healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
जींद

24/04/2017 हसडैहर ग्राम पंचायत का पूर्ण शराबबंदी का फैसला
जींदत्न हरियाणा के जींद जिले के हसडैहर गांव के ग्रामीणों ने शराब के कारण हो रहे आपसी झगड़े और घरेलू कलह से सबक लेते हुए गांव में पूर्ण शराबबंदी लागू करने का फैसला किया है। गांव के ङ्क्षबदुसर तीर्थ के प्रांगण में आज ग्राम पंचायत की सरपंच ङ्क्षपकी देवी की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें नशाखोरी के कारण गांव का माहौल खराब होने, आपसी लड़ाई-झगड़े और घरेलू कलह होने जैसी घटनाओं पर चर्चा हुई और यह निष्कर्ष निकला कि इनका खमियाजा बच्चों और बुजुर्गाें को भुगतना पड़ता है। बैठक में इन सभी समस्याओं के चलते पूर्ण शराबबंदी का फैसला लिया गया जिसके तहत न तो गांव में शराब के ठेके स्थापित होने दिये जाएंगे और न ही कच्ची शराब बनने और बिकने दी जाएगी तथा जो भी ऐसा करता पाया जाएगा उससे जुर्माना वसूला जायेगा।

24/04/2017 हरियाणा में आग लगने से तीन बच्चे ङ्क्षजदा जले
हरियाणा के जींद शहर में हांसी रोड स्थित बेरी के बाग में एक झोंपड़ी में कल देर रात आग लगने से तीन बच्चों की ङ्क्षजदा जल कर मौत हो गई तथा एक महिला और दो अन्य बच्चे गम्भीर रूप से झुलस गये। पुलिस ने आज यहां बताया कि चूल्हे में आग सुलगने के कारण यह घटना घटी तथा झोंपड़ी में सो रहे दो परिवारों के लोग इसकी चपेट में आ गये। इस घटना में सोनु खान के तीन बच्चों की ङ्क्षजदा जलने से मौत हो तथा उसकी पत्नी शकीरा बुरी तरह झुलस गई। सोनु ने भडक़ती आग से परिवार को बचाने का प्रयास किया लेकिन वह इसमें केवल अपनी एक अन्य बेटी जोया और साले निसार खान के बेटे फक्कू को ही बाहर निकाल पाने में सफल रहा लेकिन ये भी बुरी तरह झुलस गये। मृतकों की शिनाख्त जीशान, अफरा और दीया के रूप में की गई है। बुरी तरह झुलसे दो बच्चों की हालत गम्भीर होने पर इन्हें पीजीआई रोहतक रेफर किया गया है। बताया जाता है कि हताहत हुये लोग उत्तर प्रदेश के मुफ्फरनगर के रहने वाले थे तथा एक माह पूर्व ही यहां आये थे और बेरी बाग की रखवाली के लिये एकोंपड़ी में रह रहे थे।

18/04/2017 थ्रेसर में किसान की दर्दनाक मौत
जींदत्नहरियाणा के जींद जिले के मुआना गांव के खेत में आज तडक़े गेहूं निकालते हुए एक युवक की थ्रेसर के बेल्ट में गर्दन फंसने से एक युवक की मौत हो गयी। धड़ से अलग हो गई। मृतक की पहचान कर्मबीर (23) के रूप में हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक के चचेरे भाई नरेंद्र ने पुलिस को बताया कि कर्मवीर करीब चार बजे गेहूं निकालने के लिए गया । वह थ्रेसर के नीचे से गेहूं उठा कर पास खड़ी ट्राली में डाल रहा था। उसके गले में पड़ा हुआ कपड़ा अचानक थ्रेसर की पंखे से लगे बंल्ट में आ गया। बेल्ट की गति इतनी तेज थी कि एक झटके में ही गर्दन धड़ से अलग गया। इस दर्दनाक घटना के बाद गांव में सन्नाटा फैल गया है सफीदों मार्केट कमेटी सचिव राममेहर जागलान मौके पर पहुंचे और परिजनों को सरकार की ओर से हर संभव मदद दिलाने की बात कही।


