गुडगाँव

24/03/2019 व्यापारी और उद्योगपतियों के लिए दो दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ
गुरुग्राम ब्रह्माकुमारी संस्था मानव जीवन को संस्कारवान बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कार्य कर रही है। उक्त विचार भारतीय उद्योग परिसंघ की तकनीकी सलाहकार व उप महानिदेशिका सरिता नागपाल ने व्यक्त किये। उन्होंने ब्रह्माकुमारीज़ के भोड़ाकलां स्थित ओम शांति रिट्रीट सेंटर में व्यापारी एवं उद्योगपतियों के लिए आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।


24/03/2019 धर्मपाल राठी कांग्रेस में शामिल लोस चुनाव लडऩे के दिए संकेत
गुरुग्राम पिछली बार बसपा के टिकट पर गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके धर्मपाल राठी पहलवान कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। इसी के साथ उन्होंने गुडग़ांव लोकसभा से चुनाव लडऩे के भी संकेत दे दिए और चुनाव की तैयारी में जुट गए। धर्मपाल राठी आज शनिवार को नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय अपने हजारों समर्थकों के साथ पहुंचे तथा वहां आयोजित एक सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा हरियाणा के प्रभारी गुलाम नबी आजाद, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर, सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा, नवीन जिंदल, किरण चौधरी, पूर्व मंत्री कुमारी शैलेजा की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।


23/03/2019 प्रदेश कांगे्रस की समन्वय समिति लोगों की उम्मीदों को मजबूत करेगी : भूपेंद्र सिंह हुड्डा
गुरुग्राम पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि 26 मार्च से पूरे प्रदेश के दौरे पर जा रहे प्रदेश कांगे्रस समन्वय समिति की टीम लोगों की जनभावनाओं को मजबूत करने और पार्टी की एकता का प्रदर्शन करने का काम करेगी। पिछले पांच वर्ष में प्रदेश कांगे्रस में फूट है फूट है का राग अलापते-अलापते लोगों को बहुत ही गुमराह करने का काम किया गया है। जितेंद्र कुमार भारद्वाज के आवास पर पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे।


23/03/2019 आज शहीद दिवस का होगा भव्य आयोजन
गुरुग्राम 23 मार्च को शहीद दिवस का भव्य आयोजन खांडसा रोड स्थित सेक्टर-10ए मार्केट के विशाल मैदान में किया जाएगा। कार्यक्रम में केन्द्रीय इस्पात मंत्री चैधरी बिरेन्द्र सिंह मुख्य अतिथि होगें और सासंद चैधरी धर्मवीर सिंह अध्यक्षता करेगें, हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह विशिष्ट अतिथि होगें। कार्यक्रम में अनेक शहीद परिवारों से जुड़े व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा और एक भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन भी किया जाएगा।


23/03/2019 विधायक अग्रवाल के होली मिलन समारोह में जुटे चार हजार से अधिक लोग
गुरुग्राम रंगो के त्योहार होली पर गुरुग्राम विधायक एवं भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी द्वारा उत्सव गार्डन में आयोजित होली मिलन समारोह एवं कवि सम्मेलन में गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के चार हजार से भी अधिक लोगों ने शामिल होकर एक-दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी और कवि सम्मेलन का आनंद लिया।


23/03/2019 गुरुग्राम न्यूज़पेपर वेंडर ने किया होली मिलन समारोह
गुरुग्रामत्नन्यूज़पेपर वेंडर एसोसिएशन द्वारा बस स्टैंड पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें गुरुग्राम न्यूज़पेपर वेंडर द्वारा होली का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया गया। सभी ने एक दूसरे को रंग लगाकर और मिठाई खिलाकर एक दूसरे से गले मिलकर सभी ने इस त्योहार को आपसी भाई चारे के साथ मिलकर मनाया और इस अवसर पर गुरुग्राम न्यूज़पेपर वेंडर असोसिएशन के प्रधान बोबी नागपाल और उपप्रधान अरुण कुमार, ने इस प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस मौके पर नरेश आहूजा, रिंकू मनचंदा, संजय वर्मा, सनन्नी, गोपाल वर्मा, शम्मी, पारस और काफी संख्या में गुरुग्राम न्यूज़पेपर वेंडर उपस्थित थे। इस पर न्यूज़पेपर वेंडर एसोसिएशन के प्रधान ने आये सभी वेंडर का धन्यवाद किया।


