healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
गुडगाँव

25/04/2017 अतिक्रमण मुक्त करने के लिए निगम का अभियान लगातार जारी
गुरूग्रामत्न सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर निगम का अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज जोन-2 क्षेत्र से अतिक्रमण करने वालों को हटाया गया। आज जूनियर इंजीनियर अरूणदीप भारद्वाज की टीम ने स्थानीय बस स्टैंड, ओल्ड दिल्ली रोड़, सैक्टर-12 चौक सहित आसपास के क्षेत्रों में सडक़ों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा तथा दुबारा से अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी।


24/04/2017 मंत्री राव नरबीर ने दिया हाईटेंशन तारें हटाने का दिया आश्वासन
गुरूग्राम पटेल नगर कॉलोनी वासियों की घरों के ऊपर से गुजरती बिजली की हाईटेंशन तारों को हटाने की वर्षों पुरानी मांग का संज्ञान लेते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह ने तारों को हटाने का आश्वासन दिया। रविवार को मानव आवाज संस्था और पटेल नगर सुधार मंडल के सदस्य पीडब्ल्यूडी मंत्री से मिले और पूरे मामले के बारे में विस्तार से बताया।

24/04/2017 महावीर इंटरनेशनल में नेत्र जांच शिविर का आयोजन
गुरूग्रामत्न महावीर इंटरनेशनल संस्था द्वारा नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर राजेन्द्रा पार्क स्थित जय विहार में लगाया गया। जिसमें 331 लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराई, 290 मरीजों को फ्री दवा उपलब्ध कराई गई। 100 लोगों को फ्री चश्में उपलब्ध कराए गए। आंखों की जांच में 06 मरीजों को मोतियाबिंद की बीमारी पाई गई।

23/04/2017 गुरुग्राम के भाजपा नेताओं ने झोंकी पूरी ताकत
गुरुग्राम त्न भाजपा के प्रवक्ता रमण मलिक को दिल्ली नगर निगम की मंगोलपुरी विधानसभा की जिम्मेवारी दी गई है। इससे पहले मलिक को उत्तराखण्ड में जहाँ जिम्मेदारी मिली थी , वहां पार्टी को जीत हासिल हुई थी।

21/04/2017 गुरुग्राम के भाजपाई दिल्ली नगर निगम चुनावों में दिखा रहे है दम
गुरुग्राम में निगम चुनाव की चाहे अभी कोई घोषणा नहीं हुई है। पर घोषणा के बाद भाजपा की टिकट पाने के लिए भाजपाई कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। फरीदाबाद के बाद यूपी व उत्तराखंड़ में अपना दमखम दिखाकर टिकट के लिए पूरी तैयारी कर ली थी। वार्डबंदी में गड़बड़ी को लेकर हाईकोर्ट ने चुनावों पर रोक लगा दी।


20/04/2017 गुरुग्राम में शुरू होगा मोबाइल एह्रश्वलीकेशन डेवल्पमेंट सेंटर
हरियाणा सरकार गुरुग्राम में मोबाइल एह्रश्वलीकेशन डेवल्पमेंट सेंटर स्थापित करेगी। राज्य सरकार इस सेंटर के लिए तीन वर्षों के लिए तीन करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराएगी।हरियाणा सरकार ने आज इस सेंटर के लिए नर्इ दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के बीच एक समझौता हुआ।

20/04/2017 विधायकों ने कहा सरकार मुकदमें दर्ज कराने की बजाय मुद्दों पर बात करें
गन्नौर के थाना में भारतीय जनता पार्टी के विधायक उमेश अग्रवाल के भाईयों व अन्य लोगों पर दर्ज मुदकमे को उन्होंने राजनीतिक षडयंत्र करार दिया है। विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि आश्चर्यजनक रूप से यह मुकदमा कानून को ताक पर रखकर दर्ज किया गया है।

