हिसार

21/06/2017 हिसार में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय विमानन केंद्र
इंटरनेशनल एविनेशन हब स्थापित करने की प्रकिया में हरियाणा के नागर विमानन विभाग ने एयर लाइंस कंपनियों, निर्माण कंपनियों व विमानन क्षेत्र से जुडे बिजनेस आप्रेटर्स के साथ गहन विचार-विमर्श किया। नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में हरियाणा के नागर विमानन विभाग के प्रधान सचिव देवेन्द्र सिंह ने हिसार में अंतर्राष्ट्रीय विमानन केंद्र स्थापित करने की हरियाणा सरकार की योजना की प्रकिया में आज प्रमुख एयरलाइंस आप्रेटसर् ,कंसल्टेंट्स,मैनुफैक्चर्स,निर्माण कंपनियों व विमानन क्षेत्र से जुडे प्राइवेट बिजनेस आप्रेटर्स के साथ बैठक की।

20/06/2017 मां ने दो लाख में विवाहित बेटी की दूसरी शादी रचाई
हरियाणा के फतेहाबाद जिले के महमड़ा गांव में एक मां के अपनी विवाहित बेटी को दो लाख रुपये में बेचकर उसकी दूसरी शादी कराने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि पीडि़त लडक़ी ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी शादी बलवंत से गत वर्ष जुलाई में हुई थी। अब वह छह माह की गर्भवती है।

19/06/2017 अन्नदाताओं पर गोलियां बरसा रही है भाजपा सरकार
हरियाणा के हिसार में कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए आज कहा कि किसान कड़ी मेहनत कर के अन्न पैदा करते हैं तथा अपने खून, पसीने से देश के 125 करोड़ लोगों का पेट भरते हैं लेकिन सरकार उनकी मांगों को मानने की बजाय उनका दमन कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार बड़े उद्योगपतियों का 4 लाख करोड़ रूपए का कर्ज माफ कर सकती है लेकिन 2 लाख 57 हजार करोड़ रूपए का कर्ज जो देश के कुल जीडीपी का सिर्फ दो प्रतिशत है की माफी की मांग कर रहे अन्नदाताओं पर पुलिस गोलियां बरसा रही है।

15/06/2017 केंद्र कराएगा गूंगे-बहरे बच्चों का निशुल्क इलाज : बराड़
सिरसात्न केंद्र सरकार पांच वर्ष तक की आयु के गूंगे और बहरे बच्चों का निशुल्क इलाज कराएगी तथा ऐसे प्रत्येक इलाज पर 10 से 12 लाख रुपये खर्च होगा। हरियाणा में सिरसा के जिला उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने पत्रकारों से आज यहां बातचीत के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चे जो जन्म से ही बोल और सुन नहीं सकते, उनकी सर्जरी करके कॉक्लियर मशीन प्रत्यारोपित कर दी जाती है जिससे बच्चा तीन महीने के अंदर बोलने और सुनने लग जाता है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 15 हजार रुपये से कम मासिक आय वाले परिवारों के बच्चे के इलाज का पूरा खर्च जबकि 15 से 20 हजार रुपये मासिक आय वाले परिवारों का 50 प्रतिशत खर्च वहन करेगी। सुश्री बराड़ ने कहा कि जिन परिवारों में पांच वर्ष तक की आयु के ऐसे बच्चे हैं, वे जिला रेडक्रॉस कायार्लय में जल्द बच्चे का पंजीकरण कराएं ताकि उन बच्चों में कॉक्लियर इम्ह्रश्वलांट शल्य चिकित्सा जल्द से जल्द हो सके।

13/06/2017 हिसार बाल सुधार गृह से फरार अपराधियों का सुराग नहीं
हरियाणा में हिसार के बाल सुधार गृह से सुरक्षा गार्ड को घायल करके फरार हुए छह बाल अपराधियों का 24 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं मिला है। वारदात के बाद से ही पुलिस और सीआईए की सात टीमें फरार हुए इन बाल अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है लेकिन इन टीमों को अभी तक सफलता नहीं मिली है ।

