Breaking News
बिहार में बाढ़ का तांडव, 29 लोगों की जान गई  |  भारत का लंबा प्रयास हो रहा निष्प्रभावी अफगानिस्तान-अमेरिका ने शांति वार्ता से भारत को किया अलग  |  गुरुग्राम को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त करना सभी की जिम्मेदारी : राव  |  दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा  |  पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल और उपायुक्त अमित खत्री सम्मानित  |  अशोक सांगवान की अध्यक्षता में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक जल भराव संबंधी शिकायतों के लिए बना कंट्रोल रूम  |  हुनरमंद युवा अपनी प्रतिभा के दम पर प्राप्त कर सकेगा रोजगार :बीरपंथी  |  बरसात के बाद जी.टी. रोड पर भरा पानी, राहगीर हुए परेशान  |  
गुडगाँव

16/07/2019 गुरुग्राम को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त करना सभी की जिम्मेदारी : राव
गुरुग्राम हरियाणा के वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज कहा कि गुरुग्राम शहर को हरा-भरा करना सभी की जिम्मेदारी है और यह कार्य अकेले सरकार नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में सिटी फॉरेस्ट विकसित किया जाएगा, जैसा कि पूरे एनसीआर में कहीं नहीं होगा और इसकी जगह की घोषणा 15 अगस्त से पहले कर दी जाएगी।


16/07/2019 पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल और उपायुक्त अमित खत्री सम्मानित
गुरुग्राम सरकार के कम्युनिटी बिल्डिंग के फ्फलैगशिप कार्यक्रम को सफल बनाने में योगदान देने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज राज्य स्तरीय वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल तथा उपायुक्त अमित खत्री को सम्मानित किया। यह कार्यक्रम आज हिसार में आयोजित किया गया था।


16/07/2019 अशोक सांगवान की अध्यक्षता में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक जल भराव संबंधी शिकायतों के लिए बना कंट्रोल रूम
गुरुग्राम जिला में जल भराव संबंधी शिकायतों के लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है। इस कंट्रोल रूम पर फोन करके जनसाधारण जल भराव संबंधी शिकायते दें सकते हंै। इन शिकायतों का तत्परता से समाधान किया जाएगा। यह जानकारी आज गुरुग्राम के मंडलायुक्त अशोक सांगवान की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में दी गई।


14/07/2019 सीएम ने किया जल शक्ति अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम
गुरुग्राम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल न े आज जल शक्ति अभियान के तहत गुरुग्राम से प्रदेशव्यापी पौधारोपण अभियान की शुरुआत की। उन्होंने गुरुग्राम में गांव झाड़सा के निकट सैक्टर-32 के शिवधाम में पौधारोपण किया और कहा कि जल शक्ति अभियान के तहत प्रदेश के हर गांव में 500 पौधे लगाएं जाएंगे।


14/07/2019 मुख्यमंत्री की मौजूदगी में गोपीचन्द गहलोत भाजपा में शामिल
गुरुग्राम मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में पूर्व डिह्रश्वटी स्पीकर गोपीचन्द गहलोत इनेलो छोडक़र भाजपा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री जी ने गोपीचन्द गहलोत सहित सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को पटका पहनाकर घर वापसी करवायी। केबीनेट मंत्री राव नरबीर सिंह, जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौहान, विधायक उमेश अग्रवाल, विधायक तेजपाल तंवर, मेयर मधु आजाद मुख्यरूप से उपस्थित थे।


12/07/2019 विधायक अग्रवाल के निर्देश पर कैंप भाजपा सदस्यता अभियान चलाया
गुरुग्राम विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल के दिशा निर्देश पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बस अड्डा के निकट कैंप लगाकर संगठन पर्व के अवसर पर भाजपा के नए सदस्य बनाने का अभियान चलाया। पहले दिन ही एक सौ से अधिक लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता अभियान की अगुवाई कर रहे भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना के अनुसार पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के लिए लोगों में काफी उत्साह है। सदस्यता के लिए सबसे अधिक युवा आगे आ रहे हैं। पार्टी की सदस्यता ले रहे युवाओं का कहना है कि देश के विकास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो योजनाएं लागू की हैं उससे पढ़े-लिखे युवा काफी प्रभावित हैं। उन युवाओं का मानना है कि मोदी के नेतृत्व में गठित एनडीए सरकार जनकल्याण की जिन नीतियों को अपना व लागू कर रही है उसमें भारतीय जनता पार्टी का प्रमुख योगदान है।