20/04/2017 स्कूल प्रबंधन की मनमानी से परेशान
गुरुग्रामत्न डीएलएफ फेज एक स्थित ए ब्लॉक एक्सटेंशन निवासी स्कूल की बसों की अव्यवस्था के चलते स्थानीय निवासी खासे परेशान है। ए ब्लॉक 27 रोड पर स्थित कुन्सकेह्रश्वसकोलन स्कूल की बसें ए ब्लॉक एक्सटेंशन की लेन न0 42, 43, 44, 46, 48 से होकर गुजरती है जिसके चलते यहां पर रहने वाले 200 से अधिक परिवार इससे प्रभावित हो रहे है। सुबह 7:30 बजे से 8:30 बजे तक बस व स्कूल में आने वाले बच्चों के अभिभावकों की गाडिय़ों की भीड़ से लोगों की शांति भंग हो रही है।

19/04/2017 हरियाणा पुलिस का विशेष अभियान
हरियाणा पुलिस द्वारा गुरुग्राम में एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले नाबालिग बच्चों व उनके अभिभावकों के विरूद्घ सख्त कार्यवाही की जाएगी।पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्राय: देखने में आ रहा है कि अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को स्कूल जाने के लिए अपने घरेलू मोटरसाईकिल/कार व यातायात के अन्य साधन उपलब्ध कराते हैं। इन नाबालिग बच्चों द्वारा जल्दबाजी से वाहन चलाया जाना दुर्घटनाएं होने का प्रमुख कारण है जिससे कारण सडक़ दुर्घटनाएं दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान मोटर वाहन अधिनियम, 1988 के तहत वाहन चालकों के लिए निर्धारित आयु से कम उम्र के बच्चों द्वारा मोटरसाईकिल व यातायात के अन्य साधनों द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर उनके चालान किए जा रहे है ।

18/04/2017 एनएचएआई के चेयरमैन से मिले यादव
नेशनल हाईवे 71 पर आने वाले गांव गुरावड़ा, पाल्हावास, रामगढ, भगवानपुर, श्योराज माजरा इत्यादि गांव में अंडरपास बनवाने के लिए पूर्व वित्त मंत्री कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने एनएचएआई के चेयरमैन युद्धवीर सिंह मलिक से मुलाकात की। श्री यादव ने बताया कि उक्त गांवों में आए दिन दुर्घटना होती रहती हैं।

18/04/2017 सडक़ों एवं फुटपाथों को करवाया अतिक्रमण मुक्त
गुरूग्रामत्ननगर निगम की इनफोर्समैंट टीम ने आज जोन-2 क्षेत्र में सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करवाया। यह कार्रवाई जूनियर इंजीनियर अरूण भारद्वाज की टीम द्वारा की गई। टीम ने जोन-2 क्षेत्र के बस स्टैंड, न्यू रेलवे रोड़, ओल्ड दिल्ली सहित आसपास के क्षेत्र से अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा। साथ ही दुबारा से अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी। टीमों ने इन क्षेत्रों से रेहड़ी-पटरी, फल, जूस, नारियल विक्रेताओं, साईन बोर्ड सहित विभिन्न दुकानों के बाहर सामान रखकर किए गए अतिक्रमण को हटाया। ज्ञात हो कि नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर के निर्देश पर गठित चार टीमें अपने- अपने क्षेत्रों में सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही हैं। टीमों द्वारा प्रतिदिन की गई कार्रवाई की रिपोर्ट दी जा रही है। टीमों द्वारा अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ अतिक्रमण करने वालों का सामान भी जब्त किया जाता है, जिस पर जुर्माना लगाया जाता है।

