गुडगाँव

26/07/2017 आज देश के हालात बद से बदतर : अशोक तंवर
गुडग़ांव पंचायती राज संगठन की प्रदेश स्तरीय बैठक आज अग्रवाल धर्मशाला गुडग़ांव में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक तंवर व सीएलपी लीडर किरण चौधरी के नेतृत्व में हुई।


24/07/2017 एम्म्बिएंस मॉल में स्केचर्स का 90वां स्टोर खुला
गुरुग्राम बालीवुड अदाकारा तापसी पन्नू ने एम्बिएंस मॉल में स्केचर्स के 90वें स्टोर का उद्घाटन कि इस नए आउटलेट के उद्घाटन के मौके पर कई हस्तियां मौजूद थीं। उन्होंने स्केचर्स के गो रन 5 शूज पहन रखे थे। अमेरिकी परफॉरमेंस और लाइफस्टाइल फुटवियर ब्रांड स्केचर्स भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है और बेहद कम समय में उसने अपने स्टोरों की संख्या बढ़ाकर 90 तक पहुंचाने में सफलता हासिल की है।

20/07/2017 आन्दोलन और अभियान के रूप में चलाएं पेड़ लगाओ कार्यक्रम
गुरुग्राम़ ग भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने युवाओं का आह्वान किया है कि वे पेड़ लगाकर पृथ्वी और मानव जीवन के भविष्य को सुरक्षित करें। पेड़ लगाना हमारी जिम्ममेदारी है। पेड़ लगाकर ही हम न सिर्फ पर्यावरण को बचाए रख सकते हैं बल्कि उसे सुरक्षित भी करते हैं। संगठन के युवाओं से उन्होंने कहा कि वे पेड़ लगाने के काम को अपने-अपने क्षेत्रों में एक अभियान और आन्दोलन का रूप दें। पेड़ लगाने से पहले विषय के जानकार विशेषज्ञ से बात करें और जानें कि पेड़ कहाँ, कैसे लगाया जाए और उनकी सुरक्षा किस प्रकार की जाए। उन्होंने कहा कि समाज में रह रहे लोग पेड़-पौधे लगाने के लिए जगह दें, जगह छोड़ें । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बात को पहले ही कह चुके हैं कि पेड़ लगाकर हम अपने आस-पास स्वच्छ वातावरण का भी निर्माण करते हैं।


19/07/2017 बादशाहपुर में चारों ओर गंदगी : राजेश यादव
गुरुग्राम नगर निगम एक ओर तो शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के दावे करता है व स्वच्छ भारत अभियान चलाने की बात करता है लेकिन दूसरी ओर निगम अधिकारी सफाई के नाम पर मोटा गोलमाल कर रहे है ओर निगम क्षेत्र को स्लम में तब्दील कर रहे है।

19/07/2017 वोडाफोन ने गुरुग्राम का पहला वाईफाई युक्त बस-शेल्टर बनाया
गुरुग्राम वोडाफोन इण्डिया ने मंगलवार को हुडा सिटी सेंटर पर गुरुग्राम के पहले वाईफाई इनेबल्ड बस शेल्टर का लांच किया। वाईफाई बस शेल्टर के द्वारा उपभोक्ता रोजाना 20 मिनट तक के लिए कॉम्ह्रश्वलीमेंटरी वाईफाई का लाभ उठा सकेंगे।

