गुडगाँव

18/11/2017 नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष जोगिन्द्र महेश्वरी सम्मानित
गुरुग्राम गुरुग्राम जिला टैक्सेशन बार ऐसोसिएशन के सदस्यों ने कल सांय एक नीजि होटल में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की बार के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष जोगिन्द्र महेश्वरी को सम्मानित किया। जिला टैक्सेशन बार ऐसोसिएशन के प्रधान नवीन गुप्ता एडवोकेट ने बताया कि गुरुग्राम के वकीलों के लिए अत्यधिक गर्व और सम्मान का विषय है कि गुरुग्राम जिलें के एक वरिष्ठ अधिवक्ता को हाईकोर्ट की बार का उपाध्यक्ष चुना गया है।


17/11/2017 खोखले वादों की सरकार है भाजपा : राजेश यादव
गुरूग्राम हरियाणा में भाजपा की सरकार के नेता तीन सालों में सत्ता की मलाई चाट रहे है लेकिन खासकर गुरुग्राम की जनता त्राहीमाम कर कर रही है। सत्ता में आने के लिए जनता से सैकड़ों लोकलुभावन वादे किए थे जिसमें लाखों नौकरियां, किसानों को फसल का लागत से दुगना मूल्य, हजारों नई बसें, हर जिले में मेडिकल कालेज,10 किमी पर महिला कालेज खोलने जैसे वादे किए थे

16/11/2017 ग्रामीण विकास ‘मेरे प्रयास को सफल बनाएगा लाडो’
गुरुग्राम महिला सशक्तिकरण के द्वारा ग्रामीण विकास के मेरे प्रयास को सफल बनाएगा लाडो पुस्तकालय - ये शब्द है बीबीपुर के पूर्व सरपंच एवं सेल्फी विद डॉटर अन्तराष्ट्रीय अभियान के जनक सुनील जागलान के। गुरूग्राम के गांवों में लड़कियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाकर गॉंवो को विकसित करने की सोच के तहत आज रायसिना व मेहंदवाडा में लाडो पुस्तकालय का उद्घाटन बेटियों द्वारा करवाया गया।


15/11/2017 एनजीओ के संकल्प 501 बेटियों को स्वेटर वितरण
गुरूग्रामत्नबाल दिवस के अवसर पर लोटा बचपन एनजीओ के संकल्प 501 बेटियों को स्वेटर वितरण करने की मुहिम में आज प्रथम चरण में गुरूग्राम के आर्य विद्या मंदिर विद्यालय में सर्व सेवा कार्य समिति के सहयोग से जरूरतमंद बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए। लोटा बचपन एनजीओ के अध्यक्ष विपिन शुक्ला ने इस अवसर पर स्वयं अपने सहयोगियों के साथ बच्चों को स्वेटर वितरित किए। इस मौके पर स्कूल प्रशासन ने तहेदिल से संस्था की सराहना की। संस्था के सहयोगी समाजसेवी दीपक मेहता, गुंजन मेहता, सीमा गुप्ता, अमन यादव एव अशोक कुमार उपस्थित रहे। संस्था की सहयोगी सर्व सेवा कार्य समिति के अध्यक्ष गुंजन मेहता ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को दिल से अपनाना है। बेटियां हमारे राष्ट्र का सम्मान हैं। उन्होंने कहा कि इस मुहिम को बहुत आगे तक बढ़ाना है। उन्होंने समाज के लोगों से आह्वान किया कि वे जरूरतमंद बच्चों को स्वेटर वितरण कार्यक्रम में बढ़-चढकऱ सहयोग करें, ताकि कोई भी जरूरतमंद सर्दी में ठंड का शिकार ना हो सके।

