गुडगाँव

20/06/2017 देसी पिस्टल व दो जिंदा कारतूस के साथ दो काबू
समालखा। सीआईए टू पुलिस ने जीटी रोड स्थित करहंस मोड़ के पास से दो युवकों को 32 बोर के एक देसी पिस्टल व तीन जिंदा कारतूस के साथ दर दबोचा। मामला रविवार रात साढ़े नौ बजे के करीब का है, जब पुलिस टीम गश्त कर रही थी। दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने सोमवार को अदालत पेश किया।

20/06/2017 केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह होंगे समारोह के मुख्य अतिथि
गुरुग्रामत्न हरियाणा विश्वकर्मा कौशल विवि द्वारा केन्द्रीय आयुष मंत्रालय के अधीन केन्द्रीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद् के संयुक्त तत्वावधान तथा वाईएमसीए विश्वविद्यालय के सहयोग से 21 जून को हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान (हिपा), सेक्टर-18, गुरूग्राम के परिसर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का आयोजन किया जायेगा।


19/06/2017 नौ सौ मीटर एरिया में उपलब्ध कराई जा रही हैं सभी सुविधाए
विधायक उमेश अग्रवाल का कहना है कि आयुद्ध डिपो के नौ सौ मीटर एरिया में बसी कालोनियों के निवासियों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के अधिकांश इलाके में चौबीस घंटे पानी आपूर्ति की जा रही है जिसकी यहां के निवासियों ने भी कल्पना नहीं की थी। इसी के साथ मुख्य रास्तों पर पक्की सडक़ें व गलियों को भी पक्का कराया गया है। यहां के निवासियों को बिजली आपूर्ति की भी बेहतर सुविधा दी जा रही है। कुछ आरडब्लूए को जनसुविधाओं के लिए मुख्यमंत्री ने अपने एच्छिक कोष से फंड भी उपलब्ध कराया है।

15/06/2017 भाजयुमो की विभिन्न कमेटियों के प्रदेश प्रभारी और सहप्रभारी बनाए : यादव
भाजपा युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने बुधवार को संगठन की विभिन्न कमेटियों के प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारियों की घोषणा कर दी । जिसमें डॉ. धर्मेन्द्र यादव मानेसर को मीडिया कमेटी का प्रदेश प्रभारी, सुनील वत्स और नवीन बत्रा को सहप्रभारी नियुक्त किया है ।

15/06/2017 गुरुग्राम विवि का शिलान्यास 17 जून को करेंगे मुख्यमंत्री
लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम जिला के गांव कांकरौला-भांगरौला में 17 जून को मुख्यमंत्री द्वारा गुरुग्राम विवि का शिलान्यास किया जाएगा। पिछले साल विकास रैली में की गई घोषणा को अमलीजामा पहनाने के लिए मुख्यमंत्री 17 जून को गुरुग्राम के गांव कांकरौला-भांगरौला में पधार रहे हैं।


14/06/2017 हजारों छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ : राजेश
एक तरफ तो सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है लेकिन दूसरी ओर क्षेत्र में लगभग 15 साल के बाद बनाए गए राव तुलाराम कालेज ऑफ कार्मस एंड साईंस जोकि लगभग 30 करोड़ की लागत से पिछले साल ही बनकर तैयार हो गया है। इस शैक्षणिक सत्र में भी दाखिले आरंभ नहीं किए गए। क्षेत्र में पर्याप्त सरकारी कालेज नहीं होने से 12वीं पास हजारों छात्र-छात्राओं को मजबूरीवश पढ़ाई के लिए दूर जाना पड़ता है या क्षेत्र में खुले निजी कालेजों में महंगी फीस भरकर दाखिला लेना पड़ता है।

14/06/2017 गीले-सूखे कचरे को अलग-अलग करना चाहिए : चौधरी
गुरूग्रामत्न नगर निगम की संयुक्त आयुक्त-1 अलका चौधरी ने कहा कि हमें गीले एवं सूखे कचरे को प्राथमिक स्तर पर ही अलग-अलग करना चाहिए। गीले कचरे से एक ओर जहां बहुमूल्य खाद बनती है और हरियाली को बढ़ावा देने में सहायक है, वहीं सूखा कचरा रिसाइकिल हो जाता है।

