गुडगाँव

19/05/2018 ‘हरे भरे पौधों से’ लघु सचिवालय में होगा लोगों का स्वागत
गुरुग्राम अब जिला प्रशासन लघु सचिवालय में आने वाले लोगों का स्वागत ‘हरे भरे पौधों से’ से करेगा। इस मुहिम की शुरूआत आज गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने लघु सचिवालय में अधिकारियों व कर्मचारियों को 600 इन हाऊस पौधे बांटकर की।


19/05/2018 हरियाणवी हास्य, संगीत एवं नृत्य के रंग, महाबीर गुड्डू के संग
गुरुग्राम ‘बम लहरी’ गीत के लिए हरियाणा के मशहूर गायक महावीर गुड्डू अपने ग्रुप के साथ शनिवार को गुरूग्राम में हरियाणवी हास्य, संगीत एवं नृत्य के रंग बिखेरेंगे। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा रंगभूमि सैक्टर-29 में शाम 7:30 बजे आयोजित होने वाली सांस्कृतिक संध्या में एक ओर जहां दर्शकों को हास्य की डोज मिलेगी, वहीं दूसरी ओर नृत्य एवं संगीत से सरोबार इस कार्यक्रम में हरियाणवी संस्कृति की छंटा दिखेगी।


19/05/2018 नगर निगम द्वारा शुरू किया गया विशेष सफाई अभियान
गुरुग्राम सफाई कर्मचारियों द्वारा की गई हड़ताल के दौरान सफाई व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने तथा शहर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा 17 मार्च की रात्रि 10 बजे से 80 घंटे तक राऊंड ओ क्लॉक विशेष अभियान की शुरूआत की गई है।


18/05/2018 मेंडिसिटी और फोर्टिस अस्पतालों का निरीक्षण
गुरुग्राम हरियाणा विधानसभा की शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक शिक्षा, मैडिकल शिक्षा तथा स्वास्थ्य सेवाओं पर सबजैक्ट कमेटी ने आज गुरुग्राम में मैडिसिटी और फोर्टिस अस्पतालों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया गया कि इन अस्पतालों में समाज के निर्धन वर्ग के उतने मरीजो को नि:शुल्क ईलाज की सुविधाएं नहीं दी जा रही जितनो को सरकार की नीति व दिशा-निर्देशों के अनुसार दी जानी चाहिए थी।


18/05/2018 व्यापारी वर्ग फार्म ‘सी’ के लिए तरसे
गुरुग्रामत्न जिला टैक्सेशन बार ऐसोसिएशन के प्रधान अधिवक्ता नवीन गुप्ता ने सरकार के आबकारी एवं कराधान विभाग के उच्च अधिकारियों को एक ज्ञापन दे कर व्यापारियों की ‘सी’ फार्म को लेकर होने वाली कठिनाईयों को दूर करने का आग्रह किया।


18/05/2018 कष्ट निवारण हर एक भाजपाई का धर्म : रमन मलिक
गुरुग्राम भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक जी ने सेक्टर 57 के सदस्यों के साथ एनहांसमेंट, रोड स्ट्रीट लाइट्स, अतिक्रमण आदि विषयों के मुद्दों से संबंधित विषय पर बैठक की और उनको यह भी आश्वासन दिया की उनकी सभी समस्याओं को लेकर वह जल्द मुख्यमंत्री और संबंधित अधिकारियों के समक्ष संज्ञान में लाकर विषय के समाधान के लिए भरसक प्रयास करेंगे। यह मीटिंग रमन मलिक जी के कार्यालय में हुई। रमन मलिक जी ने निवासियों को यह आश्वासन दिया कि वह उनके लाभ के लिए जो भी जरूरी कार्य होगा, वह करेंगे।


16/05/2018 रियलमी 1’ स्मार्टफोन ने मचाई हलचल, गुरुग्राम में लॉच
गुरुग्राम रियलमी, स्मार्टफोन के बड़े ब्रांड ओह्रश्वपो के ई-कॉमर्स उप-ब्राण्ड द्वारा देश के युवाओं को लक्षित अपनी प्रथम डिवाइस रियलमी 1 को आज लॉन्च किया गया। यह फोन दुनिया के पहले 12एनएम एएल सीपीयू मीडिया टेक हेलियो पी60 एवं एएल शॉट तकनीक के साथ तथा 6 जीबी रैम$128जीबी रोम की स्टोरेज क्षमता संस्करण में भारत में उच्चतम मूल्य उत्पाद की पेशकश के साथ आ रहा है।