15/11/2017 बीबीपुर मॉडल पर विवि की छात्राओं ने बनाया प्रोजक्ट
गुरुग्राम विश्वविधालय की छात्राओं ने राष्ट्रपति द्वारा गोद लिए गॉंवो में सुनील जागलान के लागू बीबीपुर मॉडल ऑफ विमेन एम्पावरमेंट एण्ड विलेज डवलेपमेंट पर रिसर्च के लिए नार्थ कैंप विश्वविधालय गुरूग्राम की 5 सदस्यीय टीम ने इस मॉडल पर प्रोजेक्ट बनाया। इन छात्राओं ने विश्वविधालय में इसकी प्रस्तुती देकर जमा करवाया। बीबीपुर मॉडल पर रिसर्च करन े वाली विधार्थी सुदीपा , रीमा , सुरभि , रितिका, प्राची को इस मॉडल की महिला सशक्तिकरण के द्वारा ग्रामीण विकास की संरचना बहुत पसंद आई।


11/11/2017 मधु आजाद, प्रमिला कबलाना और सुनीता यादव ने पदभार ग्रहण किया
गुरूग्राम गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद, सीनियर डिह्रश्वटी मेयर प्रमिला गजेसिंह कबलाना तथा डिह्रश्वटी मेयर सुनीता यादव ने आज सैक्टर-34 स्थित नगर निगम कार्यालय में पदभार ग्रहण कर लिया है। इस मौके पर केन्द्रीय योजना राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने गुरूग्राम पहुंचकर मेयर टीम को बधाई दी तथा उन्हें पदभार ग्रहण करवाया।

10/11/2017 ‘घर-घर से संपत्ति कर एकत्रित’ करने की सेवा की शुरूआत
गुरूग्रामत्ननगर निगम गुरूग्राम द्वारा आईसीआईसीआई बैंक के सहयोग से ‘घर-घर से संपत्तिकर एकत्रित’ करने की सेवा की शुरूआत कर दी गई है। इसके तहत शुक्रवार, शनिवार, रविवार अर्थात 10, 11 और 12 नवम्बर को चारों जोनों में नगर निगम की टीमें घर-घर जाकर संपत्तिकर एकत्रित करेंगी। इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम के एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाई एस गुप्ता ने बताया कि मंगलवार, 7 नवम्बर को नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त डा. नरहरि बांगड़ की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में निर्देश दिए गए थे कि 10 नवम्बर से नगर निगम के कर्मचारी घर-घर जाकर संपत्तिकर एकत्रित करेंगे। इस कार्य के लिए चारों जोनों में अलग-अलग टीमों का गठन किया जा चुका है। ये टीमें आईसीआईसीआई बैंक द्वारा उपलब्ध करवाई गई पीओएस मशीनें लेकर जाएंगी। नागरिक अपनी सुविधा अनुसार नकद, चैक, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड आदि के माध्यम से संपत्तिकर की अदायगी कर सकते हैं। नगर निगम द्वारा गठित टीमों में शामिल कर्मचारियों की फोटोग्राफ, नाम, मोबाइल नंबर सहित पूरी सूचना नगर निगम की वैबसाईट 222.द्वष्द्द.द्दश1.द्बठ्ठ पर उपलब्ध है, ताकि नागरिकों को यह विश्वास हो सके कि उनके घर पर आने वाला व्यक्ति नगर निगम का अधिकृत कर्मचारी है।


09/11/2017 प्रद्युम्न हत्याकांड में नया मोड, छात्र पकड़ा गया
गुरुग्राम रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न हत्याकांड में सीबीआई अंजाम तक पहुंच गई है। घटना के दिन से ही स्कूल बस के कंडक्टर को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर अपनी पीठ थपथपाने वाली गुरुग्राम पुलिस को सीबीआई की टीम ने गलत साबित करते हुए स्कूल के ही एक छात्र को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है।


04/11/2017 गुरुग्राम नगर निगम के तीनों शीर्ष पदों पर महिलाओं का कब्जा
गुरूग्राम नगर निगम के महापौर का चुनाव आज संपन्न हुआ जिसमें सभी पार्षदों ने भाजपा की मधु आजाद को महापौर चुना। गुरुग्राम नगर निगम के वार्ड-7 से पाषद मधु आजाद के नाम का प्रस्ताव वार्ड-5 से भाजपा पार्षद रिम्पल यादव ने किया था जिसका अनुमोदन वार्ड 19 के पार्षद अश्वनी शर्मा ने किया।


