Breaking News
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव  |  टोरंटो स्थित रॉय थॉमसन हॉल में आयोजित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के दौरान अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक के प्रीमियर में फरहान अख्तर, सोनाली बोस एवं प्रियंका चोपड़ा जोनस शिरकत करते हुए।  |  बागी 3 में वापस आई श्रद्धा कपूर  |  गुरुग्राम विवि का मलेशिया की एआईएमएसटी के साथ एमओयू  |  ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद  |  सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर  |  सलवान पब्लिक स्कूल ने उत्साह के साथ मनाया हिंदी दिवस  |  समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी  |  
जींद

07/06/2019 ट्रक में घुसी इनोवा, 6 लोगों की मौत, 6 घायल
जींद जींद-सफीदों मार्ग पर तलोड़ा खेड़ी गांव के समीप गुरुवार अल सुबह भयानक हादसा हो गया। हादसे में शामली (यूपी) सिरसा जा रही एक इनोवा गाड़ी सडक़ किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी। हादसे में इनोवा में सवार कुल 12 युवकों में से 5 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 गंभीर रूप से घायल हो गए।


23/05/2019 केंद्रीय मंत्री के गोद लिए गांव में १०वीं के28 में से दो बच्चे हुए पास
जींद केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के गोद लिए मांडी गांव के राजकीय हाई स्कूल के दसवीं के परिणाम में 28 में से दो बच्चे ही पास होने पर ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। जानकारी मिलने के बाद बीईओ पवन कुमार भोला पहुंचे। ग्रामीण स्कूल में कार्यरत पूरे स्टॉफ का तबादला करने की मांग पर अड़ गए।


22/05/2019 अवैध संबंधों के शक में पत्नी की गर्दन काटकर की हत्या
जींद नरवाना-टोहाना मार्ग पर स्थित जींद जिले के गांव लौन में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। लौन गांव में मंगलवार अलसुबह एक व्यक्ति ने अवैध संबंधों के शक में अपनी सो रही पत्नी की गर्दन में फाली(नुकीला तेजधार हथियार) मारकर हत्या कर दी।


10/05/2019 कांगे्रस का भाजपा से सीधा मुकाबला,बाकी उम्मीदवार केवल वोट काटू जुलाना में रोड शो के दौरान बोले पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा....
जींद पूर्व मुख्यमंत्री एवं सोनीपत लोकसभा सीट से कांगे्रस पार्टी के उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इस चुनाव में कांगे्रस और भाजपा में सीधा मुकाबला है। इस लड़ाई में वोटू काटू उम्मीदवारों की असलियत को लोग अच्छी तरह से पहचान चुके हैं। लोग भाजपा को चलता करने का मन बना चुके हैं। विश्वासघाती और जनविरोधी भाजपा का विकल्प केवल और केवल कांगे्रस पार्टी है।


04/05/2019 आपका एक-एक वोट जींद को राजधानी बनाने में अहम होगा : चौटाला
जींद/चंडीगढ़त्नलोकसभा चुनाव में जींद का एक-एक वोट जींद को हरियाणा की राजधानी बनाने में अहम भूमिका निभाएगा। जब जींद हरियाणा की राजधानी बनेगी तो सभी विभागों के ऑफिस जींद में बनेंगे और फिर इस क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी।


03/05/2019 ‘जींद को राजधानी बनाओ’ रैली का आयोजन १० को
जींद/चंडीगढ़ 10 मई को जींद को राजधानी बनाने के लिए जेजेपी-आप संरक्षक डॉ. अजय सिंह चौटाला और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जींद के हुड्डा मैदान में विशाल रैली को सम्बोधित करने आएंगे। यह घोषणा सोनीपत लोकसभा से जेजेपी-आप प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला ने आज अपने जुलाना हलके का दौरा करते हुए की। उन्होंने कहा कि मेरा मुख्य उद्देश्य सोनीपत लोकसभा को शिखर तक पहुंचाना है। जींद को राजधानी बनाकर यंहा की कायापलट करेंगे।


01/05/2019 हर हाथ को काम, यह है सरकार का प्रयास : सीएम
जींद हिसार लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहरलाल उचाना कला विधानसभा क्षेत्र के गांव कहसून पहुंचे। यहां ग्रामीणों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। समारोह के दौरान देवेंद्र अत्री सहित सैंकड़ों ब्राह्मण समाज के लोगों ने जजपा को छोड़ कर भाजपा में अपनी आस्था व्यक्त की।