18/07/2017 इंसान के सदगुणों की कीमत होती है : जैन आचार्य श्री विशदसागर
गुरूग्राम ग दुनिया में इंसान की नहीं, इंसान में रहने वाले सदगुणों की कीमत होती है। व्यक्ति के मरने के बाद भी उसकी याद उसके अच्छे या बुरे गुणों के कारण ही की जाती है। कुछ गुण समय के साथ निरंतर निखरते हैं तो कुछ गुण समय के साथ फीके भी पड़ जाते हैं। यह विचार आचार्य 108 श्री विशदसागर महाराज ने जैकमपुरा स्थित जैन मंदिर में जैन भक्तों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। आचार्य श्री ने मौजूद लोगों को बताया कि दुनिया को कोई भी धर्म, कोई मजहब, कोई संस्कृति ऐसी नहीं जिसमें व्यक्तिवाद न हो। व्यक्ति को भगवान बनाकर पूजा न हो, किन्तु जैन आगम, जैन संस्कृति तथा जैन धर्म में व्यक्ति को नहीं, बल्कि व्यक्ति में स्थित गुणों के कारण ही उस व्यक्ति को पूजा जाता है। जैन धर्म में घोर तप करने के बाद ही सिद्ध भगवान कहलाते हैं। जब अनादि काल से भरे विकारी भाव, दुर्गुण निकल जाते हैं तो मूल स्वभाव में क्षमा, मार्दव आदि सद्गुण प्रकट हो जाते हैं और सद्गुणों की इस निर्मलता की खान को ही भगवान माना जाता है।


17/07/2017 कलाकारों ने व्यवस्था पर की व्यंग्यात्मक चोट
गुरुग्राम नगर निगम के सौजन्य से सैक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर के मंच पर अविघ्न थिएटर ग्रुप गुरूग्राम के कलाकारों ने तीन लघु नाटकों में अपने अभिनय के माध्यम से एक ओर जहां आज की व्यवस्था पर व्यंग्यात्मक चोट की, वहीं युवा एवं बुजुर्ग पीढ़ी के बीच चलने वाले अंतरद्वंद तथा अपनी वास्तविक पहचान छिपाकर किसी प्रकार का फायदा प्राप्त करने वालों पर करारी चोट की।


17/07/2017 एक लाख पौधे लगाना सीआरपीएफ का बड़ा काम: विपुल गोयल
ग्ररुग्राम हरियाणा के उद्योग, वाणिज्य एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने कहा है कि देश की आंतरिक सुरक्षा संबंधी मामलों में सीआरपीएफ की भूमिका प्रशंसनीय रही ही है, अपने कादरपुर स्थित ग्रुप केन्द्र में पर्यावरण संरक्षण के लिए एक लाख पौधे लगाने का अभियान शुरु कर इस सुरक्षाबल ने महत्वपूर्ण कार्य किया है।


14/07/2017 अगले सत्र में लाया जाएगा सीड एक्ट बिल
हरियाणा विधानसभा के अगले सत्र में देश में पहली बार सीड एक्ट बिल लाया जायेगा। इस बिल में कृषि और बागबानी आदि से संबंधित बीजों की सभी प्रजातियों को शामिल किया जायेगा। हरियाणा में कृषि से संबंधित चुनौतियों पर मंथन के लिए विशेषज्ञों के नेतृत्व में अलग-अलग समूह भी बनाए जायेंगे, जिसमें जल प्रबंधन, मृदा स्वास्थ्य, ओरगेनिक फार्मिंग, क्रोप मैनेजमेंट, जोखिम प्रबंधन, नवीन तकनीक और लैंड मैनेजमेंट आदि विभिन्न 16 प्रकार के समूह बनाए जायेंगे।

14/07/2017 गुरुग्राम में बवारिया गिरोह का बदमाश पकड़ा गया
चंडीगढ़त्न हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में बवारिया गिरोह के एक अपराधी को पकडऩे में सफलता हासिल की है। यह गिरोह डकैती, हत्या, हत्या का प्रयास और चोरी जैसे संगीन वारदातों को अंजाम देता है।

11/07/2017 इफको चौक से 220 केवीए क्षमता की बिजली लाइन अंडरग्राउंड होगी
गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-48 पर तीन मुख्य चौराहों पर चल रहे सुधारीकरण कार्य की प्रगति का हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जायजा श्री खुल्लर को बताया गया कि इफको चौक के पास से गुजरने वाली 220 केवीए क्षमता की बिजली लाईन को अब अंडरग्राउंड किया जाएगा।

