गुडगाँव

24/09/2017 कृषि मंत्री धनखड़ इजराइल रवाना
नई दिल्ली हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में एक प्रतिंनिधि मंडल आज इजराइल रवाना हुआ। ये आठ सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल जो एक सप्ताह के लिए इजराइल गया है, वहाँ दुग्ध उत्पादन, फूलों की खेती सहित किसानों और पशुपालन जैसे विषयों पर गहन अध्ययन करेगा।


24/09/2017 गुरुग्राम नगर निगम : स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को तैयार
गुरग्राम नगर निगम चुनाव स्वतन्त्र, निष्पक्ष तथा शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिये सभी तैयारियां कर ली गई है। रविवार को 558884 मतदाता 202 प्रत्याशियो के भाग्य का फैसला करेंगे। इन मतदाताओं में 292938 पुरूष तथा 265946 महिला मतदाता शामिल हैं। चुनाव के लिये सभी पोलिग पार्टियां बूथो के लिये रवाना हो चुकी है । मतदान ईवीएम पर करवाया जाएगा। मतदान रविवार को प्रात: 7.00 बजे शुरू हो जायेगा और सांय 5.00 बजे तक होगा ।

24/09/2017 ‘आप’ का लक्ष्य 1 नवंबर तक 16 हजार बूथ वीर तैयार करना : नखरौला
गुरुग्राम हरियाणा के प्रभारी एवम् दिल्ली सरकार में मन्त्री गोपाल राय के आवास पर हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर नवीन जयहिन्द ने हरियाणा के सभी जिला अध्यक्षों, लोकसभा अध्यक्षों, विधानसभा अध्यक्षों, व औबजर्वरों की उप-ि स्थति में हरियाणा की सभी 90 विधानसभाओं पर संगठन मंत्रियों की नियुक्ति कर लिस्ट जारी कर दी है।

24/09/2017 सीबीआई ने प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच शुरू की
नई दिल्ली/गुरुग्राम केन्द्रीय जांच ब्यूरो गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या की जांच आज शुरू कर दी जिसके तहत उसकी एक टीम स्कूल पहुंच गयी है। सीबीआई ने इस मामले में कल प्राथमिकी दर्ज करके जांच अपने हाथ में ली थी।

23/09/2017 पिंटो फैमिली को पुलिस ने भेजा समन, २६ को पूछताछ
गुरुग्राम त्न प्रद्युम्न मर्डर हत्या में पुलिस ने रेयान ग्रुप के मालिक पिंटो फैमिली को समन भेज दिया है। उन्हें जंाच में शामिल होने के लिए 26 तारीख का दिन पूछताछ के लिए तय किया है। 20 सितंबर को रेयान इंटरनेशनल स्कूल के ट्रस्टीज को पंजाबहरियाण् ाा हाईकोर्ट ने कोई राहत नहीं दी थी। कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। रेयान ग्रुप के ट्रस्टीज में शामिल सीईओ रेयान पिंटो, उनके पिता ऑगस्टाइन पिंटो और मां ग्रेस पिंटो ने शनिवार को यह पिटीशन दायर की थी। उन्होंने खुद पर लगाए आरोपों को गलत बताया था। कहा था कि इसके बाद भी पुलिस उन्हें अरेस्ट कर सकती है। इसलिए उन्हें इंटेरिम बेल दी जाए। रेयान स्कूल सोमवार से लगेगा। जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने 21 सितंबर को कहा था कि स्कूल खोलने से पहले जिला प्रशासन और अभिभावकों की शनिवार को अभिवाहकों की मीटिंग बुलाई होगी। इसमें स्कूल से जुड़े अभिभावकों की सभी समस्याओं को समाधान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बैठक में वे खुद मौजूद रहेंगे।


22/09/2017 तापसी पन्नू ने कहा, आत्मविश्वास से काम करने में यकीन करती हूं
गुरुग्राम भारत में अपने 10 साल पूरे करने के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय इंटिमेट-वियर ब्रांड अमांते ने आज अपना 10वां स्टोर ऐम्बियेंस मॉल, गुरुग्राम में लांच किया। ब्रांड अमांते ने भारत में मजबूती से अपने कदम बढ़ाए हैं और आज देश में इसके 10 ऐक्सक्लूसिव स्टोर और 1500 से ज्यादा आउटलेट हैं। ऐम्बियेंस मॉल, गुरुग्राम में स्थित अमांते स्टोर 1250 वर्ग फीट में फैला है।


