हिसार

12/05/2019 इस बार भी यकीन कीजिए, पहले से ज्यादा काम करके दिखाऊंगा: दुष्यंत
हिसार/चंडीगढ़ इस बार फिर से मुझे मौका दीजिए,भरोसा रखें, पहले से ज्यादा आपके लिए काम करके दिखाऊंगा। हिसार की जनता ने मुझ पर 2014 में यकीन करके लोकसभा में भेजा था, उस भरोसा को न तो मैंने टूटने दिया और न ही उनकी सौंपी गई पगड़ी पर कोई दाग लगने दिया।


12/05/2019 मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने की चालों को करें नाकाम : नैना चौटाला
हिसार/चंडीगढऱ्त्न शुक्रवार को प्रचार अवधि समाप्त होने के पश्चात आज शनिवार को हिसार लोकसभा से जेजेपी-आप प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला की मां एवं डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने दुष्यंत को विजयी बनाने के लिए डोर-टू-डोर अभियान शुरु कर दिया। इस दौरान श्रीमति नैना चौटाला ने लोगों के घर-घर जाकर घर की महिलाओं से मिल कर उन्हें हिसार के चहुंमुखी विकास और दुष्यंत चौटाला के पिछले कार्यकाल का वास्ता देकर जेजेपी प्रत्याशी को विजयी बनाने का अनुरोध किया।


11/05/2019 जेजेपी हर प्रदेशवासी के स्वास्थ्य को लेकर फिकरमंद : नैना चौटाला
हिसार/चंडीगढ़ डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी प्रदेश के हर नागरिक की सेहत को लेकर फिकरमंद है। हर नागरिक का स्वास्थ्य बेहतर होना चाहिए और बीमारी की स्थिति से निपटने के लिए इलाज का खर्च परिवार पर बोझ न बने। इसी के मद्दनेजर जेजेपी ने प्रदेश वासियों से सत्ता में आने पर हर नागरिक के लिए स्वास्थ्य का अधिकार लागू करेगी तथा प्रदेशवासियों का बीमा सरकार करने का वायदा किया है।


10/05/2019 सत्ता में आने पर हर वर्ग के लिए करेंगे काम
हिसार/चंडीगढ़ जननायक जनता पार्टी हर वर्ग को साथ लेकर नए विजन, युवा सोच के साथ उन्नत हरियाणा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हर परिवार को समृद्ध बनाने की वचनबद्धता के साथ प्रदेश की जनता के लिए 111 वायदे किए हैं। सत्ता में आते ही इन वायदों को पूरा करेंगे। युवाओं को रोजगार देने के लिए जेजेपी प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार मेरा अधिकार कानून लेकर आएगी जिससे हर हाथ को काम की गारंटी होगी। निजी क्षेत्र में प्रदेश की 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएगी।


09/05/2019 जब हरियाणा जल रहा था तो मोदी क्यों थे चुप : दुष्यंत
हिसार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फतेहाबाद में तो सर छोटूराम का नाम लेकर किसानों के वोट लेना चाहते हैं लेकिन पांच साल में सारे काम किसान विरोधी किए हैं। हरियाणा के किसानों की जीवन रेखा कही जाने वाली एसवाईएल नहर के निर्माण के लिए पूरे पांच साल में प्रधानमंत्री के पास चर्चा के लिए एक मिनट भी नहीं थी। किसानों का कमाऊ पूत ट्रैक्टर पर सालाना 40 हजार रुपये टैक्स लगाने वाले कोई ओर नहीं, स्वयं प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ही थे।


08/05/2019 आईवीएफ एक उपयुक्त चिकित्सकीय विकल्प: डॉ. बैंकर
हिसार ‘रिपोट्र्स के अनुसार, भारत में हर वर्ष औसतन 10,000* बच्चे जन्म के समय से ही थैलेसेमिया के शिकार होते हैं। यह आनुवांशिक बीमारी 25 प्रतिशत संतानों में चली जाती है, जब मां-बाप दोनों में म्युटेटेड जीन मौजूद हो। भ्रूण में इस असामान्यता का विकास गर्भधारण की अवस्था में ही हो जाता है, इसलिए, मां-बाप को पता नहीं होता है कि बच्चे को खतरा है या नहीं, क्योंकि इससे उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं लगती है।