13/06/2017 सरकार की योजनाएं आम जन तक पहुंचाना हमारा लक्ष्य : कटारिया
जिन लोगों के पास अपने घर नही है उनके लिए अच्छी खबर है, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आज गुरुग्राम गाँव के समुद्रायिक केंद्र में सर्वेक्षण शिविर लगाया गया। शिविर का आयोजन नगर निगम व निवर्तमान पार्षद सुनीता कटारिया और युवा भाजपा नेता प्रियवर्त कटारिया द्वारा किया गया। प्रियवर्त कटारिया ने कहा कि हमारी कोशिश है कि केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजना आम जन तक पहुँचे। उन्होंने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में यह भारतवर्ष निरंतर तररकी कर रहा है। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता आज सरकार की योजना आम लोगों तक पहुँचाने में लगे है। उन्होंने बताया कि 400 से ज्यादा लाभार्थियों ने अपनी 3 पासपोर्ट साइज फोटो, आईडी जि समे आधार कार्ड, बैंक खाता की पास बुक, वोटर कार्ड की फोटो कॉपी संग्लन में लगाकर फार्म भरे है जिसका की लोगो के घर - घर जाकर सरकार सर्वे करवाएगी। जिससे की गलत लोग सरकार की योजनाओं का फायदा न ले सके।


12/06/2017 दस लाख पौधे लगाने के अभियान में आएगी तेजी
गुरुग्राम में दस लाख पौधे लगाने के अभियान को सफल बनाने के लिए विधायक उमेश अग्रवाल ने पूरी ताकत झौंक दी है। प्रदूषण की दृष्टि से बदतर होती जा रहे शहर के पर्यावरण को दुरूस्त करने के लिए यह अभियान बहुत ही कारगर साबित होने की संभावना है।

12/06/2017 गुरूग्राम में विलेज न्यूट्रिशन क्लब का शुभारंभ
गुरुग्रामत्न सेक्टर 30 में मेजर बतरा के शुभ करकमलों से विलेज न्यूट्रीशियन क्लब का शुभारंभ किया गया इस मौके पर एक प्रेस वार्ता का भी आयोजन किया गया प्रेस वार्ता में बोलते हुए मेजर बत्रा ने कहा कि स्वस्थ रहो स्वस्थ रहो और खुश रहो उन्होंने कहा कि आजकल की जिंदगी भागदौड़ और तनाव भरी हो गई है हम पैसा कमाने की दौड़ में शरीर व स्वास्थ्य की ओर कोई ध्यान नहीं देते अत: शरीर कई तरह की बीमारी से झकड़ा जा रहा है किसी को देखते हुए इस न्यूट्रीशन क्लब की स्थापना की गई है उन्होंने आगे कहा इस क्लब में समय समय पर हेल्थ सेमिनार आयोजित किए जाएंगे जिनमें स्वास्थ्य ठीक रखने पर चर्चा की जाएगी और बिना दवाइयों के शरीर को स्वस्थ रखने के उपाय बताए जाएंगे श्री पर बढ़ रही फालतू चर्बी एवं मोड मोटापा दूर करने के विषय में भी बताया जाएगा क्लब के साथ साथ यहां पर एक बैंक को डाल का उद्घाटन किया गया जिसमें तकरीबन सवा आदमियों की पार्टी का प्रबंध हो सकेगा।

12/06/2017 भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास को बताना है, हर घर जाना है : बागड़ी
भाजपा की केन्द्र सरकार के तीन साल की सफल विकास यात्रा पूरी होने व पंडित दीनदयाल उपाध्याय की स्वर्ण जयंती के अवसर पर भाजपा द्वारा देशभर में चलाए जा रहे महासंपर्क अभियान को पूरा करने में सहयोग करने की जि मेदारी वार्ड 10 के निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी की पुत्रबधू समाजसेविका शीतल बागड़ी को मिली है। शीतल बागड़ी ने गत शुक्रवार को इस संबंध में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक करने के बाद शनिवार से महासंपर्क अभियान शुरु कर दिया।


07/06/2017 आईपीसीए ने इंटरनेशनल पेस्ट एसोसिएशन से मिलाया हाथ
वल्र्ड पेस्ट डे के मौके पर लोगों को मच्छर-कीड़े-मकोडों के प्रति जागरूक करने और पेस्ट मैनेजमेंट इंडस्ट्री के महत्व को समझाने के लिए यहां एत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गुरूग्राम के डिह्रश्वटी मेयर परमिंदर कटरिया मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे।


