गुडगाँव

21/05/2019 बदलती जीवन शैली बढ़ता बांझपन... इंडियन फर्टिलिटी
बांझपन विषय पर लीला एंबिएंस में कार्यशाला संपन्न इंडियन फर्टिलिटी सोसायटी के बैनर तले आज राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन गुडग़ांव के पंचतारा होटल लीला एंबिएंस में संपन्न हुआ। यहां देशभर से बांझपन विशेषज्ञ ने अपने विचार सांझा कीये। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर डॉ. सतीश व गुरुग्राम सिविल सर्जन डॉक्टर राजौरा विशेष अतिथि के रूप मे उपस्थित थे।


21/05/2019 गुरुग्राम से भाजपा विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में देश की जनता का विश्वास
गुरुग्राम विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल का कहना है कि रविवार को संपन्न हुए लोकसभा चुनावों के बाद सामने एक्जिट पोल सर्वे में साफ हो गया कि देश की जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतत्व में और भारतीय जनता पार्टी में भरोसा बरकरार है। अन्य दलों को कांग्रेस से भी अधिक सीट मिलने की संभावना से यह भी स्पष्ट हो गया है कि देश के लोग प्रत्येक राज्य में कांग्रेस सहित अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के गठबंधनों को पूरी तरह नकार दिया है।


21/05/2019 करियर संबंधी काउंसलिंग देकर बच्चों को दिया सही मार्गदर्शन
गुरुग्राम सन (समाज उत्थान न्यास) फाउंडेशन की ओर से यहां जैकबपुरा स्थित सैनी धर्मशाला में बच्चों की कैरियर संबंधी काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें दसवीं व बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को बुलाया गया था। काफी संख्या में विद्यार्थी और उनके परिजन यहां पहुंचे और एक्सपर्ट से काउंसलिंग ली।


19/05/2019 अपना टाइम आएगा: गुरुग्राम में नए संगीत और डांस स्कूल शुरू
गुरुग्राम अवंती स्कूल ऑफ परफॉरमेंस आट्र्स के उद्घाटन के अवसर पर सुविधाओं से वंचित 50 से अधिक बच्चों ने सेक्टर 46 गुरुग्राम के सबसे अधिक व्यस्त रहने वाली हुडा मार्केट में एक बेहतरीन फ्लैश मॉब के साथ सभी को सरप्राइज कर दिया। मार्केट में जो जहां था, वहीं थम गया और इस बेहतरीन फ्लैश मॉब के जोश में डूब गया। अवंती स्कूल ऑफ परफॉरमेंस आट्र्स जानी मानी कोरियोग्राफ र अवंती आर्य की एक नई पहल है जिसके माध्यम से वे बच्चों को विभिन्न परफार्मिंग आट्र्स में नए स्किल्स प्रदान करना चाहती हैं।


19/05/2019 रिहायशी इलाके में शराब का ठेका खोलने पर डीएलएफ निवासियों ने किया प्रदर्शन
गुरुग्राम डीएलएफ फेज-1 रिहायशी इलाके में ठेका लगाने के विरोध में शनिवार को स्थानीय निगम पार्षद आरएस राठी के नेतृत्व में डीएलएफ निवासियों ने शराब के ठेके के बाहर धरना प्रदर्शन किया। लोगों ने सरकार और अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में 150 से अधिक निवासियों ने हिस्सा लिया जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रही। आरएस राठी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ठेका आबाकी पॉलिसी के खिलाफ है।


17/05/2019 अबकी बार गुरुग्राम विश्वविद्यालय में 22 कोर्स में दाखिला
गुरुग्राम विश्वविद्यालय में 2019-20 सत्र के दौरान 11 नये कोर्सेस को जोड़ा गया है। हाल ही में हुई एग्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक में नये कोर्सेस को लेकर फैसला किया गया है। इस बार कॉमर्स और मैनेजमेंट विभाग में एमकॉम दो वर्ष की 40 सीटें, एमकॉम (इंटिग्रेटेड) की 40 सीटें, एमबीए दो वर्ष की 40 सीट, एमबीए (इंटिग्रेटेड) की 40 सीट तय की गई है।