28/04/2019 चुनाव चिन्ह चह्रश्वपल के सामने जूते का निशान देने पर भडक़े दुष्यंत
हिसार/चंडीगढ़ हिसार लोकसभा क्षेत्र की इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में जेजेपी प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह के सामने जूते का चुनाव चिन्ह आवंटित करने पर दुष्यंत चौटाला भडक़ गए हैं। दुष्यंत चौटाला ने इसे सीधे-सीधे सरकारी मशीनरी के माध्यम से भाजपा पर जेजेपी के खिलाफ साजिश बताया है। भाजपा प्रदेश में जेजेपी की लोकप्रियता से इस कदर खौजफजा है कि ईवीएम के माध्यम से भी जेजेपी के खिलाफ साजिशें रच रही है।


06/04/2019 कांग्रेस ने सेना के सम्मान को पहुंचायी ठेस
हिसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस चार पीढिय़ों से गरीबी हटाओ का नारा दे रही है। हर चुनाव में गरीबी हटाने का वादा किया जाता है, लेकिन आज तक धरालत पर काम नहीं किया। पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू फिर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, मनमोहन सिंह और अब राहुल गांधी।


27/03/2019 4200 रुपए प्रति क्विंटल सरसों तथा 1840 रुपए प्रति क्विंटल होगी गेंहू की खरीद
गुरुग्राम जिला में 28 मार्च से सरसों तथा 1 अप्रैल से गेंहू की खरीद का कार्य शुरू होने जा रहा है। जिला में सरसों व गेंहू की खरीद 5 मंडियों में की जाएगी। यहां पर खरीद के प्रबंध किए जा रहे हैं। यह जानकारी आज मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्तों के साथ की गई बैठक में दी गई।


24/03/2019 भगत सिंह से प्रेरणा लेकर युवा व्यवस्था परिवर्तन में साथ दे
बरवाल/हिसार 1931 में अंग्रेजों के चंगुल से देश को मुक्ति दिलाने और ब्रिटिश राज व्यवस्था बदलने के लिए राजगुरू, सुखदेव और भगत सिंह ने हंसते हंसते फांसी का फंदा चूम लिया था। अंग्रेजी हुकूमत की व्यवस्था को उखाड़ फेंकने के लिए उस समय युवाओं ने पूरे देश में एक क्रांति ला दी थी जिसकी बदौलत आगे चल कर अंग्रेजों को भारत आजाद करना पड़ा।


06/02/2019 हरियाणा में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी बंद की जाएगी : केजरीवाल
हिसार > कुछ स्कूल मनमानी करते हैं। हर साल फीस बढ़ा देते हैं। गलत तरीके से डेवलपमेंट चार्ज, पिकनिक चार्ज, लाइब्रेरी चार्ज, पता नहीं क्या-क्या चार्ज के नाम पर पसै े लूटते हैं।


03/02/2019 कैंसर रोगी भी प्रजनन में सक्षम : मनीष बैंकर
हिसार लंबे समय से कैंसर एक वैश्विक स्वास्थ्य खतरे के रूप में हमारे सामने है। अनुमान है कि भारत में 2.25 मिलियन लोग इस बीमारी के साथ अपना जीवन जी रहे हैं (रिपोर्ट-एनसीआरआई। भारत में 40 वर्ष से कम उम्र के पुरुषों और महिलाओं की एक बड़ी संख्या अलग-अलग किस्म के कैंसर से पीडित है और इस बीमारी के कारण उनकी प्रजनन क्षमता पर भी प्रतिकूल असर पडता है।


16/01/2019 आम आदमी पार्टी आजादी की दूसरी लड़ाई है : केजरीवाल
हिसार आम आदमी पार्टी आजादी की दूसरी लड़ाई है। आम आदमी पार्टी क्रांति का दूसरा नाम है। आम आदमी पार्टी आंदोलन का नाम है। आम आदमी पार्टी, अन्ना आंदोलन से निकली हुई है। अन्ना आंदोलन में हमने लाठियां खाई हैं। हम जेल गये। हमें मजबूरी में पार्टी बनानी पड़ी। हमें राजनीति करनी नहीं आती। आजादी के दीवानों के अधूरी सपने को पूरा करना है। हांसी की श्री गौशाला साला डेरी डाटा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बात कही। केजरीवाल ने ये भी कहा कि जो देश, जो समाज, अपने शहीदों की शहादत का सम्मान नहीं करता, वो कभी तरक्की नहीं कर सकता।


16/01/2019 खट्टर साहब, नकली गाय भक्त बनने से काम नहीं चलेगा : केजरीवाल
हिसार मैं खट्टर सरकार से कहना चाहता हूँ कि नकली गाय भक्त बनने से काम नहीं चलेगा। आपको एलान करना पड़ेगा। हम प्रति गाय प्रति दिन 40 रुपये देते हैं। आपको भी 40 रुपये देने पड़ेंगे। हांसी के श्री गौशाला साला डेरी डाटा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बात कही।