21/03/2019 कॉलोनी के ऊपर नहीं हटी हाईटेंशन तार
गुरुग्राम पटेल नगर कालोनी और मानव आवाज संस्था का एक विशाल प्रतिनिधिमण्डल ने लोक निर्माण विभाग मंत्री राव नरबीर सिंह को एक ज्ञापन दिया और उनसे पटेल नगर कालोनी के घरों के ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन बिजली की तारों को हटाने की गुहार लगाई।


21/03/2019 लोकसभा चुनाव में एक प्रत्याशी अधिकतम 70 लाख खर्च कर सकता है : खत्री शान्तिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए अधिकारियों को प्रशिक्षण
गुरुग्राम लोकसभा चुनावों से जुड़े अधिकारियों को आज स्वतंत्र, शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने की ट्रेनिंग दी गई। इस ट्रेनिंग में सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में तैनात किए जाने वाले अधिकारियों ने भाग लिया। गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे चुनाव में ड्यूटी को अच्छी तरह समझ लें और उसके बाद ही फील्ड में जाएं।


21/03/2019 शहीद दिवस का होगा भव्य आयोजन
गुरुग्रामत्न आगामी 23 मार्च को शहीद दिवस का भव्य आयोजन एचडीएफसी बैंक के सामने सेक्टर-10ए मार्केट के विशाल मैदान में किया जाएगा। कार्यक्रम में केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह मुख्य अतिथि होगें और सासंद चैधरी धर्मवीर सिंह अध्यक्षता करेगें। कार्यक्रम में अनेक शहीद परिवारों ंसे जुड़े व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा और एक भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन भी किया जाएगा। एडवोकेट अभय जैन, अजय अग्रवाल, सतीश तायल और समता सिंगला को कोर्डिनेटर बनाकर कार्यक्रम को भव्य रुप देने की जिम्मेवारी दी गई है। ज्ञात रहे 23 मार्च 1931 को भगत सिंह, सुखदेव थापड़ और शिवराम राजगुरु को ब्रिटिश शासन द्वारा फांसी दी गई थी। उस समय भगत सिंह और सुखदेव थापड़ की उम्र मात्र 23 वर्ष तथा शिवराम राजगुरु की उम्र मात्र 22 वर्ष की थी। इन तीनों युवा क्रांतिकारियों ने ब्रिटिश शासन की नींव को पूरी तरह हिला दिया था। फांसी देने के पश्चात् पूरे भारतवर्ष, विशेषकर युवावर्ग में एक जबरदस्त क्रांति की लहर उत्पन्न हो गई थी। शहीद दिवस पर आयोजित कवि सम्मेलन में कवि दिनेश रघुवंशी, वेद प्रकाश वेद, सौरव जैन सुमन, शालिनी सरगम और मनोज चैहान आदि देशभक्ति पर काव्यपाठ करेगें।


20/03/2019 कार्यालयों में कोई तंबाकू और धूम्रपान करता है तो चालान करें
गुरग्राम जिला में तंबाकू व धूम्रपान को नियंत्रित करने संबंधित सिगरेट एवं अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (सीओपीटीए) 2003 के सख्ती से पालना करने को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने की।


20/03/2019 हुड्डा के नेतृत्व में हरियाणा कांगे्रस की कमान, पार्टी नेताओं ने बांटे लड्डू
गुरुग्राम पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रदेश कांगे्रस तालमेल कमेटी का चेयरमैन बनाए जाने पर पार्टी में जोश और खुशी है। पार्टी के सभी नेता राजी नजर आ रहे हैं। आज पार्टी कार्यालय में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। पार्टीजनों ने एक-दूसरे को लड्डू खिलाएं और एकजुट होकर चुनाव लडऩे का संकल्प लिया।