03/11/2017 हुडा अधिकारियों ने विभाग को लगाई 110 करोड़ की चपत : अभय जैन
गुरुग्राम हुडा अधिकारियों ने बिल्लू टैन्ट हाऊस के साथ मिलकर अपने ही विभाग को 110 करोड़ से अधिक की चपत लगाते हुए सेक्टर-29 स्थित हुडा जिमखाना क्लब के विशाल मैदान को 9 वर्ष के लिए 35 लाख प्रतिवर्ष पर बिल्लू टैन्ट हाऊस को किराए पर दे दिया, जबकि हुडा विभाग की अपनी पॉलिसी के अनुसार किराया 12 करोड़ 58 लाख प्रतिवर्ष बनता है।

02/11/2017 पीएम ग्लोबल स्कूल में धूमधाम से मनाया हरियाणा दिवस
गुरुग्राम ग गांव कामी स्थित पूर्ण मूर्ति ग्लोबल स्कूल में हरियाणा दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुति से सभी का मन मोहा। कार्यक्रमों में हरियाणा की संस्कृति को उजागर किया गया। आयोजन का शुभारंभ स्कूल के संस्थापक डा. विजयपाल ने किया। वही कार्यक्रम का संचालन पूनम नैन ने किया। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रमों के साथ ही हरियाणा की धरोहर की प्रदर्शनी लगाई गई जिसमें हरियाणा के प्राचीन काल में प्रयोग की जाने वाली वस्तुओं का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पूनम नैन बच्चों को प्रदेश के गौरवशाली इतिहास से अवगत कराया। अपनी संस्कृति के इतिहास का बखान बच्चों के सामने किया तथा साहसी एवं संस्कारी बनने की प्रेरणा दी। स्कूल के संस्थापक डॉ विजयपाल नैन ने भी बच्चों को उत्साहित किया। स्कूल की प्रधानाचार्य निधि नेहरा ने भी बच्चों को अपनी संस्कृति का सम्मान करने की प्रेरणा दी द्य इस मौके पर पीटीआइ राजकुमार ,डांस अध्यापक नसीम अध्यापिका जया ,दीप्ति , मनीषा व अन्य मौजूद रहे।

02/11/2017 हमारे देश सकारात्मक अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर यादव
गुरुग्राम ग विश्व बैंक द्वारा जारी वर्ष 2018 की रिपोर्ट मे व्यापार की दृष्टि से भारत का स्थान वर्ष 2017 की तुलना मे 130 से ऊपर होकर 100वे नम्बर पर आ गया है जो कि हमारे देश का सकारात्मक अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर होने का सूचक है। यह जानकारी एन सी आर चैम्बर आफ कामर्स एण्ड इण्डस्ट्री के अध्यक्ष श्री एच पी यादव ने जारी प्रेस विज्ञह्रिश्वत के माध्यम से दी। श्री यादव ने बताया कि इसके पीछे सरकार की सकारात्मक सोच है और इस प्रकार के सुधार के उपरान्त विदेशी निवेशो को बढ़ावा मिलेगा और यहाँ के स्थानीय उद्योगो एवं व्यापार जगत का मनोबल बढ़ेगा। उन्होने कहा कि अभी भी उद्योगो एवं व्यापार को बढ़ावा देने के लिए अनेको कदम उठाने की आवश्यकता है विशेषकर लघु एवं मध्यम उद्योगो के विकास के लिए सरकार को विशेष प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए जिससे कि उद्योगो एवं वाणिज्य संस्थानो का समग्र विकास हो सकें। हमें आशा है कि वर्तमान वर्ष मे भी सरकार द्वारा उद्योगो को प्रोत्साहित करने के और अधिक सकारात्मक कदम उठाये जायेगें और लघु तथा मध्यम उद्योगो के विकास के लिए विशेष कार्यक्रमो की घोषणा की जायेगी।


