हिसार

31/10/2017 हिसार का महावीर स्टेडियम भव्य समापन को तैयार
चंडीगढ़ हरियाणा में एक वर्ष तक मनाए गये हरियाणा स्वर्ण जयंती समारोहों का भव्य समापन मंगलवार को हिसार के महावीर स्टेडियम में किया जाएगा और इस समापन समारोह की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। स्वर्ण जयंती समारोह के भव्य समापन कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए विभिन्न एजेंसियों के कर्मचारियों व कार्यकर्ताओं ने महावीर स्टेडियम को भव्य रूप देने के लिए कार्य किया और सैंकड़ों भागीदारों व कलाकारों द्वारा आज योजना के अनुसार विभिन्न कार्यक्रमों की फुल ड्रैस रिहर्सल भी की गई।

26/07/2017 ट्रक-सूमो टक्कर में तीन की मौत
हिसारत्न 25 जुलाई (वार्ता) हरियाणा के हिसार जिले की नारनौंद तहसील के उगालन गांव के निकट जींद-भिवानी रोड पर कल देर शाम एक सडक़ दुर्घटना में मां-बेटी सहित तीन लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि रोशन खेड़ा का एक परिवार कयालत के निकट कुवाड़ में एक शोक सभा में शामिल होकर सोमवार देर शाम सूमो में वापिस लौट रहा था कि भिवानी की ओर से तेज गति से आ रहे एक ट्रक से सूमो की आमने सामने टक्कर हो गई और दोनों वाहन पलट गए। सूमो में सवार मनीषा, उनकी तीन वर्षीय बेटी लक्षु और सूमो चालक दिनेश की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में छह लोग घायल हो गए जिन्हें जींद और रोहतक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें सुल्तान, रामसिंह, रमेश और राममेहर की हालत गम्भीर बताई जाती है। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

24/07/2017 राजग सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी : इनेलो
हिसार इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के किसान प्रकोष्ठ के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने आज आरोप लगाया कि केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी सरकार है। श्री सिंह ने यहां चौधरी देवीलाल सदन में आयोजित किसान प्रकोष्ठ की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए फसल बीमा योजना की दरें बढ़ाने की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार ने तीन वर्ष के शासनकाल में बड़े उद्योगपतियों, निजी कंपनियों और व्यापारियों को फायदा पहुंचाने के लिए फसल बीमा योजना लागू की और जब स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की बात आई तो नरेंद्र मोदी सरकार ने इसे लागू करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि किसानों का आर्थिक स्तर केवल स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करके ही ठीक किया जा सकता है। उन्होंने किसानों के कर्ज माफी की भी मांग की। उन्होंने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को भी किसान विरोधी बताया।

24/07/2017 एक महिला ने अपनी दो बेटियों के साथ जहर खाया
हिसारत्नहरियाणा में हिसार जिले के सब डिवीजन हांसी के गांव ढाणा खुर्द में ससुराल वालों की यातनाओं से तंग आकर एक महिला ने अपनी दो बेटियों को जहर खिलाने के बाद खुद भी जहर खा लिया जिससे उसकी और एक बेटी की मौत हो गई जबकि दूसरी बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि निर्मला (35) ने कल देर शाम अपनी बेटियों रेखा (15) तथा निशु (13) को सल्फास की गोलियां खिलाईं और फिर खुद भी खा लीं। बाद में आस पड़ोस के लोगों ने तीनों को हांसी के सिविल अस्पताल में पहुंचाया। लेकिन हालत गंभीर होने के कारण वहां से उन्हें एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने निर्मला तथा निशु को मृत घोषित कर दिया।

24/07/2017 विश्व विद्यालय प्राध्यापक करेंगें संसद का घेराव
हिसारत्न अखिल भारतीय प्राध्यापक संघ के आहवान पर सभी विश्वविद्यालयों तथा कालेजों के प्राध्यापक 24 जुलाई को दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करने के बाद संसद का घेराव करेंगे । सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार वेतन दिए जाने की प्राध्यापक मांग कर रहे हैं ।