16/05/2018 गरीबों को सरकारी कैंटीन में 10 रुपए में भरपेट भोजन
गुरुग्राम गुरुग्राम में जहां एक ओर महंगे होटल हैं वहीं दूसरी ओर एक कैंटीन ऐसी भी है जिसमें समाज के गरीब वर्ग के लोगों को 10 रूपए में भरपेट भोजन मिल रहा है। यह कैंटीन सरकार द्वारा गुरुग्राम के भीम नगर स्थित रैन बसेरे में चलाई जा रही है। कैंटीन की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस वर्ष 17 फरवरी को शुरू हुई। कैंटीन में आने वालो की संख्या बढकऱ 250 से 300 हो गई है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंतोदय के सपने को साकार कर रही इस कैंटीन का उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया था।


16/05/2018 फुटबाल में भी बेहतर करियर : शेर सिंह चौहान
गुरुग्राम वजीरपुर ग्राम पंचायत के सरपंच ठाकुर शेर सिंह चैहान का कहना है कि दूसरे खेलों की तरह फुटबाल में भी खिलाडिय़ों के बेहतर केरियर की भरपूर संभावनाएं हैं। इस खेल से खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छी पहचान मिलती है।


16/05/2018 नगर निगम गुरूग्राम ने चार वार्डों में चलाया विशेष अभियान
गुरूग्रामत्ननगर निगम गुरूग्राम द्वारा एक विशेष अभियान चलाकर चार वार्डों में अलग-अलग टीमों के माध्यम से कार्य किया गया। अभियान के तहत वार्ड नंबर-16, 18, 29 और 33 में कचरे एवं मलबे को उठाने के साथ-साथ सीवरेज सफाई, पेड़ों की छंटाई तथा सडक़ों की मरम्मत सहित अन्य कार्य किए गए।


12/05/2018 गुरूग्राम में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान लगातार जारी इनफोर्समेंट टीम ने कई चौकों को कराया अतिक्रमण मुक्त
गुरुग्राम सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर निगम गुरूग्राम लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में आज जूनियर इंजीनियर आशीष सहरावत के नेतृत्व में इनफोर्समैंट टीम ने हीरो होंडा चौक, राजीव चौक, सुभाष चौक तथा सोहना रोड़ पर सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करवाया।


12/05/2018 दौलताबाद फ्लाईओवर का शीघ्र होगा कायाकल्प : बागड
गुरुग्राम दौलताबाद फ्फलाईओवर की मरम्मत, गड्ढे में तब्दील रोड के पुर्ननिर्माण और फ्लाईओवर केनीचे लिफ्ट अथवा इस्कलेटर स्टेयर्स लगाने की मांग को लेकर शुक्रवार को पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी व पार्षद शीतल बागड़ी ने वार्ड 10 के नागरिकों के साथ निगमायुक्त यशपाल यादव से मुलाकात की।


12/05/2018 पहली बार में ही मादक पदार्थों को ‘ना’ कहें : डा. प्रदीप
गुरुग्राम युवाओं को मादक पदार्थों के सेवन से दूर रहने के लिए आज नागरिक अस्पताल से जागरूकता रैली का आयोजन किया गया जिसे प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा. प्रदीप शर्मा ने झंडी दिखाकर रवाना किया।


12/05/2018 अधिवक्ता अपने कार्य को चुनौती के तौर पर लें : आर के सोंधी
गुरुग्रामत्न जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण (डीएलएसए) के अध्यक्ष तथा जिला एवं सत्र न्यायधीश आर के सोंधी ने आज प्राधिकरण के पैनल पर सूचिबद्ध अधिवक्ताओं से कहा कि वे प्रो-एक्टिव होकर काम करें ताकि सभी को न्याय मिल सके।


11/05/2018 सरकार ने बिना पक्षपात, बिना जातिवाद, बिना रिश्वत के नौकरियां दी हैं : रमन मलिक
गुरुग्राम भाजपा सरकार के सत्ता संभालने के बाद प्रदेश में प्रशासनिक और गैर-प्रशासनिक क्षेत्र में विकास की दृष्टि और व्यवस्था परिवर्तन की दृष्टि से बहुत बड़े स्तर पर बदलाव आया है, इस बात से इनकार नही किया जा सकता, इस पर विपक्ष चाहे कुछ भी कहता रहे।