22/09/2017 मैराथन से हजारों साइबर सिटीवासी देंगे शारीरिक तंदुरूस्ती का संदेश
गुरुग्राम साइबर सिटी गुरुग्राम में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण तथा यहां के लोगों की भागदौड़ भरी जिंदगी में फिजीकल फिटनेस (शरीरिक तंदुरूस्ती) का बहुत महत्व है लेकिन इसके प्रति जागरूकता के अभाव के चलते लोग सुंदर शरीर से दूर होते जा रहे हैं। जिसके चलते टबोनो स्पोट्र्स द्वारा आगामी 29 अक्तूबर को तीसरी एचडीएफसी मिलेनियम सिटी मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।

22/09/2017 वरिष्ठतम लैक्चर को शक्तियों, स्कूल मुखिया के पद रिक्त होने पर
गुरुग्राम ग हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश दिए हैं कि जिन स्कूलों में स्कूल मुखिया के पद रिक्त हैं और ऐसे स्कूलों में लैक्चर नियुक्त हैं, तो वहां पर मौलिक स्कूल हैडमास्टर के बजाय वरिष्ठतम लैक्चर द्वारा आहरण एवं वितरण (डीडीओ) शक्तियों का प्रयोग किया जाएगा। विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि यह देखा गया कि कुछ वरिष्ठ माध्यमिक और उच्च विद्यालयों, जहां पर स्कूल मुखिया का पद रिक्त है, वहां पर पीजीटी/लैक्रर के उपलब्ध होने पर भी मौलिक स्कूल हेडमास्टर द्वारा डीडीओ शक्तियों का प्रयोग किया जा रहा है। यह एक बड़ी विसंगति है और इसे दुरूस्त किये जाने की आवश्यकता है, क्योंकि पीजीटी/लैक्चर एक राजपत्रित पद है और मौलिक स्कूल हेडमास्टर से वरिष्ठ है।

22/09/2017 दशहरा महोत्सव 30 सितंबर को सेक्टर-5 हुड्डा ग्राउंड में
गुरुग्राम ग रैजीडैंट वैलफेयर एसोसिएशन सैक्टर 3 ,5, 6 का दशहरा महोत्सव 30 सितम्बर को सैक्टर-5 हुड्डा ग्राउंड में मनाया जायेगा । एसोसिएशन की पूरी टीम प्रबंधन, प्रधान दिनेश वशिष्ठ और महासचिव गोबिंद सलूजा जी की अगुवाई में महोत्सव की तैयारी में जुटे हुए हैं ।

21/09/2017 टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल युवाओं को स्किल्ड कर देगा रोजगार
गुरुग्राम ग सेक्टर 44 स्थित टीएसएससी द्वारा एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल 250 युवाओं को टेलीकॉम के क्षेत्र में स्किल कर उनको सर्टिफाई करेगा। टीएसएससी की कोषिष रहेगी कि स्किल सर्टिफिकेषन के द्वारा इन युवाओं को इंडस्ट्री से जोडक़र उनको जीविका प्रदान करने मे मदद की जा सके, जिसके लिए देष की एक बडी मल्टीनेषनल कंपनी ने टीएसएसी के द्वारा स्किलड व सार्टिफाइड युवाओं को रोजगार प्रदान करने की मंषा जाहिर की है, जिसके लिए देष भर से युवाओं से आवेदन मांगाए जा रहे हैं। टीएसएससी के सीईओ डॉ. एस.पी. कोचर ने बताया कि ‘‘स्किल की ये टेऊनिग मुख्यत टेलीकॉम टॉवर व वायरलेस तकनीषियन दो जॉब रोल में ट्रेनिंग दी जाएगी, ट्रेनिंग के बाद युवाओं को आस्सिमेंट किया जाएगा और सफल युवाओं को सार्टिफिकेट प्रदान किए जाएगा और इन सफल युवकों को मल्टीनेषनल कंपनी में रोजगार दिया जाएगा।