17/05/2019 उपायुक्त अमित खत्री ने दी जानकारी किसानों की सरसों और गेंहू की खरीददारी का काम पूरा
गुरुग्राम जिला में सरसों व गेंहू की खरीद का कार्य समाप्त हो गया है। जिला में सरकारी एजेंसियों द्वारा गेंहू 80 हजार 260 मिट्रीक टन तथा सरसों 28 हजार 429 मिट्रीक टन खरीदा गया। गुरुग्राम जिला में 28 मार्च से सरसों तथा 1 अप्रैल से गेंहू की खरीद का कार्य शुरू किया गया था जो 15 मई तक चला। जिला में सरसों व गेंहू की खरीद 3 मंडियों नामत: सोहना, फरूखनगर व हेलीमंडी में की गई थी। यहां पर जिला प्रशासन द्वारा खरीद के व्यापक स्तर पर इंतजाम किए गए थे।


17/05/2019 भारतीय उद्यमियों को मिल रहा है वॉलमार्ट के ग्‍लोबल मार्केटह्रश्व‍लेस तक सुगमतापूर्वक पहुंच
गुरुग्राम भारत सरकार के विकास एवं प्रगति के एजेंडा के अनुरूप, भारत में वॉलमार्ट के निवेश से विभिन्‍न क्षेत्रों में अवसरों के मोर्चे पर बड़े पैमाने पर बदलाव आएंगे। अगले दशक में, किसानों की आमदनी, भोजन की बर्बादी में कमी, नौकरियों के नए अवसर पैदा होने, निर्यात, छोटे खुदरा विक्रेताओं का आधुनिकीकरण, डिजीटल इंडिया के साथ नकदीरहित अर्थव्‍यवस्‍था की ओर अग्रसर होने जैसे बदलाव दिखाई देने लगेंगे। वॉलमार्ट लोगों, व्‍यवसायों एवं समाज के लिए साझा मूल्‍य सृजित करने में विश्‍वास रखती है।


16/05/2019 चुनाव में कन्नी काटने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं पर है बड़े नेताओं की नजर
गुरुग्राम लोकसभा चुनाव प्रचार और जनसंपर्क में कन्नी काट कर चलने वालों और अंदर खाने भाजपा उम्मीदवार के प्रति भितरघात करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं पर पार्टी नेताओं की नजर है। चुनाव और मतदान की समीक्षा करने के साथ-साथ पार्टी के बड़े नेता ऐसे कार्यकर्ताओं की गतिविधियों की समीक्षा कर रहे हैं जिनकी चुनाव भूमिका संदिग्ध समझी जा रही हैं।


12/05/2019 निगमायुक्त ने लिया बादशाहपुर ड्रेन का जायजा
गुरुग्राम आयुक्त नगर निगम गुरुग्राम यशपाल यादव ने अपने साथी अधिकारियों समेत फाजिलपुर पुलिया से एसपीआर तक बादशाहपुर ड्रेन का जायजा लिया व रास्ते में चल रहे डेवलपमेंट वर्क का भी मुआयना करते हुए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कार्य को समय पर पूरा करने के दिशा निर्देश दिए व उनसे साफ सफाई का खास ख्याल रखने को भी कहा।


12/05/2019 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल चुनाव प्रक्रिया देखने गुरुग्राम पहुंचा
गुरुग्राम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की चुनाव प्रक्रिया को देखने और समझने के लिए आज 11 सदस्यीय अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि मण्डल गुरूग्राम पधारा। इस प्रतिनिधि मण्डल को 9-गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने एक पॉवर ह्रश्ववायंट पै्रजेन्टेशन के माध्यम से भारत की चुनाव प्रणाली के बारे में विस्तार से बताया, जिसमें प्रतिनिधि मण्डल के सदस्यों ने गहरी रुचि दिखाई।