07/02/2019 हम हारे नहीं संघर्ष के रास्ते पर प्रथम रहे : दिग्विजय
जींद विधानसभा में धन्यवादी दौरे के तीसरे दिन इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजिय सिंह चौटाला ने ग्रामीणों का आभार जताया। दिग्विजय सिंह चौटाला ने विरोधी पार्टियों पर तंग कसते हुए कहा कि वह जनता के बीच में रहने वाला साधारण व्यक्ति है।


07/02/2019 मंडी में जगह नहीं मिली तो सब्जी लेकर डीसी दरबार पहुंचे किसान
जींद सब्जी मंडी में किसानों को सब्जियां बेचने के लिए जगह नहीं मिली तो सब्जी उत्पादक किसान सब्जियां लेकर डीसी कार्यालय पहुंच गए। किसानों का कहना था कि सब्जी मंडी में फड़ों पर मांसाखोरों तथा आढ़तियों ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है। जिसका बकायदा किराया भी वसूला जा रहा है। हालांकि सरकार ने मार्केट फीस को समाप्त किया हुआ है, बावजूद इसके सब्जी मंडी में फीस के नाम पर उगाही का सिलसिला लगातार जारी है।


07/02/2019 पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के गढ़ में इनेलो को झटका
जींद पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के गढ़ नरवाना हलके में इनेलो पार्टी को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि नरवाना से इनेलो के मौजूदा विधायक पिरथी थ्वी सिंह नंबरदार जजपा में शामिल हो गए है। बुधवार को नरवाना के विधायक पिरथी सिंह नंबरदार ने हिसार में सांसद दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व जजपा में अपनी आस्था जताई है।


02/02/2019 जींद की सेवा के लिए ताउम्र हाजिर रहूंगा
जींद उपचुनाव में जननायक जनता पार्टी की राजनीतिक जीत हुई है और उपचुनाव के परिणाम ने पूरे हरियाणा को संदेश दे दिया है कि मौजूदा सरकार के कुशासन को चुनौती देने की क्षमता और इच्छा शक्ति सिर्फ जेजेपी में है।


01/02/2019 जींद में जीत भाजपा की जन हितैषी नीतियों पर मुहर : उमेश अग्रवाल
गुरुग्राम भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने जींद उप-चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कृष्ण चंद मिड्ढा की जीत को भारतीय जनता पार्टी की जन हितैषी नीतियों पर मुहर करार देते हुए कहा कि इस चुनाव में यह स्पष्ट हो गया है कि हरियाणा की जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के नेतृत्व में विश्वास बरकरार है।


01/02/2019 दिग्विजय को राजनीति में स्थापित कर गया उपचुनाव
चंडीगढ़त्न जींद उपचुनाव में हारने के बाद जननायक जनता पार्टी प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला खुद को राजनीति में स्थापित करने में कामयाब हो गए हैं। दिग्विजय के लिए इस चुनाव में अपनी जीत से ज्यादा इनेलो प्रत्याशी की हार व अपने चाचा को सबक सिखाना मायने रखता है।


01/02/2019 चुनौती पार कर गई बीजेपी
जींद हरियाणा की राजनीति को दिशा देते आ रहे जींद जिले की जिला मुख्यालय की जींद विधानसभा सीट बीजेपी के लिए सबसे मुश्किल रही थी अब बीजेपी ने इस मुशिकल को पार करते हुए 52 साल में पहली बार कमल खिलाया। इस सीट पर बीजेपी आज तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी।


01/02/2019 पांच दशक बाद जाटलैंड में पहली बार खिला कमल
चंडीगढ़ जींद उपचुनाव में भी बीजेपी ने इतिहास रचते हुए बड़ी जीत दर्ज की है। 52 साल में पहली बार जाटलैंड की धरती पर कमल का फूल खिला। पार्टी के प्रत्याशी डॉ कृष्ण मिड्ढा को 12935 वोटों से जीत हासिल हुई।