01/11/2017 जादू तंत्र-मंत्र नहीं, बल्कि एक कला है : जादूगर करन
गुरुग्राम ग समाज में कई स्वस्थ संदेशपरक मनोरंजन विधा में जादू का स्थान खास है। परंतु, इसे लेकर समाज के कई भ्रांतियां भी हैं। जादू तंत्र-मंत्र नहीं, बल्कि एक कला है, जिसे जादूगर अपनी विधा से, अपने अनुभवों-चालाकियों (ट्रिक) से अपने दर्शकों के ध्यान को केंद्रीत कर या फिर भटकाकर प्रस्तुत करता है। यह कहना है यहां गौशाला मैदान में जादू का शो प्रस्तुत कर रहे देश के प्रसिद्ध जादूगर करन का। वे सोमवार को स्थानीय मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर जादूगर करन ने बताया कि वे करीब 31 सालों से देश कई राज्यों व कई अन्य देशों में अपना शो प्रस्तुत कर रहे हैं। उनका शो पूरी तरह से पारिवारिक है और वे इस बारे में काफी संवेदनशील हैं कि हमारे दर्शक अपने बच्चों व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बैठकर बिना किसी हिचक के देख सकें। करीब ढाई घंटे के शो में वे 35 से 40 जादू के आइटम प्रस्तुत करते हैं। उनका प्रयास अपने दर्शकों के लिए स्वस्थ मनोरंजन प्रस्तुत करने का होता है। वे अपनी प्रस्तुती को हमेशा अपडेट रखने का प्रयास करते हैं।


31/10/2017 राजेश यादव समर्थकों के साथ कांगे्रस मे
गुरुग्राम इंसाफ मंच के प्रदेश प्रवक्ता व आरटीआई कार्यकर्ता राजेश यादव रविवार को कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डाक्टर अशोक तंवर के सामने कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। उनके साथ उनके सैकड़ों समर्थकों ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया। बादशाहपुर के दरबारीपुर रोड पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक तंवर ने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस का है।


29/10/2017 ग्रीनवुड विद्यालय में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव
गुरुग्राम सेक्टर-9 में स्थित ग्रीनवुड विद्यालय द्वारा वार्षिकोत्सव हर वर्ष एक महत्त्वपूर्ण त्योहार की तरह मनाया जाता है। यह विद्यालय के लिए आकर्षण का केन्द्र है। इस वर्ष भी शनिवार को वार्षिकोत्सव बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। इस समारोह का आयोजन ‘ऊँ शान्ति रिट्रीट सेन्टर’ के आडिटोरियम में किया गया। इस कार्यक्रम में कक्षा पहली से पाँचवीं के छात्रों ने भाग लिया।


17/10/2017 पार्षद चुनने के बाद भी लोग हैं परेशान : राजेश यादव
गुरुग्राम हरियाणा की भाजपा सरकार चाहे सुशासन के लाख दावे करे लेकिन स्थिति बिल्कुल इसके उलट है पहले तो सरकार ने पिछला सदन भंग होने के एक साल बीत जाने के बाद भी निगम चुनाव नहीं कराए और अब जब निगम चुनाव संपन्न हो चुके है व लोगों ने अपने वार्ड के पार्षद चुन लिए है तो सरकार द्वारा लोगों के चुने हुए पार्षदों को शपथ नहीं दिलवाई जा रही है व गुरुग्राम के मेयर, सीनियर डिह्रश्वटी मेयर व डिह्रश्वटी मेयर नहीं बनाए जा रहे जिस कारण निगमक्षेत्र के लोग निगम से संबंधित अपने कामों के लिए परेशान हो रहे है इस मामले पर बात करते हुए बादशाहपुर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजेश यादव ने कहा कि एक तरफ तो सरकार सुशासन, पारदर्शिता व स्थानीय निकाय संस्थाओं की मजबूती व चुने हुए जनप्रतिनिधियों व महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा अधिकार देने की बात जोर शोर से करती है लेकिन दूसरी ओर सरकार द्वारा स्थानीय निकाय संस्थाओं का मजाक बना दिया गयंा है।