05/07/2017 बारिश से फसलों को नुकसान, किसानों ने मांगा मुआवजा
हिसार हरियाणा के हिसार जिले में भारी बारिश के कारण सैंकड़ों गावों में हजारों एकड़ भूमि में खड़ी नरमा, धान, बाजरा एवं मूंग की फसल खत्म होने के कारण किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। सरकार और प्रशासन की अनदेखी के विरोध में किसानों ने 24 जुलाई को कमिश्नर कार्यालय का घेराव करने का फैसला किया है।

04/07/2017 शैशव कुंज से गायब तीन लड़कियां सिरसा में मिलीं
हिसारत्न हरियाणा में हिसार के स्थानीय कैमरी रोड़ स्थित बाल आश्रम शैशव कुंज से बीती रात फरार हुई तीन लडकियां आज सिरसा के ताऊ देवीलाल टाउन पार्क में मिलीं। सूत्रों के अनुसार आज सुबह जब शैशव कुंज में बच्चों की गिनती की जा रही थी, उस वक्त मालूम पड़ा कि तीन लड़कियां गायब हैं। इन तीनों लड़कियों की उम्र 16 से 18 साल के बीच है। इस पर शैशव कुंज प्रबधन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने इसकी सूचना हिसार के सभी पुलिस थानों के साथ-साथ प्रदेश के अन्य जिलों की पुलिस को भी भेजी। हिसार पुलिस को सिरसा पुलिस ने इन फरार लड़कियों की सूचना दी और ये लड़कियां ताऊ देवीलाल टाउन पार्क में मिली हैं। सदर थाना पुलिस की एक टीम इन लड़कियों को लाने के लिए सिरसा गई।

04/07/2017 तोते को पिंजरे में कैद करने वालों के खिलाफ छापेमारी
हिसारत्न हरियाणा के फतेहाबाद जिले में तोते को पिंजरे में कैद रखने वालों के खिलाफ वन्य प्राणी विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत पिछले कुछ दिनों से विभाग की टीम द्वारा फतेहाबाद शहर के अलावा आसपास के कुछ गावों में भी छापेमारी की गई है। वन्य प्राणी विभाग के निरीक्षक जयविंदर सिंह नेहरा ने आज बताया कि विभाग के चार टीमों द्वारा वन्य प्राणियों को अवैध रूप से पिंजरे में कैद रखने वालों के घरों में छापेमारी की गई। इस दौरान पांच घरों से पिंजरे में कैद तोतों को आजाद कराया गया। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि इन लोगों ने तहसील चौक निवासी मुकेश से तोते खरीदे थे। आरोपी एक तोते को 2000 से 2500 रुपए में बेचता था आरोपी तस्कर मुकेश के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम 1972 की धारा 9ए 39ए 52 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

03/07/2017 जोहड़ से कछुए चोरी करता युवक गिरफ्तार
हिसारत्नहरियाणा के हिसार के लांधड़ी गांव में आज वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट( डब्ल्यूएलपीडी) के इंस्पेक्टर ने तालाबों से कछुए चोरी करने के मामले में एक युवक को रंगे हाथों गिरफतार किया। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विभाग के अधिकारियों ने एक सूचना के आधार पर तत्काल कार्रवाई करते हुये सिकंदर नामक युवक को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से आधा दर्जन कछुए बरामद किये गये जो उसने यहां के जोहड़ से पकडक़र एक थैले में भरे हुए थे। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह बरवाला में झुग्गी बस्ती में रहता है और पिछले कई महीनों से आसपास के गांवों के जोहड़ों से कछुए चुराकर बेचता रहा है।

