गुडगाँव

15/11/2018 छठ पूजा के लिए शीतला माता मंदिर में जल्द बनेगा भव्य स्थल: उमेश अग्रवाल
गुरुग्राम गुरुग्राम के सबसे पवित्र स्थान मां शीतला माता मंदिर परिसर में जल्द ही छठ पूजा के लिए सभी सुविधायुक्त शानदार स्थल तैयार किया जाएगा, जहां पर पूरे शहर के लोग पूजा अर्चना कर सकेंगे। राजेन्द्रा पार्क में पूर्वांचल जन सेवा समिति द्वारा आयोजित छठ महापर्व में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए गुरुग्राम के विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने कहा कि गुरुग्राम में बड़ी संख्या में पूर्वांचल के लोग रहते हैं।


15/11/2018 एनपीए वसूली की समीक्षा बैठक आयोजित
गुरुग्राम अग्रणी जिला कार्यालय गुरुग्राम में आज कृषि ऋण एवं प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र ऋण (एनपीए वसूली) की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। यह बैठक सिंडीकेट बैंक, क्षेत्रीय कार्यालय फरीदाबाद द्वारा आयोजित की गई थी जिसकी अध्यक्षता प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र ऋण, नैगम कार्यालय, बेंगलुरु से सिंडीकेट बैंक के महाप्रबंधक सी.बी.एल नरसिम्हाराव ने की। बैठक में गुरूग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, महेन्द्रगढ़, झज्जर, नारनौल व नूह जिले के सिंडीकेट बैंक के सभी शाखा प्रबन्धक तथा कृषि विकास सहायक प्रबन्धको ने भाग लिया्र। बैठक में सी बी एल नरसिम्हाराव ने कृषि ऋण एवं प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र ऋण को बढ़ाने पर जोर दिया तथा एन पी ए वसूली के लिए मार्ग दर्शन किया।


15/11/2018 राष्ट्रीय शिक्षा दिवस पर इस्कॉन फूड रिलीफ फाउंडेशन की पहल वंचित बच्चों को काउंसिलिंग देने का अभियान शुरू
गुरुग्राम इस्कॉन फू ड रिलीफ फ ाउंडेशन जो कि अन्‍नामृत ब्राण्‍ड के नाम से प्रसिद्ध है, एक गैर-लाभकारी, गैर-धार्मिक,गैरसा ंप्रदायिक सार्वजनिक परोपकारी सामाजिक संस्‍था है, जिसने राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के सप्ताह में वंचित बच्चों को प्रेरक काउंसिलिंग देने हेतु एक अभियान शुरू किया। अन्नामृता के ट्रस्टी ऋषि कुमार, जिन्‍होंने इस सत्र का संचालन किया, उनको विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों में 22 वर्ष से अधिक का अनुभव है।


14/11/2018 तीन वर्ष से टूटी पड़ी है दयानन्द कालोनी की गलियां : मानव आवाज
गुरूग्रामत्नदयानन्द कालोनी, जोन-ढ्ढढ्ढ के निवासी पिछले तीन वर्षों से नगर निगम के अधिकारियों के अतिरिक्त गुरुग्राम के सांसद और विधायक को टूटी-फूटी गलियों को ठीक करवाने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। यहां तक कि मानव आवाज द्वारा उच्च स्तर पर इस मुद्दे को उठाने के बाद भी नगर निगम की नींद नही खुली है।


10/11/2018 भैया दूज पर विधायक उमेश अग्रवाल ने लिया ब्रहमाकुमारी बहनों से आर्शीवाद
गुरुग्राम एक संत से किसी ने पूछा कि महात्मा जी उत्सव मनाने का सबसे अच्छा दिन कौन सा है तो संत ने कहा कि मृत्यु के एक दिन पहले उत्सव मनाना चाहिए, लेकिन मृत्यु का दिन कौन सा है यह किसी को पता नहीं है इसलिए हर दिन उत्सव मनाना चाहिए।