11/07/2019 गुरुग्राम में 13 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा
गुरुग्राम जिला एवं सत्र न्यायधीश रवि कुमार सोंधी ने आज बताया कि गुरुग्राम न्यायिक परिसर में शनिवार 13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा जिसमें आपसी सहमति से हल हो सकने वाले न्यायालयों में लंबित मामले रखें जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में मोटर वाहन अधिनियम तथा यातायात नियमों के उल्लंघन के लगभग 22 हजार मामले विभिन्न अदालतों में लंबित हैं, जिनका निपटारा लोक अदालत में किया जा सकता है इसलिए इन मामलों में शामिल लोग लोक अदालत में आकर अपने लंबित मामलों का निपटारा करवाएं।


11/07/2019 बोले मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा मेरी फसल मेरा ब्यौरा स्कीम के तहत रजिस्टे्रशन करवाने वाले किसान को मिलेगे 10 रु. प्रति एकड
गुरुग्राम मेरी फसल मेरा ब्यौरा स्कीम के तहत ई-खरीद पोर्टल पर अपनी फसल का रजिस्टे्रशन करवाने वाले किसान को 10 रुपए प्रति एकड़ की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी, जिसकी न्यूनतम राशि 20 रुपए तथा अधिकतम 50 रुपए होगी और रजिस्टे्रशन करने वाले अटल सेवा केंद्र संचालक को 5 रुपए प्रति एंट्री मिलेंगे।


11/07/2019 मारुति मजदूर संघ साथियों को न्याय दिलाने के लिए करेगा प्रदर्शन
गुरुग्रामत्नआईएमटी मानेसर में मारुति सुजुकी मजदूर संघ की सभी सातों यूनियन की कार ह्रश्वलांट यूनियन कार्यालय में बैठक हुई, बैठक में जेल में बंद साथियों को न्याय दिलाने के संदर्भ में चर्चा हुई। मारुति सुजुकी मजदूर संघ के प्रधान कुलदीप जांघू ने कहा कि अभी हाल में सप्ताहभर पहले 2 जुलाई को उच्चतम न्यायालय में जेल में बंद श्रमिक धनराज की जमानत याचिका खारिज होने पर श्रमिकों में भारी रोष है। एक साजिश के तहत साल साल पहले 18 जुलाई 2012 हुई अप्रिय घटना में परन्धन, सरकार व प्रशासन की मिलीभगत से श्रमिकों पर दोष मंढ दिया। जिससे हमारे बेकसूर साथियों को आजीवन कारावास की सजा हुई, हम लगातार न्याय की लड़ाई लड़ेंगे। संघ के मुख्य सरंक्षक तिवारी व महासचिव सन्दीप यादव ने कहा कि आने वाली 18 जुलाई, वीरवार को शाम चार बजे सभी श्रमिक राजीव चौक पर बेरी वाला बाग के निकट इक_ा होंगे तथा उपायुक्त कार्यालय तक पैदल मार्च करके न्याय हेतु मुख्यमंत्री महोदय के नाम ज्ञापन देंगे। बैठक में मारुति सुजुकी मजदूर संघ की सातों यूनियन में मारुति के तीनों ह्रश्वलांट की यूनियन, सुजुकी मोटरसाइकिल, एफएमआई, बेलसोनिका, मुंजाल शोवा गुरुग्राम आदि के नेताओं ने हिस्सा लिया।


11/07/2019 ग्लोबल सिटी 1002 एकड़ भूमि पर होगी विकसित
गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे के साथ में लगभग 1002 एकड़ भूमि पर ग्लोबल सिटी विकसित करने के लिए जिला की विकास योजना के संशोधन को आज जिला ह्रश्वलानिंग कमेटी द्वारा स्वीकृत कर दिया गया। इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास भेजा जाएगा।