20/03/2019 गुरुग्राम में रेडक्रॉस भवन में रक्तदान शिविर
गुरुग्राम जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा रेडक्रॉस भवन में मंगलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ कृष्णा देवी उपायुक्त गुरुग्राम की माता तथा समाज सेवी द्वारा किया गया। इस अवसर पर कृष्णा देवी ने कहा कि रक्तदान महॉदान है। सभी युवाओं को इस पुण्य के कार्य में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए तथा समय-समय पर सामाजिक कार्यों में रूचि रखनी चाहिए तथा उन्होंने गौ रक्षा के क्षेत्र में कार्य करने की सलाह दी तथा उन्होंने इस अवसर पर अपने द्वारा किए गए सामाजिक कार्यो के बारे में उप-ि स्थत युवा वर्ग को जागरूक करने का प्रयास किया।


20/03/2019 हरियाणा स्टाइल कबड्डी प्रतियोगिता में 25 टीमों ने लिया हिस्सा
गुरुग्राम झज्जर के मुंडाखेड़ा गांव स्टेडियम में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें पूरे हरियाणा प्रदेश से 25 टीमों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में पहला ईनाम 71 हजार रुपए नकद जींद के छात्तर गांव को जबकि दूसरा ईनाम 41 हजार रुपए फरमाना सोनीपत को मिला।


20/03/2019 लोकसभा चुनाव : भारत निर्वाचन आयोग की हिदायत उम्मीदवार विज्ञापन देने से पहले एमसीएमसी से अनुमति लें: खत्री
गुरुग्राम जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अमित खत्री ने आज कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायत अनुसार लोकसभा चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वे राजनीतिक विज्ञापनों को इलैक्ट्रॉनिक मीडिया तथा सोशल मीडिया में देने से पहले उसे मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) के सामने प्रस्तुत कर उसे चलाने की अनुमति लेंगे।


19/03/2019 जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता 16-17 मार्च को
गुरुग्राम नेहरू युवा केंद्र गुरुग्राम के तत्वाधान में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 16-17 मार्च 2019 को किंग्स यूथ क्लब द्वारा गांव गढ़ी हरसरू गुडग़ांव में किया गया। कार्यक्रम में फुटबॉल, वालीबॉल, रेस, लंबी कूद आदि खेलकूद प्रतियोगिता करवाई गई।


19/03/2019 मुख्य सचिव ढेसी ने गुरुग्राम में ली संबंधित अधिकारियों की बैठक
गुरुग्राम हरियाणा के मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने आज गुरुग्राम में बादशाहपुर नाला में विभिन्न स्रोतों से आ रहे पानी की मात्रा और उसकी क्वालिटी को चेक करने के लिए संयुक्त इंस्पेक्शन कमेटी गठित करने के आदेश दिए। यह कमेटी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रीजनल ऑफिसर शक्ति सिंह की अध्यक्षता में बनाई गई है, जिसमें जीएमडीए तथा नगर निगम के अधिकारी भी सदस्य के तौर पर शामिल होंगे।


19/03/2019 आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर मंथन उपायुक्त ने की सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक
गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने सभी दलों से अपने बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करने का आग्रह किया। यह बैठक उनके कार्यालय में आयोजित की गई थी।


19/03/2019 भेदभाव भुलाकर, एकजुट होकर मनाएं होली का त्यौहार : राव कमलबीर सिंह
गुरुग्रामत्न बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव गैरतपुर बास में कांग्रेसी वरिष्ठ नेता राव कमलबीर सिंह के द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। हर्ष और उल्लास से भरपूर इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद शरद यादव एवं अनेक गणमान्य व्यक्ति एवं मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।


19/03/2019 लोकसभा चुनाव में हर सीट से मोदी ही उम्मीदवार : उमेश अग्रवाल
गुरुग्राम विधायक एवं भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का आहवान किया है कि पिछले पांच साल के दौरान प्रधानमंत्री की जन हितैषी योजनाओं से घर-घर जाकर अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर जनता में यह संदेश भी पहुंचाए कि हरियाणा में 12मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में यहां की सभी लोकसभा सीटों से प्रधानमंत्री ही उम्मीदवार होंगे।