05/06/2017 नेत्र नहीं तो कुछ नहीं : अभय जैन
स्वयंसेवी संस्था महावीर इन्टरनेशनल के अध्यक्ष श्री अभय जैन ने नेत्र जाँच शिविर के अवसर पर बताया कि नेत्र नहीं तो कुछ नहीं इस बात का महत्त्व जानते हुए संस्था जरुरतमंद लोगो के लिए अलग- अलग स्थानों पर नेत्र कै प लगाकर जाँच के उपरान्त जिन मरीजों को मोतियाबिंद से ग्रसित पाया जाता है उनका नि:शुल्क ऑपरेशन भी कराती है।

05/06/2017 इनलो कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लोगों को किया जागरूक
एसवाईएल का पानी लाने के लिए, बिजली, पानी व कानून व्यवस्था में सुधार करवाने हेतु इंडियन नैशनल लोकदल के सभी कार्यकर्ता गांव गांव व घर घर जाकर लोगों को जागरूक कर सोहना विधानसभा क्षेत्र में होने वाले आगामी कार्यक्रमों को सफल बनाने का काम करे। उक्त शब्द इंडियन नैशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता एंव पूर्व डिह्रश्वटी स्पीकर गोपीचन्द गहलोत ने सोहना विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक को स बोधित करते हुए कहे।

05/06/2017 पौधारोपण से जुड़ रहे प्रमुख लोगों की महत्वपूर्ण बैठक आज
मानसून के दौरान जल-वायु संरक्षण समिति के तत्वावधान में शहर भर में किए जाने वाले सघन पौधारोपण कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर इस कार्यक्रम से जुड़े प्रमुख लोगों की एक महत्वपूर्ण बैठक सोमवार सायं 6:30 बजे सेक्टर-14 स्थित जीआईए हाउस के मीटिंग हाल में रखी गई है। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर आयोजित की जा रही इस बैठक में पौधारोपण कार्यक्रम की अब तक की जा चुकी तैयारियों पर चर्चा करते हुए समिति के संरक्षक एवं विधायक उमेश अग्रवाल पूरी योजना की विस्तृत जानकारी से अवगत कराएंगे।


04/06/2017 ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल : 12वीं परीक्षा का परिणाम सौ प्रतिशत
गुरुग्राम। गुरुग्राम, सैक्टर-9 में स्थित ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल के छात्रों ने सीबीएससी द्वारा घोषित किए गए दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में बेहतरीन प्रदर्शन किया।स्कूल का परीक्षा परिणाम सौ प्रतिशत रहा जिसके अंतर्गत 23.4 प्रतिशत छात्रों ने परफेक्ट 10 सी.जी.पी.ए, 20.9 प्रतिशत छात्रों ने 9 सी.जी.पी.ए, 30.17 प्रतिशत छात्रों ने 8 सी.जी.पी.ए, 20.21 प्रतिशत छात्रों ने 7 सी.जी.पी.ए प्राप्त करते हुए अपने अभिभावकगण व स्कूल का नाम रोशन किया।

30/05/2017 समाज के अंतिम व्यक्ति का उत्थान सरकार का प्रमुख लक्ष्य : मनीष यादव
गुरुग्राम ग भारतीय जनता पार्टी की ओर से देश भर में आयोजित किए जा रहे पंडित दीनदयाल जन्म शताब्दी वर्ष के दौरान अल्पकालीन शताब्दी विस्तारक योजना के अंतर्गत गत २६ मई से १० जून तक मनाए जाने वाले बूथ स्तरीय कार्यक्रम के तहत बादशाहपुर विधानसभा के बूथ संख्या २२५ पर आज सोमवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपने अंत्योदय को पूरा करने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर प्रचार और प्रसार किया ।

29/05/2017 कम्यूनिटी सैंटर में प्रोपर्टी टैक्स कैंप
नगर निगम द्वारा डीएलएफ फेज-1 स्थित कम्यूनिटी सैंटर में लगाए गए प्रोपर्टी टैक्स कैंप का आज गुरूग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल ने अवलोकन किया तथा नागरिकों के घर-द्वार पर जाकर नगर निगम द्वारा दी जा रही इस सहूलियत की सराहना की। विधायक उमेश अग्रवाल एवं संयुक्त निगमायुक्त वाई एस गुप्ता के कैंप में पहुंचने पर डीएलएफ फेज-1 ई-ब्लॉक रैजिडैंट वैलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्षा श्रीमती सविता चौधरी, उपाध्यक्ष जोगिन्द्र सिंह तथा महासचिव हितेश शर्मा सहित उपस्थित नागरिकों ने उनका बुके भेंटकर स्वागत किया।

