हिसार

29/10/2019 पूरे देश में अग्रोहा धाम की इकाई का गठन दिसंबर तक होगा तय : बजरंग गर्ग
हिसार अग्रोहा धाम अग्रोहा विकास ट्रस्ट में दिवाली के पावन पर्व पर हवन-पूजन व भंडारे का कार्यक्रम आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में महिला पुरुषों ने भाग लिया। अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने इस कार्यक्रम में उपस्थित वैश्य समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में कुलदेवी माता लक्ष्मी देवी जी का शक्ति पीठ अग्रोहा धाम में बना हुआ है।


29/10/2019 डिह्रश्वटी सीएम बनने के बाद सिरसा में दुष्यंत ने की लोगों से मुलाकात
हिसार दीपावाली के दिन डिह्रश्वटी सीएम पद की शपथ लेने वाले दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को सिरसा में लोगों से मुलाकात की। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग दुष्यंत से मिलने पहुंचे। उन्होंने सभी के बीच आकर मुलाकात की। वहीं दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के उस बयान पर भी कटाक्ष किया है, जिसमें हुड्डा ने कहा था कि वोट किसी को तो स्पोर्ट किसी को।


19/10/2019 मोदी बोले- अनुच्छेद ३७० हटने से कांग्रेस के पेट में दर्द होता है
गोहाना/हिसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के रुख के लिए उसकी आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान विपक्षी दल के बयानों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करता है. उन्होंने पूछा कि आखिर पड़ोसी देश के साथ उसकी (कांग्रेस की) किस तरह की ‘केमिस्ट्री’ है।


08/10/2019 टिकट न मिलने से थे नाराज पूर्व वित्त मंत्री एवं विधायक प्रो. संपत सिंह ने छोड़ी कांग्रेस
हिसार हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए छिड़े समर में बगावत का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। पूर्व वित्त मंत्री एवं विधायक प्रोफेसर संपत सिंह के कांग्रेस छोडऩे की अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है। क्योंकि संपत सिंह ने कांग्रेस पार्टी छोडऩे का ऐलान कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि उनकी टिकट कुलदीप बिश्‍नोई के कारण कटी, वे अब आदमपुर विधानसभा चुनाव में कुलदीप का खुलकर विरोध करुंगा।


02/10/2019 जार्वियो डिजिटल फार्मिंग सॉल्यूशंस ने भारत के किसानों के लिए लॉन्च किया स्काउटिंग ऐप
हिसार बीएएसएफ के जार्वियो डिजिटल फ ार्मिंग सॉल्यूशंस ने आज आधिकारिक रूप से भारत में किसानों के लिये अपने स्काउटिंग स्मार्टफ ोन ऐप को लॉन्‍च किया है। ज़ार्वियो स्काउटिंग ऐप फ ोटो, एल्गोरिदम की तुरंत पहचान और डाटा शेयरिंग टेक्नोलॉजी का उपयोग कर किसानों और कृ षिविज्ञानियों को खरपतवार और रोगों के बारे में बताता है।


19/09/2019 भाजपा सरकार को सबक सिखाने का आया सही समय: नैना चौटाला
हिसार/चंडीगढ़त्नजननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की भाजपा सरकार जन भावनाओं को दरकिनार करते हुए अपना हक मांगने वालों को लाठियों और डंडों से पीटने में लगी है।


11/09/2019 फ्रंटिजो बिजनेस सर्विसेज ने पंचकूला में खोला नया कांटेक्ट सेंटर
हिसार फ्रंटिजो बिजनेस सर्विसेज ने आज पंचकूला में अपने नए अत्याधुनिक सेंटर के उद्घाटन की घोषणा की। फ्रंटिजो बिजनेस सर्विसेज अपने नए सेंटर में वित्त वर्ष 2019-20 के अंत तक 1000 से अधिक लोगों को विभिन्न भूमिकाओं में नियुक्त करेगी। सेंटर की शुरुआत 50 कस्टमर सर्विस एजेंट्स के साथ की गई है और दिवाली तक यहां पर कर्मचारियों की संख्या 350 तक बढ़ जाएगी।