03/07/2017 दो कारों की टक्कर में एक की मौत, चार घायल
हिसारत्न हरियाणा में हिसार-चंडीगढ़ रोड पर गांव तलवंडी राणा के निकट आज हुई दो कारों की आमने-सामने की टक्कर में एक कार के चालक की मौत हो गयी, जबकि उसकी पत्नी और बच्चे समेत चार लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार गांव कापडो निवासी रमेश अपने परिवार के साथ कार से अपने गांव जा रहा था। वह जब गांव तलवंडी राणा के निकट पहुंचा तो उसकी कार की टक्कर सामने से आ रही एक तेज रफ्तार कार से हो गयी जिसमें रमेश की कार के परखचे उड़ गए। लोगों ने रमेश, उसकी पत्नी शिल्पा, बेटे आर्यन और बेटी खुशी को कार से निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने रमेश को मृत घोषित कर दिया।

03/07/2017 दीवार गिरने से मजदूर की मौत
हिसारत्नहरियाणा में हांसी में जींद चुंगी के निकट एक फैक्टरी में चिनाई का कार्य करते समय अचानक दीवार गिर जाने से एक मजदूर की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि मसूदपुर गांव निवासी गोविंद एक फैक्टरी में हो रहे निर्माण कार्य के दौरान मजदूरी का काम कर रहा था। अचानक दीवार गिरने के कारण गोविंद दीवार के नीचे दब गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत अस्पताल में ले जाया गया जहां डाक्टरों ने गोविंद को मृत घोषित किया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवाया है। रविवार को मजदूर संगठनों और परिजनों ने पहुंचकर प्रदर्शन किया और शव का पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया। परिजनों का कहना है कि मजदूर की मौत फैक्टरी मालिक की लापरवाही से हुई है। फैक्टरी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए व मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपए व परिवार के सदस्य को नौकरी दी जाए।

03/07/2017 दोस्त ने गाड़ी बेच दी, कर्ज में डूबे युवक ने आत्महत्या की
हिसारत्नहरियाणा में हिसार के हांसी में दोस्त के धोखाधड़ी से गाड़ी बेच देने से व्यथित एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान जगदीश कालोनी निवासी कुलवंत सिंह के रूप में की गयी है। सिटी थाना हांसी के एसएचओ शेर सिंह ने बताया कि पुलिस को सुबह छह बजे किसी राहगीर ने फोन पर सूचना दी कि लाल हुकमचंद जैन स्मृति पार्क के निकट नहर के किनारे पेड़ पर फंदे से युवक लटका हुआ है।


21/06/2017 हिसार में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय विमानन केंद्र
इंटरनेशनल एविनेशन हब स्थापित करने की प्रकिया में हरियाणा के नागर विमानन विभाग ने एयर लाइंस कंपनियों, निर्माण कंपनियों व विमानन क्षेत्र से जुडे बिजनेस आप्रेटर्स के साथ गहन विचार-विमर्श किया। नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में हरियाणा के नागर विमानन विभाग के प्रधान सचिव देवेन्द्र सिंह ने हिसार में अंतर्राष्ट्रीय विमानन केंद्र स्थापित करने की हरियाणा सरकार की योजना की प्रकिया में आज प्रमुख एयरलाइंस आप्रेटसर् ,कंसल्टेंट्स,मैनुफैक्चर्स,निर्माण कंपनियों व विमानन क्षेत्र से जुडे प्राइवेट बिजनेस आप्रेटर्स के साथ बैठक की।

20/06/2017 मां ने दो लाख में विवाहित बेटी की दूसरी शादी रचाई
हरियाणा के फतेहाबाद जिले के महमड़ा गांव में एक मां के अपनी विवाहित बेटी को दो लाख रुपये में बेचकर उसकी दूसरी शादी कराने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि पीडि़त लडक़ी ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी शादी बलवंत से गत वर्ष जुलाई में हुई थी। अब वह छह माह की गर्भवती है।