25/01/2019 जींद उपचुनाव : नैना चौटाला ने कहा-...सुन री काकी सुन री ताई दिग्गू के वोटां तैं भर द्यो ढोल थारी करवा द्यूंगी मौज
जींद थाम सारी मेरी काकी ताई लागो सो। अर दिग्गू की कोई दादी सै तो कोई ताई। आण हाली 28 तारीख नै सारी काकी-ताई मिल कै थारे बेटे दिग्गू के ढोल वोटां तै ार द्यो, थारे सारे दुख दूर करवा द्यूंगी। जीतण कै बाद आड़ै इसी चौपाल हैं दिग्विजय को लेकर आउंगी और सारे अफसरां नै गेल लेके थारी सारी समस्याओं का निपटारा करवा द्यूंगी।


23/01/2019 जींद जाते समय भिवानी रुके रामबिलास शर्मा, जींद चुनाव पर दिया बयान हरियाणा का महाकुं भ जींद में भाजपा की जीत पक्की : शर्मा
जींद शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा महेन्द्रगढ़ से जीन्द प्रचार के लिए जाते समय कुछ समय के लिए भिवानी रुके थे। इस दौरान स्थानीय कार्यक्रताओं द्वारा उनका स्वागत किया गया। वे मीडिया से रू-ब-रू हुए और जीन्द उपचुनावों में भाजपा की जीत का दावा किया।


23/01/2019 जींद उपचुनाव जीतकर देंगे बड़ा संदेश : जैन
जींद भाजपा राष्ट्रीय महासचिव, राज्यसभा सदस्य एवं हरियाणा भाजपा प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि देश की राजनीति में ऐसा पहला चुनाव है जिसमें ऐसे व्यक्ति चुनाव लड़ रहे हैं जो पहले से विधायक बने हुए हैं। 73 विधानसभा की बैठक में रणदीप सुरजेवाला केवल 6 बार ही विधानसभा में गए हैं लेकिन एक बार भी उन्होंने अपने विधानसभ क्षेत्र की आवाज उठाने की जहमत तक नहीं उठाई।


20/01/2019 रोडवेज की बस में चुनावी चर्चा
जींद सांसद दुष्यंत चौटाला ने जींद विधानसभा क्षेत्र से जेजेपी समर्थक प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला के लिए अनोखे अंदाज में चुनाव प्रचार किया। अन्य राजनैतिक दल जहां गांवों, मोहल्लों, चौपालों,चौराहों व घरघर जा कर चुनाव प्रचार कर रहे हैं वहीं सांसद दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा रोडवेज की बस में सवार होकर न केवल दिग्विजय सिंह चौटाला के चुनाव प्रचार किया बल्कि उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों और यात्रियों की समस्याएं भी जानीं। सांसद दुष्यंत चौटाला ने बस में सवार लोगों से युवा चेहरे जींद के लाडले दिग्विजय सिंह चौटाला को इस बार जींद उपचुनाव में विधानसभा भेजने को आह्वान किया।


20/01/2019 जींद उपचुनाव में कांग्रेस का संकल्प जींद की बेहतरी और विकास के लिए करेंगे काम : तंवर
जींद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि सभी कांग्रेसियों ने संकल्प लिया है कि वे जींद की बेहतरी और विकास के लिए मिलकर कार्य करेंगे। खट्टर सरकार कुछ दिनों की मेहमान है और इस उपचुनाव को जीतने के बाद कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाएगी। डॉ. अशोक तंवर शनिवार को यहाँ पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।


19/01/2019 मन्नै अपना दिग्गू थामनै सौंप दिया, इब इसके बारे में थामनै सोचणा है
जींद उपचुनाव के दौरान विभिन्न प्रत्याशियों द्वारा अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए किए जा रहे जनसंपर्क कार्यक्रम के अन्तर्गत आज शुक्रवार को जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला की माता नैना चौटाला ने भी मोर्चा संभाल लिया है। अपने इस चुनाव प्रचार अभियान के अन्तर्गत नैना चौटाला महिलाओं से मिल कर उनसे भावुक अपील करती नजर आती है। वे कहती हैं कि मैने अपना लाडला बेटा आप लोगों को सौंप दिया है। अब इसके बारे में आप लोगों को ही सोचना है।


18/01/2019 ‘जो कैथल, नरवाना का नहीं हुआ, वो जींद का कैसे होगा’
चंडीगढ़ केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उनके भाजपा में शामिल होने के साथ ही जींद में कांगे्रस खत्म हो गई थी। आज भाजपा सबका साथ-सबका विकास तर्ज पर सभी क्षेत्रों में समान तौर पर विकास कर रही है, जो जींद उपचुनाव में उनकी जीत का बड़ा कारण बनेगी।