24/08/2019 महम में जेजेपी-बसपा मनाएगी ताऊ की जयंती
चंडीगढ़/ हिसार पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल की राजनीतिक कर्मभूमि रही महम में इस बार जननायक जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ताऊ की जयंती मनाएगी। 25 सिंतबर को होने वाली जयंती में बसपा प्रमुख मायावती सहित कई दिग्गज शिकरत करेंगे। यह निर्णय शुक्रवार को हिसार में आयोजित जेजेपी-बसपा की संयुक्त प्रदेश स्तरीय बैठक में लिया गया।


30/07/2019 हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बराला ने कहा जनभावनाओं के लिए बनाया जाएगा अगले 5 साल के विकास का रोडमैप
हिसार/चंडीगढ़ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व टोहाना विधायक सुभाष बराला ने कहा कि प्रदेश में अगले पांच साल के विकास का रोडमैप जन भावनाओं व अपेक्षाओं के आधार पर तैयार किया जाएगा। हम हरियाणा को वैसा बनाएंगे जैसा प्रदेश की जनता इसे बनाना चाहती है। पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में पांच जिलों के लिए संकल्प पत्र संकलन यात्रा के रथों को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।


30/07/2019 विनोद मेहता सहित कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल
हिसार/चंडीगढ़ वरिष्ठï कांगे्रसी नते ा विनोद महे ता सहित कांग्रेस के कई नेताओं ने आज पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विश्राम गृह में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व टोहाना विधायक सुभाष बराला की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने इन्हें भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में इनका स्वागत किया। कांग्रेस के वरिष्ठï नेता विनोद मेहता, हांसी कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष हीरालाल सोनी, पूर्व पार्षद एवं कांग्रेस नेता टोनी भाटिया, पूर्व सरपंच प्रकाश यादव, रिटायर्ड प्रोफेसर कंवल सलूजा व बरवाला कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष राजीव कौशिक ने आज कांग्रेस पार्टी छोडक़र भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने इन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाते हुए इनका पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को भरपूर मान-सम्मान मिलेगा। बराला ने कहा कि भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार ने जन कल्याण की जो नीतियां अपनाईं और देश को विकास के जिस रास्ते पर आगे बढ़ाया है उससे प्रभावित होते हुए दूसरी पार्टियों के विचारवान लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं।


27/07/2019 इनफर्टिलिटी बीमारी:जो पुरुष-महिला दोनों में से किसी के भी वजह से हो सकती
हिसार भारत में औसतन 2.7 करोड़ कपल्स में हर वर्ष इनफर्टिलिटी का पता चलता है। शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के बीच अब इस सामान्य रूप से पाये जाने वाली स्वास्थ्य समस्या में बदलती जीवनशैली और बढ़ते तनाव का स्तर उत्प्रेरक की भूमिका निभाते हैं।


13/06/2019 व्यापारी जब टैक्स दे रहा है तो व्यवसाय कर लगाने का औचित्य नहीं : गर्ग
हिसारत्नहरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फेड के पूर्व चैयरमेन बजरंग गर्ग ने व्यापारी प्रतिनिधियों से बातचीत करने के उपरान्त कहा कि हरियाणा सरकार ने नगर निगम व नगर परिषद द्वारा हर व्यापारियों को व्यापार करने के लिए ट्रेर्ड लाइसैंस (व्यवसाय कर) लेने का जो कानून बनाया है, वह व्यापारी विरोधी है।