18/04/2017 डिफॉल्टरों की प्रोपर्टीज सील
गुरूग्राम। नगर निगम की टीमों ने आज जोन-3 क्षेत्र में प्रोपर्टी टैक्स की अदायगी नहीं करने वाले डिफॉल्टरों की प्रोपर्टीज को सील करने की कार्रवाई की। नगर निगम के सैनीटेशन इंस्पैक्टर सुधीर कुमार के नेतृत्व में जूनियर इंजीनियर देवेन्द्र कुमार एवं सुपरवाईजर राजीव झा की टीम ने डीएलएफ फेज-1 कुतुब ह्रश्वलाजा मार्केट में प्रोपर्टी टैक्स डिफॉल्टरों को टैक्स की अदायगी करने के लिए आगाह किया तथा अदायगी नहीं करने की सूरत में दो प्रोपर्टीज को सील किया।


17/04/2017 ‘गुरुग्राम के विकास के लिए आवाज उठाते रहूंगा’
मुख्यमंत्री के शनिवार को हुए गुरुग्राम दौरे के तौर तरीके पर कड़ी आपत्ति जता चुके विधायक उमेश अग्रवाल के तेवर रविवार को नरम होते दिखाई नहीं दिए। उनका कहना है कि अधिकारियों के बहकावे में आकर जब तक गुरुग्राम के विकास और यहां के निवासियों को सुविधाओं से महरूम रखा जाएगा, वे अपनी आवाज उठाते रहेंगे।


11/04/2017 अधिकारियों की गलती का खामियाजा भुगत रहे शिक्षक
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के आह्वान पर आज शिक्षकों ने रिवर्ट हिन्दी प्राध्यापकों को पदोन्नत करने व गुरुग्राम में जोन बनवाने सहित अन्य मागों को लेकर लघु सचिवालय पर धरना दिया। धरने के बाद जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा पी के दास को अपना ज्ञापन सौंपा ।

10/04/2017 महात्मा फुले के जीवन से लें प्रेरणा: श्रीपाल
ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संयोजक श्रीपाल सैनी ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले का जीवन समाज की भलाई में गुजरा है। उन्होंने हर तबके के उत्थान के लिए कार्य किया। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेते हुए समाज की सेवा करनी चाहिए। यह बात उन्होंने यहां ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज की ओर से मनाई गई महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती समारोह में कही।


09/04/2017 दो धड़ों में बँटा सदर बाजार
सदर बाजार व्यापार मंडल के दो गुटों में बंटने से बाजारबंदी का फैसला विवादों में घिर गया। इनमें से एक गुट महीने के आखिरी मंगलवार को बाजार बंद रखने का बिगुल बजा रहा है तो दूसरा दुकानें खुली रखने का ऐलान कर रहा है। यही नहीं इन दोनों गुटों में खासी भिड़ंत भी हो गई है। बाजारबंदी का आह्वान करने वाला गुट दबंगई दिखाकर छोटे दुकानदारों की दुकानें जबरन बंद करवा रहा है। वहीं बाजारबंदी करवाने वाला गुट दूसरे गुट के बैनर को फाड़कर तनाव बढ़ा रहा है। यदि आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर व्यापार मंडल में कोई सहमति नहीं बनी तो दोनों गुटों में घमासान होने की भी आशंका है।

09/04/2017 धूमधाम से मनाई जाएगी ज्योतिराव फुले की जयंती
गुरुग्रामत्न ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज की बैठक प्रधान रोशन लाल सैनी की अध्यक्षता में ओल्ड रेलवे रोड पर सैनी मार्किट स्थित कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में महात्मा ज्योतिराव फुले की जयंती मनाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। एकमत से सहमति बनी कि इस बार •ाी जयंती मनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।


06/04/2017 आमरण अनशन पर बैठे लोगों को यादव ने दिया समर्थन
मानेसर में अपनी मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे ग्रामिणों को पूर्व वित्त मंत्री कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने अपना समर्थन दिया। ग्रामिणों की मांग है कि एन एच 8 पर जो लाई ओवर पर बनाया जा रहा है, उस पर एलिवेटेड सडक़ का निमार्ण करवाया जाए।