12/06/2017 छेड़छाड़ के मामले में जमानत देने वालों पर कार्रवाई
हिसारत्न हरियाणा में युवतियों अथवा महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने के आरोपियों की जमानत देने वाले लोगों के खिलाफ पंचायत कार्रवाई करेगी। हिसार जिले के दो गांव सीसवाल और ढाणी सीसवाल की पंचायतों ने आज मंडी आदमपुर में आयोजित बैठक में यह फैसला लिया। बैठक में दोनों गांवों के सरपंच, पंचों के अलावा बड़ी सं या में गांव के प्रमुख लोगों ने भाग लिया। पिछले लंबे समय से ग्राम पंचायत और ग्रामीणों को लगातार ऐसी शिकायतें मिलती आ रही हैं कि गांव के स्कूलों के बाहर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है तथा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की जाती है और उन पर अश्लील फब्बियां कसी जाती हैं। पंचायतें पहले भी कई बार इन असामाजिक तत्वों को चेतावनी दे चुकी हैं , जिनका कोई असर नहीं हुआ। ऐसे में आज इन दोनों गांव की पंचायतों ने इस मामले को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक करके स त फैसला लिया कि भविष्य में ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा और कोई भी ग्रामीण और जन प्रतिनिधि उसकी जमानत नहीं कराएगा।

12/06/2017 हरियाणा के पांच सौ ट्रक मध्य प्रदेश में फंसे
मध्यप्रदेश के किसान आंदोलन का असर हरियाणा के परिवहन व्यवसाय पर पड़ रहा है। हरियाणा के करीब पांच सौ ट्रक मध्यप्रदेश , राजस्थान और महाराष्ट्र में फंसे हैं। ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष संत प्रकाश राजलीवाला ने आज यहां बताया कि हरियाणा के लगभग 500 ट्रक मध्यप्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में फंस गए हैं। यह गनीमत है कि अभी उनके क्षतिग्रस्त होने की रिपोर्ट नहीं है।

11/06/2017 युवक की चाकू मारकर हत्या
हिसारत्न हरियाणा के हिसार जिले के हांसी उपमंडल के लालपुरा गांव में भैंस चोरों ने एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी और दूसरे को ग भीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने बताया कि भैंस चोरों ने लालपुरा के खेतों से सुबह लगभग साढ़े तीन बजे भैंस खोल कर उसे कैंटर में लादने का प्रयास किया।

07/06/2017 ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश
हिसार। हरियाणा की फतेहाबाद पुलिस और साइबर सेल ने हरियाणा और पंजाब में एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर इसके एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने दोनों राज्यों में ठगी की लगभग 14 वारदात कबूल की हैं। पकड़े गये सदस्य की शिना त हांसी की रेलवे कालोनी निवासी विनोद के रूप में की गई है। इसके कब्जे से पुलिस ने 36 हजार रूपए की नकदी भी बरामद की है।

07/06/2017 मोदी ने जगाई देशवासियों में नयी आशा की किरण: जैन
हिसार भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और हरियाणा के पार्टी मामलों के प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निराश हो चुके देशवासियों के दिलों में नयी आशा एवं आकांक्षा जगाने के साथ ही देश का विश्व में नाम, स्वाभिमान और सम्मान बढ़ाया है। डॉ0 जैन ने केंद्र सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों को जन -जन तक पहुंचाने के लिये आयोजित बुद्धिजीवी सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि श्री मोदी की देशवासियों विशेषकर गरीब वर्ग को लेकर चलने की उनकी सोच ने पूरे देश को उनके साथ जोड़ दिया है।

07/06/2017 एसवाईएल नहर मामले का शीघ्र निकलेगा सर्वमान्य हल : जैन
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और हरियाणा के पार्टी मामलों के प्रभारी डॉ अनिल जैन कहा कि एसवाईएल नहर मामला राजनीतिक नहीं बल्कि दो राज्यों पंजाब और हरियाणा के बीच है तथा इसका कोई सर्वमान्य हल अवश्य निकलेगा। श्री जैन ने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उच्चतम न्यायालय ने एसवाईएल नहर का मामला राष्ट्रीय संदर्भ के लिये भेजा है और शीघ्र ही इसका कोई सर्वमान्य हल निकलेगा। उन्होंने कहा कि एसवाईएल नहर मामला गत कई वषो से पंजाब और हरियाणा राज्यों के बीच लम्बित है तथा पार्टी भी इसे गम्भीरता से लेते हुये इसके शीघ्र निपटान की दिशा में कार्रवाई कर रही है।