07/06/2019 आकाश की छात्रा आशु पूनिया को नीट में रैंक ४१
हिसार आकाश इंस्टीट्यूट की छात्रा आशु पूनिया ने नीट (एनईईटी) परीक्षा में अखिल भारतीय रैंक 41 हासिल कर गौरवान्वित किया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। आशु पूनिया को बधाई देते हुए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक आकाश चौधरी ने कहा, ‘‘हमें गर्व है कि हमारी छात्राआशु पूनिया ने देश में कठिन नीट परीक्षा में शीर्ष रैंक हासिल करने वालों में सीट हासिल की है।


05/06/2019 पियाजियो ने बहुप्रतीक्षित, फन-स्टार्टर एप्रिलिया स्टॉर्म लॉन्च किया
हिसार एप्रिलिया की सफ लटेक्‍नोलॉजी तथा ट्रैक से लेकर सडक़ तक मजबूती प्रदान करने वाली विशेषता के साथ पियाजियो इंडियाने भारत में एस्पिरेशनल और स्टाइलिश एप्रिलिया स्टॉर्म को लॉन्‍च किया, जो पियाजियो इंडिया की सोच के अनुसार, जहां यह राइडर्स के लिए बनी है, वहीं रेसर्स के लिए भी उपायुक्‍त है।


04/06/2019 डॉ. मनीष बैंकर ने कहा धूम्रपान से पड़ता है प्रजनन क्षमता पर दुष्प्रभाव
हिसार स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के एक सर्वेक्षण से पता चलता है कि 42.4 प्रतिशत पुरुष और 14.2 प्रतिशत महिलाएं धूम्रपान करती हैं। सिगरेट में निकोटीन और कैडमियम होता है, जिसे हम साँस के जरिए जब अंदर लेते हैं, तो यह डीएनए संरचना को नुकसान पहुंचाते हैं। अध्ययनों से पता चलता है कि स्पर्म डीएनए को नुकसान के कारण गर्भावस्था की स्थिति देर से हासिल होती है और बारबार गर्भपात का जोखिम भी हो सकता है।


12/05/2019 इस बार भी यकीन कीजिए, पहले से ज्यादा काम करके दिखाऊंगा: दुष्यंत
हिसार/चंडीगढ़ इस बार फिर से मुझे मौका दीजिए,भरोसा रखें, पहले से ज्यादा आपके लिए काम करके दिखाऊंगा। हिसार की जनता ने मुझ पर 2014 में यकीन करके लोकसभा में भेजा था, उस भरोसा को न तो मैंने टूटने दिया और न ही उनकी सौंपी गई पगड़ी पर कोई दाग लगने दिया।


12/05/2019 मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने की चालों को करें नाकाम : नैना चौटाला
हिसार/चंडीगढऱ्त्न शुक्रवार को प्रचार अवधि समाप्त होने के पश्चात आज शनिवार को हिसार लोकसभा से जेजेपी-आप प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला की मां एवं डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने दुष्यंत को विजयी बनाने के लिए डोर-टू-डोर अभियान शुरु कर दिया। इस दौरान श्रीमति नैना चौटाला ने लोगों के घर-घर जाकर घर की महिलाओं से मिल कर उन्हें हिसार के चहुंमुखी विकास और दुष्यंत चौटाला के पिछले कार्यकाल का वास्ता देकर जेजेपी प्रत्याशी को विजयी बनाने का अनुरोध किया।


11/05/2019 जेजेपी हर प्रदेशवासी के स्वास्थ्य को लेकर फिकरमंद : नैना चौटाला
हिसार/चंडीगढ़ डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी प्रदेश के हर नागरिक की सेहत को लेकर फिकरमंद है। हर नागरिक का स्वास्थ्य बेहतर होना चाहिए और बीमारी की स्थिति से निपटने के लिए इलाज का खर्च परिवार पर बोझ न बने। इसी के मद्दनेजर जेजेपी ने प्रदेश वासियों से सत्ता में आने पर हर नागरिक के लिए स्वास्थ्य का अधिकार लागू करेगी तथा प्रदेशवासियों का बीमा सरकार करने का वायदा किया है।