21/09/2017 हिंदी के दिग्गज साहित्यकारों मिला हिंदी रत्न सम्मान
गुरुग्राम ग शिक्षा ,संस्कृति, एवं संस्कार को समर्पित संस्था संस्कृति के सारथी ने हिंदी के प्रचार प्रसार में अपना अहम् योगदान देने वाले गुरुग्राम के दिग्गज कवियों एवं साहित्यकारों को सम्मानित किया 7 हरियाणा साहित्य अकादमी के सहयोग से हिंदी दिवस पर होने वाले विराट कवि सम्मलेन में इन्हें हिंदी रत्नसे सम्मानित किया गया 7 इस कवि सम्मलेन में देश के प्रख्यात गीतकार यशपाल यश ,कवि कलाम भारती, कवियत्री वीणा अग्रवाल ,हास्य कवि सुंदर कटारिया,महेश मुकदम ,इत्यादि कवियों ने समां बांध दिया।


19/09/2017 आरोपी कंडक्टर अशोक ने कहा मुझे फंसाया गया
गुरुग्राम रेायन इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के स्टूडेंट प्रद्युमन की हत्या के आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार ने अदालत में पुलिस पर फंसाने का आरोप लगाया है।अशोक कुमार ने गुरुग्राम की स्थानीय अदालत में पेशी के दौरान अपने पूर्व के बयान से पलटते हुए खुद को निर्दोष बताया। अशोक ने पुलिस की पूछताछ में और मीडिया के सामने प्रद्युम्न की हत्या की बात कबूली थी। वह कोर्ट में अपने बयान से मुकर गया।

19/09/2017 विश्वकर्मा दिवस पर अभियंता सम्मानित
गुरूग्राम ग पूर्वांचल के सांस्कृतिक एकता को समर्पित संस्था पाटलिपुत्र सांस्कृतिक चेतना समिति गुरुग्राम ने आज विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर एक विशाल सांस्कृतिक संय का आयोजन किया जिसमे देवों के अभियंता भगवान् विस्वकर्मा की स्तुति की गयी।

19/09/2017 प्रदेश स्तरीय आइस स्केंटिंग चैम्पियनशिप का शानदार आगाज
गुरुग्रामत्नहरियाणा आईस स्केंटिंग एसोसिएशन के बैनर तले अम्वियश मॉल में तीन दिवसीय आईस स्केंटिंग चैम्पियनशिप का शुभारंभ भारतीय ओलम्पिक संघ के कार्यकारिणी सदस्य एच. एस. भादू ने किया, जबकि विशिष्ठ अतिथि के तौर पर हरियाणा ओलम्पिक संघ के सह सचिव सुखबीर सिंह मौजूद। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर हरियाणा जिम्रास्टिक एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष सूरजपाल अम्मू मुख्यअतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। यह जानकारी देते हुए आइस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान व महासचिव प्रवीन जैन ने बताया के प्रदेश में पहली बार हो रही।


17/09/2017 लाडो कटारिया को ‘हिन्दी सम्मानग’ से सम्मानित
गुरुग्रामत्नहिन्दी दिवस पर सामाजिक संस्था च्च्संस्कृति के सारथीज्ज् और हरियाणा च्च्साहित्य अकादमीज्ज् के संयुक्त तत्वावधान में कराए गये कवि सम्मेलन एंव हिन्दी समारोह में सेवानिवृत्त शिक्षिका एंव साहित्यकार लाडो कटारिया को च्च्हिन्दी सम्मानग से सम्मानित किया गया। हिन्द को भगवान, हिन्दी को प्राण मानने वाली लाडो कटारिया को यह सम्मान उन्हें हिन्दी की समृद्धि में वृद्धि हेतू दिया गया है इसके अतिरिक्त समाजसेवी, पर्यावरण प्रेमी लाडो कटारिया को इनके द्वारा समाज में किये जाने वाले उत्कृष्ट कार्यों के लिए भी अनेक सम्मानों से सुशोभित किया गया है जिनकी फेहरिस्त लम्बी है।


16/09/2017 मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच का किया ऐलान
गुरुग्राम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुग्राम के रेयान इंटरनैशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराए जाने की सिफारिश कर दी है। प्रद्युम्न की शोक सभा में शामिल होने के लिए शुक्रवार को उसके घर पहुंचे खट्टर ने सीबीआई जांच का ऐलान किया।