17/01/2019 शादियां बनी नेताओं के लिए परेशानी का सबब
जींद विधानसभा उप चुनाव प्रचार में उतरे नेताओं तथा कार्यकर्ताओं पर ये सप्ताह भारी पड़ रहा हैं। शहर के जिन होटलों, मैरिज पैलसों, धर्मशालाओं में कार्यकर्ताओं व नेताओं ने डेरा डाला हुआ था, बुधवार से होटल, मैरिज पैलसों के मालिकों ने उन्हें खाली करवा लिया है।


17/01/2019 जेबीटी संघ नियुक्ति की मांग को लेकर नवचयनित उठाएंगे बड़ा कदम
जींद नेहरू पार्क जीन्द में कि नवचयनित जे.बी.टी ने मिटिंग संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय तालु ने बताया कि यदि सरकार ने 18 जनवरी 2019 को माननीय उच्च न्यायालय में कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया तो होगा बड़ा आंदोलन जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी।


10/01/2019 जींद उपचुनाव को लेकर कमल दीवान ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक
पानीपत हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष कमल दीवान ने मंगलवार को माडल टाउन स्थित अपने कार्यालय पर जींद उपचुनाव को लेकर निकाय प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक ली। जिसमें कमल दीवान ने सभी पदाधिकारियों व प्रमुख कार्यकर्ताओं की डयूटियां जींद उपचुनाव में लगाई गई। कमल ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा गया कि वे अपनी रिश्तेदारी व जानकारों के पास जाकर कांग्रेस प्रत्याशी को वोट डालने की अपील करे।


06/01/2019 उपचुनाव में लोगों से समर्थन लेने जींद पहुंचे सांसद दुष्यंत चौटाला
जींद जननायक जनता पार्टी पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. देवीलाल की नीतियों और विचारधारा की पार्टी है और हर वर्ग को अपने साथ लेकर चलने के लिए कृ तसंकल्प है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जेजेपी जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी और आपके हितों पर आंच नहीं देगी। ये बात हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। वे शनिवार को जींद हलके के गांव निर्जन गांव में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। सांसद दुष्यंत चौटाला के शनिवार के दौरे के साथ ही जजपा ने उपचुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरूआत कर दी है।

01/12/2018 20 साल बड़े जीजा के साथ करवाई जा रही थी नाबालिग की शादी, रूकवाइ
जींद जिला महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी कार्यालय की सतर्कता दवारा एक नाबालिग लडक़ी को बालिका वधु बनने से बचाया गया। जिले के भाणा ब्राहमणा गांव में एक 15 साल की लडक़ी की शादी उससे 20 साल बड़े उसके ही जीजा के साथ करवाई जा रही थी।


18/11/2018 इनेलो में दरार आखिर चौटाला भाइयों की राहें जुदा हुई अजय चौटाला ने की नई पार्टी बनाने की घोषणा
जींद इनेलो में चल रही सियासी खींचतान के बीच शनिवार को इनेलो दोफाड़ हो गई और चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अजय चौटाला ने नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी। जींद में बुलाई कार्यकर्ताओं की बैठक में निर्णय लेने के बाद कहा कि इनेलो और चश्मा छोटे भाई को मुबारक हो। वो इसे संभालकर रखे,क्यों कि वे मेरा अजीज है। हम तो नई पार्टी बनाएंगे।


24/10/2018 प्रेमी से शादी करने के लिए बेटे को बलि चढ़ा दिया कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा
जींदत्न क्या कोई मां इतनी क्रूर हो सकती है कि अपने बेटे का ही कत्ल करा दे। इस पर यकीन करना मुश्किल है लेकिन ऐसा ही एक मामला सामने आया है। इस मां ने सिर्फ अपने प्रेमी से शादी करने के लिए बेटे को मौत के घाट उतरवा दिया। प्रेमी को पकड़ा तो एक के बाद एक राज खुलता चला गया।


19/10/2018 किशोरी का घर से अपहरण कर किया दुष्कर्म
जींदत्नशहर थाना के अंतर्गत आने वाले इलाके से रात को एक किशोरी का घर से अपहरण कर खाली ह्रश्वलाट में ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।