19/06/2017 अन्नदाताओं पर गोलियां बरसा रही है भाजपा सरकार
हरियाणा के हिसार में कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए आज कहा कि किसान कड़ी मेहनत कर के अन्न पैदा करते हैं तथा अपने खून, पसीने से देश के 125 करोड़ लोगों का पेट भरते हैं लेकिन सरकार उनकी मांगों को मानने की बजाय उनका दमन कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार बड़े उद्योगपतियों का 4 लाख करोड़ रूपए का कर्ज माफ कर सकती है लेकिन 2 लाख 57 हजार करोड़ रूपए का कर्ज जो देश के कुल जीडीपी का सिर्फ दो प्रतिशत है की माफी की मांग कर रहे अन्नदाताओं पर पुलिस गोलियां बरसा रही है।

15/06/2017 केंद्र कराएगा गूंगे-बहरे बच्चों का निशुल्क इलाज : बराड़
सिरसात्न केंद्र सरकार पांच वर्ष तक की आयु के गूंगे और बहरे बच्चों का निशुल्क इलाज कराएगी तथा ऐसे प्रत्येक इलाज पर 10 से 12 लाख रुपये खर्च होगा। हरियाणा में सिरसा के जिला उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने पत्रकारों से आज यहां बातचीत के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चे जो जन्म से ही बोल और सुन नहीं सकते, उनकी सर्जरी करके कॉक्लियर मशीन प्रत्यारोपित कर दी जाती है जिससे बच्चा तीन महीने के अंदर बोलने और सुनने लग जाता है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 15 हजार रुपये से कम मासिक आय वाले परिवारों के बच्चे के इलाज का पूरा खर्च जबकि 15 से 20 हजार रुपये मासिक आय वाले परिवारों का 50 प्रतिशत खर्च वहन करेगी। सुश्री बराड़ ने कहा कि जिन परिवारों में पांच वर्ष तक की आयु के ऐसे बच्चे हैं, वे जिला रेडक्रॉस कायार्लय में जल्द बच्चे का पंजीकरण कराएं ताकि उन बच्चों में कॉक्लियर इम्ह्रश्वलांट शल्य चिकित्सा जल्द से जल्द हो सके।

13/06/2017 हिसार बाल सुधार गृह से फरार अपराधियों का सुराग नहीं
हरियाणा में हिसार के बाल सुधार गृह से सुरक्षा गार्ड को घायल करके फरार हुए छह बाल अपराधियों का 24 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं मिला है। वारदात के बाद से ही पुलिस और सीआईए की सात टीमें फरार हुए इन बाल अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है लेकिन इन टीमों को अभी तक सफलता नहीं मिली है ।

12/06/2017 छेड़छाड़ के मामले में जमानत देने वालों पर कार्रवाई
हिसारत्न हरियाणा में युवतियों अथवा महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने के आरोपियों की जमानत देने वाले लोगों के खिलाफ पंचायत कार्रवाई करेगी। हिसार जिले के दो गांव सीसवाल और ढाणी सीसवाल की पंचायतों ने आज मंडी आदमपुर में आयोजित बैठक में यह फैसला लिया। बैठक में दोनों गांवों के सरपंच, पंचों के अलावा बड़ी सं या में गांव के प्रमुख लोगों ने भाग लिया। पिछले लंबे समय से ग्राम पंचायत और ग्रामीणों को लगातार ऐसी शिकायतें मिलती आ रही हैं कि गांव के स्कूलों के बाहर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है तथा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की जाती है और उन पर अश्लील फब्बियां कसी जाती हैं। पंचायतें पहले भी कई बार इन असामाजिक तत्वों को चेतावनी दे चुकी हैं , जिनका कोई असर नहीं हुआ। ऐसे में आज इन दोनों गांव की पंचायतों ने इस मामले को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक करके स त फैसला लिया कि भविष्य में ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा और कोई भी ग्रामीण और जन प्रतिनिधि उसकी जमानत नहीं कराएगा।