05/04/2017 जींद जिले को दो सौगात
केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आने वाली रेल यातायात के दबाव को कम करने के उददेश्य से गुरूग्राम में अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं से युक्त एक नया रेल टर्मिनल बनाया जाएगा और जल्द ही इस परियोजना की शुरूआत की जाएगी।

05/04/2017 अनशन पर बैठे दलित ने जबरन उठाने पर दी आत्मदाह की धमकी
जींदत्नहरियाणा में यहां अनुसूचित जाति, आरक्षण बहाल करने की मांग को लेकर लघु सचिवालय के सामने पांच दिनों से आमरण अनशन पर बैठे बीरभान छापड़ा की चिकित्सकीय जांच रिपोर्ट खराब आने पर पुलिस ने आज उसे जबरन उठाने की कोशिश की लेकिन लोगों के विरोध पर उसे बैरंग लौटना पड़ा।

02/04/2017 जीन्द-रोहतक के बीच अब बिजली से चलेगी रेलगाड़ी
चंडीगढ़त्न हरियाणा में जींद-रोहतक रेल लाइन का विद्युतीकरण पूरा होने के बाद आगामी चार अप्रैल से इस रेललाइन पर बिजली से चलने वाली रेलगाड़ी दौड़ेगी। सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक ने बताया कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु रोहतक में बिजली चलित रेल को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उन्होंने कहा कि इसी दिन श्री प्रभु जींद-गोहाना-सोनीपत रेल लाइन पर एक और रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। श्री कौशिक के अनुसार लोगों की मांग पर जींद-हांसी रेल लाइन बिछाने की परियोजना तथा इसके लिये बजट को भी मंजूरी मिल गई है जिससे जींद नारनौंद के क्षेत्र के लोगों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि जींद-सफीदों और पानीपत रेल लाइन का भी विद्युतीकरण होगा तथा जींद-गोहाना-सोनीपत सडक़ को फोर लैन किया जाएगा।

29/03/2017 हरियाणा में सडक़ दुर्घटना में दो भाईयों की मौत
हरियाणा के जींद जिले में बडऩपुर और डोहाना खेड़ा गांवों के बीच कल देर शाम कार के असंतुलित होकर सडक़ किनारे पेड़ से टकरा जाने से इसमें सवार दो सगे भाईयों की मौत हो गई तथा एक अन्य युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त प्रदीप और उसके भाई मलकीत के रूप में की गई है। जबकि एक अन्य घायल युवक गोलू का हिसार के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रदीप, मलकीत और अपने मामा के लडक़े गोलू के साथ कार में रिश्तेदारी में गये पत्नी और बच्चों को वापिस लेने जा रहे थे कि रास्तें में यह हादसा हुआ। प्रदीप की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मलकीत और गोलू को गम्भीर अवस्था में पहले नरवाना के सिविल अस्पताल ले जाया गया लेकिन हालत गम्भीर देखते हुये इन्हें पीजीआई रेफर कर दिया गया। लेकिन परिजन इन्हें अग्रोहा मैडीकल कॉलेज ले गए जहां इलाज के दौरान मलकीत ने दम तोड़ दिया। वहीं गोलू को उसके परिजन हिसार के निजी अस्पताल में ले गए जहां उसका इलाज चल रहा है।

29/03/2017 हरियाणा में ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान
जींदत्न हरियाणा के जींद जिले में आज शाम एक युवक ने पैसेंजर रेलगाड़ी के आगे कूदकर जान दे दी। रेलवे चौकी के एएसआई चरण ङ्क्षसह चोपड़ा ने बताया कि युवक की शिनाख्त लौन निवासी गौतम के रूप में की गई है। परिजनों के अनुसार गौतम भैंसों का व्यापारी था तथा लेन-देन के चक्कर में काफी दिनों से मानसिक रूप से परेशान था।