10/11/2018 मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा- नए प्रावधान से शहर की ३२ में विकास कार्य का रास्ता साफ अधिसूचित कॉलोनियों में विकास कार्य तत्काल शुरू कराए जाएंगे
गुरुग्राम हरियाणा के नगरपालिका क्षेत्रों में नागरिक सुख सुविधाओं तथा अवसंरचना की कमी वाले क्षेत्रों के रूप में अधिसूचित कालोनियों में अब विकास कार्य तत्काल शुरू करवाए जायेंगे । प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय द्वारा जारी किए गए आदेशों से शहरी क्षेत्रों में कई अनअह्रश्वरूव्ड अर्थात गैर नियमित कालोनियों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का रास्ता साफ हो गया है और यह सब प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह की कोशिशों की बदौलत संभव हुआ है।


09/11/2018 नगर निगम गुरूग्राम : राऊंड ओ क्लॉक विशेष अभियान
गुरुग्राम प्रदूषण के स्तर में सुधार लाने के उद्देश्य से तैयार किए गए ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन ह्रश्वलान की पालना सुनिश्चित करने के लिए नगर निगम की टीमें राऊंड ओ क्लॉक विशेष अभियान चला रही हैं। टीमों द्वारा प्रतिबंध के बावजूद निर्माण गतिविधियां करने, बिना ढकी निर्माण सामग्री विक्रेताओं, मलबा एवं कचरा फैंकने, बिना ढक ी निर्माण सामग्री एवं मलबा ट्रांसपोर्ट तथा आग जलाकर प्रदूषण बढ़ाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


09/11/2018 19 नवंबर को सुल्तानपुर में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा पीएम की जनसभा को कामयाब करने के लिए जुट जाए: अग्रवाल
गुरुग्राम विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी व प्रचार प्रमुख उमेश अग्रवाल ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं एवं अपने समर्थकों के साथ दीपावली की खुशियां सांझा करते हुए उनका आहवान किया कि वे 19 नवम्बर को गुरुग्राम के सुल्तानपुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा को कामयाब बनाने के लिए जुट जाएं।


03/11/2018 मानव अधिकार आयोग ने लगाया गुरूग्राम में अदालत शिविर
गुरुग्राम हरियाणा मानव अधिकार आयोग द्वारा आज गुरूग्राम में आयोजित अदालत शिविर में सुनवाई करते हुए आयोग के समक्ष रखे गए 18 मामलों में से 5 का मौके पर निपटारा किया गया। इस सुनवाई के दौरान आयोग के पास 2 नए मामले भी आए हैं। इस बारे में जानकारी हरियाणा मानव अधिकारी आयोग के चेयरमैन न्यायमूर्ति (सेवा निवृत) एस के मित्तल ने गुरूग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी।


03/11/2018 अब लघु उद्योगों को मिलेगा एक करोड़ तक का ऋण मात्र 59 मिनट में : सिंह
गुरुग्राम सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के इको सिस्टम को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन से 59 मिनट्स लोन पोर्टल का लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण आज गुरुग्राम के सेक्टर-43 स्थित पावर ग्रिड ऑडिटोरियम में हरियाणा के लोक निर्माण एवं नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह की उपस्थिति में दिखाया गया।


02/11/2018 दीपावली पर्व रोशनी और भाईचारे का त्यौहार
गुरुग्राम भारत त्यौहारों का देश है। यहां पर सभी समुदाय के लोग सभी त्यौहारों को मिल-जुलकर मनाते हैं। दीपावली पर्व रोशनी व भाईचारे का त्यौहार है। उक्त विचार न्यू कॉलोनी सेंटर ग्राउंड आरडब्ल्यूए के प्रधान व इनेलो के निवर्तमान प्रवक्ता दलीप लूथरा ने कहे।


25/10/2018 नागेश्वर राव अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त
नई दिल्ली सीबीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच चल रही जंग मैं केंद्र सरकार ने दखल दिया। देर रात सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए सीबीआई के चीफ आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को जबरिया अवकाश पर भेज दिया है।


25/10/2018 नागेश्वर राव अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त
नई दिल्ली सीबीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच चल रही जंग मैं केंद्र सरकार ने दखल दिया। देर रात सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए सीबीआई के चीफ आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को जबरिया अवकाश पर भेज दिया है।