11/05/2018 पोस्को एक्ट 2012 के तहत जागरुकता कैंप
गुरुग्राम जिला बाल संरक्षण इकाई पलवल द्वारा राजकीय प्राइमरी व मिडिल स्कूल घूघेरा में आज पोस्को एक्ट 2012 के तहत जागरुकता कैंप लगाया गया। बाल संरक्षण अधिकारी सीता इंदीवर पलवल व ललिता सैनी (ओ.आर.डब्ल्यू) ने बाल लैंगिक अपराध से संरक्षण हेतू पोस्को एक्ट 2012 की विस्तृत जानकारी दी तथा बताया कि बच्चे अपने अभिवावक व अध्यापक से कोई भी बात गुप्त ना रखे व उनसे हर बात शेयर करे।


11/05/2018 गुरूग्राम के 1732 स्कूलों में टीकाकरण
गुरुग्राम खसरा-रूबेला टीकाकरण अभियान के तहत जिला में अब तक 3 लाख 63 हज़ार 322 बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका है जोकि निर्धारित लक्ष्य का 79 प्रतिशत है। यह जानकारी आज गुरुग्राम की उप-सिविल सर्जन डा. नीलम थापर ने दी।


11/05/2018 रक्तदान से बचाई जा सकती है जिंदगी : नरेन्द्र सिंह
गुरुग्राम रक्तदान मानवता का बहुत बड़ा प्रतीक है, रक्तदान करके हम जरूरतमंद की जान बचा सकते है। उक्त विचार गुरुग्राम के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एवम सचिव जिला विधिक सेवाए प्राधिकरण नरेन्द्र सिंह ने व्यक्त किये। श्री नरेन्द्र सिंह हर्षवर्धन फाउंडेशन एवम इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन सेक्टर 37 के संयुक्त तत्वाधान में बतौर मुख्यतिथि बोल रहे थे।


10/05/2018 डीएलएफ फेज-१ में शुरू की गई ई-रिक्शा का संचालन
गुरुग्राम डीएलएफ कुतुब इन्कलेव आरडब्ल्यूए ने स्मार्ट- ई के साथ मिलकर डीएलएफ फेज एक में ई-रिक्शा की सुविधा की शुभारंभ किया। इस दौरान डीएलएफ कुतुब इन्कलेव आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी, डीएलएफ प्रबंधन के अधिकारी, रैपिड मेट्रो के पदाधिकारी व स्मार्ट-ई के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। नगर निगम के वार्ड 34 के पार्षद आरएस राठी ने डीएलएफ फेज एक के पश्चिम मार्ग से 10 ई-रिक्शों को हरी झंडी दिखाते हुए शुरूआत की।


10/05/2018 बगैर अनुमति के 15 मई तक अवकाश पर ना जाएं कार्यालय अध्यक्ष : खरे
गुरुग्राम उपायुक्त चंद्र शेखर खरे ने गुरुग्राम जिला के सभी कार्यालय अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि वे 15 मई तक उनकी अनुमति के बगैर अवकाश पर ना जाएं और जो अधिकारी अभी वर्तमान में छुट्टी पर गए हुए हैं उन सभी की छुट्टियां भी तुरंत प्रभाव से रद्द कर दी हैं।


10/05/2018 विकास कार्यों को लेकर ढिलाई कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी : चौहान
गुरुग्राम जिला परिषद् की साधारण बैठक आज सिविल लाइन्स स्थित जॉन हॉल में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद् के चेयरमैन कल्याण सिंह चौहान ने की। बैठक पिछली बैठक में हुई कार्यवाही की समीक्षा की गई। कई महत्वपूर्ण मुद्दें पर सहमति भी बनी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी चिनार चहल व उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋषि दांगी उपस्थित थे।

10/05/2018 गुरुग्राम से चंडीगढ़ जाने वाली चार बसें धौला कुआं-आजादपुर मंडी से जाएंग
गुरुग्राम गुरुग्राम से चंडीगढ़ जाने वाली राज्य परिवहन की चार बसें दिल्ली आईएसबीटी पर ना जाकर सीधे धौला कुआं-आजादपुर मण्डी के रास्ते चण्डीगढ़ जाएंगी, जिससे यात्रियों का काफी समय बचेगा। इन चार बसों में दो साधारण तथा दो वोल्वो बसें हैं।

10/05/2018 ‘वन टाइम सैटलमेंट स्कीम’ का फायदा उठाएं : गोगिया
गुरुग्राम हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी भारत भूषण गोगिया ने गुरुग्राम में सभी ह्रश्वलॉटधारकों से अपील की है कि वे सरकार द्वारा घोषित ‘वन टाइम सैटलमेंट स्कीम’ का फायदा उठाएं और एन्हासमेंट अर्थात् बढोत्तरी व ब्याज में दी गई 40 प्रतिशत की छूट का लाभ उठाते हुए 60 प्रतिशत राशि भरकर चैन की नींद सोएं।