05/04/2017 मारुति मजदूरों ने निकाली रैली
मंगलवार को मारुति मज़दूरों के समर्थन में अखिल भारतीय प्रतिवाद दिवस पर मारुति सुजुकी मज़दूर संघ के आह्वान पर गुडग़ांव में राजीब चौक से मिनी सचिवालय तक सैकड़ो मज़दूरों ने रैली किया। पहली शिफ्ट के बाद मारुती मानेसर, मारुती गुडग़ांव, मारुती सुजुकी पॉवरट्रेन, सुजुकी मोटरसाइकिल, बेलसोनिका, एफएमआई, हौंडा मानेसर, सनबीम, बजाज मोटर्स आदि कंपनियों के मज़दूर रैली में सामिल हुए।


04/04/2017 गुरुग्राम में बनेगा मोबाइल एह्रश्वलीकेशन केन्द
हरियाणा सरकार ने युवाओं को मोबाइल अनुप्रयोगों में कौशल प्रदान करने की दृष्टिï से हारट्रॉन के बहु कौशल विकास केन्द्र (एचएमएसडीसी) गुरुग्राम में मोबाइल एह्रश्वलीकेशन केन्द्र स्थापित करने का निर्णय लिया है। एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मु यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है।

04/04/2017 एडवाइजरीमंडीडॉटकॉम ने किया प्रो एडवाइजरी चैंपियनशिप का किया आयोजन
गुरुग्रामत्न स्टॉक मार्केट से जुड़े लोगों को सलाह देने वाले एक्सक्लूसिव पोर्टल एडवाइजरीमंडीडॉटकॉम ने आज ‘प्रो एडवाइजरी चैपियनशिप सेशन 1‘ का सफलतापूर्वक आयोजन किया। अपनी तरह का यह पहला कार्यक्रम गुरुग्राम स्थित क्राउन ह्रश्वलाज़ा में आयोजित किया गया और उसके बाद शानदार डिनर भी आयोजित किया गया। देश की फाइनेंशियल सर्विसेज इंडस्ट्री के लिए सबसे बड़ा ह्रश्वलेटफॉर्म बनने केे उद्देश्य से और देश की आर्थिक ताकत मजबूत करने में मदद करने के लिए प्रो एडवाइजरी चै िपयनशिप एक ऐसा फोरम है जो स्टॉक मार्केट एडवाइजर्स के फायदे के लिए बनाया गया है। इस आयोजन में स्टॉक मार्केट की प्रमुख एडवाइजरी बॉडीज/कंपनियों और शेयर मार्केट के दिग्गज जानकारों ने भाग लिया। भाग लेने वाली प्रमुख एडवाइजरी कंपनियों में एंजल ब्रोकिंग, एसीई इन्वेस्टमेंट एडवाइजरी, एडवाइजरी स्ट्रीट, निर्मल बंग, एसएमसी ग्लोबल, मनसुख सिक्योरिटी, रेलीगेयर, ट्रस्ट लाइन, बोनांज़ा सिक्योरिटी और कई अन्य शामिल थीं।

04/04/2017 हरियाणा में शिक्षा के हालात चिंताजनक : स्वराज इंडिया
मुख्यमंत्री की निजी स्कूलों द्वारा कानून व नियमों का उलंघन कर अधिक फीस वसूली करने की मनमानी से परेशान छात्रों के अभिभावकों को कसूरवार स्कूलों से समझौता कर छात्रों का भविष्य बचाने की सलाह देकर भेज देना निंदनीय है, संवैधानिक कर्तव्य से पीछे हटना है, जिसका स्वराज इंडिया विरोध करता है।

03/04/2017 हनुमान जयंती के भव्य आयोजन के लिए आठ वार्डों में निकाली प्रभात फेरी
गुरूग्रामत्नहरियाणा प्रदेश वैश्य महास मेलन के तत्वावधान में 11 अप्रैल को यहां के लेजर वैली ग्राउंड में आयोजित होने वाली भव्य हनुमान जयंती के लिए लोगों को घर-घर जाकर आमंत्रित करने के उद्देश्य से शनिवार सुबह शहर के विभिन्न आठ वार्डों में प्रभात फेरी निकाली गई।

