने आज कहा कि पशुओं में नस्ल सुधार कर देश में दूध उत्पादन सालाना 30 करोड़ टन आसानी से किया जा सकता है।


24/02/2017 नकल रहित परीक्षाओं की ली शपथ
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सराय ख्वाजा की सैंट जान एंबुलैंस बिग्रेड, जूनियर रैडक्रास तथा राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयों ने प्रार्चाय डाक्टर सुरेश सिंह की अघ्यक्षता में विद्यालय के अंग्रेजीे प्रवक्ता, एन एस एस यूनिट के क्रार्यक्रम अघिकारी व बिग्रेड अघिकारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं की नकल रहित तैयारी के लिए मोटिवेशन अर्थात परामर्श शिविर का आयोजन किया।


20/02/2017 संस्कृत को प्रोत्साहन देने के लिए मुंदड़ी में संस्कृत विवि
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य मे संस्कृत भाषा को प्रोत्साहन देने के लिए कैथल जिला के मुंदड़ी में संस्कृत विश्वविद्यालय तथा पंचकूला के माता मंसा देवी कॉम्ह्रश्वलैक्स में सरकार से मान्यता प्राप्त संस्कृत गुरूकुल महाविद्यालय खोला जाएगा। उन्होंने आज फरीदाबाद में गुरूकुल इंद्रप्र- स्थ के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी उपस्थित थे।

14/02/2017 कुष्ठ रोग निवारण जागरुकता अभियान का दिया सन्देश
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सराय ख्वाजा में आज उपप्रार्चाय बी के गर्ग की अघ्यक्षता में राष्ट्रीय सेवा योजना - एन एस एस यूनिट, सैंट जान एंबुलैंस बिग्रेड व जूनियर रैडक्रास ने जिला स्वास्थय विभाग के सहयोग से कुष्ठ रोग निवारण जागरुकता अभियान चलाया।


06/02/2017 गुरुग्राम,फरीदाबाद, सोनीपत, पंचकूला में ई-स्टांपिंग अनिवार्य
हरियाणा सरकार ने पहली मार्च, 2017 से समस्त प्रदेश में ई-स्टांपिंग को अनिवार्य करने का निर्णय लिया है। इससे पूर्व, प्रदेश के चार जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और पंचकूला में ई-स्टांपिंग को अनिवार्य किया गया था। हरियाणा के वित्त मंत्री कैह्रश्वटन अभिमन्यु ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि अन्य सभी कार्यालय या एजेन्सियां यानि टे्रजरी कार्यालय, उप-ट्रेजरी कार्यालय और भारतीय स्टेट बैंक की प्राधिकृत शाखाएं नॉन-ज्यूडिशियल स्टांप पेपर्स की बिक्री बंद करेंगे।


06/02/2017 रविवार को एक लाख से अधिक लोग पहुंच
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के समीप सूरजकुण्ड में चल रहें हरियाणा स्वर्ण जयंती अंतरराष्ट्रीय सूरजकुण्ड शिल्प मेला में रविवार को एक लाख से अधिक लोग पहुंचे। बड़ी संख्या में रविवार को मेला देखने पहुंचे लोगों के हुजूम के आगे मेला परिसर के आस-पास की सभी पार्किंग दोपहर 12 तक पूरी तरह भर चुकी थी।