16/09/2017 पैन कार्ड के बाद ड्राइविंग लाइसेंस को आधार कार्ड से जोडऩें की योजना
गुरूग्राम त्नइलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि सरकार ड्राइविंग लाइसेंस को आधार कार्ड से जोडऩे की तैयारी कर रही है।श्री प्रसाद ने डिजिटल हरियाणा सम्मेलन 2017 को आज यहां संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की योजना ड्राइविंग लाइसेंस को आधार से जोडऩे की है और इसे लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी से विचार-विमर्श हुआ है।सरकार इससे पहले पैन कार्ड को आधार से जोड़ चुकी है।केन्द्रीय मंत्री ने डिजिटल गवर्नंस की की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह एक अच्छा गवर्नंस है और डिजिटल से डिलेवरी बहुत तेज तरीके से होती है।उन्होंने कहा कि पैन कार्ड से आधार को लिंग करने का उद्देश्य हवाला कारोबार को रोकना है।आधार को डिजिटल पहचान बताते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि डिजिटल पहचान से भौतिक पहचान सुनिश्चित होती है।डिजिटल हरियाणा सम्मेलन का आयोजन राज्य सरकार और नासकॉम ने मिलकर किया है।इस सम्मेलन में इस उद्योग से जुड़े विशेषज्ञ नीति निर्धारण कॉरपोरेट प्रमुख और अन्य विशेषज्ञ हिस्सा ले रहे है।

16/09/2017 भडकाऊ भाषण, नारेबाजी पर होगा मामला दर्ज : ग्वालियर आईजी
गुनात्नमध्यप्रदेश के ग्वालियर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार ने कहा है कि किसी भी विशेष संप्रदाय के खिलाफ भडक़ाऊ भाषण देने और नारेबाजी वालों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाएगा। आज यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में श्री कुमार ने कहा कि किसी भी विशेष संप्रदाय के खिलाफ भडक़ाऊ भाषण, नारेबाजी करने वाले तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा, विशेषकर तब, जब कोई ऐसी स्थिति में विधिवत शिकायत दर्ज कराता है। गुना में पिछले दिनों एक मामले के दौरान दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। उसी संदर्भ में एक सवाल के जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जिले में पिछले वर्षों की तुलना में अपराधों में इजाफा दर्ज हुआ है, इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस अब सभी प्रकार के अपराधों को विधिवत तौर पर दर्ज कर संज्ञान लेती है, ऐसे में अपराधों में इजाफा स्वाभाविक है।


15/09/2017 अमेजन ने गुरूग्राम में खोला फैशन इमेजिंग स्टूडियो
गुरुग्राम अमेजन ने न्यूयार्क और लंदन के बाद फैशन स्टूडियो के सफल लॉच के बाद दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख शहर गुरूग्राम में सबसे बड़े एकीकृत फैशन इमेजिंग स्टूडियो का शुभारंभ किया। यह स्टूडियो अमेजन के देश से तेजी से बढ़ रहे फैशन व्यवसाय में सहयोग करेगा। यह स्टूडियो अपनी तरह का पहला और दुनिया में तीसरा स्टूडियो है। यह करीब 44 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है। स अवसर पर अमेजन फैशन इंडिया के प्रमुख अरूण सरदेशमुख ने कहा अमेजन में हम हमेशा यह सोचते हैं कि खुद को कैसे बेहतर बनाया जाए। ग्राहकों की खोज करने के तरीके को किस तरह नये अंदाज में पेश किया जाए। उनसे कैसे जुड़ा जाए। फैशन ऑनलाइन के लिए कैसे खरीददारी की जाए। तकनीक, पैमाने और प्रतिभा के लिहाज से इस स्टूडियो को बनाने के पीछे हमारे सभी प्रयास उच्च गुणवत्ता की इमेजरी प्रदान करने के लिए डिजाइन किए है।

15/09/2017 प्रद्युम्न हत्या : स्कूल का माली भी हिरासत में
गुरूग्राम/मुंबई प्रद्युम्न के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई हत्या की जांच अब तेज हो गई है। जांच के लिए जब्त किए गए स्कूल के सभी फुटेज को जब खंगाला गया तो बड़ी मार्मिक और दिल दहला दने े तस्वीर सामन े आर्इ ह।ै फटु जे म ें दिख रहा है कि प्रद्युम्न मरने से पहले खून से लथपथ रेंगता हुआ बाथरूम से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा था।