09/05/2018 समाज में बुराई को कानून बनाने से नहीं, सोच बदलने से कर सकते हैं दूर : राज्यपाल
गुरुग्राम हरियाणा के राज्यपाल एवं भारतीय रैडक्रास सोसायटी हरियाणा शाखा के अध्यक्ष प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने आज कहा कि समाज में बुराई को कानून बनाने से नही बल्कि सोच बदलने से दूर कर सकते हैं। समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सोच बदलने की जरूरत है।


06/05/2018 मुख्यमंत्री ने गावों के विकास में एक नया अध्याय जोड़ा : बिमला चौधरी
गुरुग्राम आज गुरुग्राम जिला में सात व्यायामशालाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज गुरुग्राम जिला की इन व्यायामशालाओं सहित प्रदेश के विभिन जिलों की 309 व्यायामशालाओं का एक साथ उद्घाटन पंचकुला जिला के गाँव कनौली से किया।


06/05/2018 बीमार है सरकारी चिकित्सा व्यवस्था : अभय जैन
गुरुग्राम दिन प्रतिदिन मंहगी होती चिकित्सा व्यवस्था ने समाज के मध्य और निम्न वर्ग की कमर तोड़ दी है। सरकार आम जन को चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने में पूरी तरह नाकाम सिद्ध हुई है।


06/05/2018 दौलताबाद गौशाला को दान में एक लाख 21 हजार
गुरुग्राम शनिवार को मारुति उद्योग कामगार यूनियन ने गांव दौलताबाद गौशाला को दान स्वरूप एक लाख 21 हजार रुपये की राशि गौशाला महासचिव श्री शीशपाल सिंह को यूनियन कार्यालय में प्रदान की। यूनियन के महासचिव कुलदीप जांघू ने बताया कि यह राशि कर्मियों से एकत्रित की थी, गौशाला की दान राशि की रशीद की तीन कापी के जरिये यह राशि एकत्रित की गई।


06/05/2018 मदर्स डे धूमधाम से मनाया गया
गुरूग्रामत्नजिंयान इंटरनेशनल कान्वेंट स्कूल सेक्टर 5 में मदर्स डे धूमधाम से मनाया गया। इस उपलक्ष पर स्कूल की मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीमती उषा प्रियदर्शी और एकेडमी कोर्डिनेटर डॉक्टर मंजू शर्मा भी मौजूद थी। कक्षा 2 के छात्रों द्वारा सरस्वती वंदना से कार्यक्रम शुरू हुआ। छात्रों ने अपने नृत्य से वहां पर उपस्थित माताओं के मन को मोह लिया। कक्षा 3 की छात्राओं द्वारा समूह गान से माताओं को शुभकामनाएं दी गई। कक्षा 3 के छात्रों ने एक नाटक के माध्यम से सबको यह संदेश दिया कि सडक़ों पर होने वाले हादसों में हमें घायल व्यक्ति की मदद करनी चाहिए एक्योंकि घायल व्यक्ति भी किसी परिवार का सदस्य ही होता है। इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्य ने माताओं का स्वागत किया तथा डायरेक्टर श्रीमती उषा प्रियदर्शी ने मातृत्व का महत्व बताते हुए माताओं को अपने बच्चों को भारत के अच्छे नागरिक और मनुष्य बनाने को कहा, सभी माताओं में आयोजित खेल प्रतियोगिता में भी बढ़ चढक़र भाग लिया तथा कार्यक्रम का आनंद उठाया।

06/05/2018 गुरुग्राम में सिटी बस सेवा के लिए 100 बसों की लांचिंग को मंजूरी
गुरूग्राम गुरूग्राम सिटी बस सेवा के लिए 100 बसों की लांचिंग के लिए डेक्स को मंजूरी प्रदान कर दी गई है। यह निर्णय गुरूग्राम मैट्रोपॉलिटन सिटी बस लिमिटेड(जीएमसीबीएल) के निदेशक मंडल की बैठक में लिया गया। बैठक में कम बोलीदाता को 100 नॉन-एसीसीए नजी लो फ्लोर बसों के लिए कार्य अलॉट कर दिया गया है।


02/05/2018 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ५ मई को 400 से ज्यादा व्यायामशालाओं का करेंगे उद्घाटन
गुरुग्राम 5 मई को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हरियाणा में 400 से ज्यादा व्यायामशालाओं का उ्दघाटन किया जाएगा, जिसके अंतर्गत गुरुग्राम जिला में भी तीन व्यायामशालाओं का उद्घाटन होगा।