12/06/2017 हरियाणा के पांच सौ ट्रक मध्य प्रदेश में फंसे
मध्यप्रदेश के किसान आंदोलन का असर हरियाणा के परिवहन व्यवसाय पर पड़ रहा है। हरियाणा के करीब पांच सौ ट्रक मध्यप्रदेश , राजस्थान और महाराष्ट्र में फंसे हैं। ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष संत प्रकाश राजलीवाला ने आज यहां बताया कि हरियाणा के लगभग 500 ट्रक मध्यप्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में फंस गए हैं। यह गनीमत है कि अभी उनके क्षतिग्रस्त होने की रिपोर्ट नहीं है।

11/06/2017 युवक की चाकू मारकर हत्या
हिसारत्न हरियाणा के हिसार जिले के हांसी उपमंडल के लालपुरा गांव में भैंस चोरों ने एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी और दूसरे को ग भीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने बताया कि भैंस चोरों ने लालपुरा के खेतों से सुबह लगभग साढ़े तीन बजे भैंस खोल कर उसे कैंटर में लादने का प्रयास किया।

07/06/2017 ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश
हिसार। हरियाणा की फतेहाबाद पुलिस और साइबर सेल ने हरियाणा और पंजाब में एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर इसके एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने दोनों राज्यों में ठगी की लगभग 14 वारदात कबूल की हैं। पकड़े गये सदस्य की शिना त हांसी की रेलवे कालोनी निवासी विनोद के रूप में की गई है। इसके कब्जे से पुलिस ने 36 हजार रूपए की नकदी भी बरामद की है।

07/06/2017 मोदी ने जगाई देशवासियों में नयी आशा की किरण: जैन
हिसार भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और हरियाणा के पार्टी मामलों के प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निराश हो चुके देशवासियों के दिलों में नयी आशा एवं आकांक्षा जगाने के साथ ही देश का विश्व में नाम, स्वाभिमान और सम्मान बढ़ाया है। डॉ0 जैन ने केंद्र सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों को जन -जन तक पहुंचाने के लिये आयोजित बुद्धिजीवी सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि श्री मोदी की देशवासियों विशेषकर गरीब वर्ग को लेकर चलने की उनकी सोच ने पूरे देश को उनके साथ जोड़ दिया है।

07/06/2017 एसवाईएल नहर मामले का शीघ्र निकलेगा सर्वमान्य हल : जैन
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और हरियाणा के पार्टी मामलों के प्रभारी डॉ अनिल जैन कहा कि एसवाईएल नहर मामला राजनीतिक नहीं बल्कि दो राज्यों पंजाब और हरियाणा के बीच है तथा इसका कोई सर्वमान्य हल अवश्य निकलेगा। श्री जैन ने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उच्चतम न्यायालय ने एसवाईएल नहर का मामला राष्ट्रीय संदर्भ के लिये भेजा है और शीघ्र ही इसका कोई सर्वमान्य हल निकलेगा। उन्होंने कहा कि एसवाईएल नहर मामला गत कई वषो से पंजाब और हरियाणा राज्यों के बीच लम्बित है तथा पार्टी भी इसे गम्भीरता से लेते हुये इसके शीघ्र निपटान की दिशा में कार्रवाई कर रही है।

05/06/2017 क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते तीन युवक गिर तार
हिसार त्नहरियाणा के हिसार जिले के हांसी उप मंडल में कुंदनापुर रोड स्थित न्यू जवाहर कालोनी के एक मकान पर कल रात छापा मार कर वहां से चै िपयंस ट्राफी क्रिकेट मैच पर कथित तौर पर सट्टा लगाने के आरोप में तीन युवकों को गिर तार किया। सहायक उपनिरीक्षक जुगेंद्र ने आज बताया कि पकड़े गये युवक दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा लगा रहे थे। एक गुह्रश्वत सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम ने छापा मार कर आरोपियों को गिर तार कर लिया। इनकी शिना त हिसार जिले के गाव कुगड़ गांव निवासी राजकुमार, सोरखी निवासी सुरेंद्र और भिवानी जिले की हनुमान ढाणी निवासी रमेश के रूप में की गई है। इनके कब्जे से 11000 रुपये नकद, तीन मोबाइल फोन और एक एलईडी टीवी बरामद किया गया। तीनों के खिलाफ सट्टा निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर इन्हें गिर तार कर लिया गया है।