13/09/2017 रेयान स्कूल : प्रबंध निदेशक की एक दिन की अग्रिम जमानत मंजूर
मुंबई/ गुरुग्राम गुरुग्राम में हाल ही में हुई रेयान स्कूल में एक बालक की हत्या के संबंध के मामले में बंबई उच्च न्यायालय ने आज रेयान अंतरराष्ट्रीय समूह के संस्थापक अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक को गिरफ्तारी से बचने के लिए कल तक के लिए अग्रिम जमानत मंजूर कर ली।


12/09/2017 द्रोणाचार्य द जिम की बॉडी बिल्डिंग में छाये गुरुग्राम के बॉडी बिल्डर्स
गुरुग्राम त्न द्रोणाचार्य द जिम द्वारा कराइ गयी बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गुडगाँव के ही बॉडी बिल्डरों की धूम रही। यहाँ कई श्रेणी में प्रतियोगिया कराइ गयी , जिसमें 50 किलो ग्राम भार से लेकर 150 किलोग्राम भार वर्ग के कई जिलों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। यहाँ विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए मुख्यातिथि नरेंदर चौहान व् परवीन कुमार ने कहा कि युवाओं को अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बॉडी बिल्डिंग करनी चाहिए। चौहान ने कहा कि द्रोणाचार्य द जिम समय समय पर प्रतियोगिता करवाकर युवाओं को प्रोत्साहित करती रहती है। उन्होंने कहा युवाओं को भी चाहिए कि वे अपने शरीर की ताकत का प्रयोग सही दिशा में करें। इस मोके पर 30 विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

12/09/2017 अभय जैन को दिया समाज के प्रबुद्ध लोगों ने समर्थन
गुररुग्राम वार्ड-18 से पार्षद उम्मीदवार अभय जैन मंगलवार को पांच लोगों के साथ जाकर अपना नांमाकन करेगें। अभय जैन ने बताया कि भीड़ को साथ ले जाने से सडक़ों पर जाम लग जाता है और हम नहीं चाहते कि हमारी वजह से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़े। रविवार देर शाम अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित जनसभा में मौजूद प्रबुद्ध लोगों ने अभय जैन को भरपूर समर्थन देने का विश्वास दिलाया। लोगों ने कहा कि वे तन, मन, धन से उनके साथ हैं और उन्हें भारी मतों से विजयी बनाएगें।

12/09/2017 गुरूग्राम नगर निगम चुनाव, : ब्राह्मण समाज ने कहा हमारा वोटर अहम होगा
गुरुग्राम अशोक विहार फेस 3 गुरूग्राम के रॉयल कासल गार्डन में रविवार की शाम ब्राह्मण समाज की सभा हुई जिसमें लगभग 500 ब्राह्मण बन्धुओं ने अपनी एक विशाल जनसमूह के तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। सभी ने ब्राह्मण समाज के विकास, कल्याण, एवं एवं उत्थान के लिं विचार-विमर्श किया गया सभी वक्ताओं ने अपने विचार एवं सुझाव प्रकट किए।

12/09/2017 गुरुग्राम पहुंचे मीडिया एडवाईजर अमित आर्य
चंडीगढ़ हरियाणा के गुरुग्राम में गत रविवार को लाठी चार्ज में घायल हुए पत्रकारों का हाल-चाल जानने के लिए आज हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाईजर अमित आर्य गुरुग्राम पहुंचे। उन्होंने विभिन्न अस्पतालों में दाखिल घायल मीडिया कर्मियों से उनकी कुशल क्षेम जानने के बाद पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। इस घटना में रविवार को गुरुग्राम के 9 पत्रकार घायल हुए थे। श्री आर्य ने कहा कि वे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के निर्देश पर घायल पत्रकारों का हाल जानने के लिए यहां आए हैं ताकि मौके पर आकर वास्तविक तथ्य परक जानकारी ली जा सके। उन्होंने घायल पत्रकारों से पुलिस लाठी चार्ज का पूरा वृतांत सुना कि किस प्रकार मीडिया कर्मियों को पुलिस द्वारा टारगेट किया गया। घायल अवस्था में एक निजी अस्पताल में दाखिल इलैक्ट्रॉनिक चैनल का एक पत्रकार तो श्री आर्य को आपबीती बताते-बताते भावुक हो गया और उसकी आंखों में पानी भर आया।