05/06/2017 क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते तीन युवक गिर तार
हिसार त्नहरियाणा के हिसार जिले के हांसी उप मंडल में कुंदनापुर रोड स्थित न्यू जवाहर कालोनी के एक मकान पर कल रात छापा मार कर वहां से चै िपयंस ट्राफी क्रिकेट मैच पर कथित तौर पर सट्टा लगाने के आरोप में तीन युवकों को गिर तार किया। सहायक उपनिरीक्षक जुगेंद्र ने आज बताया कि पकड़े गये युवक दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा लगा रहे थे। एक गुह्रश्वत सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम ने छापा मार कर आरोपियों को गिर तार कर लिया। इनकी शिना त हिसार जिले के गाव कुगड़ गांव निवासी राजकुमार, सोरखी निवासी सुरेंद्र और भिवानी जिले की हनुमान ढाणी निवासी रमेश के रूप में की गई है। इनके कब्जे से 11000 रुपये नकद, तीन मोबाइल फोन और एक एलईडी टीवी बरामद किया गया। तीनों के खिलाफ सट्टा निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर इन्हें गिर तार कर लिया गया है।

01/06/2017 पंजाब की नाबालिग लडक़ी का दुष्कर्म का आरोप
पंजाब में घर से भागी एक नाबालिग ने अनेक लोगों पर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। राज्य के अमनपुरा की यह लडक़ी लावारिस हालत में एक पुलिसकर्मी को यहां रेलवे स्टेशन पर मिली जिसने जीआरपी थाना हिसार में आज दर्ज कराये गये बयान में जो आपबीती बताई वह रोंगटे खड़ी कर देने वाली है।

31/05/2017 डेरा सच्चा सौदा प्रमुख ने मांगा द्रोणाचार्य पुरस्कार
हिसार। सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह ने खिलाडिय़ों और कोच को दिए जाने वाले देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए दावेदारी पेश कर सभी को हैरान कर दिया है। प्राह्रश्वत जानकारी के अनुसार डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह ने खेल मंत्रालय को भेजे आवेदन में आजीवन उपलब्धियों की श्रेणी में द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए अपनी दावेदारी प्रस्तुत की है। मंत्रालय ने उनके इस आवेदन पर विचार करने या नहीं करने को लेकर फैसला चयन समिति के विवेक पर छोड़ दिया है।

29/05/2017 वक्फ लैंड होल्डर्स से बिना निविदा किराया लेने की तैयारी
हिसार त्न नए वक्फ प्रोप्रर्टी एक्ट 2013-2014 के खिलाफ लगभग तीन साल से चल रहे संघर्ष पर अब विराम लगने की तैयारी है। हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रईशा खान ने लैंड होल्डर्स को पूरी तरह आश्वस्त करते हुआ कहा कि किसी को भी बोर्ड की ओर से तंग नहीं किया जाएगा तथा किराएदारों की सभी बातों का ध्यान रखा जाएगा।

26/05/2017 दुर्गा अभियान की हो रही दुर्दशा : जयङ्क्षहद
हिसार। आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नवीन जयङ्क्षहद ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से महिला सुरक्षा को लेकर चलाया जा रहा ऑपरेशन दुर्गा अभियान पूरी तरह विफल साबित हो रहा है। श्री जयङ्क्षहद ने आज यहां आप पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि महिला सुरक्षा के नाम पर शुरू किए गए इस ऑपरेशन दुर्गा का गलत ढंग से प्रयोग कर आम जनता को परेशान किया जा रहा है।

25/05/2017 हरियाणा में पटाखे छोडऩे और डीजे बजाने पर रोक
हिसार। हरियाणा में हिसार जिले में रात 10 बजे से सुबह छह बजे के बीच डीजे,ढोल, बैंड-बाजा बजाने तथा पटाखे चलाने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए गये हैं। इन आदेशों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया (आईपीसी) नियमावली 1973 की धारा 188 के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