30/12/2018 खट्टर को पंजाबी सीएम कहने पर मचा बवाल आप और इनसो के कार्यकर्ता हिरासत मे
हिसार हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को पंजाबी सीएम कहने पर बवाल मच गया है। सोशल मीडिया पर सीएम पर कटाक्ष करने वालों पर आईटी सेल कार्रवाई के मूड में दिखाई दिया। शुक्रवार देर रात हरियाणा के अलग-अलग जिलों से पुलिस ने आम आदमी पार्टी के करीब पचास नेताओं को उनके घरों से हिरासत में ले लिया है।


12/12/2018 ईआरए एक वरदान के रूप में सामने आया है : डॉ. भयाना
हिसार डाबडा रोड आईटीआई के समीप नोवा आईवीएफ फ र्टिलिटी कसल्टेंट डाण् पूजा धीर भयाना द्वारा हिसार में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। डॉ पूजा धीर भयाना ने में कहा कि, अनेक बार आईवीएफ विफलता के दौर से गुजरने के बाद इलाज कराने वाले दंपती पर शारीरिक और भावनात्मक असर हो सकता है।


24/11/2018 दुष्यंत ने किया जनसंपर्क अभियान का आगाज
आदमपुर/हिसार जींद में 9 दिसंबर को होने वाले समस्त हरियाणा सम्मेलन को लेकर सांसद दुष्यंत चौटाला ने आमदपुर हलके में जनसंपर्क अभियान की शुरूआत गुरू जंभेश्वर महाराज के मंदिर में में माथा टेक कर की। हलके का दौरा शुरू करने से पहले दुष्यंत चौटाला सदलपुरस्थित बिशनोई मंदिर में गए और वहां थौक मारी, पाल ली और हवन यज्ञ में आहुति डाल कर गुरू महाराज का आशीर्वाद लिया।


25/10/2018 अग्रोहा धाम की तरफ से 37 वां वार्षिक मेला व सम्मेलन का कार्यक्रम
हिसार त्न अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम की तरफ से 37 वां वार्षिक मेला व सम्मेलन का कार्यक्रम अग्रोहा में भव्य रूप से मनाया गया। जिसमें भारी संख्या में देश के कौने कौने से लोगों ने भाग लिया।


19/10/2018 सजा और सबक
हिसार की विशेष अदालत ने हत्या और अन्य अपराधों में दोषी पाए गए स्वयंभू बाबा रामपाल और उसके बेटे सहित पंद्रह लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत का यह फैसला इस बात का साफ संदेश है कि कानून से ऊपर कोई नहीं है।


17/10/2018 मरते दम तक जेल में रहेगा रामपाल
हिसार/जीन्द हत्या के मामले में दोषी करार बरवाला के सतलोक आश्रम संचालक रामपाल सहित 15 दोषियों को सजा सुना दी गई है। हिसार की विशेष अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। उन पर दो-दो लाख और पांच हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।


16/10/2018 हिसार के महाबीर स्टेडियम में राज्य स्तरीय नंबरदार सम्मेलन संपन्न पिछली सरकारों ने नंबरदारों के रुतबे की कद्र नहीं की : सीएम
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नंबरदारों के मानदेय को दोगुणा करने के घोषणा करने के अलावा प्रत्येक नंबरदार को मोबाइल देने व उन्हें आयुष्मान योजना में शामिल करने जैसी कई सौगातें दी हैं।


16/10/2018 इनेलो से निलंबित दुष्यंत ने दर्द संग दिखाए तेवर
हिसार चौटाला परिवार में कलह और इनेलो से निलंबित किए जाने का सांसद दुष्यंत चौटाला का दर्द आज यहां छलक पड़ा। समर्थकों से रूबरू दुष्यंत चौटाला ने कहा, इस पूरे प्रकरण से मुझे बड़ा झटका लगा है। कंधे से कंधा मिलाकर चलने वालों ने ही मुझे दोषी बना दिया।


12/10/2018 हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार
हिसार हरियाणा के बरवाला स्थित सतलोक आश्रम संचालक रामपाल पर चार साल बाद हत्या के केस में हिसार की विशेष अदालत में फैसला सुना दिया गया है। कोर्ट ने हत्या के दो मामले में रामपाल को दोषी करार दिया।