29/05/2017 नाटक गुहार के माध्यम से समाज की कमजोर मानसिकता पर आघात
नगर निगम के सौजन्य से सैक्टर-29 स्थित ओपन एयर थिएटर के मंच पर कलाकारों ने हिन्दी नाटक गुहार के माध्यम से समाज की कमजोर मानसिकता पर आघात किया। फेथ इन थिएटर गु्रप कुरूक्षेत्र द्वारा मंचित इस नाटक का लेखन श्रीमती योगिता द्वारा किया गया है, जबकि इसका निर्देशन ऋषिपाल ने किया है। नाटक के माध्यम से कलाकारों ने नृतकी, किन्नर तथा लेखक के जीवन पर प्रकाश डाला और बताया कि किस प्रकार हमारा समाज इन्हें घृणित दृष्टि से देखता है, जबकि ये भी समाज के ही अंग हैं।


28/05/2017 अधूरे पड़े हैं काम, नहीं हो रही जनता की सुनवाई: राजेश यादव
एक तरफ नगर निगम विकास कार्यों के लिए अरबों का बजट पास कर निगम क्षेत्र को चमकाने का दावा कर रहा है लेकिन दूसरी ओर ठेकेदार व अधिकारियों की मिलीभगत से वार्ड नं. 25 के गांव बादशाहपुर में 40 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्य अधूरे पड़े हैं।

28/05/2017 स्वच्छ भारत मिशन: खुले में शौच पर जागरूकता के लिए अभियान
स्वच्छ भारत मिशन के तहत गुरूग्राम के नागरिकों को स्वच्छता बनाए रखने तथा खुले में शौच नहीं करने के प्रति जागरूक करने के लिए नगर निगम लगातार अभियान चला रहा है। इसके तहत नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से स्लम एरिया सहित झुग्गी-झौंपड़ी क्षेत्रों में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

26/05/2017 गुरूग्राम एनवायरमैंट कॉनकलेव का आयोजन
चंडीगढ़ त्न हरियाणा के नगर निगम, गुडग़ांव फस्र्ट तथा सैंटर फॉर साईंस एंड एनवायरमैंट के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 1 जून को प्रात: 9 बजे से सुशांत लोक फेज-1 स्थित द पाम्स क्लब में गुरूग्राम एनवायरमैंट कॉनकलेव का आयोजन किया जाएगा। इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम के प्रवक्ता ने बताया कि एनवायमैंट कॉनकलेव में गुरूग्राम के वायु, पानी, कचरे और वन एवं ग्रीन कवर संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी। इस अवसर पर केन्द्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह मुख्य अतिथि होंगे। उन्होंने बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में इस कॉनकलेव का आयोजन किया जा रहा है और यह महत्वपूर्ण है कि हम पर्यावरण के प्रति जागरूकता का निर्माण करें। कॉनकलेव में विभिन्न आरडब्ल्यूए, स्कूलों, अथॉरिटीज, आर्किटैक्ट और सस्टेनबिलिटी एक्सपर्ट हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि वर्कशॉप में वायु, जल, कचरे से संबंधित तीन सत्र होंगे तथा वन एवं ग्रीन कवर से संबंधित एक शॉर्ट सैशन होगा। प्रत्येक सैशन में आधारभूत प्रैजैंटेशन तथा पैनल परिचर्चा रहेगी।

26/05/2017 बूथ समितियों का गठन कर जनस ंपर्क अभियान चलाएंगे : चौहान
गुरुग्राम त्नभारतीय जनता पार्टी के गुरुग्राम जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चौहान ने अपनी जिला कार्यकारिणी को विस्तार देते हुए चार नए सदस्य मनोनीत किए हैं। इन मनोनयन में उन्होंने विशेष रूप से गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र से उन कार्यकर्ताओं को शामिल किया है जो अपने-अपने क्षेत्र में पार्टी के लिए सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं।

23/05/2017 कैंडल मार्च निकालकर शहीदों के प्रति प्रकट की कृतज्ञता
गुरुग्रामत्नशहीदों की याद में शहीद आजाद सिंह मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से रविवार शाम एक कैंडल मार्च आयोजित कर नागरिकों ने शहीदों के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट की। कैंडल मार्च का आगाज सोहना रोड के मालिबु टाउन से हुआ। मार्च शीशपाल, मेयफिल्ड गार्डन, साऊथ सिटी-2, सेक्टर-46, 47, 49 से होकर वापस मालिबु टाउन जाकर ही समाप्त हुआ।