11/05/2019 मतदाता जागरुकता के लिए किया यज्ञ : पं. अमरचंद
गुरुग्राम देश में लोकतांत्रिक और मजबूत सरकार के गठन की कामना और मतदाताओं को जागरुक करने को लेकर पिछले एक माह से लगातार रामचरित मानस मासापरायण पाठ करने के बाद कथा वाचक व आचार्य पुरोहित संघ के अध्यक्ष पं. अमरचंद भारद्धाज ने शुक्रवार को यज्ञ का आयोजन करने के साथ हवन पूजन किया।


11/05/2019 एक बेहतर समाज के निर्माण के लिए मतदान जरूरी : वोटिंग ताऊ
गुरुग्रामत्न‘छोड़ो अपने सारे काम, चलो करे मतदान, ‘लोकतंत्र की सुनो पुकार मत खोना अपना मताधिकार’ यह गीत गाते हुए आज जब वोटिंग ताऊ डीएलएफ साइबर सीटी, बस स्टैंड पहुंचे तो लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई । वोटिंग ताऊ ने लोगों को मतदान का महत्व समझाते हुए कहा कि 12 मई रविवार के दिन को अपना मतदान जरूर डाले।


11/05/2019 कैह्रश्वटन यादव ने रेवाड़ी में रोड शो कर किया शक्ति प्रदर्शन
गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने चुनाव अभियान के अंतिम दिन रेवाड़ी के अग्रसेन चैक से रेलवे रोड लाजपत राय चैक तक रोड़ शो निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया और लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की।इस दौरान उनके समर्थन में रेवाड़ी में जनसैलाब उमड़ पड़ा।


10/05/2019 मैंने हमेशा इलाके की आवाज उठाई, दिलाया हक : राव इंद्रजीत
गुरुग्राम केंद्रीय राज्य मंत्री एवं गुरुग्राम से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मैंने हमेशा इलाके की आवाज उठाई है। इलाके के हक के लिए अगर उन्हें सरकारों से टकराना पड़ा तो भी वह पीछे नहीं हटे और इलाके को उसका हक दिलाकर ही दम लिया है। आज उसी का ही परिणाम है कि यहां के युवाओं को योग्यता के आधार पर सरकार नौकरी, नहरों में पानी, सडक़ों का जाल और पूर्व जनप्रतिनिधियों को पैंशन मिल रही है।


10/05/2019 राव की ईमानदार और बेदाग छवि की हर कोई कर रहा तारीफ
गुरुग्राम चुनाव में महज दो दिन शेष हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में अहीरवाल के दिग्गज नेता राव इंद्रजीत के समर्थन में लामबंद हो गए हैं। नेताओं और विभिन्न संस्थाओं के साथ विभिन्न वर्ग राव का समर्थन कर रहे हैं। राव कांग्रेस प्रत्याशी कैह्रश्वटन अजय सिंह को झटके पर झटके दे रहे हैं। अहीरवाल में राव की ईमानदारी और 40 साल की राजनीति में बेदाग छवि इस समर्थन का सबसे बड़ा कारण है।


10/05/2019 बुद्धिजीवी वर्ग सम्मेलन में बोले पीयूष गोयल, ‘बार-बार मोदी सरकार’
गुरुग्राम हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के तत्वावधान में यहां बुधवार देर शाम आयोजित बुद्धिजीवी वर्ग सम्मेलन में रेल व केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, फिर एक बार नहीं, मैं कहूं तो देश को बार-बार मोदी सरकार की जरूरत है। उन्होंने सभागृह में उपस्थित शैक्षिक व व्यवसायिक क्षेत्रों से जुड़े बुद्धिजीवियों का आह्वान किया कि, देश की जो सोच बदली है, उस बदलाव की निरंतरता बनाए रखने को वे कर्तव्य-पथ पर आगे बढ़ें और अपने आसपास के लोगों को मतदान केंद्रों तक लेकर जाएं।