22/05/2017 हरियाणा की बेटी अनीता कुंडू ने नापा एवरेस्ट
हिसार त्न हरियाणा के हिसार जिले के फरीदपुर गांव की बेटी अनीता कुंडू ने चीन के रास्ते से चढ़ाई करते हुए रविवार सुबह विश्व की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट फतह करके नया इतिहास रच दिया। अनीता कुंडू ने सुबह 7.15 मिनट पर जैसे ही एवरेस्ट की 29029 फुट ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराया तो वह ऐसा करने वाली देश की पहली महिला पर्वतारोही बन गई जिसने चीन के रास्ते से एवरेस्ट पर फतह पाई है। इतना ही नहीं नेपाल और चीन दोनों ओर से एवरेस्ट फतह करने वाली वह देश की पहली पर्वतारोही बन गई हैं।

21/05/2017 बलात्कार के प्रयास के आरोप में डेरे का बाबा गिरफ्तार
हिसार। हरियाणा में हिसार जिले के शेखपुरा गांव में 10 महीने पहले एक बालिका से बलात्कार करने का प्रयास के मामले में गिरफ्तार डेरा बाबा राजू नाथ के गद्दीनशीन बाबा फूलनाथ को अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पुलिस ने इस बाबा को राजस्थान स्थित कोटा-बूंदी के पास एक डेरे सेगिरफ्तार किया था।

18/05/2017 निजी स्कूल संचालकों का करनाल में 19 मई को प्रदर्शन
हिसारत्न हरियाणा सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में निजी स्कूल संचालक 19 मई को करनाल जिले में आंदोलन शुरू करेंगे। निजी स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव से पहले वादा किया था कि सरकार बनने के बाद मान्यता प्रदान करने की शर्तों को सरल कर सभी निजी स्कूलों को मान्यता प्रदान की जाएगी और अस्थाई मान्यता एवं परमिशन प्राह्रश्वत स्कूलों को स्थायी मान्यता दी जाएगी।

12/05/2017 मच्छरों पर नियंत्रण में मदद करेगी गेंबूजिया मछली
हिसारत्न हरियाणा के हिसार जिला में मच्छरों से फैलने वाले मलेरिया,डेंगू व चिकनगुनिया जैसे जानलेवा रोगों की रोकथाम के लिए गेंबूजिया मछली की मदद ली जाएगी। जिला के 29 अति संवेदनशील गावों के तालाबों में गेंबूजिया व गह्रश्वपी मछलिया छोड़ी जाएगी जो मच्छरों को अपना भोजन बनाती हैं। इसके साथ ही इन गांवों के हर घर में फाङ्क्षगग करवाई जाएगी। यह जानकारी आज अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत ङ्क्षसह मान की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय मलेरिया वर्किग कमेटी की बैठक में दी गई। उन्होंने मच्छरों की रोकथाम के लिए सभी विभागों की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए अधिकारियों को जिला मलेरिया विभाग के सहयोग से कार्य करने के निर्देश दिए। इनकी रोकथाम के लिए जिला मलेरिया विभाग ने व्यापक कार्ययोजना तैयार की है जिसे सभी विभागों के सहयोग से पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से जिला में 1 मई से 15 जुलाई तक तथा 16 जुलाई से 30 सितंबर तक दो चरणों में मच्छरों के खात्मे के लिए छिडक़ाव करवाया जाएगा। इसके तहत 29 अतिसंवेदनशील गांवों के हर घर में फाङ्क्षगग करवाई जाएगी।

11/05/2017 कांग्रेसी ही कांग्रेस को हराते हैं: तंवर
हिसारत्नहरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने आज कहा कि राज् य में कांग्रेस का जनाधार बहुत मजबूत है लेकिन विडम्बना यह है कि यहां कांग्रेसी ही कांग्रेस को हराते हैं और उनके साथ भी ऐसा ही हुआ है।