11/10/2018 रामपाल पर फैसला कल पुलिस-प्रशासन अलर्ट, 2 हजार जवान तैनात
हिसार सतलोक आश्रम प्रकरण में हत्या के मुकदमा नंबर 429 और 430 में 11 अक्टूबर को एडीजे डीआर चालिया की अदालत फैसला सुनाएगी। इसके चलते खुफिया तंत्र ने अलर्ट जारी करते हुए आरोपी रामपाल के 15 हजार समर्थकों के हिसार पहुंचने का अंदेशा जताया है। खुफिया तंत्र ने अलर्ट जारी किया है कि रामपाल समर्थक ज्यादातर दिल्ली और जयपुर ट्रेन में सवार होकर हिसार रेलवे स्टेशन पहुंच सकते हैं। वहीं प्राइवेट वाहनों में तोशाम और राजगढ़ रोड सहित हांसी मार्ग से आ सकते हैं। ऐसे में कानून व्यवस्था बनाए रखने को हिसार पुलिस ने जिले में 48 एंट्री-एक्जिट ह्रश्ववाइंट पर नाके लगाए हैं। शहर में सुरक्षा का जिम्मा बाहरी जिलों के पुलिस अफसरों को सौंपा है, जो प्रमुख स्थानों पर तैनात रहेंगे।


28/09/2018 जबरन पिलाई शराब, फिर लूटी थी अस्मत, दुष्कर्मी को 10 साल की कैद
हिसार अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा. पंकज की अदालत ने एक किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाकर जबरदस्ती शराब पिलाकर दुष्कर्म करने के मामले में कुलङ्क्षवद्र को 10 साल की कैद और 4000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न भरने पर उसे एक महीने की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।


16/09/2018 बरसात के बाद हुए गड्ढों को तत्काल भरें निगम व पीडब्लूडी : विनय सिंह
हिसार उपायुक्त विनय सिंह ने कहा कि बरसात के बाद सडक़ों में हुए गड्ढों को नगर निगम, पीडब्लूडी, एनएचआई, मार्केटिंग बोर्ड व संबंधित विभाग तत्काल भरें और सुगम व दुर्घटना रहित यातायात का संचालन सुनिश्चित करें। इन गड्ढों को भरने में निर्माण सामग्री भी बेहतर प्रयोग की जाए।


26/08/2018 वेदपाल तंवर और मुख्य गवाह ने बताया जान का खतरा
हिसार मिर्चपुर कांड में पीडि़तों की मदद करने वाले वेदपाल तंवर और मुख्य गवाह सत्यवान ने अपनी जान को खतरा बताते हुए एसपी शिवचरण से सुरक्षा की मांग की है। वेदपाल तंवर ने सुरक्षा के लिए एक गनमैन और जिह्रश्वसी की मांग की है, वहीं सत्यवान ने एक और सुरक्षा गार्ड देने की अर्जी लगाई है।

26/07/2018 विमानन हब के रूप में विकसित होगा हिसार
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने पांच हवाई अड्डों में मौजूदा हवाई पट्टियों का विस्तार करने का निर्णय लिया है। हिसार हवाई अड्डे को विमानन हब के रूप में विकसित किया जा रहा है जिसका 9000 फुट तक विस्तार किया जाएगा जबकि करनाल, पिंजौर, भिवानी और नारनौल में अन्य चार हवाई पट्टियों का विस्तार 5000 फुट तक किया जाएगा।


23/06/2018 एसवाईएल निर्माण पर दोनों बड दलों ने राजनीति की है : चौटाला
हिसार एसवाईएल, दादुपूर-नलवी व मेवात कैनाल के निर्माण व प्रदेश के हिस्से के पानी के लिए हो रहे जेल भरो आंदोलन के तहत इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने 41,637 गिरफ्तारियां दी। इससे पूर्व एसवाईएल के मुद्दे पर राज्य सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि खट्टर सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में नहर निर्माण की बात कही थी लेकिन सत्ता हासिल करने के बाद केवल इस नहर निर्माण को कैसे रोका जाए, इस बात को लेकर साजिश रचने का काम किया।


28/03/2018 हिसार हवाई अड्डïा तीन चरणों में होगा विकसित
चंडीगढ़ हिसार हवाई अड्डïे को तीन चरणों में एक समेकित उड्डïयन हब के रूप में विकसित करने के लिए प्रतिबद्घ हरियाणा सरकार को केंद्र सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के तहत मैसर्ज पिनाकले एयरलाइंस जून, 2018 से अपनी सेवाएं उपलब्ध करवाएगी।