11/07/2017 बढ़ती आबादी को श्रेष्ठ मानव संसाधन के रूप में देख रही है दुनिया : यादव
भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने देश की बढ़ती आबादी को आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए लाभदायक बताया है। उन्होंने कहा कि 125 करोड़ से अधिक देश की आबादी को दुनिया की सभी बड़ी कंपनिया श्रेष्ठ मानव संसाधन के रूप में देख रही है और अपने यहां काम के लिए आमंत्रित कर रही है ।

11/07/2017 आज का दु:ख, कल का सु:ख
गुरूग्रामत्नपुलिस आयुक्त संदीप खिरवार प्रात: 10 बजे,मंगलवार, 11 जुलाई को राजीव चौक, सिगनेचर टॉवर चौक, हीरो चौक, महाराणा प्रताप चौक और इफ्को चौक पर बोर्ड लगाकर लोगो से अपील करेगें की अभी इन चौकों पर बनाए जा रहे अंडरपास व फ्लाईओवर का निर्माण कार्य हो रहा है तो शहरवासी संयम का परिचय देकर, गुरूग्राम शहर को जाम ओर दुर्घटना न होने वाला शहर बनाए। बोर्ड सलोगन - आज का दु:ख, कल का सु:ख। यह बोर्ड मानव आवाज संस्था के द्वारा बनवाए गए है।

10/07/2017 महावीर इंटरनेशनल लोगों के नेत्र ज्योति का रख रही ध्यान
गुरुग्राम ़ ग लोर डेनियल क पनी के सहयोग से महावीर इंटरनेशनल संस्था द्वारा नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर विष्णु गार्डन स्थित आरडब्लयू, सवेरा स्टेट में लगाया गया। जिसमें 286 लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराई, 270 मरीजों को फ्री दवा उपलब्ध कराई गई। 80 लोगों को फ्री चश्में उपलब्ध कराए गए।

10/07/2017 गुरुग्राम में गाडिय़ों के टायर चोरों का बड़ा खुलासा, दो गिरफ्तार
चंडीगढ़ ग हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में गाडिय़ों के टायर चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिर तार करने में सफलता हासिल की है जिनसें कुल 08 वारदातों का खुलासा हुआ है।

10/07/2017 सिंडिकेटन बैंक गुरुग्राम शाखा ने मनाया स्थापना दिवस
गुरुग्राम ग गुरुग्राम शाखा ने आज अपना स्थापना दिवस मनाया। इस शाखा का कुल व्यवसाय 216करोड़ रूपए हैं। शाखा के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक पी.के.बंसल ने सभी ग्राहकों का स्वागत किया। आर.सी.नायक अग्रणी जिला प्रबंधक ,गुरुग्राम ने भारत सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओ के बारे में जानकारी दी। बैंक के अधिकारी मक्खन लाल मीणा ने सभी ग्राहक गणो को डिजिटल बैंकिंग, ऋण एवं जमा योजनाओ के बारे ेमे ंविस्तृत रूप में ंबताया ।


06/07/2017 गुरुग्राम को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने की पहल
गुरुग्राम 5 साल के बच्चों का समूह वृक्षारोपण अभियान के लिए आगे आया है एवं सामाजिक सरोकारों और समाज सुधार के कार्यों के समर्थन के लिए बूंद नामक एनजीओ को लॉन्च किया। इस अभियान में शामिल हो रहे बच्चे गुरुग्राम के अरावली स्थित द श्रीराम स्कूल में पढ़ते हैं।


05/07/2017 पोलैंड की तर्ज पर गुरूग्राम में पर्यावरण अनुकूल परिवहन व्यवस्था : कविता
कविता जैन ने कहा है कि पोलैंड की तर्ज पर सरकार वैश्विक मंच पर बडी पहचान रखने वाले गुरूग्राम में पर्यावरण अनुकूल परिवहन व्यवस्था स्थापित करेगी। इसमें पहले चरण में 75 से 100 बिजली चालित बसों का संचालन किया जाएगा।