15/10/2017 कल्चरल प्रबंधन के विषय पर दिया व्याख्यान
गुरुग्राम स्थानीय आर्क कॉलेज ऑफ डिजाइन एण्ड बिजनेस एण्ड रिसर्च की संस्थापक एवं निदेशक अर्चना सुराणा ने यूरोपियन नेटवर्क ऑफ कल्चरल प्रशासनिक प्रशिक्षण केंद्र द्वारा 25 वीं वर्षगांठ के अवसर पर बैल्जीयम में आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन में भाग लेते हुए जहां ‘ग्लोबल कनवर्जन सेशन’ के अंतर्गत अपना विशेष व्याख्यान दिया वहीं अर्चना सुराणा ने वर्तमान परिवेश में कल्चरल मैनेजमेंट की भूमिका और विभिन्न क्षेत्रों में इसके भविष्य के बारे में जानकारी प्रदान की। इस कार्यक्रम में 40 से अधिक देशों के सैकड़ों शोधार्थियों,शिक्षाविदें, कलाकारों, प्रोफैशन्लस,नीति निर्माताओं ने भाग लिया। अर्चना सुराणा इससे पहले भी शिक्षा के क्षेत्र में होने वाली राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कार्यशालाओं में भाग ले चुकी हैं।


15/10/2017 प्रदेश की सडक़ों को दुरूस्त करने के लिए हरियाणा सरकार गंभीर : सिंह
गुरूग्रामत्नहरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज कहा कि पूरे प्रदेश की सडक़ों को दुरूस्त करने के लिए हरियाणा सरकार गंभीर है। सडक़ों की स्थिति की जानकारी के लिए हरपथ मोबाइल एप तैयार की गई है, जिस पर कोई भी व्यक्ति फोटोग्राफ सहित जानकारी दे सकता है। राव नरबीर सिंह ने उक्त विचार आज साऊथ सिटी-2 आरडब्ल्यूए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नागरिकों की समस्याएं सुनने के उपरान्त कही।

14/10/2017 आप जिला गुरुग्राम बूथवीर कार्यकर्ता सम्मेलन
गुरुग्राम ग आप जिला गुरुग्राम बूथवीर कार्यकर्ता सम्मेलन शनिवार दिनांक 14 अक्टूबर 2017 सुबह 10 बजे।आप जिला गुरुग्राम बूथवीर कार्यकर्ता सम्मेलन कल शनिवार दिनांक 14 अक्टूबर 2017 सुबह 10 बजे ब्लैेसिंग गार्डन (वाटिका), गांव झाडसा, सैक्टर 31 गुरुग्राम में होने जा रहा है। हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष डॉ नवीन जयहिन्द और प्रभारी मंत्री गोपालराय के नेतृत्व में आगामी 1 नवम्बर 2017, कुरुक्षेत्र में हरियाणा के सभी 16 हजार बूथों पर तैनात बूथवीरों का सम्मेलन होगा।आप राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी सम्मेलन को सम्बोधित करेगें और हो सकता है कि इस दिन हरियाणा की राजनीति के लिये आम आदमी पार्टी की कुछ महत्वपूर्ण घोषणाऐं भी हो। इस सम्मेलन से पहले आम आदमी पार्टी हरियाणा के सभी जिलों में आप जिला बूथवीर सम्मेलन कर रही है। इसी क्रक्रम में गुरुग्राम में यह जिला बूथवीर सम्मेलन कल 14 अक्टूबर सुबह 10 बजे, ब्लैेसिंग गार्डन (वाटिका), गांव झाडसा, सैक्टर 31 गुरुग्राम में होना है।

13/10/2017 गुरुग्राम में अवैध रूप कैसिनो का भंडाफोड़
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम के साऊथ सिटी-1 में छापा मारकर अवैध रूप से चलाए जा रहे कैसिनो का भण्डाफोड़ कर कैसिनो चलाने वाले आरोपी सहित 43 आरोपियों, जिनमें 4 महिला आरोपी भी शामिल हैं, को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।