07/05/2017 हरियाणा में सडक़ हादसे में तीन की मौत, नौ घायल
हिसारत्न हरियाणा के फतेहाबाद जिले में गांव बहबलपुर के निकट फतेहाबाद-सरदूलगढ़ रोड पर आज सुबह एक लोङ्क्षडग जीप इसके साथ लगी ट्राली खुलने के कारण अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई जिससे इसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई तथा नौ अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में हताहत हुये लोग पंजाब के बङ्क्षठडा जिले के सलादपुर गांव के रहने वाले थे। मृतकों की शिनाख्त हेमराज (40), शीला(60) और भाई रूपा गांव निवासी पह्रश्वपू(50) के रूप में हुई है। गम्भीर रूप से घायल उर्मिला और झंडा राम को अग्रोहा अस्पताल रेफर किया गया है जबकि अन्य घायलों जीप चालक ङ्क्षछदा के अलावा नत्थूराम और कृष्ण समेत सात घायलों को फतेहाबाद के सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस के अनुसार ये लोग स्वामी नगर फतेहाबाद में रस्म पगड़ी में शिरकत करने आ रहे थे। बहबलपुर के पास जीप का स्टियङ्क्षरग फेल हो गया और यह पेड़ से जा टकराई। इस घटना में हेमराज की मौके पर ही मौत हो गई जबकि शीला और पह्रश्वपू ने अस्पताल में दम तोड़ा।

07/05/2017 महिलाओं ने शराब के ठेके में की तोडफ़ोड़
हिसारत्न हरियाणा के फतेहाबाद जिले के ढाणी सांचला गांव में बस स्टैंड पर बने देशी शराब के ठेके पर आज गांव की महिलाओं ने धावा बोल दिया और वहां रखी शराब की बोतलें सडक़ पर फेंक कर तोड़ दीं। महिलाओं ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान गांव के युवा और बुजुर्ग मूकदर्शक बने रहे। महिलाओं का कहना था कि शराब ठेके के कारण बस स्टैंड पर माहौल बेहद खराब हो गया है। लोग शराब पीकर गाली-गलौच करते हैं जिसके कारण महिलाओं का बस स्टैंड पर खड़ा होना और वहां से निकलना दुभर हो गया है। महिलाओं ने कहा कि ठेका हटाने को लेकर उन्होंने मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा को भी पत्र लिखा था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

04/05/2017 देसी गायों की नस्ल सुधार, दूध उत्पादन की दिशा में कदम
हरियाणा में देसी गायों की नस्ल में सुधार तथा दूध उत्पादन बढ़ाने की दिशा में ठोस कदम उठाये जा रहे हैं तथा लाला लाजपत राय पशुचिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय (लुवास) में गायों के लिये हाईटैक मसाज पार्लर बनाया जायेगा। प्रदेश सरकार द्वारा गो पालन को बढ़ावा देने और गोसंवर्धन की दिशा में ठोस कदम उठाए जाने के साथ ही राज्य के लुवास ने भी देसी गायों की नस्ल में सुधार करने तथा दूध उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रयोगशाला में अनुसंधान शुरू कर दिया है। इसके साथ ही राज्य का पहला हाईटैक गाय फार्म बनाने की परियोजना पर काम शुरू हो गया है।

04/05/2017 10 लाख रुपए की नकदी लूट
हिसारत्न हरियाणा में हिसार जिले के खरड़ अलीपुर गांव में बाइक सवार बदमाश एक व्यक्ति से कार और 10 लाख रुपए की नकदी लूटकर फरार हो गए। लूट की इस वारदात को अंजाम देने वाले तीनों बदमाश बाइक से आए थे। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हांसी के निकटवर्ती गांव सुल्तानपुर का बिजेन्द्र कार से कल रात 10 लाख रुपए लेकर गांव सुल्तानपुर से गांव खरड़ अलीपुर आ रहा था। जब वह गांव खरड़ अलीपुर पहुंचा तो गांव में सरकारी स्कूल के निकट स्थित ठेके पर शराब पीने के लिए बैठ गया। रात लगभग 12 बजे जब वह शराब पी रहा था तभी वहां पर बाइक पर सवार होकर तीन बदमाश पहुंचे और बिजेन्द्र से पिस्तौल की नोक पर उसकी आई-20 कार छीनकर फरार हो गए। कार में 10 लाख रुपए की नकदी भी रखी हुई थी जो कार के साथ ही लूट ली गई। सदर थाना हिसार पुलिस ने बिजेन्द्र के बयान पर तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ भारतीय दंड सहिता की धारा 392/ 34 तथा आम्र्स एक्ट की धारा 25-54-59 के तहत लूट और अवैध हथियार का मामला दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है।