11/07/2019 हर किसान को ६ हजार सालाना देने की योजना के लिए १९ तक होगा सर्वे अब सभी किसान इस योजना में शामिल
गुरुग्राम प्रत्येक किसान को साल में 6 हजार रुपए देने के लिए मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई ‘पीएम किसान सम्मान निधि योजना‘ का लाभ हरियाणा के किसानों को देने के लिए 11 से 19 जुलाई तक फील्ड सर्वे करवाया जाएगा। इस संबंध में जानकारी आज हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा द्वारा चण्डीगढ़ मुख्यालय से ली गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में दी गई।


10/07/2019 भाजपा के पांच साल के राज में केवल झूठी घोषणाएं
गुरुग्राम भाजपा के राज के 5 साल केवल झूठी घोषणाओं,जुमलेबाजी में निकल गए और गुरुग्राम जिला विकास के मामलों में पिछड़ गया लेकिन भाजपा नेता भ्रष्टाचार में लिप्त है व केवल अपना निजी हित देख रहे है और जनता त्राही त्राही कर रही है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश यादव ने यह बाते कहीं। पिछले पांच सालों में क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थय, परिवहन पर कोई काम नहीं हुआ लेकिन भाजपा के मंत्रियों, विधायकों व नेताओं की दिन दॅनी रात चौगुनी तरक्की हो गई।


10/07/2019 कांगे्रसी वरिष्ठ नेता राव कमलबीर सिंह ने शुरू किया जनसंपर्क अभियान
गुरुग्राम कांगे्रसी वरिष्ठ नेता राव कमलबीर सिंह के द्वारा बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव ढोरका, झुंड सराय व धानावास आदि में चुनावी जनसम्पर्क कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए जन-जन को कांगे्रस पार्टी की नीतियों से अवगत करवाया। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों के द्वारा कांगे्रसी नेता राव कमलबीर सिंह का जोरदार स्वागत करते हुए उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में विजयी होने का आशीर्वाद दिया। इस मौके पर राव ने उपस्थित लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आप लोगों का जिस प्रकार से मुझे स्नेह प्राप्त हो रहा है, वो मेरे लिए प्रेरणा का स्त्रोत है, और मुझे आशा है कि आप लोगों के द्वारा जो स्नेह मुझे दिया जा रहा है, मैं उसका ऋृ ण बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सेवा करके चुकाऊंगा। राव ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार बड़े-बड़े वायदे करके सत्ता में आई थी, लेकिन उसके द्वारा लोगों को गुमराह करने के अलावा कुछ कार्य नही किया गया। उन्होनें कहा कि भाजपा राज में जिस प्रकार से बादशाहपुर क्षेत्र की अनदेखी की गई है, उससे यहां की जनता भलीभांति वाकिफ है और आगामी चुनावों में वो भाजपा को उसकी करनी का फल देकर जरूर रहेगी।


10/07/2019 एकीकृत जल प्रबंधन कार्यक्रम पीएम लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए नई योजनाएं ला रहे हैं
गुरुग्राम देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लघु उद्योगों को बढ़ावा देने और समाज में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए नित नई योजनाएं ला रहे हैं। यह बात तो हम सब जानते हैं, लेकिन क्या हम यह जानते है कि ऐसी ही एक योजना की सफलता की कहानी हमारे जिला गुरुग्राम से जुड़ी हुई है। जी हां , आज हम बात कर रहे हैं प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत पडऩे वाली एकीकृत जल प्रबंधन कार्यक्रम की।


10/07/2019 गुरुग्राम में वल्र्ड यूथ स्किल डे
गुरुग्रामत्नकौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग, हरियाणा के मार्गदर्शन में 15 जुलाई को जिला गुरुग्राम में वल्र्ड यूथ स्किल डे मनाया जा रहा है। इस अवसर पर जिला में जिला स्तरीय आयोजित किया जाएगा जिसमें जिले में चल रहे सभी राजकीय व निजी प्रशिक्षण संस्थानों सहित तथा प्राइवेट प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा भाग लिया जाएगा। इस बारे में जानकारी देते हुए जिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की प्रिंसीपल ने बताया कि समारोह में शिक्षा परीक्षा में प्रथम पांच स्थानों पर रहे शिक्षुओ को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा शिक्षुता परीक्षा में पांच प्रथम आए शिक्षुओं को व इस संस्थान से पास आउट विद्यार्थी, जो विभिन्न उद्योगों में प्रतिष्ठित पदों पर कार्यरत है, को भी सम्मानित किया जाएगा। समारोह में संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न व्यवसायों से संबंधित कौशल को प्रदर्शनी के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा। इसके अलावा, निजी उद्योगों के साथ ‘ड्यूल सिस्टम ऑफ ट्रेनिंग’ को लेकर एक समझौते का भी आदान प्रदान किया जाएगा।


10/07/2019 प्रेमचंद जैन पुन: बने एसएस जैन सभा के प्रधान
गुरुग्रामत्नन्यू रेलवे रोड़ स्थित एस एस जैन सभा के चुनाव में सर्वसम्मति से समाज रत्न प्रेमचंद जैन को प्रधान पद के लिए चुना गया। अन्य पद अधिकारी - चेयरमैन विजय कुमार जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीनिवास जैन, उप प्रधान विनोद कुमार जैन, राम लाल जैन, अनिल जैन व अशोक जैन, महामंत्री संदीप जैन, सह-मंत्री हंसराज जैन, कोषाध्यक्ष रमेश चन्द जैन को चुना गया। सभी सदस्य लगातार छह वर्षों से अपने कुशल और अथक परिश्रम से समाज के विभिन्न कार्यों को सुचारु रूप से सम्भाल रहे है। प्रधान समाज रत्न प्रेमचंद जैन समाज में तन मन और धन से लगातार 10 वर्षो से प्रधान पद पर सेवा कर रहे हैं और समाज के हर व्यक्ति को साथ लेकर चलने मे विश्वास रखते हैं। समाज के हर व्यक्ति ने इस कार्यकारिणी को निर्विरोध चुन कर समाज की एकता का समस्त जैन समाज में एक सजग उदाहरण प्रस्तुत किया है।


07/07/2019 ७६ फीसद स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं ने नहीं किया रिसाइकल
गुरुग्राम ई-कचरा पर्यावरण के लिए एक बड़ा खतरा है और स्मार्टफोन इसमें एक बड़ा योगदानकर्ता है। अकेले भारत में 20 लाख टन ई-कचरा निकलता है। हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, गुडग़ांव में दैनिक आधार पर 8.54 टन ई-कचरे का उत्पादन होता है, जो सीधे लैंडफिल में चला जाता है और सीधे-सीधे पर्यावरण को हानि पहुंचाता है।


06/07/2019 अधिकारियों के दावे खोखले, फेल हुआ ड्रेन : विनोद नंबरदार
गुरुग्राम बादशाहपुर के रास्ते हीरो हौंडा चौक होते हुए करोड़ों की लागत से बन रहे मास्टर ड्रेन पहली ही बारिश में फेल हो गया। पिछले कुछ दिनों से नगर निगम जीएमडीए समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी दावा कर रहे थे कि मास्टर ड्रेन का निर्माण पूरा कर लिया गया है और इस बार बरसात में एक्सप्रेस-वे पर जलभराव नहीं होगा।


06/07/2019 प्राइवेट अस्पताल गरीब आदमी का सस्ते में इलाज करें : राव
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज कहा कि प्राइवेट अस्पताल गरीब आदमी का सस्ते मे इलाज करें। वे आज गुरुग्राम के सैक्टर-106 में नोरा सोलोमन मेडीसेंटर के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। राव नरबीर सिंह ने यह बताते हुए कि किस प्रकार 20 से 30 हजार आबादी वाला गुरुग्राम धीरे-धीरे मिलेनियम सिटी बन गया और अब यहां बड़े-बड़े फाइव स्टार होटल जैसे अस्पताल खुल गए हैं जो चार से पांच लाख रूह्रश्वये में बुखार उतारते हैं।


06/07/2019 विवेक अग्रवाल ने उपायुक्त सहित अधिकारियों के साथ बैठक की जल शक्ति अभियान को बनाया जाए सफल
गुरुग्राम भारत सरकार के कृषि मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं जल शक्ति अभियान के नोडल अधिकारी विवेक अग्रवाल ने आज गुरुग्राम पहुंचकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे जल शक्ति अभियान को लेकर उपायुक्त सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। यह बैठक गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह मे आयोजित की गई थी। आज आयोजित बैठक में जल संरक्षण को लेकर विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। अग्रवाल ने अधिकारियों को जल शक्ति अभियान को सफल बनाने को लेकर दिशा- निर्देश दिए। अग्रवाल ने कहा कि जल शक्ति अभियान जल संरक्षण के लिए एक अनूठी पहल है जिसे सफल बनाने के लिए जनभागीदारी बहुत जरूरी है।


06/07/2019 एमजीएफ मैट्रोपॉलिटन मॉल में लगा कंपोस्ट ह्रश्वलांट
गुरुग्रामत्न ठोस कचरा प्रबंधन नियम-2016 के तहत प्रतिदिन 50 किलोग्राम या उससे अधिक कचरा उत्पन्न करने वालों को स्वयं के स्तर पर कचरे का निपटान करना अनिवार्य है। इसी कड़ी में एमजीएफ मैट्रोपॉलिटन मॉल प्रबंधन द्वारा मॉल में इको संतुलन एजेंसी के माध्यम से कंपोस्ट ह्रश्वलांट की स्थापना की है।


04/07/2019 सीमेंट सेक्टर में सस्टेनेबल कार्य को आगे बढ़ाने की पहल
गुरुग्राम जीसीसीए इंडिया को आज आधिकारिक तौर पर नई दिल्ली में आयोजित एक विशिष्ट उद्घाटन समारोह में लॉन्च किया गया। एक उच्च-स्तरीय पैनल में बड़ी संख्या में कंपनियों ने हिस्सा लिया और ’द रोल ऑफ द सीमेंट ऐंड कंक्रीट सेक्टर इन द सर्कुलर इकोनॉमी’ पर चर्चा में शामिल हुई।


04/07/2019 भाजपा ने विस चुनाव को लेकर फूंका बिगुल, बूथ स्तर की तैयारी शुरू
गुरुग्रामत्न हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने तेजी से काम शुरू कर दिया है। मंडल स्तर से लेकर बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारी सौंपी जा रही है। साथ ही नए कार्यकर्ताओं को भी तेजी से जोडऩे का काम किया जा रहा है। यह बात भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक ने कही। उन्होंने कहा कि मंगलवार को मंडल सदस्यता प्रमुख की बैठक हुई। बैठक में मंडल स्तर से लेकर बूथ स्तर पर विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर मंथन किया गया। उन्होंने बताया कि अब बूथ शक्ति केन्द्र प्रमुखों की बैठक 5 जुलाई तक होंगी। इसके अलावा सदस्यता विस्तारकों की एक दिवसीय कार्यशाला 15 जुलाई से 21 जुलाई के बीच होगी। जिसमें विधानसभा चुनाव में जीत का गुरुमंत्र दिया जाएगा। वहीं नए कार्यकर्ताओं को जोडऩे के लिए 6 जुलाई से 28 जुलाई तक सदस्यता कराई जाएगी। इसके बाद 30 अगस्त तक कार्यकर्ताओं को सत्यापन व मंडल में बूथ के अनुसार रजिस्टर करना होगा। वहीं सक्रिय सदस्यता 12 अगस्त से 31 अगस्त दी जाएगी। सक्रिय सदस्यता के लिए जिला स्तर पर 3 की उपसमिति बनाई जाएंगी। जिसमें संयोजक प्रदेश से


03/07/2019 समाज में सामाजिक समरसता का गेम्स और पबजी कॉर्प अभाव: ज्ञानसागर महाराज
गुरुग्राम भारतवर्ष में पहले दूध-दही-घी की नदियां बहती थी अर्थात् आवश्यकता से अधिक मात्रा में दूध का उत्पादन होता था, परन्तु आज के आधुनिक समय में हम पानी के लिए भी तरस रहे है और आपस में लड़ाई-झगड़े कर रहे है। वर्तमान स्थिति के लिए समाज में सामाजिक समरसता का अभाव है।


03/07/2019 ओह्रश्वपो के साथ मिलकर की पबजी मोबाइल इंडिया टूर 2019 की घोषणा
गुरुग्राम भारत के विभिन्न हिस्सों में मौजूद पबजी मोबाइल टैलेंट ढूंढने के लिए 1 जुलाई 2019 से शुरू हो रहा है ओह्रश्वपो द्वारा प्रायोजित पबजी मोबाइल इंडिया टूर 2019। चार महीने के लंबे समय तक चलने वाला यह टूर्नामेंट अभी तक देश में ई-स्पोट्र्स के लिए किया गया सबसे बड़ा आयोजन है। ऑनलाइन इवेंट्स के साथ देश के 4 क्षेत्रों में होने वाले रीजनल फ ाइनल्स के बेहतरीन संयोजन के साथ इंडिया टूर 2019 देश का पहला बहुआयामी टूर्नामेंट है जिसके रीजनल फ ाइनल्स जयपुर, गुवाहाटी, पुणे और विजग में होंगे। इस टूर्नामेंट का ग्रैंड फिनाले अक्टूबर 2019 को कोलकाता में होगा।


03/07/2019 उमेश अग्रवाल ने जम्मू-कश्मीर सरकार प्रशासन व श्राइन बोर्ड का आभार जताया
गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने महीने भर चली माता वैष्णों देवी दर्शन यात्रा के व्यवधान मुक्त एवं शांति पूर्वक संपन्न कराने में सहयोग करने पर जम्मू- कश्मीर प्रशासन, माता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड व विशेष रूप से कटरा के नागरिकों एवं व्यपारियों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इन सभी सक्रिय सहयोग के बदौलत ही गुरुग्राम के 32 हजार से भी अधिक श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के सुविधाजनक ढंग से माँ शेरावाली के दर्शन कर कुशलपूर्वक गुरुग्राम लौट गए।


03/07/2019 अवैध मछली पालन का धंधा करने पर लगाई फटकार रॉकी मित्तल में मिनी सचिवालय और वॉटर ट्रीटमेंट ह्रश्वलांट में मारा छापा
गुरुग्राम एक और सुधार सीएम सेल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने सोमवार देर शाम को गुडग़ांव के मिनी सचिवालय और विकास सदन में छापा मारा। वहां पर अधिकारियों की लापरवाही और गंदगी पर रॉकी मित्तल ने नाराजगी जताई।


03/07/2019 देश में प्रतिवर्ष 1600 हिन्दी फिल्में बनती है: नागपाल
गुरुग्रामत्नफिल्मों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका प्रमाण यह है कि देश में प्रतिवर्ष 1600 फिल्में सिर्फ हिन्दी में बनती हैं। यदि अन्य भारतीय भाषाओं की बात करें तो सब मिलाकर 2000 से अधिक फिल्में प्रति वर्ष बनती हैं। मुंबई के अलावा कोलकाता, चेन्नई, दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में फिल्में बन रही हैं।


02/07/2019 आनिंदा बसु को एंटरप्रिन्योर ऑफ द ईयर 2019 का पुरस्कार
गुरुग्राम/ नई दिल्ली एलकेमी टेकसोल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के ग्रुप सीईओ हैं आनिंदा बासु महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री महादेव राव जानकर ने राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले कई उद्योगपतियों को इंडिया ग्रेट एंटरप्रिन्योर अवॉडर्स 2019 से सम्मानित किया।


02/07/2019 शहीद सुबेदार पारथ सिंह की प्रतिमा का अनावरण
गुरूग्राम 1971 के भारत-पाक युद्ध के अमर शहीद सुबेदार पारथ सिंह की प्रतिमा का अनावरण उनके पैतृक गॉव सिकन्दरपुर बढा के राजकीय उच्च विद्यालय में 14 राजपूत रेजीमेन्ट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल कैलाश झा द्वारा शहीद परिवार कल्याण फाउंडेशन के संयोजक डॉ. टी सी राव एवं समस्त ग्रामवासियों की उप-ि स्थति में 30 जून 2019 को किया गया।