02/11/2018 टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल के छात्रों ने किया नाम रोशन
गुरुग्रामत्नसेक्टर 44 स्थित टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल के छात्रों ने इंनफॉरमेशन नेटवर्क केबलिंग में उद्यमिता राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड द्वारा खाडे, ओमकार, विकास को गोल्ड, दिव्या, उमेश, गोडसे को रजत, व अंकुश, संजय, देशमुख को कास्य पदक देकर सम्मानित किया, यह इंडिया स्किल प्रतियोगिता थी, जिसमें राश्ट्रीय लेवल पर बच्चों को चयननित किया गया था।


02/11/2018 ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन ह्रश्वलान: शुरू हुआ राऊंड ओ क्लॉक विशेष अभियान
गुरुग्राम प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए बनाए गए ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन ह्रश्वलान की पालना में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा वीरवार से राऊंड ओ क्लॉक विशेष अभियान की जोरदार शुरूआत की गई है। यह अभियान 11 नवम्बर के प्रात: 6 बजे तक लगातार जारी रहेगा।वीरवार को प्रात: 6 बजे से निगमायुक्त यशपाल यादव द्वारा गठित टीमों ने नगर निगम क्षेत्र में निगरानी शुरू की तथा कचरा जलाने वालों, बिना ढकें कचरा एवं मलबा ले जाने वालों, सार्वजनिक स्थान पर मलबा डालने वालों, निर्माण गतिविधियों, बिना ढके निर्माण सामग्री बेचने वालों और ट्रांसपोर्ट करने वालों पर कार्रवाई शुरू की।


01/11/2018 पूर्व पीएम इन्दिरा गांधी देश की महान एवं सर्वप्रिय नेता थी : जितेंद्र भारद्वाज
गुरुग्राम > पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी देश की एक महान नेता थी और उन्होंने देश को मजबूत व दूरदर्शी नेतृत्व प्रदान किया। उनके नेतृत्व का लोहा पूरी दुनिया ने माना।


01/11/2018 सरदार पटेल ने साकार किया ‘एक भारत’ की परिकल्पना : शर्मा
गुरुग्राम लौह परुु ष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती पर हरियाणा डेयरी प्रसंघ के चेयरमैन जीएल शर्मा ने उन्हें जहां भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की वहीं उन्होंने कहा कि आजादी के तुरंत बाद सही मायने में सरदार पटेल ने भारतीय संघ की परिकल्पना को साकार कर दिखाया।


31/10/2018 जीजीएचएस के विधार्थियों ने लोगों को किया जागरूक
गुरुग्राम दीपावली के शुभ महापर्व पर जिस प्रकार अमावस की काली रात को असंख्य तारे अपनी रोशनी से प्रकाशमय कर देते है उसी प्रकार गुरुग्राम ग्लोबल हाइट्स विद्यालय सैक्टर 102 के प्रांगण में खुशियों की फुलझडिय़ों , उत्साह के पटाखों तथा मन की सकरात्मकता के प्रकाश के साथ दिवाली का यह महापर्व बड़ी धूमधाम से विद्यार्थियों के द्वारा मनाया जाएगा जिसकी तैयारियों में विद्यार्थी एवं शिक्षकगण सभी संलग्न हैं।


31/10/2018 ‘युवा महाधिवेशन’ से मिला युवाओं को नया रोडमैप : मनीष यादव
गुरुग्राम हैदराबाद में संपन्न हुए भाजयुमो के तीन दिवसीय विजय लक्ष्य 2019 ‘युवा महाधिवेशन’ में भाग लेकर लौटे भाजयुमो हरियाणा के सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, कार्यकारिणी सदस्य और कार्यकर्ताओं का संगठन के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने धन्यवाद प्रकट किया है।


31/10/2018 विभिन्न प्रकार के टैक्सेज के बारे में जानकारी दी गई कार्यशाला मे
गुरूग्राम में सरकारी विभागों को जीएसटी व टीडीएस के तहत निर्धारित विभिन्न मानदंडो के बारे में जानकारी देने के लिए उद्देश्य से आज लघु सचिवालय में आबकारी एवं कराधान आयुक्त गुरूग्राम रेंज दिलबाग सिंह के नेतृत्व में कार्यशाला का आयोजन किया गया।