02/05/2017 हरियाणा में रोडवेज कर्मियों का प्रदर्शन
हिसार हरियाणा रोडवेज कर्मियों ने श्रम दिवस पर आज यहां जगह-जगह धरना प्रदर्शन कर अपने हक के लिए आवाज उठाई। हिसार के बस अड्डे पर हरियाणा रोडवेज की आठों यूनियनों के आह्वान पर राज्य सरकार की परिवहन नीति के खिलाफ जिले के रोडवेजकर्मियों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए रोडवेज नेता दलबीर किरमारा, रमेश सैनी और जयभगवान बडाला ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार द्वारा राज्य परिवहन के समानांतर निजी ऑपरेटरों को परमिट दिया जाना जनसेवा नहीं बल्कि भ्रष्टाचार है। इन नेताओं ने सरकार से राज्य की आबादी के अनुसार परिवहन बेड़े में 10 हजार नई बसें शामिल करने तथा रिक्त पद भरने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि गत 13 अप्रैल को हुए समझौते के अनुसार एक हफ्ते के अंदर नई प्राइवेट स्कीम को पूरी तरह से रद्द करने सहित मानी गई मांगे लागू नहीं की गईं तो नौ मई को रोडवेज कर्मी चंडीगढ़ में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्यालय का घेराव करेंगे और एक भी निजी बस का कोई परमिट जारी किया गया तो उसी समय रोडवेजकर्मी बसों का चक्का जाम कर देंगे।

30/04/2017 हिसार वासियों को सीसीटीवी कैमरों की सौगात
दो वर्ष की जद्दोजहद के बार आखिर हिसार नगरवासियों को सीसीटीवी कैमरों की सौगात मिल गई। देश के सबसे युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने आज एसपी कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे परियोजना का उदघाटन किया। करीब 15 लाख की इस योजना को हिसार वासियों को समर्पित करने के बाद सांसद दुष्यंत चौटाला ने बरवाला और हांसी में भी सीसीटीवी कैमरे लगाने की घोषणा की।

26/04/2017 बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिली राहत
हिसारत्न हरियाणा में हिसार और इसके आसपास के क्षेत्रों में आज शाम तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने मौसम का मि•ााज बदल दिया और लोगों को झुलसाती गर्मी से राहत मिली। बारिश के कारण तापमान 40 डिग्री से औंधे मुंह गिरकर कर 31 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। कुछ जगहों पर आंधी के कारण पेड़ टूटकर बिजली की तारों पर गिर गये जिसके कारण कई घंटों तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। चौधरी चरण सिह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों की मानें तो 29 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 36 से 40 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 18 से 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने, 26 से 29 अप्रैल तक बीच-बीच में धूलभरी हवाएं चलने, कहीं कहीं छिटपुट बूंदाबादी होने तथा हवा में नमी 40 से 50 प्रतिशत और रफ्तार छह से दस किलोमीटर प्रति घंटा रहने की सम्भावना है।

25/04/2017 मंगाया मोबाइल, निकला बॉडी लोशन
हिसारत्न हरियाणा में हिसार के विजय नगर निवासी कुलदीप ने सब्जी मंडी पुलिस चौकी में फ्लिपकार्ट कम्पनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा उस पर मोबाईल फोन की जगह बॉडी लोशन की डिलीवरी देने का आरोप लगाया है। कुलदीप ने गत 14 अप्रेल को फ्लिपकार्ट कम्पनी को रेडमी फोन का आर्डर दिया था जिसकी कीमत 12999 रूपये थे। लेकिन जब डिलीवरी ब्वॉय भूपेंद्र उसे सामान की डिलीवरी देकर गया तो इसके साथ बिल नहीं था। आशंका होने पर शिकायतकर्ता ने बॉक्स खोलने वक्त इसकी वीडियो तैयार कर ली। बॉक्स को खोलने पर उसमें से दो बॉडी लोशन निकले। कुलदीप के अनुसार उसने तत्काल फ्लिपकार्ट कम्पनी में सम्पर्क करने का प्रयास किया लेकिन कोई उचित जवाब नहीं मिला।