17/03/2017 लोगों में 20 मार्च को दिल्ली कूच के प्रति उत्साह: रघबीर नैन
जींदत्न हरियाणा में जींद के दनौद में जाट धरने पर बैठे लोगों में 20 मार्च को दिल्ली कूच के प्रति उत्साह बढ़ता जा रहा है। दनौदा में चल रहा जाट न्याय धरना आज 16वें दिन में प्रवेश कर गया जिसमें बिनैण खाप के प्रवक्ता रघबीर नैन ने कहा कि दनौदा जाट धरने को जहां बिनैण खाप का पूर्ण समर्थन मिला रहा है वहीं आसपास की खापें दाडऩ खाप, उझाना खाप आदि भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि लोगों में 20 मार्च को दिल्ली कूच के प्रति इतना उत्साह है कि दनौदा जाट धरने से कम से कम तीन हजार ट्रैक्टर-ट्राली कूच के लिए रवाना होंगी। दिल्ली कूच के लिए 19 मार्च को दोपहर बाद प्रस्थान किया जाएगा जिसके लिए बीच में स्थिति अनुसार पड़ाव किया जाएगा। श्री नैन ने इस कूच के लिए खाने-पीने की सारी जि मेदारी संबंधित गांव व खाप की ही होगी। दिल्ली कूच के बाद धरने की बागडोर महिलाएं संभालेंगी और अब की बार यह लड़ाई आरपार की होगी। उन्होंने धरने में आने वाली महिलाओं का धन्यवाद किया।

15/03/2017 सरकार से बातचीत के लिए आगे आएं जाट प्रतिनिधि: बराला
जींदत्न हरियाणा प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष सुभाष बराला ने आज कहा कि राज्य सरकार जाट प्रतिनिधियों से बातचीत करने के लिए तैयार है लेकिन कोई भी जाट नेता इसके लिए आगे नहीं आ रहा है। श्री बराला नरवाना में माकिट कमेटी कार्यालय में मुख्यमंत्री किसान एवं खेतीहर मजदूर जीवन सुरक्षा योजना के तहत पीडि़त किसानों और उनके परिजनों को सहायता राशि के चेक वितरण के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण का मामला अदालत में विचाराधीन है और जहां तक घायलों को मुआवजा और आंदोलन के दौरान शहीद हुए लोगों के परिजनों को नौकरी देने का मसला है इसके लिए सरकार ने एलान किया हुआ है। इसलिए जाट प्रतिनिधियों को चाहिए कि वे इस मामले में सरकार से बातचीत करें ताकि मामले का हल निकाला जा सके और प्रदेश में विकास का पहिया घूम सके।

15/03/2017 हादसों में छह लोगों की मौत
जींदत्न हरियाणा में जींद जिले में गत सोमवार को फाग के दिन अलग-अलग हादसों में छह लोगों की मौत हो गई। जींद-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक अनियंत्रित कार ने तीन लोगों को रौंद दिया जिनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई तथा एक अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गया। मृतकों की शिनाख्त बंसीलाल और बमबम पासवान के रूप में हुयी है। घायल डब्लयू पासवान को गम्भीरावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

07/03/2017 बीरेन्द्र ङ्क्षसह ने रखी ग्राम सचिवालय की आधारशिला
जींद। केन्द्रीय इस्पात मंत्री बीरेन्द्र ङ्क्षसह ने आज मांडी कला गांव में ग्राम सचिवालय की आधारशिला रखते हुये कहा कि गांव मेंएक खेल स्टेडियम भी बनाया जायेगा। श्री ङ्क्षसह ने कहा कि खेल स्टेडियम में हेल्थ क्लब भी बनाया जायेगा। खेल स्टेडियम के निर्माण के लिए आधारशिला अप्रैल में उचाना कला की विधायक प्रेमलता रखेंगी। श्री ङ्क्षसह गांव को आदर्श गांव बनाने को लेकर आयोजित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

05/03/2017 अमीर-गरीब की खाई पाटने के लिए की गई नोटबंदी:बीरेंद्र
जींदत्नकेंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र ङ्क्षसह ने आज कहा कि देश में अमीर-गरीब की खाई पाटने के लिये ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोदबंदी जैसा साहसिक कदम उठाया था। श्री ङ्क्षसह ने विधायक जसबीर देशवाल द्वारा आयोजित भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित करते यहबात कही। उन्होंने कहा कि देश का 57 फीसदी पैसा मात्र एक प्रतिशत लोगों के पास जमा था और शेष 99 प्रतिशत लोगों के पास मात्र 43 फीसदी ही पैसे का लेनदेन होता रहा है जिसकी वजह से ये लोग आर्थिक रूप से मजबूत नहीं हो सके। श्री मोदी ने नोटबंदी का फैसला लेकर इस बड़े तबके को विकास की धारा में शामिल करने का प्रयास किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश का 34 फीसदी पैसा ही बैंकों के माध्यम से चलन में था जबकि 66 फीसदी धनाड्य लोगों की तिजोरियों में बंद था। तिजोरियों में बंद पैसे को चलन और आर्थिक तंत्र में लाने के लिये नोटबंदी सार्थक कदम साबित हुआ। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से बैकों में तरलता बढ़ी है तथा इसके आम लोगों को काफी फायदे होंगे। बैंक जो पैसा 13-14 प्रतिशत ब्याज पर देते थे वह अब जनता को मात्र सातआठ प्रतिशत की दर पर सस्ते ऋण के रूप में मिलेगा।

05/03/2017 बुडायन में केंद्रीय विद्यालय का निर्माण शुरू
जींद।त्न हरियाणा के जींद जिले के बुडायन गांव में दस एकड़ क्षेत्र में लगभग 25 करोड़ रुपये की लागत से केंद्रीय विद्यालय का निर्माण किया जाएगा। विधायक प्रेमलता ने आज गांव में केंद्रीय विद्यालय के निर्माण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विद्यालय का गत वर्ष 21 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर और बीरेंद्र ङ्क्षसह ने सुंयुक्त रूप से शिलान्यास किया था। श्रीमती प्रेमलता ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय 18 महीनें में वन जाएगा तथा इसके बनने से जहां क्षेत्र के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिलेगी वहीं इस क्षेत्र में विकास और रोजगार की गतिविधियां भी शुरू होंगी।


01/03/2017 जींद में नवंबर 2014 से अब तक 133 शस्त्र लाइसेंस जारी
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जिला जींद में नवम्बर 2014 से अब तक 133 शस्त्र लाइसेंस जारी किए गये हैं। मुख्यमंत्री आज ने आज हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान एक लिखित प्रश्र का उत्तर देते हुए बताया कि 15 जुलाई, 2016 को आयुध नियम 2016, भारत सरकार जीएसआर 701 ई द्वारा किए गये प्रावधानों, जैसे कि विभिन्न सेवाओं की फीस, फार्मों में बदलाव को भी अधिसूचित किया गया है।

22/02/2017 जाट दो मार्च को दिल्ली कूच की तैयारियों में जुटे
जींदत्न अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले ईक्कस गांव में धरने पर बैठे लोगों ने दो मार्च को दिल्ली कूच की तैयारियां शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली जाने के लिए एक ही दिन में 2600 ट्रैक्टर-ट्रालियों का पंजीकरण हो चुका है। जाट नेताओं के अनुसार ट्रैक्टर-ट्रालियों के अलावा दिल्ली कूच में बैलगाडियों को भी शामिल किया जाएगा।

13/02/2017 जाट आरक्षण : महिलाओं ने हरियाणवी गीतों से सरकार को चेताया
जींद। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति का जिले के ईक्कस गांव में आज 15वें दिन भी जारी रहा और अब महिलायें भी इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही है। धरने की शुरूआत कल धरना स्थल पर हृदय गति रुकने से मरने वाले पाजू खुर्द के कर्ण ङ्क्षसह (60) को श्रद्वांजलि देकर की। महिलाओं ने हरियाणवी गीतों के माध्यम से देश प्रदेश की सरकार को चेताया और आरक्षण मांगा। महिलाओं ने गीतों के माध्यम से कहा कि यदि सरकार ने जल्द जाटों को आरक्षण नहीं दिया तो इसके गम्भीर परिणाम होंगे। धरने पर जाट नेताओं ने कल सरकार के साथ वार्ता विफल होने पर कहा कि सरकार जाटों के सब्र का इम्तिहान न ले। वे इस बार हर हाल में अपनी मांगे मनवाकर ही दम लेंगे। धरने की अध्यक्षता गांव छाकर के लीलू राम शर्मा ने की। संघर्ष समिति के राष्ट्रीय सदस्य कैह्रश्वटन रणधीर चहल ने धरना स्थल पर पत्रकारों से कहा कि अधिकारियों के साथ कल बैठक हुई जिसमें उन्होंने अपनी सभी सात मांगे मजबूती के साथ रखी।

12/12/2016 अलग-अलग सडक़ हादसों में दो लोगों की मौत
जींदत्न हरियाणा के जींद जिला में पिछले चौबीस घंटों के दौरान दो सडक़ हादसों में दो लोगों की मौत हो गई तथा दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने आज यहां बताया कि शवों का पोस्टर्माटम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पोपड़ा निवासी राजेंद्र अपने दो साथियों के साथ कल रात मोटरसाइकिल से गांव की तरफ लौट रहे थे। गांव अलेवा के पास जींद-असंध मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिसमें राजेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई तथा दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरी घटना में गांव निजन के निकट जीद-सफीदों मार्ग पर कल रात अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिसमें मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गयी। मृतक की पहचान संजय के रूप में की गई है। घटनास्थल से वाहन चालक मौके से फरार हो गया। संबंधित थाना पुलिस ने दोनों अज्ञात ट्रक चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


02/12/2016 बिजली बिल : बकाएदारों ने जमा कराए एक करोड़ 10 लाख रुपए
हरियाणा सरकार की ओर से लागू की गई बिजली बिल जुर्माना माफी योजना के तहत अब तक जिला के 661 बिजली बिल बकाएदारों ने एक करोड़ दस लाख रुपये की राशि जमा करवा दी है। यह बिजली जुर्माना माफी योजना आगामी 31 दिसंबर तक लागू रहेगी। उपायुक्त विनय ङ्क्षसह ने बताया कि बिजली उपभोक्ता इस योजना में खासी रूचि दिखा रहे हैं। जिन बिजली उपभोक्ताओं ने बिजली के बिल भरने बंद कर दिये थे अब वे भी बिजली के बिल इस योजना के तहत भर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में जिन उपभोक्ताओं के बिजली के कनेक्शन कट गये थे वे बिजली उपभोक्ता भी नये कनेक्शन ले रहे है और लम्बित बिलों को भर रहे हैं। श्री ङ्क्षसह ने बताया कि इस योजना का लाभ हर व्यक्ति उठा सके इसके लिए हर गांव के लिए एएलएम अथवा एलएम को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इन नोडल अधिकारियों को सम्बन्धित गांवों की डिफॉल्टर सूची उपलब्ध कराई गई है। बिजली विभाग के अधिकारी गांव-गांव जाकर खुले दरबारों का आयोजन भी कर रहे है ताकि उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा सकें।

20/11/2016 गर्लफ्रेंड कर रही थी ब्लैकमेल, हत्या की दी
हरियाणा के जींद में 5 महीने पहले अधजली हालत में मिली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामले की जांच में यह बात सामने आई है कि महिला शादीशुदा थी और उसके एक शख्स से नाजायज रिश्ते थे।