17/03/2019 एलएफ 91- अ हेरिटेज फूड फेस्टिवल में होगा दक्षिण और उत्तर का मिलन
गुरुग्राम/नई दिल्ली मुंबई में पहले सफलतम संस्करण के बाद, ’एलएफ 91, अ हेरिटेज फूड फेस्टिवल’ का आयोजन दिल्ली, एनसीआर में किया जा रहा है। इस फूड फेस्टिवल का आयोजन 23 और 24 मार्च को 12 बजे लीजर वैली पार्क, गुरुग्राम में किया जाएगा।


17/03/2019 प्रत्याशियों के लिए तथ्य छिपाना होगा मुश्किल
गुरुग्राम हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने आज गुरुग्राम में प्रदेश के 6 जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों तथा चुनाव से जुड़े अधिकारियों की एक बैठक ली जिसमें उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में टेक्नोलॉजी का भारी पैमाने पर प्रयोग किया जाएगा जिसके चलते प्रत्याशियों के लिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करना तथा अपने चुनावी खर्च को छिपाना कठिन होगा। उन्होंने कहा कि सी विजिल ऐप का पहली बार चुनाव में प्रयोग किया जा रहा है, जिसके माध्यम से आम जनता में से कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रत्याशी अथवा राजनीतिक दल द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने या अन्य अनियमितताएं बरतने की फोटो अथवा वीडियो डाल सकता है।


16/03/2019 पिंक बूथ बनाने की ऐतिहासिक पहल
गुरुग्राम महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान पिंक बूथ बनाने की ऐतिहासिक पहल की जा रही है। इन बूथों पर विशेष तौर पर महिला अधिकारियों व कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। यह जानकारी शुक्रवार को गुरुग्राम के उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने पत्रकारवार्ता के दौरान दी।


16/03/2019 लोकसभा चुनाव २०१९ : गुरुग्राम में तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन प्रचार अमला मतदान करने की दिशा में लोगों को करेगा प्रेरित
गुरुग्राम सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा का प्रचार अमला अब लोकसभा चुनाव में लोगों को मतदान करने के प्रति प्रेरित करके मतदान प्रतिशत बढ़ाने की दिशा में काम करेगा। इस बारे में दिशा निर्देश शुक्रवार को गुरुग्राम में आयोजित तीन दिवसीय गुरुग्राम तथा फरीदाबाद मण्डलों के जिलों में नियुक्त विभाग की भजन पार्टियों तथा खण्ड प्रचार कार्यकर्ताओं की कार्यशाला के समापन अवसर पर विभाग की संयुक्त निदेशक डॉ. कुलदीप सैनी द्वारा दिए गए।


16/03/2019 फलाइंग स्क्वैड के अधिकारियों को सीविजिल मोबाइल एैह्रश्वप की टे्रनिंग
गुरुग्रामत्नगुरुग्राम में आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने के लिए आज फलाइंग स्क्वैड के अधिकारियों को सीविजिल मोबाइल एैप की ट्रेनिंग दी गई। इस मोबाइल एैह्रश्वप का प्रयोग लोकसभा चुनावों मे पहली बार किया जा रहा है। ट्रेनिंग कार्यक्रम में गुरुग्राम जिला में पडऩे वाले चारो विधानसभा क्षेत्रो की फलाइंग स्क्वैड की टीमों को मोबाइल एैप के इस्तेमाल के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।


16/03/2019 विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस
गुरुग्रामत्नजिला खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग ने आज गुरुग्राम स्थित पी आर केन्द्र में विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस मनाया। विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस प्रतिवर्ष 15 मार्च को उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम, 1986 में प्रदत्त अधिकारों से उपभोक्ताओं को अवगत करवाने तथा ग्रामीण उपभोक्ताओं को शोषण से बचाने के लिए विश्वभर में मनाया जाता है। इस अवसर पर उपस्थित सभी उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया जैसे कि शर्ते व नियम का क्या अर्थ है, वस्तुओं को खरीदनें से पहले एमआरपी की जांच करना, वस्तुओं की गुणवत्ता चिन्ह की जांच, वांरटी और गारंटी की जांच, नाम और बिल की जांच आदि। जिला खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग एवं उपभेक्ता मामलों की नियंत्रक मोनिका मलिक ने बताया कि राज्य उपभोक्ता सहायता केन्द्र, हरियाणा सरकार ने उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान हेतु टोल फ्र ी नम्बर 18001802087 एवं 1967 जारी किया हुआ है जिस पर उपभोक्ता सम्पर्क कर समस्या के समाधान के लिए सहायता प्राप्त कर सकता है। इस अवसर पर खाद्य पूर्ति निरीक्षक राजेन्द्र सिंह, प्रेमपूर्ण सिंह, इन्द्र कुमार, अंकुर कुमार और दिलबाग सिंह आदि अधिकारी उपस्थित रहे।