31/10/2018 कार्यक्रम का सीधा प्रसारण गुरूग्राम के लघु सचिवालय में पीएम 2 नवंबर को विज्ञान भवन से करेंगे ‘59 मिनट पोर्टल’ लॉन्च
गुरुग्राम माइक्रो, लघु एवं सूक्ष्म उद्यमों (एमएसएमई) के ईको सिस्टम को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2 नवंबर को विज्ञान भवन, नई दिल्ली से ‘59मिनट पोर्टल‘ लांच करने जा रहे हैं। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण गुरूग्राम के लघु सचिवालय में दिखाया जाएगा। इस पोर्टल के विधिवत् शुभारंभ से पूर्व गुरूग्राम के लघु सचिवालय में केन्द्रीय मंत्री व कैबिनेट मंत्री की गरिमामयी उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।


31/10/2018 स्वतं़त्रता सेनानी जिला परिषद भवन गुरूग्राम में सेमिनार
गुरूगा्रमत्न अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम 1989 तथा सिविल सरंक्षण अधिनियम 1955 के अंतर्गत किये गये प्रावधान के बारे में जानकारी देने के उद्देश्य से जिला कल्याण विभाग द्वारा आज स्वतं़त्रता सेनानी जिला परिषद भवन गुरूग्राम में सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में गुरूग्राम उतरी के एसडीएम संजीव सिंगला ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। सेमिनार में जिला कल्याण अधिकारी अनिल कुमार तथा जिला उप न्यायवादी रामनिवास यादव ने उक्त अधिनियम के तहत प्रावधानों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अनुसूचित जाति से संबंधित उत्पीडि़त व्यक्तियों को कल्याण विभाग द्वारा 85 हजार रूपये से लेकर 8 लाख 25 हजार रूपये तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है तथा न्यायालयों में केस की पैरवी की जाती है। इस अवसर पर एसडीएम संजीव सिंगला ने समाज में भाईचारा कायम रखने का संदेश दिया। इसी प्रकार सेमिनार में सोहना की एसडीएम चिनार चहल , एसीपी हवा सिंह, राजीव कुमार तथा वीर सिंह ने भी अपने विचार रखे।


27/10/2018 गुरुग्राम यूनिविर्सिटी में मनाया गया ओरल हाइजिन मंथ
गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में ओरल हाइजिन मंथ के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विशेष अतिथि के तौर पर डेंटिस्ट डॉ. रिचा वत्स पहुंची। जिन्होंने कार्यक्रम में मुंह व दांतों को साफ व सेहतमंद रखने के कई टिह्रश्वस दिए। दरअसल, मुंह व दांतो को साफ रखकर रोगों को दूर करना ओरल हाइजीन कहलाता है।


27/10/2018 हरियाणवी रंग में रंगी 18वें महोत्सव की चौथी शाम
गुरुग्राम निष्ठा सांस्कृतिक मंच द्वारा आयोजित 18वें अखिल भारतीय नृत्य एवं नाट्य महोत्सव की चैथी शाम हरियाणवी नृत्यों व लोकगीतों के नाम रही। जिसमें हरियाणा कला परिषद् की ओर से गजेंद्र फौगाट व प्रकाश मलिक की टीम ने हरियाणवी रंग बिखेरे।


27/10/2018 शहर में आज: अंतर्राष्ट्रीय कव्वाल गीता चिश्ती का लाईव कार्यक्रम
गुरुग्राम नगर निगम गुरूग्राम के सौजन्य से शनिवार 27 अक्तुबर की शाम रंगभूमि ओपन एयर थिएटर, सैक्टर-29 का मंच बेहतरीन कव्वालियों से सजेगा। कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय कव्वाल गीता चिश्ती लाईव प्रस्तुति करेंगी। ज्ञात हो कि सुरीली आवाज की धनी गीता चिश्ती राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर कार्यक्रम प्रस्तुत कर रही हैं।


27/10/2018 करवा चौथ उत्सव में दिखी संस्कृति की झलक
गुरुग्राम हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन गुरुग्राम साइबर सिटी महिला इकाई की ओर से गुरुवार को सेक्टर 14 के होटल चैपाल में करवा चैथ उत्सव का आयोजन जिलाध्यक्ष श्रीमती शारदा लाहौरिया के तत्वावधान में बड़ी धूमधाम से किया गया।