04/07/2017 प्रोपर्टी टैक्स डिफॉल्टरों पर नगर निगम की कार्रवाई जारी
गुरूग्रामत्न प्रोपर्टी टैक्स की अदायगी नहीं करने वाले प्रोपर्टी टैक्स डिफॉल्टरों पर नगर निगम की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में आज उद्योग विहार फेज-6 में 18 औद्योगिक इकाइयों को सील किया गया है। इन इकाइयों को नोटिस जारी करके नोटिस में निर्धारित तिथि तक प्रोपर्टी टैक्स जमा करने की हिदायत दी गई थी।नगर निगम की संयुक्त आयुक्त-1 अलका चौधरी के अनुसार उद्योग विहार फेज-6 स्थित प्रोपर्टी टैक्स डिफॉल्टरों को नोटिस जारी करके उन्हें नोटिस में निर्धारित तिथि तक प्रोपर्टी टैक्स का भुगतान करने के लिए कहा गया था।

04/07/2017 शिक्षा विभाग निदेशक के आदेशों की खुले आम धज्जिया
शिक्षा विभाग के आला अधिकारी निदेशक स्कूल शिक्षा हरियाणा के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। जिला शिक्षा अधिकारी की मनमानी के चलते लिपिक वर्गीय कर्मचारी वार्षिक वेतनवृद्धि से वंचित हैं।

04/07/2017 बिल्डिंग ह्रश्वलान : आवेदन हार्ड कॉपी के रूप में स्वीकार नहीं
गुरुग्रामत्ननगर निगम कार्यालय में 10 जुलाई से बिल्डिंग ह्रश्वलान स्वीकृति से संबंधित कोई भी आवेदन हार्ड कॉपी के रूप में स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके लिए ऑनलाईन सुविधा शुरू कर दी गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम के सीनियर टाऊन ह्रश्वलानर सुधीर चौहान ने बताया कि बिल्डिंग ह्रश्वलान स्वीकृति की प्रणाली को ऑनलाईन कर दिया गया है। यह सुविधा 10 जुलाई से विधिवत रूप से चालू हो जाएगी। 10 जुलाई से बिल्डिंग ह्रश्वलान स्वीकृति से संबंधित कोई भी आवेदन हार्ड कॉपी के रूप में स्वीकृत नहीं होगा। उन्होंने बताया कि ऑनलाईन आवेदन के लिए नगर निगम की वैबसाईट 222.द्वष्द्द.द्दश1.द्बठ्ठ पर क्चह्वद्बद्यस्रद्बठ्ठद्द क्कद्यड्डठ्ठ ्रश्चश्चह्म्श1ड्डद्यज् ढ्ढष्शठ्ठ पर क्लीक करें। उन्होंने बताया कि नगर निगम सीमा के भीतर किसी भी प्रकार का निर्माण करने से पूर्व नगर निगम से बिल्डिंग ह्रश्वलान स्वीकृत करवाना अनिवार्य है। बिना पूर्व स्वीकृति के निर्माण शुरू करने पर नगर निगम द्वारा कार्रवाई की जाती है।


03/07/2017 निगम अधिकारी पीएम के स्वच्छ भारत अभियान में फेल
नगर निगम अधिकारी प्रधानमंत्री, मुयमंत्री और हरियाणा मानवाधिकार आयोग को गुमराह कर शहर के बीचों- बीच बने विशाल कूड़ाघर को शि ट नही कर रहे है। शहर के सदर बाजार के मु य मार्ग पर स्थित प्रसिद्ध घंटेश्वर मंदिर और एस डी आदर्श स्कूल की दीवार के साथ बने विशाल कूड़ाघर को शि ट न कर, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को नगर निगम अधिकारी फेल कर रहे है।


02/07/2017 सरपंच करवा सकेंगे 20 लाख तक के काम : ओपी धनखड
गुरुग्राम हरियाणा के पंचायत मंत्री ओपी धनखड़ ने सरपंचों को आश्वस्त किया है कि वे अपने गांव में अपने स्तर पर 20 लाख तक के कार्य करवा सकेंगे। विश्रामगृह में मिलने के लिए आए कुछ सरपंचों ने पंचायत मंत्री ओपी धनखड़ से मांग की थी कि सरकार ने जो 20 लाख तक के काम करवाने की जो पहल की थी, उसके अनुसार वे काम सरपंचों के मार्फत कराए जाने चाहिएं।