09/05/2019 नानक जी के 550वें जन्म उत्सव पर कार्यक्रम
गुरुग्राम विश्वविद्यालय में गुरु नानक देव जी के 550वें जन्म उत्सव को लेकर गुरुग्राम विश्वविद्यालय के साथ श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने ग्लोबल इंसप्रेशन एंड एनलाइटमेंट ऑर्गनाइजेशन ऑफ गीता के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समारोह में महामंडलेश्वर गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने शिरकत की।


09/05/2019 कैह्रश्वटन यादव की जीत की राह हुई आसान : राकेश दौलताबाद
गुरुग्राम और बादशाहपुर क्षेत्र में राजनीति में अपना अच्छा वर्चस्व रखने वाले सामाजिक कार्यकर्ता राकेश दौलताबाद ने गुरुवार को गुरुग्राम लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव को खुला समर्थन दिया। उन्होंने अपने सभी समर्थकों से उनके पक्ष में वोट डालने की खुलकर अपील की है।


09/05/2019 ‘वोटिंग ताऊ’ ने निष्पक्ष और देशहित में मतदान करने की अपील की
गुरुग्राम ‘वोट हमारा है अधिकार इसे करे ने बेकार‘ , ‘वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना है‘। जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए ‘वोटिंग ताऊ’ ने आज लोगों को शपथ दिलाते हुए उनसे निष्पक्ष और देशहित में मतदान करने की अपील की।


09/05/2019 विश्व रेड क्रॉस दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई
चंडीगढ़ हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने विश्व रेड क्रॉस दिवस के अवसर पर आज प्रदेशवासियों को बधाई दी और युवा शक्ति का आहवान किया कि वे रेड क्रॉस की मानवतावादी गतिविधियों से जुडक़र मानव कल्याण के लिए कार्य करे। उन्होने भारतीय रेड क्रॉस सोसाईटी हरियाणा के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी बधाई दी। रेड क्रॉस सोसाईटी हरियाणा के वाईस चेयरमैन डॉ. मुकेश अग्रवाल और महासचिव डी.आर शर्मा ने राज्यपाल आर्य से मिलकर रेड क्रॉस सोसाईटी की गतिविधियों की जानकारी दी।


09/05/2019 कांगे्रस राजद्रोह खत्म करने पर तुली हम कड़ा कानून बनाएंगे : राजनाथ सिंह
गुरुग्राम केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को भोड़सी गांव में जमकर गरजे। उन्होंने विपक्ष को सेना के पराक्रम का सबूत मांगने पर चारों ओर से घेरा। भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह को 24 कैरेट का खरा सोना बताया तथा उनकी ईमानदार और बेदाग छवि की तारीफ करते हुए कहा कि गुरुग्राम का सौभाग्य है कि ऐसा ईमानदार नेता यहां का सशक्त नेतृत्व कर रहा है।


07/05/2019 हरियाणा मेल संवाददाता आदिल सिद्दीकी की विशेष रिपोर्ट रोड-शो के दौरान व्यापारी वर्ग, मातृ-शक्ति सहित गुरुग्राम वासियों के समर्थन पर उमेश अग्रवाल ने जताया आभार
गुरुग्राम लोकसभा प्रत्याशी राव इंद्रजीत के रोड शो में शामिल हुए गुरुग्राम के विधायक और प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने हरियाणा मेल से बात करते हुए रोड शो में भाग लेने पर गुरुग्रामवासियों खासकर व्यापारी वर्ग, मातृशक्ति, युवाओं, बुजुर्गों के प्रति आभार प्रकट किया है। सोमवार को जारी विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हजारों की संख्या में गुरुग्रामवासी, जिनमें बड़ी संख्या में मातृशक्ति, युवा, बड़े-बुजुर्ग, पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक राव इंद्रजीत को आशीर्वाद देने को रोड शो में उमड़े, वह अभूतपूर्व व अकल्पनीय है।