03/04/2017 उमाशंकर ने नागरिकों का किया धन्यवाद
गुरूग्रामत्न नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर ने वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान प्रोपर्टी टैक्स का भुगतान करने वाले सभी नागरिकों का धन्यवाद किया तथा कहा कि यह राशि गुरूग्राम के विकास पर खर्च की जाएगी। श्री उमाशंकर ने यह बात आज सैक्टर-29 में दूरसंचार विभाग भारत सरकार द्वारा आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कही।


02/04/2017 गुरूग्राम में टेलीकॉम कॉर्डिनेशन कमेटी का गठन
हरियाणा के गुरूग्राम में सिटी लेवल टेलीकॉम कॉर्डिनेशन कमेटी का गठन किया जाएगा, जिसमें भारत सरकार के दूरसंचार विभाग, नगर निगम, जिला प्रशासन एवं हुडा विभाग के अधिकारी शामिल होंगे। यह कमेटी मोबाइल टावरों से संबंधित शिकायतों की एक सप्ताह में टर्म सैल से रेडियशन चैक करवाएगी। यह कॉर्डिनेशन कमेटी शहर प्रशासन तथा दूरसंचार विभाग के बीच एक ब्रिज का काम करेगी।


31/03/2017 अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
नगर निगम द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान लगातार जारी है तथा सडक़ों एवं फुटपाथों से लगातार अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा जा रहा है। अभियान के तहत जूनियर इंजीनियर अरूणदीप भारद्वाज की टीम ने जोन-2 के बस स्टैंड, रेलवे रोड़ एवं एमजी रोड़ पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की।


31/03/2017 सरसों को लेकर किसान दर-दर भटक रहा है : कैह्रश्वटन यादव
10 मार्च से सरसों मार्केट में आ रही है पर अभी तक सरकार द्वारा खरीदी नही जा रही है और सरसों उगाने वाला किसान दर-दर भटक रहा है। उक्त बातें पूर्व वित्त मंत्री कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने कमान सराय स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।


30/03/2017 ईवीएम के खिलाफ बसपा करेगी आंदोलन
बहुजन समाज पार्टी ने हरियाणा प्रदेश में नरेश सारण को हटाकर प्रकाश भारती को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। वहीं नरेश सारण बसपा के प्रदेश प्रभारी बनाए गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष की जि मेवारी मिलने के बाद पहली बार प्रकाश भारती गुरूग्राम के सेक्टर-4 स्थित अंबेडकर भवन पहुंचे जहां उनका बसपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रकाश भारती ने कहा कि यूपी चुनाव में हुए ईवीएम घोटाले के खिलाफ बसपा देशव्यापी आंदोलन करेगी।


30/03/2017 नव संवत्सर पर विशाल रथ यात्रा का आयोजन
भारतीय शिक्षण मण्डल के नेतृत्व में एक नव संवत्सर मंगलकामना रथयात्रा का आयोजन भारत विकास परिषद एवम् अन्य सहयोगी संस्थाओं के संयुक्त तत्वाधान में किया ।

30/03/2017 अब हाउस ऑफ बिदाड़ा पेश कर रहे हैं पोषक एवं स्वादिस्ट दूध
गुरुग्रामत्न अपने पार परिक लोकाचारों से प्रेरणा लेते हुए बिदाड़ा फूड् ने भारत का पहला पंचामृत आधारित पेय लांच करने जा रहे हैं। अन्य शहरों में लांच के साथ ही यह पोषक ‘पंचामृत को अब गुडग़ांव में भी लांच किया जा रहा है। पंचामृत की ऊर्जा में शुद्ध दूध को प्राकृतिक तत्वों के साथ मिश्रित किया गया है जिनमें इलायची, केसर, जावित्री, लौंग, जायफल, शहद इत्यादि प्रमुख है, जिस कारण यह पीने में स्वादिष्ट और स्वास्थ्यकर ड्रिंक बन गया है।