30/06/2017 जीएसटी लागू की घोषणा को महोत्सव के रूप में मनाएगा भाजयुमो
देश में एक जुलाई से लागू हो रहे गुड्सऔर सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) को भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा एक महोत्सव के रूप में मनाने जा रहा है । संसद भवन के सेंट्रल हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार मध्यरात्रि घंटा बजाकर इसका उद्घोष करेंगे । मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने यह जानकारी दी है ।


30/06/2017 माता शीतला देवी के नाम पर गुरुग्राम को मेडिकल कॉलेज का तोहफा
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में जल्द ही माता शीतला देवी के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। इसके निर्माण के लिए तीन संस्थाओं को जिम्मेदारी दी गई है जिनमें नगर निगम गुरुग्राम, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण व श्री माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड शामिल हैं।

29/06/2017 विकास में मील का पत्थर साबित होगा विजऩ डॉक्यूमेंट 2030 : मनीष यादव
भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने कहा है कि मुख्यमंत्री का विजऩ डॉक्यूमेंट 2030 हरियाणा के सर्वांगीण विकास में मील का पत्थर साबित होगा। जिससे सुंदर, स्वस्थ और सभी के लिए रहने वाला हरियाणा बन सकेगा । मुख्यमंत्री ने अपने इस विजऩ डाक्यूमेंट्स में प्रत्येक व्यक्ति के सिर पर छत और रोजग़ार देने की व्यव-स्था सुनिश्चित की है ।

29/06/2017 गुरुग्राम में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री मनोहर लाल 29 जून को गुरुग्राम में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जिला प्रशासन के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री गुरुग्राम के आरडी सिटी, सैक्टर52 में आयोजित हरित गुरुग्राम-एक प्रयास 2017 कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा गुरुग्राम में लगभग 14 करोड़ 92 लाख 72 हज़ार रूपये की लागत से तैयार होने वाली 6 महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।

28/06/2017 28 जून को शहीद श्रद्धांजलि दिवस का आयोजन
गुरूग्रामत्नह्यूमन राईट काऊंसिल ऑफ इंडिया के तत्वावधान में बुधवार 28 जून को प्रात: 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक शहीद श्रद्धांजलि दिवस एवं हरियाणा गौरव स मान-2017 का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम उद्योग विहार फेज-5 स्थित एचएसआईआईडीसी ऑफिस कॉ पलैक्स वाणिज्य निकुंज में आयोजित होगा। इस बारे में जानकारी देते हुए ह्यूमन राईट काऊंसिल ऑफ इंडिया के पैट्रन दीपक मैनी तथा एडवोकेट आर एल शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में लै टीनैंट जनरल राज कादयान मुख्य अतिथि होंगे।

28/06/2017 गुरुग्राम में जल्द शुरू होगी जन सेवा सर्वे शुरू
चंडीगढ़ त्नहरियाणा की जनता को सरकारी विभागों से जोडऩे के बाद अब प्रदेश सरकार खुद लोगों से सीधे जुडऩे जा रही है। डिजिटल इंडिया की दिशा में तेजी से अग्रसर हरियाणा के लोगों को अब सरकार की योजनाओं व नौकरियों सहित कई महत्वपूर्ण जानकारियां सीधे उनके मोबाइल पर मिलने लगेंगी।

27/06/2017 गुरुग्राम में लगाये जाएंगे 10 लाख पौधे
भारतीय जनता पार्टी गुरुग्राम के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान की अध्यक्षता में जिला कार्यालय 1669 सेक्टर 10 ए पर गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल ने सभी जिला कार्यकर्ताओ व सभी मंडल अध्यक्षों की बैठक की। यह बैठक 29 जून 2017 को मुख्यमंत्री के गुरुग्राम में आने के लिए की गई।


http://buypropeciaonlinecheap.com/