12/10/2017 आईबीएस गुरूग्राम ने किया प्री दिवाली का आयोजन
गुरुग्राम मिलेनियम सिटी में कार्पोरेट जगत के बीच स्थित आईबीएस गुरूग्राम ने दीवाली की पूर्व संध्या पर सिविल लाईन स्थित क्लार्क इन होटल में एक प्री-दीवाली प्रेस मीट का आयोजन किया। आईबीएस के निदेशक प्रो. एस.एस. शर्मा और डॉ. अनुपमा रैना (डीह्रश्वटी कैम्पस हेड एवम् डीन),प्रो.आर.वेंकटरामन (डीन इंस्टीट्यूशन बिल्डिंग) ने मीडिया को सम्बोधित किया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। डैंग, राहुल गुलेरिया, प्रतीक कॉल, रिया, हरलीन एवम् दिशा ने मनोरंजक अंदाज में भ्रष्टाचार के ईद िगर्द बुना एक्ट प्रस्तुत किया।


08/10/2017 हरियाणा स्वर्ण जयन्ती के अवसर पर धनकोट में तीन दिवसीय सांग उत्सव
गुरुग्राम हरियाणा स्वर्ण जयन्ती के अवसर पर गुरूग्राम के धनकोट गाँव में हरियाणा कला परिषद द्वारा तीन दिवसीय सांग उत्सव का आयोजन करवाया जा रहा है। जिसका उद्देश्य हरियाणा के प्रत्येक गाँव को भी हरियाणा स्वर्ण जयन्ती कार्यक्रम से जोडऩा है। इसी कड़ी में गांव धनकोट में हरियाणा के प्रसिद्ध सांगी महाबीर सिंह के निर्देशन में सांग ‘‘रघुबीर-धर्मकौर‘‘ का मंचन किया गया।

08/10/2017 प्रद्युम्न केस - एक महीने बाद भी नहीं सुलझी गुत्थी
गुरुग्राम भोंडसी के रायन इंटरनेशनल स्कूल के 7 वर्षीय प्रद्युम्न की हत्या के एक माह बीत चुके हैं, लेकिन अब भी कई सवालों का जवाब मिलना बाकी है। इस मामले में सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) की जांच चल रही है, पुलिस की उलझी गुत्थी को सुलझाने में सीबीआई नए सिरे से जांच करने में जुटी है। प्रद्युम्न के माता-पिता को अब भी अपने बेटे की हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

08/10/2017 गुरुग्राम : जनता दरबार में लोगों से रू-ब-रू होंगे मुख्यमंत्री
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 8 अक्टूबर को गुरुग्राम के सिविल लाइंस स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल (जॉन हाल) में आयोजित किए जा रहे जनता दरबार में लोगों से रूबरू होंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे। जनता दरबार में अपनी शिकायत देने के लिए दरबार शुरू होने से एक घंटे पहले आयोजन स्थल पर ही पंजीकरण शुरु हो जाएगा।


07/10/2017 सर्च आपरेशन- 35 घंटे बाद मशीन के नीचे मिला तेंदुआ
गुरुग्राम गुरुग्राम के मारूति ह्रश्वलांट में घुसा तेंदुआ 35 घंटे की मशक्कत के बाद वन्य विभाग के कब्जे में आया। तेंदुए को इंजेक्शन लगाकर बेहोश किया। तेंदुआ मशीन के नीचे मिला। वन्य जीव क ं ज र्व े ट र विनोद कुमार का कहना है कि जिस जगह पर तेंदुआ छुपा था वहां पर पूरी मशीनें लगी हुई थीं, जिसके कारण हम उस तरह का प्रयोग नहीं कर पा रहे थे जिससे तेंदुए को तुरंत पकड़ा जा सके।


06/10/2017 जागरूक करने के लिए लगा कानूनी जागरूकता कैम्प
गुरुग्राम ग्रामीणों को सरकारी कार्यक्रमों के बारे में जागरूक करने के लिए एस एम सहगल फाउंडेशन, जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण—नूंह व ग्राम पंचायत अगोन के सहयोग से 5 अक्टूबर 2017 को फिरोजपुर झिरका ब्लाक में गाँव अगोन के राजकीय माध्यमिक स्कूल में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक कानूनी जागरूकता कैम्प लगाया गया।