22/05/2017 सूचना क्रांति के जनक थे राजीव गांधी : खुशबू
यूथ कांग्रेस की स्टेट वाइस प्रसिडेंट खुशबू मंगला ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि अनोखे तरीके से स्कूली बच्चों के साथ के साथ मनाई। बसई रोड स्थित लेडी फ्लोरेंस स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बच्चों के स्कूल प्रांगण में पौधारोपण भी किया। पौधारोपण में बच्चों के साथ स्कूल स्टाफ ने भी बढ़चढ़ कर कर हिस्सा लिया। खुशबू ने स्कूल के मेधावी बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें ईनाम स्वरूप कुछ राशि भी भेंट की।

19/05/2017 गुरुग्राम में घरों में और वाहन चोरी के छह आरोपी गिर तार
चंडीगढ़त्न पुलिस ने गुरुग्राम में घरों में व वाहन चोरी करने वाले 06 आरोपियों को गिर तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों से 10 हजार रुपये नकद, एक बुलेरो गाडी व तीन मोटरसाईकिल बरामद की गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इन आरोपियों से चोरी के 11 अभियोगों का खुलासा हुआ।

15/05/2017 महावीर इंटरनेशनल संस्था का आठवाँ नि:शुल्क जांच शिविर
महावीर इंटरनेशनल संस्था द्वारा इस वर्ष का आठवाँ नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर महावीर इंटरनेशनल विद्यालय, प्रेम नगर में लगाया गया। जिसमें 334 लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराई, 310 मरीजों को फ्री दवा उपलब्ध कराई गई। 100 लोगों को फ्री चश्में उपलब्ध कराए गए।

14/05/2017 टैक्स बार एसोसिएशन जीएसटी के बारे में लोगों को जागरुक करे: अग्रवाल
गुरुग्रामत्न विधायक उमेश अग्रवाल ने गुरुग्राम जिला बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का आह्वान किया कि वे अपने बार एसोसिएशन के माध्यम से व्यापारियों व अन्य टैक्स दाताओं के साथ-साथ अन्य लोगों को भी एक जुलाई से देश भर में लागू हो रहे जीएसटी के बारे में जागरुकता फैलाएं। उन्होंने कहा कि इसके लिए समय रहते ही बैठकों एवं सेमिनार आदि का भी आयोजन करते रहना चाहिए। जिला टैक्स बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों से बातचीत में विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि जीएसटी व्यवस्था लागू होने से पहले इसके बारे में करदाताओं व आम लोगों को जानकारी देकर जागरुक करना जरुरी है। इसमें बार एसोसिएशन अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।


12/05/2017 गुरुग्राम को विश्वस्तरीय नगर बनाने के लिए प्रयास
नगर निगम द्वारा गुरुग्राम को एक विश्वस्तरीय नगर बनाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। इस कड़ी में आज इंडियन इंस्टीटयूट ऑफ पब्लिक एडमिनस्ट्रेशन (आईआईपीए) द्वारा नगर निगम अधिकारियों को एक प्रजैंटेशन दी गई और बताया गया कि गुरुग्राम को और अधिक बेहतर बनाने के लिए किन-किन मु य बिंदुओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है। सैक्टर-34 स्थित नगर निगम कार्यालय में निगमायुक्त वी. उमाशंकर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में बताया गया कि आईआईपीए द्वारा किए गए अध्ययन के अनुसार गुरुग्राम भारत के सर्वाधिक उत्पादन शहरों मे से एक है, जो दुनिया के ऐसे 100 शहरों में 30 वां स्थान रखता है और 2030 तक 11वें स्थान पर पहुंचना सं ाावित है।

12/05/2017 हरियाणा के गांव में बेटियों के नाम के नेमह्रश्वलेट
गुरुग्रामत्न राष्ट्रीय राजधानी से सटे गुरुग्राम में एक गांव के निवासियों ने अपने घरों के नेमह्रश्वलेट में लड़कियों का नाम रखने का फैसला किया है। हरियाण लैंगिक पूर्वाग्रह को लेकर कुख्यात राज्य माना जाता है। यहां से लगभग 17 किलोमीटर दूर सोहना के निकट अलीपुर गांव के निवासियों ने अपने घर के मुख्य द्वार पर अपनी बेटियों के नाम का नेमह्रश्वलेट लगाना शुरू किया है।