10/09/2017 नया साइबर हब 2.0 डीएलएफ शॉपिंग मॉल्स मे
गुरुग्राम मिलेनियल सीटी गुरुग्राम के लिए खान-पान और मनोरंजन का केंद्र - साइबर हब अपने नए अवतार ‘साइबर हब 2.0’ की लांच के साथ भारत का सबसे कूल और सोशल हैंगआउट बन गया है। ग्राहकों को खान-पान, मस्ती और मनोरंजन का दोगुना मजा देगा।

10/09/2017 पौधारोपण से पर्यावरण में होगा सुधार
गुरुग्राम द्रोणाचार्य इंजीनियरिंग कालेज के विभिन्न विभागाध्यक्षों का कहना है कि इस वर्ष मानसून के दौरान गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल के नेतृत्व में दस लाख पौधे लगाने के चलाए गए ‘हरित गुरुग्राम-एक प्रयास 2017’ पौधारोपण अभियान से निश्चय ही गुरुग्राम के पर्यावरण में सुधार होगा। इस अभियान से आम लोगों में पौधारोपण के प्रति जो जागरुकता आई है उससे यह भी माना जाता है कि आने वाले वर्षों में ज्यादा से ज्यादा लोग पौधे लगाने में अपना सक्रिय योगदान देंगे। द्रोणाचार्य इंजीनियरिंग कालेज परिसर में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रयम में बोलते हुए कालेज प्राचार्य प्रो. (डॉ.) बी.एम. के प्रसाद, डीन प्रो. (डॉ.) श्री किशन यादव, प्रो. एस के यादव व रजिस्ट्रार ब्रिगेडियर आरएस कोचर ने कहा कि वर्तमान में पौधारोपण से बढक़र कोई सामाजिक कार्य नहीं है। विधायक उमेश अग्रवाल के नेतृत्व में जल-वायु संरक्षण समिति ने पूरे गुरुग्राम में पौधारोपण के लिए एक आंदोलन खड़ा कर दिया है।


09/09/2017 भाजपा प्रवक्ता रमन मलिक ने खेद प्रकट किया, डीसी को ज्ञापन सौंप
गुरुग्राम। रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्ष के बच्चे की हत्या मामले पर भाजपा नेता रमन मलिक ने खेद प्रकट किया और बच्चे के परिवार वालों इस दु:ख की घड़ी में साहस देने की ईश्वर से कामना की। मलिक ने इस विषय पर डी.सी. गुरुग्राम को ज्ञापन सोंपा है कि, इस पर पूर्ण कमेटी गठित कर जांच करने का आग्रह किया है।


09/09/2017 गुरुग्राम के स्कूल में बच्चे की हत्या
गुरुग्राम यहां रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे के हत्या मामले में नया खुलासा हुआ है। पुलिस के हवाले से बताया कि हत्या से पहले बच्चे के साथ कुकर्म करने की कोशिश की गई थी। पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है। 10 लोग हिरासत में लिए गए हैं।

09/09/2017 नशीलें पदार्थो के दुष्प्रभाव पर जागरूकता सेमीनार
गुरुग्राम ग बाल भवन सेक्टर 4 में नशीलें पदार्थो के दुष्प्रभाव पर जागरूकता सेमीनार का आयोजन खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, हरियाणा के द्वारा आयोजित किया गया। सेमिनार में लगभग 220 युवक एवं युवतियों के द्वारा हिस्सा लिया गया। इस सेमिनार में समाज के युवक एवं युवतियों को नषे के खिलाफ होने वाले दुष्प्रभाव से अवगत करवाया गया। युवक एवं युवतियों को विभिन्न प्रकार के नशीलें पदार्थो से दूर रहने के लिए प्रेरित किया गया। इस सेमिनार में भाग लेंने वाले सभी प्रतिभागियों के लिए जलपान का प्रबंध किया गया। इस अवसर पर जिला एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी गुरूग्राम परस राम, वाईसीओ सतीष कोषिक, वाईसीओ सुनीता सूध, योग प्रशिक्षका पूनम बिमरा, जुडो प्रशिक्षक महेन्द्र सिंह, हैंडबॉल प्रशिक्षक विजय कुमार व अन्य उपस्थित रहे।


Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.