05/05/2019 राव इंद्रजीत सिंह के समर्थन में गरजेंगे योगी आदित्यनाथ
गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह के समर्थन में भाजपा के फायर ब्रांड नेता, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को गुरुग्राम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस जनसभा का आयोजन शीतला माता रोड की शुभ वाटिका मंगलवार की सायं पांच बजे किया जाएगा।


05/05/2019 राहुल गांधी की उपस्थिति में कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने दिखाई अपनी ताकत
गुडग़ांव। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कांग्रेस के गुडग़ांव लोकसभा से प्रत्याशी कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में उमडे जनसैलाब को संबोधित करते हुए राहुल गांधी जी ने कहा कि हम 2 हिंदुस्तान नही न्याय चाहते हैं।


04/05/2019 उल्लावास और मैदावास के लोग मिले डीसी से
गुरुग्राम के उल्लावास और मैदावास के ग्रामीण आज डीसी ने मिले ...और गांव के लाल डोरा को बढ़ाने की मांग की ताकि गांवों की आबादी बढऩे के बाद गांव के बाहर बसे लोगों के मकान और दुकानों को प्रशासन तोड़ ना सके । गुरुग्राम के उल्लावास और मैदावास के लोग गांव के लाल डोरा को बढ़ाने के लिए पहले ही हाईकोर्ट में याचिका लगा चूके हैं और अब ग्रामीणों ने इस संबंध में डीसी ने मुलाकात कर मांगी की जल्द ही सरकार लाल डोरे को बढ़ाये ताकि गांव की आबादी बढने के बाद गांव के लाल डोरे के बाहर बने मकानो और दुकानों को प्रशासन ना तोड़ सके


04/05/2019 महिलाओं का राव इंद्रजीत सिंह को भारी मतों से जिताने का संकल्प
गुरुग्राम हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन की महिला शाखा की पदाधिकारियों एवं सदस्यों और भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की सदस्यों ने गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह को भारी बहुमत से जिताने का संकल्प व्यक्त किया है। इन महिलाओं का कहना है कि देश को नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री की अभी लंबे समय तक जरुरत है।


04/05/2019 सैफेक्सप्रेस कर्मचारियों की करवाती नियमित स्वास्थ्य जांच : एसके जैन
गुरुग्रामत्न राष्ट्रीय राजमार्ग नम्बर 48 पर स्थित सैफेक्सप्रेस लाजिस्टिक कम्पनी के वेयरहाउस में कार्यरत कर्मचारियों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कम्पनी ने एक स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। यह शिविर संपूर्ण भारत में नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रही विश्व प्रसिद्ध समाज सेवी संस्था महावीर इंटरनेशनल के दिल्ली केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया।


03/05/2019 ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल के छात्रों का 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन!!
गुरुग्राम, सैक्टर-9 में स्थित ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल के छात्रों ने सी. बी. एस. सी द्वारा घोषित किए गए बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में शानदार प्रदर्शन किया। विद्यालय में बाहरवीं कक्षा की परीक्षा देने वाले छात्रों का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। इसके अंतर्गत 77 छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपने अभिभावकगणों व स्कूल का नाम रोशन किया।


03/05/2019 वायु प्रदूषण है राजधानी दिल्ली में अस्थमा की मुख्य वजह
नई दिल्ली अस्थमा पर जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित प्रेस कॉन्फ्रें स में डॉ. अनंत मोहन, विभागाध्यक्ष-चेस्ट (पल्मनरी मेडिसिन), एमस और डॉ. गौरव सेठी, बाल रोग विशेषज्ञ, गुड हैंड्स क्लिनिक, दिल्ली में इस रोग से जीतने के लिए बहुमूल्य सुझाव दिए। अस्थमा गंभीर बीमारी है जों बड़ी आबादी को प्रभावित करती है। हर साल इसकी संख्या बढ़ रही है।