06/10/2017 गुरुग्राम की गोरिका विश्नोई समेत युवओं से बहुत उम्मीदे
नई दिल्ली हरियाणा (गुरूग्राम) की 19 साल की गोरिका विश्नोई गुरूग्राम के डीएलएफ क्लब एंड कंट्री क्लब में 9 से 12 नंबवर तक होने जा रही हीरो वैमेन इंडियन ओपन 2017 का मुख्य आकर्षण होंगी। दिल्ली यूनिवसिर्टी में इको आनर्स की प्रथम वर्ष की यह छात्रा देश में घरेलू सत्र की 10 से 10 गोल्फ टूर्नामेंट जीत चुकी है।

30/09/2017 2030 तक विश्व में सबसे बड़ा होगा भारत का रियल एस्टेट सेक्टर
गुरुग्रा ग एबोड फर्स्ट के एमडी संदीप सिंह देसवाल ने कहा कि रियल एस्टेट रेगुलेटरी कानून (रेरा) ने रियल एस्टेट सेक्टर को जिम्मेदार और जवाबदेह बनाने का काम किया है। यह उपभोक्ताओं का विश्वास खोते रियल सेक्टर को बचाने का कार्य करेगा। जिस तेजी से भारत का रियल एस्टेट सेक्टर उभर रहा है, उससे इसके संकेत मिलते हैं कि 2030 तक यह विश्व का सबसे बड़ा कार्यक्षेत्र होगा।संदीप सिंह देसवाल ने कहा कि सरकार के इस कदम की चर्चा भारत से बाहर भी है। जो विदेशी कंपनियां अनुशासन पसंद हैं उन्हें इस कानून ने और भी आकर्षित किया है जिससे भारत में निवेश की संभावनाओं के नए द्वार खुले हैं। उन्होंने कहा कि रेरा ने रियल एस्टेट सेक्टर को नई उड़ान दी है और यह पहले की तुलना में और अधिक जवाबदेह बना है। इसका प्रभाव निवेश की उम्मीदों पर भी पड़ेगा। रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश अगले कुछ सालों में 10 बिलियन यूएस डॉलर तक पहुंच जाएगा और यह सेक्टर भारत की जीडीपी में 15 प्रतिशत से अधिक का योगदान देगा। उन्होंने कहा कि रेरा और जीएसटी भविष्य के भारत के लिए बेहद जरूरी कदम थे। इन्हें लागू करके केंद्र ने देश की अर्थव्यवस्था में सुधार की बड़ी पहल की है। ऐसी ही पारदर्शिता जीएसटी से व्यापार जगत में आएगी।


28/09/2017 डीपीएस स्कूल बादशाहपुर ने मनाया दशहरा
गुरुग्राम डीपीएस बादशाहपुर में आज दशहरा का त्यौहार मनाया गया। इस अवसर पर सभी बच्चों ने संक्षिप्त रामलीला का आयोजन किया। रामलक्ष्मण् ा की भूमिका में प्रथम कक्षा के विरेन यादव और आदित्य वर्मा उतरे। सीता की भूमिका में यूकेजी की गीत जांगिड, हनुमान की भूमिका में तन्मय यादव,रावन की भूमिका में एलकेजी हर्ष कात्यिायन और आशुतोष सिंह मेघनाद की भूमिका में नजर आए। इस अवसर पर बच्चों ने वीर हनुमान की भूमिका में मनमोहक गीत पर नृत्य किया। अन्य गानों पर नन्ही परियों ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया। रामलीला आए सभी अभिभावकों ने इस कार्यक्रम का भरपूर आनन्द लिया। अन्त में बुराई के प्रतीक रावण के पुतले में श्रीराम के चरित्र में विरेन ने आग लगाई। बच्चों ने इसका आनंद लिया।


24/09/2017 कृषि मंत्री धनखड़ इजराइल रवाना
नई दिल्ली हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में एक प्रतिंनिधि मंडल आज इजराइल रवाना हुआ। ये आठ सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल जो एक सप्ताह के लिए इजराइल गया है, वहाँ दुग्ध उत्पादन, फूलों की खेती सहित किसानों और पशुपालन जैसे विषयों पर गहन अध्ययन करेगा।