15/03/2019 टाटा एस गोल्ड ने मनाया एक साल पूरा होने का जश्‍न
गुरुग्राम अपने सर्वाधिक लोकप्रिय छोटे वाणिज्यिक वाहन टाटा एस गोल्ड का एक सफ ल वर्ष पूरा होने का जश्न मनाते हुएए भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने आज टाटा एस वाहनों और अन्य टाटा एससीवी की समूची श्रृंखला पर कई ग्राहक-हितैषी ऑफ र्स की घोषणा की है। यह स्कीम्स उपभोक्ता की आय बढ़ाने पर केन्द्रित होंगी और 31 मार्च, 2019 तक टाटा मोटर्स के साथ खरीदारी करने पर बचत की पेशकश करेंगी।


15/03/2019 शीतला माता मंदिर में २२ मार्च से १९ अप्रैल तक चैत्र मेला
गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर में 22 मार्च से 19 अप्रैल तक चैत्र मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले को सुनियोजित ढंग से आयोजित करने के उद्देश्य को लेकर श्री माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक विनय प्रताप सिंह ने आज बोर्ड सदस्यों तथा संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में बताया गया कि मेले के दौरान सुबह और शाम को शीतला माता की आरती का लाईव प्रसारण किया जाएगा।


15/03/2019 कार्यकर्ताओं की बैठक में लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर मंथन अब मेहनत की मजदूरी देने का समय आया : उमेश अग्रवाल
गुरुग्राम विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने कहा कि जनता की सेवा में भारतीय जनता पार्टी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। हर गली-मोहल्ले और कालोनी में विकास के कार्यों को व्यापक पैमाने पर किया गया है। अब इन सब कार्यों यानी मेहनत की मजदूरी देने का समय आ गया है।


15/03/2019 द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम
गुरुग्रामत्नआगामी लोकसभा चुनावों में युवा मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करने को लेकर आज द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में युवा ब्रांड अंबेसडर लोकेश राजपूत ने युवाओं को वोट बनवाने व उसका प्रयोग के लिए प्रेरित किया। उन्होंने युवा मतदाताओं को वोट के महत्व के बारे में बताया और उनका आह्वाहन करते हुए कहा कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें । उन्होंने कहा कि वे जाति, धर्म और क्षेत्रवाद की भावना से ऊपर उठकर मतदान करें। इस अवसर पर युवा मतदाताओं को ईवीएम मशीनों के माध्यम से वोट डालने की प्रक्रिया का डेमो भी करके दिखाया गया। जिला चुनाव कार्यालय से गए हुए अधिकारियों व कर्मचारियों ने युवाओं को ईवीएम और वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली से अवगत करवाया। इस अवसर पर राजनीतिक शास्त्र विभाग से डॉ. मंजू अहलुवालिया ,डॉक्टर कंवर सिंह ,निशांत कल्याण सिंह ,सुमन कटारिया ,गौरव सिंह, कुसुमलता, कविता शेरावत तथा डॉ.राकेश डबास उपस्थित थे।


15/03/2019 श्रीमद्भागवत गीता हिंदुओं की पवित्र ग्रंथ : मुरारी
गुरुग्राम अशोक विहार स्थित कामधेनु गऊशाला में श्रीमद् भागवत कथा में आचार्य पंडित श्रीकृष्ण मुरारी जी ने कहा कि श्रीमद् भागवत गीता हिन्दुओं के पवित्रतम ग्रन्थों में से एक है। महाभारत के अनुसार कुरुक्षेत्र युद्ध में भगवान श्री कृष्ण ने गीता का सन्देश अर्जुन को सुनाया था। यह महाभारत के भीष्म पर्व के अन्तर्गत दिया गया एक उपनिषद् है।