10/05/2019 सत्ता में आने पर हर वर्ग के लिए करेंगे काम
हिसार/चंडीगढ़ जननायक जनता पार्टी हर वर्ग को साथ लेकर नए विजन, युवा सोच के साथ उन्नत हरियाणा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हर परिवार को समृद्ध बनाने की वचनबद्धता के साथ प्रदेश की जनता के लिए 111 वायदे किए हैं। सत्ता में आते ही इन वायदों को पूरा करेंगे। युवाओं को रोजगार देने के लिए जेजेपी प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार मेरा अधिकार कानून लेकर आएगी जिससे हर हाथ को काम की गारंटी होगी। निजी क्षेत्र में प्रदेश की 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएगी।


09/05/2019 जब हरियाणा जल रहा था तो मोदी क्यों थे चुप : दुष्यंत
हिसार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फतेहाबाद में तो सर छोटूराम का नाम लेकर किसानों के वोट लेना चाहते हैं लेकिन पांच साल में सारे काम किसान विरोधी किए हैं। हरियाणा के किसानों की जीवन रेखा कही जाने वाली एसवाईएल नहर के निर्माण के लिए पूरे पांच साल में प्रधानमंत्री के पास चर्चा के लिए एक मिनट भी नहीं थी। किसानों का कमाऊ पूत ट्रैक्टर पर सालाना 40 हजार रुपये टैक्स लगाने वाले कोई ओर नहीं, स्वयं प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ही थे।


08/05/2019 आईवीएफ एक उपयुक्त चिकित्सकीय विकल्प: डॉ. बैंकर
हिसार ‘रिपोट्र्स के अनुसार, भारत में हर वर्ष औसतन 10,000* बच्चे जन्म के समय से ही थैलेसेमिया के शिकार होते हैं। यह आनुवांशिक बीमारी 25 प्रतिशत संतानों में चली जाती है, जब मां-बाप दोनों में म्युटेटेड जीन मौजूद हो। भ्रूण में इस असामान्यता का विकास गर्भधारण की अवस्था में ही हो जाता है, इसलिए, मां-बाप को पता नहीं होता है कि बच्चे को खतरा है या नहीं, क्योंकि इससे उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं लगती है।


28/04/2019 चुनाव चिन्ह चह्रश्वपल के सामने जूते का निशान देने पर भडक़े दुष्यंत
हिसार/चंडीगढ़ हिसार लोकसभा क्षेत्र की इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में जेजेपी प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह के सामने जूते का चुनाव चिन्ह आवंटित करने पर दुष्यंत चौटाला भडक़ गए हैं। दुष्यंत चौटाला ने इसे सीधे-सीधे सरकारी मशीनरी के माध्यम से भाजपा पर जेजेपी के खिलाफ साजिश बताया है। भाजपा प्रदेश में जेजेपी की लोकप्रियता से इस कदर खौजफजा है कि ईवीएम के माध्यम से भी जेजेपी के खिलाफ साजिशें रच रही है।


06/04/2019 कांग्रेस ने सेना के सम्मान को पहुंचायी ठेस
हिसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस चार पीढिय़ों से गरीबी हटाओ का नारा दे रही है। हर चुनाव में गरीबी हटाने का वादा किया जाता है, लेकिन आज तक धरालत पर काम नहीं किया। पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू फिर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, मनमोहन सिंह और अब राहुल गांधी।


27/03/2019 4200 रुपए प्रति क्विंटल सरसों तथा 1840 रुपए प्रति क्विंटल होगी गेंहू की खरीद
गुरुग्राम जिला में 28 मार्च से सरसों तथा 1 अप्रैल से गेंहू की खरीद का कार्य शुरू होने जा रहा है। जिला में सरसों व गेंहू की खरीद 5 मंडियों में की जाएगी। यहां पर खरीद के प्रबंध किए जा रहे हैं। यह जानकारी आज मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्तों के साथ की गई बैठक में दी गई।