01/06/2017 पंजाब की नाबालिग लडक़ी का दुष्कर्म का आरोप
पंजाब में घर से भागी एक नाबालिग ने अनेक लोगों पर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। राज्य के अमनपुरा की यह लडक़ी लावारिस हालत में एक पुलिसकर्मी को यहां रेलवे स्टेशन पर मिली जिसने जीआरपी थाना हिसार में आज दर्ज कराये गये बयान में जो आपबीती बताई वह रोंगटे खड़ी कर देने वाली है।

31/05/2017 डेरा सच्चा सौदा प्रमुख ने मांगा द्रोणाचार्य पुरस्कार
हिसार। सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह ने खिलाडिय़ों और कोच को दिए जाने वाले देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए दावेदारी पेश कर सभी को हैरान कर दिया है। प्राह्रश्वत जानकारी के अनुसार डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह ने खेल मंत्रालय को भेजे आवेदन में आजीवन उपलब्धियों की श्रेणी में द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए अपनी दावेदारी प्रस्तुत की है। मंत्रालय ने उनके इस आवेदन पर विचार करने या नहीं करने को लेकर फैसला चयन समिति के विवेक पर छोड़ दिया है।

29/05/2017 वक्फ लैंड होल्डर्स से बिना निविदा किराया लेने की तैयारी
हिसार त्न नए वक्फ प्रोप्रर्टी एक्ट 2013-2014 के खिलाफ लगभग तीन साल से चल रहे संघर्ष पर अब विराम लगने की तैयारी है। हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रईशा खान ने लैंड होल्डर्स को पूरी तरह आश्वस्त करते हुआ कहा कि किसी को भी बोर्ड की ओर से तंग नहीं किया जाएगा तथा किराएदारों की सभी बातों का ध्यान रखा जाएगा।

26/05/2017 दुर्गा अभियान की हो रही दुर्दशा : जयङ्क्षहद
हिसार। आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नवीन जयङ्क्षहद ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से महिला सुरक्षा को लेकर चलाया जा रहा ऑपरेशन दुर्गा अभियान पूरी तरह विफल साबित हो रहा है। श्री जयङ्क्षहद ने आज यहां आप पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि महिला सुरक्षा के नाम पर शुरू किए गए इस ऑपरेशन दुर्गा का गलत ढंग से प्रयोग कर आम जनता को परेशान किया जा रहा है।

25/05/2017 हरियाणा में पटाखे छोडऩे और डीजे बजाने पर रोक
हिसार। हरियाणा में हिसार जिले में रात 10 बजे से सुबह छह बजे के बीच डीजे,ढोल, बैंड-बाजा बजाने तथा पटाखे चलाने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए गये हैं। इन आदेशों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया (आईपीसी) नियमावली 1973 की धारा 188 के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

22/05/2017 हरियाणा की बेटी अनीता कुंडू ने नापा एवरेस्ट
हिसार त्न हरियाणा के हिसार जिले के फरीदपुर गांव की बेटी अनीता कुंडू ने चीन के रास्ते से चढ़ाई करते हुए रविवार सुबह विश्व की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट फतह करके नया इतिहास रच दिया। अनीता कुंडू ने सुबह 7.15 मिनट पर जैसे ही एवरेस्ट की 29029 फुट ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराया तो वह ऐसा करने वाली देश की पहली महिला पर्वतारोही बन गई जिसने चीन के रास्ते से एवरेस्ट पर फतह पाई है। इतना ही नहीं नेपाल और चीन दोनों ओर से एवरेस्ट फतह करने वाली वह देश की पहली पर्वतारोही बन गई हैं।