27/10/2018 गांव धनकोट में 8 करोड़ की लागत से बन रही है होम्योपैथिक डिस्पेंसरी परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण, वन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गांव धनकोट मे 8 करोड़ रूपये से अधिक लागत की परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। लोक निर्माण मंत्री ने शुक्रवार को गांव धनकोट में होम्योपैथिक डिस्पेंसरी का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग जाति के लिए बनाए जाने वाले एक-एक कम्युनिटी सेंटर की आधारशिला रखी। लोक निर्माण मंत्री ने फरूखनगर तक जाने वाली लगभग 5.50 किलोमीटर लंबी सडक़ के सुधारीकरण कार्य का अपने कर कमलों से शुभारंभ किया। इस सडक़ के निर्माण कार्य पर लगभग 750 लाख की राशि खर्च की जाएगी।


27/10/2018 बादशाहपुर में 18 साल बाद निकाली गई बाल्मीकि जयंती पर झांकी
गुरुग्रामत्न बादशाहपुर में 18 साल के बाद भागवान बाल्मीकि जी प्रकट दिवस पर विशेष झांकिया निकाली गई जिसमे समाज के रमेश चंद, नरेश कुमार, ब्रहम प्रकाश कागंडा, जसवंत टांक, राज टांक, विनोद कुमार, सुनील कुमार, अनिल कुमार, मागे मेम्बर, मोनी टांक, सोनी टांक, सुरेश पिहाल, सुरेंद्र टांक सहित समाज के जागरूक लोगों व सेकड़ो युवाओं नेवाल्मीकि जयन्ती के पावन पर्व पर बागडोर अपने हाथो मे संभालते हुऐ जयन्ती बड़े धूमधाम से मनाई और पूरे गांव में झांकी निकाल कर अपनी एकता का परिचय दिया, साथ ही भाईचारे का सन्देश दिया गया,उपरोक्त लोगों ने कहा की हमें अपने महापुरुषों द्वारा दिखाए रास्ते पर चलकर अपनी सारी बुराइयों को त्यागना पड़ेगा, और आपने समाज को क़ामयाबी की नई बुलंदियों पर पंहुचाना होगा , और ये तभी संभव होगा जब हम एक दूसरे की टांग न खींचकर एक दूसरे के दु:ख सुख में काम आएंगे, जितना हो सकेगा आपने बच्चों को पढ़ाएंगे, नेक नियत से चलने की शिक्षा देंगे, अंत में कमेटी द्वारा बुजुगों को सम्मानित किया गया और प्रशाद वितरण किया गया, इस आयोजन से समस्त समाज के लोगों में खुशी का माहौल है


27/10/2018 फिल्म पॉलिसी लांचिंग के अवसर पर गवाह बनीं बॉलीवुड की हस्तिया
गुरुग्राम हरियाणा के गुरूग्राम में हरियाणा फिल्म पॉलिसी के लांचिंग के अवसर पर हरियाणा से लेकर बॉलीवुड तक के अनेक मशहुर हस्तियां गवाह बनी। सभी कलाकारों एवं फिल्म से जुडे लोगों ने हरियाणा सरकार द्वारा पॉलिसी जारी करने की सराहना की और कहा कि यह पॉलिसी हरियाणा की सभ्यता एवं संस्कृति को अंतर्राष्ट्रीय सम्मान दिलवाने में अहम साबित होगी।


27/10/2018 अगले सप्ताह खुलेगी ग्रुप हाउसिंग विंडो : मनोहर लाल
गुरूग्राम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य में सरकार के चार साल पूरे होने पर अगले सप्ताह से 60 दिन के लिए ग्रुप हाउसिंग विंडो खोलने तथा टीओडी नीति को अगले तीन माह का विस्तार देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री आज गुरूग्राम में द ओबराय होटल स्थित राइजिंग हरियाणा-एफोर्डेबल हाउसिंग एंड हरेरा समिट को संबोधित कर रहे थे। समिट में मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे।