Breaking News
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव  |  टोरंटो स्थित रॉय थॉमसन हॉल में आयोजित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के दौरान अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक के प्रीमियर में फरहान अख्तर, सोनाली बोस एवं प्रियंका चोपड़ा जोनस शिरकत करते हुए।  |  बागी 3 में वापस आई श्रद्धा कपूर  |  गुरुग्राम विवि का मलेशिया की एआईएमएसटी के साथ एमओयू  |  ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद  |  सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर  |  सलवान पब्लिक स्कूल ने उत्साह के साथ मनाया हिंदी दिवस  |  समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी  |  
गुडगाँव

15/09/2019 गुरुग्राम विवि का मलेशिया की एआईएमएसटी के साथ एमओयू
गुरुग्राम विश्वविद्यालय आये दिन शिक्षा के क्षेत्र में नये कीर्तिमान हासिल कर रहा है। इसी कड़ी में शानिवार को मलेशिया के केडाह में गुरुग्राम विश्वविद्यालय का मलेशिया की ्रढ्ढरूस्ञ्ज यूनिवर्सिटी के साथ समझौता हुआ। जिसके तहत छात्र और फैकल्टी एक्सचेंज, सेमिनार, विजिट, कॉन्फ्रेंस, लेक्चर, संगोष्ठी और शोध समेत कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।


15/09/2019 ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद
गुरुग्राम वर्ष 2014 के चुनावों में हरियाणा में विस चुनाव में सबसे अधिक वोटों से जीते गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल अगले महीने होने वाले चुनाव में अपना ही रिकॉर्ड तोडक़र जीतने की राह पर हैं। 13 जुलाई को ब्राह्मण समाज ने एकजुट होकर उन्हें आशीर्वाद दिया तो शुक्रवार 13 सितंबर की सायं पंजाबी समाज ने सामुहिक रूप से उन्हें ‘‘विजयी भव’’ का आशीष दिया। उनकी धर्मपत्नी अनीता लूथरा अग्रवाल मौजूद रहीं।


15/09/2019 सलवान पब्लिक स्कूल ने उत्साह के साथ मनाया हिंदी दिवस
गुरुग्राम सलवान पब्लिक स्कूल में उत्साह के साथ ‘हिंदी दिवस’मनाया। सर्वप्रथम हिंदी की अस्मिता पर विद्यार्थियों ने अपने विचार रखे। हिंदी के महत्व को उजागर करती हुई कविताओं का गायन व मंचन किया गया। हिंदी महीनों के नाम, ऋतुओं के नाम, ईसा व इसा पूर्व की जानकारी व हिंदी के नवरसों को उजागर करती हुई प्रस्तुति विद्यार्थियों द्वारा दी गई।


15/09/2019 समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी
गुरुग्राम मिलेनियम सिटी गुरुग्राम की सडक़ों, गलियों को गंदगी से मुक्त करने की दिशा में अब एक और बड़ा अभियान शुरू हो रहा है। इस अभियान के अंतर्गत शहर के सभी रेहड़ी लगाने वालों को डस्टबिन वितरित किए जाएंगे, ताकि वे रेहड़ी पर फलों व अन्य खाद्य सामग्री से होने वाले कूड़े, कचरे, गंदगी को उसमें एकत्रित कर सकें।


15/09/2019 खेल प्रतिभाओं को तराशने गांवों में भी सुदृढ़ ढांचा तैयार
गुरुग्राम लोक निर्माण विभाग एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने खेल व खिलाडिय़ों को बढ़ावा व प्रशिक्षण देने के लिए ग्रामीण स्तर से ही सुविधाओं का सुदृढ़ ढांचा तैयार किया है ताकि खेल प्रतिभाएं अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में भी देश की पदक तालिका में अधिकतम योगदान देकर प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।


14/09/2019 मनोहर सरकार के काम पर जनता लगा रही मुहर : मनीष यादव
गुरुग्राम भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा की ओर से बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में चल रहा भाजपा का महासंपर्क अभियान-2019 के दूसरे दिन शुक्रवार को गांवों में लोगों ने प्रदेश की मनोहर सरकार के विकास के कामों पर जनता आगे बढ़ कर मुहर लगा रही है।


14/09/2019 एक्‍ज़ाल्‍टा ने भारत स्किल डेवलपमेन्ट यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी की
गुरुग्राम एक्‍ज़ाल्‍टा विश्व में लिक्विड और पाउडर कोटिंग्स के अग्रणी आपूर्तिकर्ता, ने जयपुर स्थित बीएसडीयू के साथ 5 वर्षीय भागीदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के अंतर्गत भारत के युवाओं को ऑटोमोटिव उद्योग और बॉडी शॉह्रश्वस में कॅरियर बनाने के लिये प्रायोगिक और कौशल आधारित प्रशिक्षण दिया जाएगा।


14/09/2019 अनीता अग्रवाल के नेतृत्व में सेक्टर-4 में चला महाजनसंपर्क अभियान
गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल के नेतृत्व में भाजपा की महिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने महा जनसंपर्क अभियान के दूसरे दिन शुक्रवार को सेक्टर-4 में घर-घर जाकर अभियान चलाया और हरियाणा सरकार की पारदर्शी नीतियों, योजनाओं एवं उपलब्धियों के बारे में लोगों को अवगत कराया।


14/09/2019 गुरुग्राम को 201 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गुरुग्राम शहर में बनाई जाने वाली दो मल्टी लैवल पार्किंग की आधारशिला रखने के अलावा गांव जहाजगढ़ में जोहड़ के सौंदर्यकरण तथा कम्युनिटी सेंटर के जीर्णोद्धार कार्य की भी आधारशिला रखी। इस प्रकार, आज लोक निर्माण मंत्री ने लगभग 201 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया है।


14/09/2019 स्वीप के तहत ग्रेफिटी अभियान शुरू
गुरुग्राम आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए आज सिस्टमैटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलैक्टोरल पार्टिसिपेशन (स्वीप) के तहत ग्रेफिटी अभियान शुरू किया गया। गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने आज इस अभियान की शुरुआत अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय विकास सदन की दीवार पर अपने हाथ की छाप छोडक़र की।


14/09/2019 महासंपर्क अभियान-2019 के तहत बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से मिले राव नरबीर सिंह ने किया गांव टीकली में लोगों से संपर्क
गुरुग्राम भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे महासंपर्क अभियान-2019 के तहत शुक्रवार को हरियाणा के लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव टीकली में जाकर लोगों से संपर्क किया। इस अभियान में राव नरबीर सिंह के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी भारी संख्या में शामिल हुए। राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा 15 सितंबर तक महासंपर्क अभियान चलाया जा रहा है ताकि लोगों से सीधा संपर्क किया जा सके। इस अभियान को सफल बनाने के लिए भाजपा समर्थक सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। इस अभियान के तहत भाजपा पार्टी के सभी जन प्रतिनिधि, सांसद, विधायक, जिला स्तर के पदाधिकारी शक्ति केंद्र प्रमुख, सह प्रमुख अपने- अपने शक्ति केंद्र के सभी बूथों में संपर्क कर रहे हैं। सभी बूथ लैवल के पन्ना प्रमुख लोगों से संपर्क करके पार्टी को मजबूत बनाने की दिशा में प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि जिला के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता लोगों को सरकार की उपलब्धियों व नीतियों का लेखा-जोखा बता रहे हैं।


14/09/2019 रूडसेट संस्थान : उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापान
गुरुग्रामत्न रूडसेट संस्थान गुरुग्राम में 725वां उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापान किया गया । इस कार्यक्रम में रूडसेट संस्थान के निदेशक संजय धींगरा ने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कोर्स पूरा कर चुके 28 प्रशिक्षणार्थी को सर्टिफिकेट भेंट किया और सफलता पूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।


14/09/2019 पांच स्कूलों में 3000 थैले वितरित करके ह्रश्वलास्टिक उपयोग के बंद का किया आह्वान
गुरुग्राम हर कोई माता-पिता अपने बच्चों की जिद पूरी करता है। मसलन वह जिद गलत चीज की न हो। अगर बच्चे सही चीज की जिद करेंगे तो हो नहीं सकता कि कोई भी अभिभावक उनकी जिद को पूरी न करे। इसी को ध्यान में रखते हुये सिंगल यूज ह्रश्वलास्टिक के प्रति घरों में बड़ों को जागरूक करने के लिए बच्चों को माध्यम बनाया गया समाजसेवी नवीन गोयल की ओर से।


13/09/2019 काम और विकास कर भाजपा ने जीता है हरियाणा का विश्वास
गुरुग्राम भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूरे प्रदेश में शुरू किए गए महासंपर्क अभियान 2019 के तहत वीरवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव की अगुवाई में बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में महासंपर्क अभियान का दोपहर बाद आगाज़ कर दिया।


13/09/2019 फरूखनगर में 2.35 करोड़ की 15 विकास परियोजनाए
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि इस पंचवर्षीय योजना में हमने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों का विकास करवाने की कोशिश की और यदि आपको लगे कि भाजपा सरकार ने पिछले पांच वर्षों में विकास के कार्य किए हैं तो आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा आपके वोट की हकदार है।


13/09/2019 भाजपा का हरियाणा में 15 तक महासंपर्क अभियान-2019
गुरुग्राम भाजपा द्वारा प्रदेश में 15 सिंतबर तक महासंपर्क अभियान-2019 चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं व समर्थकों द्वारा लोगों से संपर्क किया जा रहा है ताकि लोगों को भाजपा सरकार की पांच साल की उपलब्धियों के बारे में बताया जा सके। यह अभियान डोर टू डोर व पर्सन टू पर्सन चलाया जाएगा। यह जानकारी आज केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने गुरूग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में दी।


12/09/2019 गुरुग्राम जिले में 15 से 17 सितंबर तक पल्स पोलियो अभियान
गुरुग्राम जिला में 15 से 17 सितंबर से पल्स पोलियो अभियान शुरू होने जा रहा है। अतिरिक्त उपायुक्त मोहममद इमरान रजा ने 5 वर्ष तक के बच्चों के अभिभावकों से अपील की है कि वे 15 सितंबर के दिन बच्चों को बूथों पर ले जाकर पोलियो रोधी दवा अवश्य पिलवाएं। पल्स पोलियो अभियान को जिला में सुचारू ढंग से चलाने के उद्देश्य से आज अतिरिक्त उपायुक्त ने लघु सचिवालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई जिसमें उन्होंने निर्माण स्थलों तथा श्रमिकों के बच्चों को पोलियो रोधक दवा पिलवाना सुनिश्चित करने के लिए कहा।


12/09/2019 शीतला माता मंदिर में नवरात्र मेला २९ से
गुरुग्राम शीतला माता मंदिर में 29 सिंतबर से 7 अक्टूबर तक नवरात्र मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले को शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित करने के लिए माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतपाल शर्मा द्वारा संबंधित अधिकारियों तथा सदस्यों की बैठक ली गई।


12/09/2019 क्लीन, ग्रीन, फिट गुरुग्राम अभियान पकड़ रहा जोर, बढ़ रही जनभागीदारी
गुरुग्राम मैं अकेला ही चला था जानिबे मंजिल, लोग जुड़ते गये कारवां बनता गया। क्लीन गुरुग्राम, ग्रीन गुरुग्राम और फिट गुरुग्राम अभियान को लेकर चल रहे समाजसेवी नवीन गोयल का यह सराहनीय कदम जनता के बीच लोकप्रिय हो रहा है। शहर की अशोक विहार कालोनी में अपने दौरे के दौरान कहा कि वे कोई प्रसिद्धि पाने के लिए नहीं, बल्कि इन तीनों मुद्दों के समाधान के लिए काम कर रहे हैं। दुनिया के प्रदूषित शहरों में शुमार गुरुग्राम को अगर बचाना है तो हम सबको इन मुद्दों पर काम करना होगा।


12/09/2019 फरूखनगरवासियों को अनाज मंडी के विस्तारीकरण की सौगात, रखी आधारशिला पहले हुई भाजपा के नाम की जीत, अब होगी काम की जीत : राव नरबीर सिंह
गुरुग्राम लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि आप लोगो के समर्थन से भाजपा फिर से प्रदेश में सरकार बनाएंगी और अगली योजना में चार विषयों नामत: स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता पर फोकस रहेगा। लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह आज अनाजमंडी फर्रूखनगर के विस्तारीकरण कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम में बोल रहे थे।


12/09/2019 जैन बिरादरी में जादूगर ने दिखाए करतब, ध्वजा से निकाला तिरंगा
गुरुग्रामत्नश्री 1008 पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर जैकबपुरा जैन बारादरी में दशलक्षण महापर्व में धर्म की प्रभावना के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। यहां गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड होल्डर विल्सन केरला द्वारा जादूगर मायाजाल का कार्यक्रम दिखाया गया, जो कि बहुत ही रोमांचित रहा। विल्सन केरला ने सबसे पहले भगवान महावीर स्वामी की तस्वीर बनाकर दिखायी।


12/09/2019 कैह्रश्वटन यादव को चुनाव प्रचार समिति का चेयरमैन बनाने पर आभार व्यक्त
चंडीगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव को हरियाणा विधानसभा चुनाव का चुनाव प्रचार समिति का चेयरमैन बनाने पर उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त किया है। आज प्रदेश भर से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का उन्हें शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा।


12/09/2019 उमेश अग्रवाल के साथ आया पंजाबी समुदाय
गुरुग्राम विधानसभा चुनावों की घोषणा से ठीक पहले गुरुग्राम का पंजाबी समाज एक बार फिर खुलकर विधायक उमेश अग्रवाल के साथ आ गया है। मंगलवार को पंजाबी समाज के सौ से अधिक प्रमुख लोगों ने बैठक का आयोजन कर शुक्रवार 13 सितबंर की सायं सेक्टर सात एक्सटेंशन के आर्य समाज ग्राउंड पर विधायक उमेश अग्रवाल को आशीर्वाद देने के लिए एक बड़ा समारोह आयोजित करने का फंैसला लिया है।


11/09/2019 मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना: 12 व 13 को हर खंड में लगाए जाएं शिविर : एसीएस वित
गुरुग्राम वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद तथा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव वी उमाशंकर ने आज आदेश दिए हैं कि मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के अंतर्गत पात्र परिवारों के पंजीकरण के लिए 12 व 13 सितंबर को हर खंड में शिविर लगाए जाएं। प्रत्येक शिविर में कम से कम 100 परिवारों का पंजीकरण किया जाए।


11/09/2019 गुरुग्राम विवि में मनाया गया विश्व फिजियोथेरेपी दिवस
गुरुग्राम विश्व फिजियोथेरेपी दिवस के अवसर पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गुरुग्राम विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ मार्कण्डेय आहूजा जी बतौर मुख्य अतिथि शामिल रहे। धर्मशीला नारायणा हॉस्पिटल, गुरुग्राम के चीफ फिजियोथेरेपिस्ट डॉ जया प्रकाश जयावेलू भी मुख्यअतिथि के तौर पर कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रवज्जलन के साथ हुई।


11/09/2019 नारेडको के वाइस चेयरमैन प्रवीण जैन ने जताई फेस्टिव सीजन से उम्मीद
गुरुग्राम देश में अक्सर आने वाला त्योहारी सीजन हमेशा से ही कारोबारी गतिविधियों के लिए बेहतर रहा है और लोग भी इन दिनों को शुभ मानते हुए शादी विवाह से लेकर घर खरीदने और सोना- चांदी खरीदने के लिए प्रमुखता से आगे आतमे हैं। बीते सालों में इस दौरान रेजीडेंशियल प्रॉपर्टी खरीदने का रूझान भी काफी बढ़ा है और हमें उम्मीद है कि हाउसिंग प्रोजेक्टस में बुकिंग और बिक्री बढ़ेगी और अधिक से अधिक लोग इस बार दिवाली अपने घर में मनाएंगे। ये कहना नारेडको के वाइस चेयरमैन और सीएमडी ट्यूलिप इंफ्राटेक श्री प्रवीण जैन का है।


11/09/2019 विधायक अग्रवाल ने पीएम रैली में न जाने की चर्चोर्ओ पर लगाया विराम
गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रोहतक में रविवार को हुई रैली में न जाना राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का विषय बन गया है। तरह-तरह की बातें हो रही हैं। इस सब बातों के बीच एक महत्वपूर्ण बात यह सामने आ रही है कि इस बार नये चेहरे को गुडग़ांव विधानसभा से चुनाव मैदान में बीजेपी उतार सकती है।


11/09/2019 दोबारा भाजपा सरकार बनना तय, बचे हुए विकास कार्य अगली योजना में कराएंगे मांग किए बिना बनाए आरओबी और आयूबी : राव नरबीर सिंह
गुरुग्राम लोक निर्माण तथा वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि विकास करवाना निरंतर प्रक्रिया है। पिछले पांच वर्षो में बहुत विकास कार्य करवाएं हैं और अब आने वाले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा की सरकार बनना लगभग तय है, इसलिए बाकी बचे हुए विकास कार्य अगली योजना में करवाएंगे।


10/09/2019 नए चेहरे को गुडग़ांव विस में उतार सकती है भारतीय जनता पार्टी
गुरुग्राम भारतीय जनता पार्टी गुडग़ांव विधानसभा सीट से इस बार के विधानसभा चुनाव में नये चेहरे को टिकट देकर मैदान में उतार सकती है। इसकी चर्चायें राजनीतिक गलियारों के साथ खुद बीजेपी में जोरों पर हो रही है। ऐसे में पुराने चेहरों में मायूसी होना लाजिमी है। अब देखना यह है कि नये टिकट के दावेदारों में बीजेपी किसी को उम्मीदवार बनाती है या फिर पैराशूट से आये किसी और व्यक्ति को पार्टी टिकट देती है।


10/09/2019 बड़े भाई साहब नाटक में दिया आदर्शों को अपनाने का संदेश
गुरुग्राम मिलेनियम सिटी कला को बढ़ावा देते हुये साप्ताहिक कार्यक्रम आयोजित करने के क्रम में त्रिखा थियेटर अकादमी की ओर से रविवार की रात्रि नाटक का मंचन कराया गया। मुंशी प्रेमचंद द्वारा रचित बड़े भाई साहब की कहानी पर यह नाटक मंचित किया गया।