24/03/2019 भगत सिंह से प्रेरणा लेकर युवा व्यवस्था परिवर्तन में साथ दे
बरवाल/हिसार 1931 में अंग्रेजों के चंगुल से देश को मुक्ति दिलाने और ब्रिटिश राज व्यवस्था बदलने के लिए राजगुरू, सुखदेव और भगत सिंह ने हंसते हंसते फांसी का फंदा चूम लिया था। अंग्रेजी हुकूमत की व्यवस्था को उखाड़ फेंकने के लिए उस समय युवाओं ने पूरे देश में एक क्रांति ला दी थी जिसकी बदौलत आगे चल कर अंग्रेजों को भारत आजाद करना पड़ा।


06/02/2019 हरियाणा में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी बंद की जाएगी : केजरीवाल
हिसार > कुछ स्कूल मनमानी करते हैं। हर साल फीस बढ़ा देते हैं। गलत तरीके से डेवलपमेंट चार्ज, पिकनिक चार्ज, लाइब्रेरी चार्ज, पता नहीं क्या-क्या चार्ज के नाम पर पसै े लूटते हैं।


03/02/2019 कैंसर रोगी भी प्रजनन में सक्षम : मनीष बैंकर
हिसार लंबे समय से कैंसर एक वैश्विक स्वास्थ्य खतरे के रूप में हमारे सामने है। अनुमान है कि भारत में 2.25 मिलियन लोग इस बीमारी के साथ अपना जीवन जी रहे हैं (रिपोर्ट-एनसीआरआई। भारत में 40 वर्ष से कम उम्र के पुरुषों और महिलाओं की एक बड़ी संख्या अलग-अलग किस्म के कैंसर से पीडित है और इस बीमारी के कारण उनकी प्रजनन क्षमता पर भी प्रतिकूल असर पडता है।


16/01/2019 आम आदमी पार्टी आजादी की दूसरी लड़ाई है : केजरीवाल
हिसार आम आदमी पार्टी आजादी की दूसरी लड़ाई है। आम आदमी पार्टी क्रांति का दूसरा नाम है। आम आदमी पार्टी आंदोलन का नाम है। आम आदमी पार्टी, अन्ना आंदोलन से निकली हुई है। अन्ना आंदोलन में हमने लाठियां खाई हैं। हम जेल गये। हमें मजबूरी में पार्टी बनानी पड़ी। हमें राजनीति करनी नहीं आती। आजादी के दीवानों के अधूरी सपने को पूरा करना है। हांसी की श्री गौशाला साला डेरी डाटा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बात कही। केजरीवाल ने ये भी कहा कि जो देश, जो समाज, अपने शहीदों की शहादत का सम्मान नहीं करता, वो कभी तरक्की नहीं कर सकता।


16/01/2019 खट्टर साहब, नकली गाय भक्त बनने से काम नहीं चलेगा : केजरीवाल
हिसार मैं खट्टर सरकार से कहना चाहता हूँ कि नकली गाय भक्त बनने से काम नहीं चलेगा। आपको एलान करना पड़ेगा। हम प्रति गाय प्रति दिन 40 रुपये देते हैं। आपको भी 40 रुपये देने पड़ेंगे। हांसी के श्री गौशाला साला डेरी डाटा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बात कही।


30/12/2018 खट्टर को पंजाबी सीएम कहने पर मचा बवाल आप और इनसो के कार्यकर्ता हिरासत मे
हिसार हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को पंजाबी सीएम कहने पर बवाल मच गया है। सोशल मीडिया पर सीएम पर कटाक्ष करने वालों पर आईटी सेल कार्रवाई के मूड में दिखाई दिया। शुक्रवार देर रात हरियाणा के अलग-अलग जिलों से पुलिस ने आम आदमी पार्टी के करीब पचास नेताओं को उनके घरों से हिरासत में ले लिया है।